क्या मैं अपनी बिल्ली को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं?

क्या मैं अपनी बिल्ली को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं?

बिल्लियों क्योंकि इसकी मुख्य विशेषताएं इस प्रकार स्वतंत्र व्यवहार है कि घर, जहां मालिक किसी भी कारक नियंत्रित नहीं कर सकते बाहर जीवन में जो परिणाम के बीच कई रोगों के प्रति संवेदनशील और बैक्टीरियल मूल के कई हैं, एक जोखिम समूह हो सकता है जीवाणु संक्रमण के जोखिम में वृद्धि।

मनुष्यों के साथ, बिल्लियों को इन विशेषताओं की बीमारी के अनुबंध के मामले में उपचार प्राप्त करना चाहिए, और जीवाणु संक्रमण के मामले में उपचार एंटीबायोटिक दवाओं के माध्यम से किया जाना चाहिए।

iquest- लेकिन क्या इसका मतलब है कि मैं अपनी बिल्ली को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं? यह सवाल हम इस पशु विशेषज्ञ लेख में जवाब देते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या मैं अपने कुत्ते एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं?
सूची

बिल्लियों में एंटीबायोटिक्स कैसे काम करते हैं?

एक बिल्ली को एंटीबायोटिक दवा का प्रशासन करना एक मामूली मुद्दा नहीं है, क्योंकि इन दवाओं में कार्रवाई का एक बहुत ही परिभाषित तंत्र है शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है जानवर का इसके बाद हम देखेंगे कि एंटीबायोटिक दवाओं में हमारी बिल्ली के रोगविज्ञान के इलाज के लिए दो तंत्र हो सकते हैं:

  • बैक्टीरियोस्टैटिक कार्रवाई : जीवाणु के प्रसार को रोककर एंटीबायोटिक कार्य करता है।
  • जीवाणुनाशक कार्रवाई : एंटीबायोटिक संक्रमण को जन्म देने वाले बैक्टीरिया को नष्ट कर काम करता है।

एंटीबायोटिक की प्रकृति के आधार पर यह संभव है कि दवा समाप्त हो जाए बिल्ली के आंतों के वनस्पति के हिस्से को नष्ट करना , फायदेमंद बैक्टीरिया द्वारा गठित, लेकिन एंटीबायोटिक रोगविज्ञान पैदा करने वालों से अलग नहीं हो पाता है।

बिल्लियों में एंटीबायोटिक्स कैसे काम करते हैं?

एक बिल्ली को एंटीबायोटिक्स क्या दिया जा सकता है?

आम तौर पर बिल्लियों (साथ ही कुत्ते) मानव उपयोग के लिए अनुमोदित एंटीबायोटिक दवाएं प्राप्त करते हैं, जिन्हें सबसे अच्छा जाना जाता है amoxicillin , हालांकि हम डॉक्ससीसीलाइन या सेफलेक्सिन जैसे अन्य सक्रिय अवयवों का भी उल्लेख कर सकते हैं।

हालांकि, पहली वजह यह है कि आप अपनी बिल्ली के लिए एंटीबायोटिक प्रशासित नहीं कर सकते हैं, मानव शरीर विज्ञान और बिल्ली के शरीर के शरीर के बीच मतभेदों में निहित है। यही है, हमारा शरीर प्रत्येक एंटीबायोटिक को एक निश्चित तरीके से चयापचय करता है, लेकिन बिल्ली इसे अलग तरीके से चयापचय करती है, जिसका तात्पर्य है बाध्यतापूर्वक ए खुराक का अनुकूलन.

दूसरी वजह यह है कि आप अपनी बिल्ली को एंटीबायोटिक दवाओं का प्रशासन नहीं कर सकते हैं, यह कि वे सभी एक ही तरीके से या उसी बैक्टीरिया के खिलाफ कार्य नहीं करते हैं, इसके अलावा, हालांकि कई मानव एंटीबायोटिक्स पालतू जानवरों में उपयोग किए जाते हैं, कुछ संभावित जहरीले हो सकते हैं इनके लिए

एक बिल्ली को एंटीबायोटिक्स क्या दिया जा सकता है?

क्या मैं अपनी बिल्ली एमोक्सिसिलिन दे सकता हूं?




हमने देखा है कि मनुष्यों के लिए कई एंटीबायोटिक्स हैं जिनका उपयोग आमतौर पर बिल्लियों और कुत्तों में किया जाता है, जो सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले एमोक्सिसिलिन होते हैं। इसलिए, यह है खुराक के बारे में जानकारी की तलाश में अक्सर गलती होती है एक बिल्ली के लिए amoxicillin की आवश्यकता है और इसके प्रशासन के साथ आगे बढ़ना, चलो देखते हैं क्यों:

एमोक्सिसिलिन एक व्यापक स्पेक्ट्रम एंटीबायोटिक है, जो इंगित करता है कि यह बड़ी संख्या में बैक्टीरिया के खिलाफ कार्य करता है। यदि आपकी बिल्ली में एमोक्सिसिलिन प्रतिरोधी बैक्टीरिया के कारण संक्रमण होता है, कुछ गंभीर होगा: बैक्टीरिया जो आपकी बिल्ली के जीव का हिस्सा हैं, नष्ट हो जाएंगे और बैक्टीरिया जो संक्रमण का कारण बनता है, बिना किसी बैक्टीरिया प्रतियोगिता के बढ़ेगा, जिससे पैथोलॉजी बहुत खतरनाक तरीके से बढ़ जाएगी।

एमोक्सिसिलिन, साथ ही साथ एंटीबायोटिक दवा भी होनी चाहिए एक पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित , घटना में है कि संक्रमण पशु चिकित्सा क्लिनिक में एक व्यापक स्पेक्ट्रम एंटीबायोटिक प्रेषित नहीं करता संवेदनशीलता परीक्षण, एक परीक्षण निर्धारित करता है कि एंटीबायोटिक दवाओं संक्रामक बैक्टीरिया पर हमला किया जा सकता है बाहर ले जाने करेगा में के बाद से।

क्या मैं अपनी बिल्ली एमोक्सिसिलिन दे सकता हूं?

आप अपनी बिल्ली को किसी भी प्रकार की दवा नहीं दे सकते

भले ही हम मानव उपभोग के लिए संकेतित पशु चिकित्सा दवाओं या दवाओं के बारे में बात करते हैं, यह हमेशा की तरह है कि आप अपनी बिल्ली को खुद को दवा देने के लिए गलत हैं, क्योंकि एकमात्र प्रशिक्षित व्यक्ति हमारे पालतू जानवरों के लिए एक औषधीय उपचार निर्धारित करने के लिए है पशु चिकित्सक.

यदि आप अपनी बिल्ली को अनुचित दवाएं देते हैं तो आप अपने जीवन को खतरे में डाल देते हैं, जिससे गंभीर जहरीला हो सकता है, इसके अतिरिक्त, आप एक गंभीर बीमारी मास्क कर सकते हैं जिसके लिए तत्काल पशु चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता है।

विशेषज्ञ एनीमल में भी खोजें iquest- क्या मैं अपनी बिल्ली को पेरासिटामोल दे सकता हूं?

आप अपनी बिल्ली को किसी भी प्रकार की दवा नहीं दे सकते

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या मैं अपनी बिल्ली को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उती सहायता - मूत्र पथ संक्रमण का उपचार समग्र चिकित्सा रहस्यउती सहायता - मूत्र पथ संक्रमण का उपचार समग्र चिकित्सा रहस्य
क्या मैं अपने कुत्ते को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं?क्या मैं अपने कुत्ते को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं?
बीमार कुत्तों के लिए सबसे आम एंटीबायोटिक्सबीमार कुत्तों के लिए सबसे आम एंटीबायोटिक्स
कुत्तों में एमोक्सिसिलिन - उपयोग और साइड इफेक्ट्सकुत्तों में एमोक्सिसिलिन - उपयोग और साइड इफेक्ट्स
एंटीबायोटिक दवाओं के इलाज के बाद मेरी बिल्ली पूरी तरह से ठीक नहीं होती हैएंटीबायोटिक दवाओं के इलाज के बाद मेरी बिल्ली पूरी तरह से ठीक नहीं होती है
बिल्लियों में बैर्डेटेला बैक्टीरिया और उनके संक्रमणबिल्लियों में बैर्डेटेला बैक्टीरिया और उनके संक्रमण
मेरी सियामी बिल्ली में खांसी हैमेरी सियामी बिल्ली में खांसी है
क्या मैं अपनी बिल्ली को पेरासिटामोल दे सकता हूं?क्या मैं अपनी बिल्ली को पेरासिटामोल दे सकता हूं?
बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिसबिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस
बिल्लियों में पेरियानल फिस्टुला - उपचार और देखभालबिल्लियों में पेरियानल फिस्टुला - उपचार और देखभाल
» » क्या मैं अपनी बिल्ली को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं?
© 2022 TonMobis.com