कुत्तों में एमोक्सिसिलिन - उपयोग और साइड इफेक्ट्स

कुत्तों में एमोक्सिसिलिन - उपयोग और दुष्प्रभाव

जब हम अपने कुत्ते में कुछ संकेत देते हैं जो हमें चेतावनी देता है कि कुछ सही नहीं है पशु चिकित्सक के पास जाओ ताकि यह एक अन्वेषण कर सके और निर्धारित करे कि हमारे पालतू जानवरों के कल्याण को क्या प्रभावित कर रहा है।

कभी-कभी, यह हल्का और अच्छा पूर्वानुमान हो सकता है, हालांकि एक फार्माकोलॉजिकल उपचार का पालन करना भी आवश्यक हो सकता है जो एक इष्टतम और पूर्ण वसूली की तलाश में हो।

यह महत्वपूर्ण है कि मालिक इस उपचार को जानता है कि आपके पालतू जानवर यह जानने के लिए अनुसरण कर रहे हैं कि इससे क्या समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। इसलिए, इस लेख में ExpertoAnimal द्वारा, हम इसके बारे में बात करते हैं कुत्तों में एमोक्सिसिलिन का उपयोग और दुष्प्रभाव.

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में एसेप्रोमेजिन के साइड इफेक्ट्स
सूची

एमोक्सिसिलिन क्या है?

एमोक्सिसिलिन एक है एंटीबायोटिक जो पेनिसिलिन के समूह से संबंधित है . इसकी क्रिया जीवाणुनाशक है, इसका मतलब है कि यह उनके प्रजनन को रोकने के बजाय बैक्टीरिया को नष्ट कर देता है।

इसे एक माना जाता है ब्रॉड स्पेक्ट्रम एंटीबायोटिक , चूंकि यह बड़ी संख्या में जीवाणुओं के खिलाफ प्रभावी है। इसके अलावा, जब एमोक्सिसिलिन क्लैवुलानिक एसिड से बंधे होते हैं तो यह क्रिया आगे बढ़ जाती है। कहा clavulanic एसिड एक पदार्थ है जो अकेले एंटीबायोटिक गतिविधि के अधिकारी नहीं है, लेकिन बाधा बीटा लैक्टमेज़, एक एंजाइम है कि कुछ बैक्टीरिया का स्राव करते हैं और है कि एंटीबायोटिक दवाओं के कुछ प्रकार के निष्क्रिय करने में सक्षम है में सक्षम है। इसलिए, जब क्लोवलिक एसिड की कंपनी में एमोक्सिसिलिन दिया जाता है, तो बैक्टीरिया के खिलाफ इसकी क्रिया अधिक शक्तिशाली होती है।

एमोक्सिसिलिन क्या है?

कुत्तों में amoxicillin का उपयोग करता है

एमोक्सिसिलिन मानव उपयोग के लिए एंटीबायोटिक है पशु चिकित्सा क्षेत्र में उपयोग के लिए भी अनुमोदित और, इसलिए, आमतौर पर बिल्लियों और कुत्तों में निर्धारित किया जाता है।




यह बहुत संभव है कि पशु चिकित्सक निम्नलिखित मामलों में अपने कुत्ते को एमोक्सिसिलिन निर्धारित करता है:

  • श्वसन पथ संक्रमण
  • वायरल रोगों की जीवाणु जटिलताओं
  • फोड़े जैसे संक्रमण
  • जीनटाइनरी पथ की संक्रामक बीमारियां
  • पाचन तंत्र की संक्रामक बीमारियां

कुत्तों में एमोक्सिसिलिन के साइड इफेक्ट्स

हो सकता है कि आपने कभी खुद से पूछा हो कि क्या आप अपने कुत्ते एंटीबायोटिक्स दे सकते हैं और सच्चाई यह है कि अगर उन्हें पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित नहीं किया गया है तो उन्हें कभी प्रशासित नहीं किया जाना चाहिए। इस मामले में, हालांकि एमोक्सिसिलिन एक सुरक्षित एंटीबायोटिक है, यह अन्य दवाओं के साथ भी बातचीत कर सकता है निम्नलिखित दुष्प्रभाव का कारण बन सकता है :

  • अतिसंवेदनशीलता (दांत, बुखार, सांस लेने में कठिनाई)
  • गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल असुविधा (उल्टी, दस्त, भूख की कमी)
  • आंतों के वनस्पति में असंतुलन
  • दिल की दर में वृद्धि

इस प्रकार, प्रशासन करने के लिए सलाह नहीं दी जाती है कुत्तों के लिए amoxicilide एक विशेषज्ञ की पूर्व सहमति के बिना। इस प्रकार, इन दुष्प्रभावों के जोखिम को कम करने के रूप में यह पशु चिकित्सक ने संकेत दिया है और सब से ऊपर, अनुसूचित प्रशासन को छोटा कभी नहीं, हालांकि सुधार कुत्ते में मनाया गया के इलाज के लिए महत्वपूर्ण है।

कुत्तों में एमोक्सिसिलिन के साइड इफेक्ट्स

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में एमोक्सिसिलिन - उपयोग और दुष्प्रभाव , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
साइड इफेक्ट्स के कारण सुस्ती के साथ कुत्तासाइड इफेक्ट्स के कारण सुस्ती के साथ कुत्ता
कुत्तों में सूजन के लिए प्राकृतिक दवाकुत्तों में सूजन के लिए प्राकृतिक दवा
मुझे अपने चिगुआगुआ के पोषण के बारे में संदेह हैमुझे अपने चिगुआगुआ के पोषण के बारे में संदेह है
कुत्तों के लिए प्रोबायोटिक्सकुत्तों के लिए प्रोबायोटिक्स
क्या मैं अपने कुत्ते को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं?क्या मैं अपने कुत्ते को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं?
कुत्तों में एसेप्रोमेजिन के साइड इफेक्ट्सकुत्तों में एसेप्रोमेजिन के साइड इफेक्ट्स
कुत्तों में कोर्टिसोन के दुष्प्रभावकुत्तों में कोर्टिसोन के दुष्प्रभाव
कुत्तों में Doxycycline - उपयोग और दुष्प्रभावकुत्तों में Doxycycline - उपयोग और दुष्प्रभाव
बीमार कुत्तों के लिए सबसे आम एंटीबायोटिक्सबीमार कुत्तों के लिए सबसे आम एंटीबायोटिक्स
कुत्तों के लिए टीकों के दुष्प्रभावकुत्तों के लिए टीकों के दुष्प्रभाव
» » कुत्तों में एमोक्सिसिलिन - उपयोग और साइड इफेक्ट्स
© 2022 TonMobis.com