मुँहासे का सबसे आम दुष्प्रभाव क्या है




तो हर कोई मुँहासे से छुटकारा पाना चाहता है और वे अच्छे लगते हैं, यहां तक ​​कि बेहतर भी। लेकिन ऐसी कुछ चीजें हैं जिन्हें हमें जानने और आपके उपचार के लिए तैयार होने की आवश्यकता है - साइड इफेक्ट्स। नुस्खे प्राप्त करने के बाद, हमारे त्वचा विशेषज्ञों से पूछ सकते हैं कि कुछ सबसे आम साइड इफेक्ट्स यहां दिए गए हैं।

1. मुँहासे उपचार क्रीम

शायद मुँहासे के इलाज के लिए क्रीम का उपयोग करने का सबसे आम दुष्प्रभाव एलर्जी प्रतिक्रिया है। ये लाली, सूखापन और स्केलिंग, खुजली और त्वचा की सूजन से लेकर हैं। जलन संवेदना कभी-कभी मौजूद होती है।

रेटिन-ए, गंभीर मुँहासे के लिए एक सामयिक उपचार, पहले से ही संवेदनशील त्वचा को फफोला, सूजन और लाल बनने का कारण बन सकता है। कुछ मामलों में, अपने प्रारंभिक उपयोग के दौरान, सबसे खराब मामला हो सकता है, खासतौर पर उन क्षेत्रों में जहां मुँहासे का दौरा काफी अदृश्य है।

2. Astringers

मुँहासे उपचार क्रीम की तरह, अस्थिर भी सूजन, लाली, सूखापन, खुजली या जलने के समान दुष्प्रभाव दिखाते हैं। यह सिफारिश की जाती है कि उपयोगकर्ता को त्वचा की मलिनकिरण के कारण सूरज की रोशनी के अत्यधिक जोखिम से बचने चाहिए।

3. मौखिक एंटीबायोटिक्स

अन्य बीमारियों के साथ, एंटीबायोटिक्स के अत्यधिक जोखिम से जीवाणु प्रतिरोधी बन सकता है। मुँहासे के लिए भी यही है। मुँहासे के इलाज के लिए एंटीबायोटिक दवाओं का लंबे समय तक उपयोग प्रतिरोधी जीवाणु संक्रमण के कारण हो सकता है। टेट्रासाइक्लिन मुँहासे के एंटीबायोटिक उपचार का एक उदाहरण है। ये सबसे आम दुष्प्रभाव हैं:

1. एनीमिया
2. भूख की कमी
3. मतली
4. बुखार
5. खुजली
6. सूरज की रोशनी के लिए त्वचा की दौरे या असामान्य संवेदनशीलता
7. चकत्ते
8. एलर्जी प्रतिक्रियाएं
9. दृष्टि विकार
10. चक्कर आना
11. दस्त
12. यह नर्सिंग बेबी को प्रभावित कर सकता है, इसलिए नर्सिंग माताओं और गर्भवती महिलाओं में इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है

एरिथ्रोमाइसिन, एक आम एंटीबायोटिक, मुँहासे, लेकिन इसके कई दुष्प्रभाव भी हैं। कई उपयोगकर्ताओं ने निम्नलिखित लक्षणों की सूचना दी है:

1. मतली
2. दस्त
3. दौरे
4. कसौटी
5. हल्के से गंभीर एलर्जी प्रतिक्रियाएं
6. पेट दर्द

सभी मौखिक एंटीबायोटिक्स में महिलाओं में योनि कैंडिडिआसिस या खमीर संक्रमण (कैंडिडा अल्बिकांस) का कारण बनने की क्षमता होती है। मुँहासे के लिए सभी मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं में से, टेट्रासाइक्लिन संक्रमण का सबसे आम दुष्प्रभाव प्रतीत होता है। इसके अलावा, मौखिक एंटीबायोटिक्स गर्भ निरोधक गोलियों की शक्ति को कम करते हैं।

4. मुँहासे लेजर उपचार

लेजर मुँहासे उपचार का उद्देश्य एपिडर्मिस या त्वचा की बाहरी परत को नष्ट किए बिना, हमारी त्वचा के तेल उत्पादक ग्रंथियों को नष्ट करना है, इसलिए यह दर्दनाक हो सकता है। यह लाली और अस्थायी सूजन भी पैदा करता है। इस प्रकार के उपचार के इस तरह के लक्षण दुष्प्रभावों को उपचार प्रक्रिया के दौरान अतिरिक्त उपचार की आवश्यकता हो सकती है। दूसरी तरफ, लेजर उपचार त्वचा में असमान पिग्मेंटेशन के साथ छोड़ा जा सकता है। इन भौतिक दुष्प्रभावों के अतिरिक्त, इसे नियमित आधार पर भी किया जाना चाहिए और यह बहुत महंगा लेजर उपचार हो सकता है।

5. सौंदर्यशास्त्र सर्जरी

त्वचा की कोशिकाओं के नए विकास को उत्पन्न करने के लिए रासायनिक peels अक्सर क्रीम के साथ प्रयोग किया जाता है। परिणाम एक युवा त्वचा है। हालांकि, उनके दुष्प्रभाव होते हैं जिनमें स्कार्फिंग, असामान्य त्वचा का रंग, लाली और छाले शामिल होते हैं।

6. मुँहासे सर्जरी

यह पहले की तरह लोकप्रिय नहीं है, मुँहासे सर्जरी के साइड इफेक्ट्स का हिस्सा है। निशान के अलावा, गंभीर संक्रमण विकसित करने की भी संभावना है। मुँहासे के सिस्ट अच्छी तरह से नाली नहीं करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अज्ञात मुँहासे का प्राकृतिक उपचारअज्ञात मुँहासे का प्राकृतिक उपचार
हरी मुँहासा चाय उपायहरी मुँहासा चाय उपाय
घरेलू उपचार छुपा जोखिमघरेलू उपचार छुपा जोखिम
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवामुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवा
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
मुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गयामुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गया
मुँहासे से परेशान लोगों के लिए उपचार विकल्पमुँहासे से परेशान लोगों के लिए उपचार विकल्प
बच्चे मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए कैसेबच्चे मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए कैसे
» » मुँहासे का सबसे आम दुष्प्रभाव क्या है
© 2022 TonMobis.com