लैब्राडोर कुत्ते की देखभाल

लैब्राडोर कुत्ते की देखभाल

लैब्राडोर कुत्ता दुनिया में कुत्तों की सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक है क्योंकि इसकी महान खुफिया और स्नेही चरित्र जिसके परिवारों के साथ रहता है।

हालांकि, उनकी शारीरिक स्थिति और स्वभाव के कारण, हमें इस महान दौड़ के लिए पर्याप्त देखभाल प्रदान करने के लिए जिम्मेदार होने के लिए मजबूर होना चाहिए।

इस पोस्ट को पढ़ना जारी रखें, क्योंकि इसमें AnimalExpert आपको बताएगा लैब्राडोर कुत्ते की देखभाल अधिक peremptory।

आप भी रुचि ले सकते हैं: Labradors और मोटापा - कारण और उपचार

लैब्राडोर कुत्ता कुत्ते की मूल देखभाल और स्वास्थ्य

एक अनिवार्य बुनियादी देखभाल जो हमारे लेबराडोर कुत्ते के साथ इसे अपनाने के दौरान होनी चाहिए, वह पशु चिकित्सक की पहली बार यात्रा करने और लागू करने के लिए अपरिहार्य पहली यात्रा होगी संबंधित टीके . पशु चिकित्सक कानून द्वारा आवश्यक पहचान चिप भी रखेगा।

यह प्रदर्शन करने के लिए सुविधाजनक है पशु चिकित्सक के लिए दो वार्षिक यात्राओं कुत्ते का सही अनुवर्ती करने के लिए और वजन में विचलन और समय के साथ अपने स्वास्थ्य के सापेक्ष पता लगाने के लिए।

लैब्राडोर कुत्ता कुत्ते की मूल देखभाल और स्वास्थ्य

लैब्राडोर रेट्रिवर फ़ीडिंग

लैब्राडोर कुत्ते हमेशा चाहिए पर्याप्त खाओ, लेकिन मितव्ययी . इस दौड़ में है वसा पाने की प्रवृत्ति , इसलिए हमें उसे कुछ घंटों में खाने के लिए आदी होनी चाहिए, और एक बार सही समय बीतने के बाद फीडर को हटा दें।

पशुचिकित्सक को सही भोजन दिशानिर्देशों की जांच करनी चाहिए, और यदि किसान वसा बढ़ता है तो वह कम कैलोरी फ़ीड निर्धारित करने की संभावना है। हमें उसे मानव भोजन के बचे हुए नहीं, और न ही अतिरिक्त मिठाई देना चाहिए।

यदि आपके लैब्राडोर रेट्रिवर के पास सामान्य से अधिक वजन है, तो अपने कुत्ते को वजन कम करने और मोटे कुत्तों के लिए अलग-अलग अभ्यासों के बारे में हमारे लेख पर जाने में संकोच न करें जिन्हें आप अभ्यास करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।

लैब्राडोर रेट्रिवर फ़ीडिंग

लैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायाम

लैब्राडोर कुत्ते को दैनिक आधार पर पर्याप्त अभ्यास करने की आवश्यकता होती है, क्योंकि उन्हें मानसिक रूप से पर्याप्त स्तर की गतिविधि की आवश्यकता होती है बोरियत में मत गिरो . यह ध्यान में रखना सबसे महत्वपूर्ण लैब्राडोर देखभाल में से एक है।

हमें सिखाया जाना चाहिए पीछा करें और गेंद वापस करें , वह गेम जो आपको उत्तेजित करता है और स्वेच्छा से प्रतिदिन अभ्यास करता है।

यदि हम भोजन और व्यायाम दिशानिर्देशों का सही पालन करते हैं, तो लैब्राडोर कुत्ता कुछ आयामों के तल में हमारे साथ रहने में सक्षम होगा। बेशक, एक बगीचे के साथ एक घर जिसके लिए कुत्ता चला सकता है आदर्श होगा। यह एक कुत्ता है जो साइकिल पर सवार होने पर व्यायाम करते समय बहुत आनंद लेता है, एक अभ्यास जिसके लिए एक कोमल ट्रॉट की आवश्यकता होती है।

लैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायाम

लैब्राडोर समाजीकरण

पिल्ला के बाद लैब्राडोर कुत्ते को एक की जरूरत है सही समाजीकरण ताकि वह पालतू जानवरों और कुत्तों के साथ सही ढंग से संबंध सीख सके। अगर किसान सही ढंग से सामाजिककृत है, तो वह एक पालतू बन जाएगा बच्चों के साथ असाधारण . अपने खेल में अथक और धैर्यपूर्वक सहयोग।

यह एक गार्ड कुत्ते के रूप में उपयुक्त नस्ल नहीं है, हालांकि इसमें एक मध्यम मार्गदर्शक वृत्ति है कि एक निश्चित पल में आपको किसी भी आक्रामकता के खिलाफ बचाव करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

किसान एक है संग्रह कुत्ता , इसलिए उन्हें चीजों को लाने के लिए सिखाया जाना चाहिए, एक गतिविधि जिसके साथ वह बहुत आनंद लेगा। आप हमारे द्वारा फेंकने वाली गेंद को लाकर शुरू कर सकते हैं, बाद में उन्हें जूते को समाचार पत्र या अन्य बर्तनों को लाने के लिए सिखाया जा सकता है जिन्हें जोखिम के बिना पहुंचाया जा सकता है। आपको सीना या लोहा सिखाया नहीं जाना चाहिए।

लैब्राडोर समाजीकरण

लैब्राडोर कुत्ते के साथ संवाद कैसे करें

लैब्राडोर कुत्ता, एक आसान कर सकते हैं उनके अच्छे स्वभाव की वजह से शिक्षित करने के लिए है, लेकिन एक नाजुक मुद्दा यह है कि हम हमेशा मौजूद है: का समर्थन नहीं करता है और न ही रो रही है और न ही दुरुपयोग।




हमें कुत्ते के लिए एक गाइड होना चाहिए और हमारे सभी आदेशों का पालन करने के आदी होना चाहिए, लेकिन जोरदार धैर्य के साथ। क्योंकि अगर हम अपना गुस्सा खो देते हैं और खर्च करते हैं चिल्लाने की महान गलती , तत्काल किसान हमारे अंदर विश्वास खो देगा और हमारा पालन नहीं करेगा - खुद को बहुत बेईमानी दिखा रहा है और अपने बचपन की विनाशकारी आदतों पर लौट रहा है।

पिल्ला लैब्राडोर कुत्ते की एक विशेषता यह है कि यह अपने पिल्ला चरण और "किशोरावस्था" के दौरान काफी विनाशकारी है। किशोर काल जो अन्य जातियों के बीच लंबे समय तक चलती है।

जूते, बच्चों के खिलौने और अन्य घरेलू वस्तुओं में बिखरे हुए शोधकर्ता आदत किसान, जिनकी अनुसंधान अक्सर रोचक तत्व की एक पूरी गोलमाल करने के लिए कम हो जाता है की जांच के लिए रक्षा की जानी चाहिए। इन दोहराए गए और ईमानदार टुकड़े अक्सर जांच के तहत चीज के टुकड़े (या सभी टुकड़ों) के इंजेक्शन के साथ ताज पहनाया जाता है। स्पष्ट रूप से पेट दर्द अक्सर होते हैं.

एक नुस्खा है कि पशु चिकित्सक की सिफारिश की जब मेरे अफगान शिकारी कुत्ता अपने बचपन से ही एक बड़े लकड़ी के चम्मच खा लिया में नैन (जो जाहिरा तौर पर अभी भी स्ट्यू के स्वादिष्ट सुगंध था), इस प्रकार तेज किरचें पेट से भर इस प्रकार था:

"एक कटोरे में मैश किए हुए आलू से बना आटा और फार्मास्युटिकल कपास की एक अच्छी मात्रा में तैयार करें। पूरे द्रव्यमान को चिपचिपा होना चाहिए था, और कुत्ते को कम मात्रा में दिया गया था जो अत्यधिक दूरी पर नहीं था।"

कपास के फिलामेंट्स ने स्प्लिंटर्स को पेट से फटकारा और यह सब इसके प्राकृतिक पाठ्यक्रम का पालन किया। कुछ दिनों के बाद नाइम बहुत खुश था, लेकिन लकड़ी के चम्मच के लिए एक बड़ा विचलन के साथ।

लैब्राडोर कुत्ते के साथ संवाद कैसे करें

लैब्राडोर कुत्ते को खिलााना

हमने लैब्राडोर कुत्ते की मोटापे की प्रवृत्ति पर पहले से ही टिप्पणी की है। इसका मतलब है कि हमें हमेशा उनकी भोजन की निगरानी करनी चाहिए। अगर कुत्ते या कुत्ते को काटा या निर्जलित किया गया था, तो उन्हें खिलाना आवश्यक होगा मुझे लगता है कि विशिष्ट इस परिस्थिति के लिए। बुढ़ापे तक पहुंचने पर इसे कुत्ते के भोजन "दादा दादी" के साथ खिलाना आवश्यक होगा।

अजीब या थोड़ी जहरीली वस्तुओं के सेवन के विषय पर लौटने पर, मैं आपको एक चाल बता दूंगा कि पशु चिकित्सक ने फोन से परामर्श करने के बाद मुझे सिफारिश की थी। चूंकि मेरे अक्षम अफगान ग्रेहाउंड नाइम ने एक अच्छी प्लास्टिक की नाव खाई थी जिसे मेरी बेटी ने स्कूल के काम के रूप में बनाया था। पशुचिकित्सक ने मुझे बताया:

"नमक के एक मुट्ठी भर ले लो। कुत्ते के मुंह खुल रहा है। गले में नमक फेंक करने के लिए। उसके मुँह बंद, 10 से 12 सेकंड के लिए खुला को रोकने। शांत कुत्ता छोड़ दें। पानी की एक कटोरी भरें। "

यह क्रिया कुत्ते को तत्काल पेट के धोने का एक प्रकार बनाती है, क्योंकि यह तुरंत पेट की सभी सामग्री को उल्टी करता है। कुछ मिनट के लिए कुत्ता धूल है, लेकिन जल्द ही ठीक हो जाता है। यदि यह कठोर कार्रवाई तुरंत नहीं ली जाती है, तो कुत्ता नशे में और उसके जीवन को खतरे में डाल सकता है। यह केवल तभी किया जाएगा जब हम पाते हैं कि हमारे कुत्ते ने हाल ही में कुछ वस्तुएं निभाई हैं और अभी तक पाचन की प्रक्रिया शुरू नहीं की है, और तत्व को उल्टी हो सकती है। यदि आप थोड़ी देर पहले ही खा चुके हैं, सलाह के लिए पूछने के लिए पशु चिकित्सक को बेहतर कॉल करें।

सबसे बड़ी नस्लों की तरह, लैब्राडोर कुत्ते हिप डिस्प्लेसिया से पीड़ित हो सकते हैं। एक और कारण है कि उन्हें वसा प्राप्त करने की अनुमति न दें। इसका औसत जीवन 10 से 12 साल है।

लैब्राडोर कुत्ते को खिलााना

लैब्राडोर कुत्ते के आवरण की देखभाल

लैब्राडोर कुत्ते की देखभाल करने के लिए बहुत आसान है। अच्छा सप्ताह में 2 या 3 बार ब्रश किया अपने सुंदर फर अच्छी तरह से रखेंगे। अगर हम इसे हर दिन 5 मिनट तक ब्रश करते हैं, तो कुत्ता साफ हो जाएगा और हम भी प्रभाव डालेंगे मानसिक रूप से बहुत फायदेमंद , चूंकि वे बहुत भावुक कुत्ते हैं, और उन्हें अपने देखभाल करने वालों की देखभाल करने की आवश्यकता है।

यहां तक ​​कि लैब्राडोर कुत्ते भी हैं जो उच्च स्तर पर ध्यान देने के लिए थोड़ा भारी हो जाते हैं।

बाथरूम लगभग मासिक या जब कुत्ता वास्तव में गंदा हो जाएगा। अन्य नस्लों के विपरीत, किसान के पास एक बहुत ही प्रतिरोधी आवरण होता है जो पानी के संपर्क से बहुत ज्यादा पीड़ित नहीं होता है, जैसा कि अन्य नस्लों के साथ हो सकता है।

लैब्राडोर कुत्ते के आवरण की देखभाल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं लैब्राडोर कुत्ते की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लैब्राडोर कुत्ता का इतिहासलैब्राडोर कुत्ता का इतिहास
लैब्राडोर कुत्ता के श्रद्धांजलि परलैब्राडोर कुत्ता के श्रद्धांजलि पर
सामने के पैरों पर कवक के साथ लैब्राडोरसामने के पैरों पर कवक के साथ लैब्राडोर
एक लैब्राडोर कुत्ता कुत्ता कैसे शिक्षित करें: मूल कुत्ते प्रशिक्षणएक लैब्राडोर कुत्ता कुत्ता कैसे शिक्षित करें: मूल कुत्ते प्रशिक्षण
लैब्राडोर कुत्तों के लिए नामलैब्राडोर कुत्तों के लिए नाम
लैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायामलैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायाम
लैब्राडोर कुत्ता: सुनहरा दिललैब्राडोर कुत्ता: सुनहरा दिल
लघु schnauzer की देखभाललघु schnauzer की देखभाल
लैब्राडोर कुत्ता, एक बहुत शिक्षित तैराकलैब्राडोर कुत्ता, एक बहुत शिक्षित तैराक
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
» » लैब्राडोर कुत्ते की देखभाल
© 2022 TonMobis.com