कुत्ते के बाल गिरने से कैसे बचें

कुत्ते के बाल गिरने से कैसे बचें

अधिकांश कुत्तों वे बदलते हैं साल में दो बार, हमारे घर पर बहुत सारे बाल छोड़कर। कुत्ते के क्रोध के आधार पर, बालों के झड़ने यह कम या ज्यादा समय तक चलेगा। इसी तरह, ऐसे फ्रीक हैं जो उनके लिए कोई भी नहीं खोते हैं, जैसे कि यॉर्कशायर टेरियर या माल्टीज़ बिचॉन, और अन्य जो लैब्राडोर रेट्रिवर या पेकिंगज़ की तरह उनके लिए बहुत कुछ खो देते हैं।

हालांकि, कई बार बालों के झड़ने की उत्पत्ति बिजली की आपूर्ति या ब्रश की कमी जैसे अन्य पहलुओं के लिए भाग्य को बदलने की जरूरत से उत्पन्न की जा सकती है। आप जानना चाहते हैं कुत्ते के बाल गिरने से कैसे बचें animales.sitio2.xyz के इस आलेख को पढ़ना जारी रखें और इसे प्राप्त करने के लिए कुछ युक्तियां खोजें।

सबसे पहले आपको यह करना है कि यह जांचना है कि आपका कुत्ता पीड़ित है या नहीं अत्यधिक या असामान्य बालों के झड़ने अगर यह केवल एक तरफ या सभी तरफ से हार जाता है। यदि असामान्य का नुकसान त्वचा के लिए कुछ नुकसान पीड़ित होने के तथ्य के कारण होता है, और उसके गिरने का कारण हो सकता है। अगर ऐसा है, इसे पशुचिकित्सा के लिए तुरंत ले लो.

  • के लिए मुख्य कारणों में से एक कुत्ते के बाल गिरने मैं ए माँ एन . इसलिए, आपको अपने बालों को चमक और जीवन शक्ति देने के लिए सही भोजन चुनना होगा। यदि आपके कुत्ते को आवश्यक सभी पोषक तत्व और प्रोटीन प्राप्त होते हैं, तो आप मजबूत और सौहार्दपूर्ण हो जाएंगे और वह अक्सर खो देंगे।

  • अपने कुत्ते को इतनी ढीली छोड़ने से रोकने का सबसे प्रभावी तरीका सप्ताह में दो बार ब्रश किया इस समारोह के लिए एक विशेष ब्रश के साथ। सभी मृतकों को इकट्ठा करने के लिए सबसे उपयुक्त ब्रश और उन्हें धातु के ब्रिस्टल के साथ अपने घर से बचने से रोकें। हालांकि, अपने कुत्ते के बाल प्रकार, लंबे, मध्यम या छोटे के मामले में, आपको एक विशेष प्रकार के ब्रश की आवश्यकता होगी। इस लेख में आपको कुत्ते के बालों को सही तरीके से ब्रश करने का तरीका जानने के लिए कुछ सुझाव मिलेगा।

  • कुत्तों के बाल ब्रश करने के लिए बहुत लंबे समय तक और ढीले या मृत लोगों को खत्म करने की सिफारिश की जाती है सुई ब्रश या रेक . सुई ब्रश आमतौर पर अलग-अलग सीधे सुइयों के रूप में दांतों की एक पंक्ति के साथ होते हैं, जबकि रेक के एक से अधिक लाइन हो सकते हैं। इन ब्रशों में आपके लिए कुत्ते के बालों के अनुकूल सर्वोत्तम विकल्प चुनने के लिए कई प्रकार शामिल हैं।

    आप अपने कुत्ते के बालों को सीधे ब्रश के साथ ब्रश कर सकते हैं, अगर आपके कुत्ते के बाल अत्यधिक आयन गिर जाते हैं, तो आपको यह आवश्यक लगेगा, फिर, एकत्रित मृत बालों को हटाने के लिए रेक ब्रश को पास करें और अंत में, उपयोग करें प्राकृतिक ब्रिस्टल के साथ ब्रश




  • सीधे ब्रश वे धातु की ब्रिस्टल की कई लाइनें, बहुत पतली, और दांतों की नोक में थोड़ी वक्र के साथ दूसरों से भिन्न होते हैं। कुत्तों के लिए सॉन Aconselháveis लंबे या मध्यम बाल और यदि आप प्राकृतिक ब्रिसल कंघी के साथ बाल ब्रश कर चुके हैं तो आप उनका उपयोग कर सकते हैं। Faia धीरे से अपने कुत्ते को चोट लगी है।

  • कुत्तों के लिए संक्षेप में , ब्रश प्राकृतिक ब्रिस्टल एक बार जब वे पिछले बालों के रूप में ज्यादा बाल जारी करते हैं।

  • अपने कुत्ते के लिए इतना गिरने से बचने का एक और तरीका एक विशेष शैम्पू के साथ स्नान विरोधी गिरावट या एक कंडीशनर का उपयोग करें। हालांकि, हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आपका पिल्ला बिना किसी समस्या के इस शैम्पू का उपयोग कर सके। फिर, पिछले संकेतों के साथ पोर और ब्रश सूखा।

  • इसी तरह से मन की स्थिति मनुष्यों में बालों के झड़ने की ओर ले जाती है, वही चीजें पिल्लों में होती हैं। तो, एक कुत्ता के साथ तनाव या चिंता अत्यधिक बाल गिरने के लिए यह अधिक प्रबल होगा। अपने कुत्ते को व्यायाम के आवश्यक समय को समर्पित करें ताकि आप अपनी सारी ऊर्जा खर्च कर सकें, अपने सभी तनावों को छोड़ दें और चुपचाप रह सकें।

    यदि कुत्ते के बाल का पतन आपके लिए एक असुविधा है, तो एक को अपनाते समय, अपने आप को पहले से छेड़छाड़ के बारे में सूचित करना सुनिश्चित करें।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते के बाल गिरने से कैसे बचें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    तनाव से बालों के झड़ने को कैसे रोकेंतनाव से बालों के झड़ने को कैसे रोकें
    बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
    कुत्ते में बालों के झड़ने, बुरी गंध, काली त्वचा और स्कैब्स हैंकुत्ते में बालों के झड़ने, बुरी गंध, काली त्वचा और स्कैब्स हैं
    मेरे कुत्ते को डंड्रफ है और उसके बाल गिर गए हैंमेरे कुत्ते को डंड्रफ है और उसके बाल गिर गए हैं
    कुत्तों में बाल के परिवर्तन को कैसे कम करेंकुत्तों में बाल के परिवर्तन को कैसे कम करें
    कुत्तों में बालों के झड़नेकुत्तों में बालों के झड़ने
    अपने कुत्ते में अत्यधिक बालों के झड़ने से बचेंअपने कुत्ते में अत्यधिक बालों के झड़ने से बचें
    मेरी बिल्ली के अत्यधिक बालों के झड़नेमेरी बिल्ली के अत्यधिक बालों के झड़ने
    बालों के झड़ने के साथ लैब्राडोर 2 महीने के लिएबालों के झड़ने के साथ लैब्राडोर 2 महीने के लिए
    मेरी वसा के बालों के झड़ने से कैसे बचेंमेरी वसा के बालों के झड़ने से कैसे बचें
    » » कुत्ते के बाल गिरने से कैसे बचें
    © 2022 TonMobis.com