मेरी वसा के बालों के झड़ने से कैसे बचें

https://animalmascota.com/como-evitar-que-tu-perro-suelte-pelo/

सभी कुत्ते, भले ही वे लंबे या छोटे बाल की नस्लों से संबंधित हों, ढीले बाल , यह घर के विभिन्न स्थानों में जमा होता है, जो इसे साफ करते समय न केवल हमें परेशान कर सकता है, बल्कि यह परिवार के कुछ सदस्यों में एलर्जी या अन्य श्वसन समस्याओं की उपस्थिति भी पैदा कर सकता है।

यद्यपि जानवरों को बाल जारी करना बंद करना असंभव है, जो कि प्राकृतिक प्रक्रिया है, जैसा मनुष्य के साथ होता है, हम हमारी मदद करने के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं को कम बालों की मात्रा जो हमें मिलती है।

इसके लिए हमें जरूरी है ब्रश हर दिन हमारे पालतू जानवर के लिए, खासकर अगर यह ऐसी दौड़ से संबंधित है जो बहुत सारे बाल जारी करता है। हमें एक ब्रश का उपयोग करना सुनिश्चित करना चाहिए जो न केवल जानवर को पकड़ता है, बल्कि ढीले बाल भी पकड़ता है। यह पूंछ और हिंदुओं के साथ सिर के साथ शुरू होता है और समाप्त होता है। शुरुआत में जानवरों से निकलने वाले बालों की मात्रा बहुत बड़ी होगी, लेकिन यदि आप इसे आदत में ब्रश करते हैं तो आप देखेंगे कि थोड़ा कम यह कम हो रहा है।

यह महत्वपूर्ण है कि आप खरीद लें कि आपका पालतू सबसे ज्यादा है शांत संभव है, चूंकि, हमारे साथ होता है, तनाव उन कारकों में से एक है जो बालों के झड़ने को अधिक बढ़ाते हैं। इसलिए, आपको न केवल आराम से वातावरण बनाए रखना चाहिए, बल्कि यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि पशु दिन-दर-दिन आधार पर शांत होने के लिए आवश्यक अभ्यास करता है।

आप भी एक का उपयोग कर सकते हैं विरोधी बाल शैम्पू , हालांकि पशु चिकित्सक से परामर्श करने के बाद हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह जानवर की त्वचा के लिए बहुत आक्रामक नहीं होगा।




सुनिश्चित करें कि आपके आहार में सभी शामिल हैं विटामिन और खनिजों जरूरी है, क्योंकि इनकी कमी बालों के झड़ने का कारण बन सकती है।

अंत में, यदि आप बालों के झड़ने को देखते हैं असामान्य कुत्ते में, त्वचा की स्थिति को रद्द करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाओ।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के बालों को कैसे ब्रश करेंकुत्ते के बालों को कैसे ब्रश करें
मेरे कुत्ते के बाल कैसे ब्रश करेंमेरे कुत्ते के बाल कैसे ब्रश करें
कुत्ते के बाल गिरने से कैसे बचेंकुत्ते के बाल गिरने से कैसे बचें
Furminator: अपने कुत्ते के बाल का परिवर्तन अब एक समस्या नहीं होगीFurminator: अपने कुत्ते के बाल का परिवर्तन अब एक समस्या नहीं होगी
कुत्तों में बाल का परिवर्तनकुत्तों में बाल का परिवर्तन
अपने कुत्ते के बाल ब्रश करेंअपने कुत्ते के बाल ब्रश करें
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
मेरी बिल्ली इतनी बालों को क्यों खो देती है? कारण और समाधानमेरी बिल्ली इतनी बालों को क्यों खो देती है? कारण और समाधान
घर पर कुत्ते या बिल्ली के बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए 6 युक्तियाँघर पर कुत्ते या बिल्ली के बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए 6 युक्तियाँ
लंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशलंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
» » मेरी वसा के बालों के झड़ने से कैसे बचें
© 2022 TonMobis.com