अपने कुत्ते में अत्यधिक बालों के झड़ने से बचें

180402_muda_v कॉपी 2

कुत्ते होने की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक वह बाल है जो आपके घर के सभी फर्नीचर (यहां तक ​​कि आपके कपड़े) पर छोड़ देता है। उम्र और नस्ल के बावजूद लगभग सभी कुत्ते अपने बालों को छोड़ देते हैं, हालांकि कुछ नस्लों दूसरों की तुलना में बड़ी संख्या में स्थानांतरित होती हैं।

पिघलने का कारण होता है क्योंकि ठंड का सामना करने में उनकी मदद करने के लिए सर्दियों में आपके कुत्ते के बाल प्रचुर मात्रा में बढ़ते हैं। तो वसंत और गर्मियों में यह बाल गिरने लगेंगे। यद्यपि यह केवल इसलिए नहीं है, क्षतिग्रस्त और पीड़ित बाल भी गिरते हैं या यदि आपके कुत्ते को कोई जलन, एलर्जी या यहां तक ​​कि fleas भी है।

जबकि आप अपने कुत्ते को अपने बालों को घुमाने से नहीं रोक सकते हैं, अगर आप इसे अपने बालों और / या फर्नीचर में चिपकने से पहले इसे खोने वाले बालों की मात्रा को कम करने में मदद कर सकते हैं, तो यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

अपने कुत्ते को ब्रश करें

गूंगा-बाल-डॉग-1

इसे नियमित रूप से करें, भले ही आपके पास समय लगता है। इसके साथ आप न केवल अपने घर को बालों से मुक्त रखेंगे, आप अपने कुत्ते के बालों को नरम, साफ करने और कम गिरने में भी मदद करेंगे।

सही भोजन के साथ इसे खिलाओ

गूंगा-डॉग-बाल -2

आपके कुत्ते के बाल अक्सर अपने आहार का प्रतिबिंब है। इसे उच्च गुणवत्ता वाले भोजन के साथ खिलाएं और अपनी त्वचा और बालों के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक प्रोटीन और अवयव रखें।

आपके आहार में मल्टीविटामिन शामिल हैं




गूंगा-बाल-डॉग-3

यह उन खाद्य पदार्थों के लिए एक अच्छा पूरक होगा जो आप उन्हें पहले ही देते हैं। सुनिश्चित करें कि वे विशेष रूप से बालों और त्वचा के लिए हैं और उनके पास ओमेगा और आवश्यक फैटी एसिड हैं, क्योंकि ये आपके बालों की देखभाल के लिए सबसे अच्छे हैं। तो आपका कुत्ता केवल बालों से अधिक के कारण बदल जाएगा और न कि क्योंकि इससे दुर्व्यवहार किया जाता है।

नियंत्रण fleas

गूंगा-डॉग-बाल -4

Fleas के कारण अत्यधिक खरोंच आपके कुत्ते के बाल बड़ी मात्रा में गिरने का कारण बनता है। तो यह महत्वपूर्ण है कि वसंत और गर्मियों की शुरुआत में आप यह जांचने की कोशिश करें कि आपके कुत्ते के पास fleas के खिलाफ आवश्यक सुरक्षा है, ताकि वह उन्हें न रोक सके। यदि आपके पास पहले से ही fleas है तो तुरंत उनका इलाज करने का प्रयास करें।

बालों के बदलाव के लिए अपने कुत्ते को विशेष शैम्पू से स्नान करें

गूंगा-डॉग-बाल -5

बाजार में बालों के लिए कई विशेष शैंपू, अपने कुत्ते को मूक एक है कि hypoallergenic है त्वचा एलर्जी अपने कुत्ते या एक नरम दलिया से बचने के लिए अपने कुत्ते को मदद करने के लिए इतना खरोंच नहीं करने के लिए लेने के लिए कोशिश कर रहे हैं।

और याद रखें कि भले ही आप अपने कुत्ते के बाल परिवर्तन से बच नहीं सकते हैं, आप अपने फर्नीचर और कार सीटों की रक्षा कर सकते हैं - विशेष संरक्षकों में निवेश करके जो आपको अपने फर्नीचर से बालों को हटाने की कठिन दिनचर्या से बचने में मदद करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के बाल गिर जाते हैंमेरे कुत्ते के बाल गिर जाते हैं
कुत्ते और बाल शेडिंगकुत्ते और बाल शेडिंग
कुत्ते के बाल गिरने से कैसे बचेंकुत्ते के बाल गिरने से कैसे बचें
Furminator: अपने कुत्ते के बाल का परिवर्तन अब एक समस्या नहीं होगीFurminator: अपने कुत्ते के बाल का परिवर्तन अब एक समस्या नहीं होगी
कुत्तों में बाल का परिवर्तनकुत्तों में बाल का परिवर्तन
अपने कुत्ते के बाल ब्रश करेंअपने कुत्ते के बाल ब्रश करें
बालों के बहाव पर जलवायु का प्रभावबालों के बहाव पर जलवायु का प्रभाव
घर पर कुत्ते या बिल्ली के बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए 6 युक्तियाँघर पर कुत्ते या बिल्ली के बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए 6 युक्तियाँ
वसंत में अपने कुत्ते की देखभाल के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँवसंत में अपने कुत्ते की देखभाल के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
अपने बालों को ब्रश करने के लाभअपने बालों को ब्रश करने के लाभ
» » अपने कुत्ते में अत्यधिक बालों के झड़ने से बचें
© 2022 TonMobis.com