महिलाएं बाल प्रत्यारोपण और महिलाओं में बालों के झड़ने के तत्व




जैसे ही महिलाएं पुरुषों से बहुत अलग होती हैं, वैसे ही वे अपने बालों को खो सकते हैं। जबकि पुरुषों में बालों के झड़ने अक्सर वंशानुगत कारकों के कारण होता है, यह शायद ही कभी महिलाओं के लिए मामला है। तो, महिलाओं को अपने बालों को क्या खो देता है? वास्तव में, महिलाओं के नुकसान कई कारणों से होता है और इन कारणों से लगभग हमेशा अंतर्निहित कारण होता है। यहां उन चीजों की आंशिक सूची दी गई है जो महिलाओं में अस्थायी या स्थायी बालों के झड़ने का कारण बन सकती हैं:

हार्मोनल असंतुलन

गर्भावस्था, रजोनिवृत्ति या किसी अन्य समय महिलाएं इस समस्या का अनुभव कर सकती हैं कि उनके हार्मोन संतुलन से बाहर हैं। गर्भावस्था के मामले में यह अक्सर अस्थायी होता है, लेकिन यह स्थायी और निरंतर भी हो सकता है।

वोल्टेज

यह सच है, तनाव पुरुषों से अलग महिलाओं को अलग करता है, और तनाव लंबे समय तक होता है या गंभीर तनाव गंजापन का कारण हो सकता है।

दवाएं और चिकित्सा की स्थिति

कुछ दवाएं और चिकित्सीय स्थितियां महिलाओं में कम से कम बालों के झड़ने का कारण बन सकती हैं या कम से कम योगदान दे सकती हैं, गुर्दे की विफलता, बीटा ब्लॉकर्स और एसीई अवरोधक कुछ ऐसी स्थितियां और दवाएं हैं जो खाद पैदा कर सकती हैं - वैज्ञानिक शब्द समस्या ..

कई अन्य कारक हैं जो महिलाओं में बालों के झड़ने में योगदान दे सकते हैं, जिनमें कठोर, स्थायी शैंपू, मलिनकिरण और बालों की रंगाई भी अक्सर होती है।

महिलाओं में बालों के झड़ने का उपचार

बालों के झड़ने का इलाज करने से पहले, नुकसान का कारण पता लगाना आवश्यक है। इसके लिए नौकरी की आवश्यकता हो सकती है-भौतिक पूर्ण करने के साथ-साथ कुछ शर्तों को बाहर करने के लिए परीक्षणों की संख्या भी हो सकती है।

एक बार अल्पाशिया के अंतर्निहित कारण की खोज और सफलतापूर्वक इलाज किया जाता है, तो कोई अन्य उपचार आवश्यक नहीं हो सकता है क्योंकि बालों को सामान्य रूप से वापस बढ़ना शुरू हो सकता है।

हालांकि, उन मामलों में जहां अंतर्निहित कारण का उपचार बालों के लिए क्षतिपूर्ति नहीं कर सकता है जो पहले ही खो चुके हैं, फिर अन्य उपचार आवश्यक हो सकते हैं और सामयिक उपचार शामिल हो सकते हैं, और कुछ मामलों में बाल प्रत्यारोपण भी हो सकते हैं।

व्यवहार्य उपचार के रूप में पुरुष बाल प्रत्यारोपण

यद्यपि ज्यादातर पुरुष बाल प्रत्यारोपण सर्जरी से लाभ उठा सकते हैं जो महिलाओं के मामले में नहीं है। सफल महिला पर बालों के प्रत्यारोपण के बाल होने के लिए इसे सिर के पीछे मोटी स्वस्थ बालों से प्राप्त किया जाना चाहिए।

बालों के झड़ने से पीड़ित ज्यादातर महिलाएं पुरुषों की तरह एक मॉडल की हानि का सामना नहीं करती हैं, बल्कि पूरे सिर में जो बालों को स्वस्थ छोड़ देती हैं, जहां प्रत्यारोपण प्राप्त होते हैं। हालांकि, ऐसी कुछ स्थितियां और स्थितियां हैं जिनमें महिलाओं में बाल प्रत्यारोपण एक व्यवहार्य समाधान है।

ये ऐसी स्थितियां हैं जिनमें बाल प्रत्यारोपण की महिलाएं किसी महिला से लाभान्वित हो सकती हैं:

- जिन महिलाओं ने शल्य चिकित्सा या प्लास्टिक सर्जरी की है और सर्जिकल क्षेत्र में अपने बालों के नुकसान के बारे में चिंतित हैं।
- जिन महिलाओं के आकार में गंजापन पैटर्न है और सिर के पीछे स्वस्थ बाल और follicles और मोटी है।
- यौन निशान सहित आघात, जलन, दुर्घटनाओं या निशान के कारण बालों के झड़ने का सामना करने वाली महिलाएं।

अगर आपको लगता है कि बाल प्रत्यारोपण आपके लिए सही हो सकता है, तो एक पेशेवर से परामर्श लें। यद्यपि मादा बाल प्रत्यारोपण उन सभी महिलाओं के लिए एक विकल्प नहीं है, जिनके पास कुछ गहन बालों के झड़ने के लिए सही समाधान हो सकता है।
आजकल हर कोई अपने बालों के बारे में चिंतित प्रतीत होता है, यह सिर्फ इतना नहीं है कि वे अच्छे दिखना चाहते हैं, लेकिन वे बालों के महत्व को महसूस कर रहे हैं, और इस तथ्य से अवगत हो जाते हैं कि बाल उनके व्यक्तित्व के लिए महत्वपूर्ण हैं।

बालों के उपचार की तलाश में, लोग अक्सर बालों के प्रत्यारोपण सर्जरी की तलाश करते हैं, यह एक बहुत ही व्यस्त उपचार है, क्योंकि यह एक सर्जरी है, फिर दुष्प्रभावों की संभावना अधिक है, इसलिए इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है पहले चरण में। पहला विकल्प बेहतर है कि बालों के प्रत्यारोपण सर्जरी से पहले रोगियों से पूछें और उनकी टिप्पणियां और इसके बारे में राय।

ध्यान रखें, सब कुछ के लिए, सर्जरी अंतिम वरीयता होनी चाहिए और यदि आपके बालों के झड़ने के लिए एक और उपाय है, तो हमेशा इसका चयन करें।

आगे बढ़ते हुए, आइए बाल प्रत्यारोपण सर्जरी के कुछ लाभों पर नज़र डालें

* टिकाऊ परिणाम
* कोई अन्य उपाय समान परिणाम उत्पन्न कर सकता है
* ई-प्रभावी, आप जल्द ही अपने सिर पर बहुत सारे बाल देखेंगे
* लेने के लिए कम समय

अब, दूसरी ओर देखें, चलो एक शल्य चिकित्सा प्रत्यारोपण के कुछ नुकसान देखें

* बहुत महंगा है
* साइड इफेक्ट्स, कभी-कभी बहुत हानिकारक हो सकते हैं
* दर्दनाक उपचार
* कभी-कभी नुकसान का कारण बन सकता है

अब, यह विकल्प आपके ऊपर है, चाहे आप बालों के प्रत्यारोपण सर्जरी चाहते हैं या नहीं, स्पष्ट रूप से ऊपर लिखा गया है, इस सर्जरी के दो पहलुओं, अब आपको यह तय करना होगा कि आप क्या चुनना चाहते हैं! लेकिन यह हमेशा आपके लिए एक बेहतर विकल्प है कि आपको इससे पहले डॉक्टर से मिलना चाहिए और इस विधि पर अपना खुद का विश्लेषण और शोध करना चाहिए

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्थायी बालों को हटानेस्थायी बालों को हटाने
बालों के झड़ने के लिए 7 प्राकृतिक विकल्पबालों के झड़ने के लिए 7 प्राकृतिक विकल्प
तनाव से बालों के झड़ने को कैसे रोकेंतनाव से बालों के झड़ने को कैसे रोकें
बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
सर्दियों में इटली में क्या लाने के लिएसर्दियों में इटली में क्या लाने के लिए
बालों के लिए सबसे अच्छा विटामिन क्या हैंबालों के लिए सबसे अच्छा विटामिन क्या हैं
उच्च शक्ति वाले रोगाइन का उपहार उसकी सेक्सी केश विन्यास देखता हैउच्च शक्ति वाले रोगाइन का उपहार उसकी सेक्सी केश विन्यास देखता है
आपके चेहरे के लिए लेजर बाल हटाने के बारे में कुछ महत्वपूर्ण तथ्यआपके चेहरे के लिए लेजर बाल हटाने के बारे में कुछ महत्वपूर्ण तथ्य
नर गंजापननर गंजापन
प्रसाधन सामग्री इतिहासप्रसाधन सामग्री इतिहास
» » महिलाएं बाल प्रत्यारोपण और महिलाओं में बालों के झड़ने के तत्व
© 2022 TonMobis.com