बिल्लियों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या

बिल्लियों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या

हमारे निविदा पालतू जानवर रोमांचित हैं और इंसानों की तरह ईर्ष्या महसूस करने में भी सक्षम हैं। यदि आपके पास पहले से ही आपके घर में कुत्ता या बिल्ली है और आप विभिन्न प्रजातियों के पालतू जानवर के आगमन की प्रतीक्षा करते हैं, तो आपको कुछ विचारों को ध्यान में रखना चाहिए जो आपको बेहतर सहअस्तित्व प्राप्त करने में मदद करेंगे।

यहां हम आपको टालने के लिए हमारी युक्तियां देते हैं बिल्लियों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या . दोनों के बीच सबसे अच्छा सहअस्तित्व प्राप्त करने के लिए ExpertoAnimal की सलाह का पालन करें।

आप में भी रुचि हो सकती है: पालतू जानवर के रूप में सांप
सूची

पहला कदम सामाजिककरण है

iquest- क्या आपका कुत्ता मिलनसार है? ExpertoAnimal से हम हमेशा आपको प्रोत्साहित करते हैं अपने पालतू जानवरों को सोसाइज करें सभी प्रकार के लोगों और जानवरों के साथ, इसका मतलब है कि भाग लेने और आपके आस-पास के लोगों की कंपनी का आनंद लेने में सक्षम होना।

चाहे आपके पास घर पर पहले से ही एक कुत्ता या बिल्ली है, आपको नये पालतू जानवर को अपनाने से पहले सामाजिक और मैत्रीपूर्ण व्यवहार करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।

  • अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों से पूछें कि यदि उनके पास पालतू जानवर हैं तो वे उन्हें यात्रा के लिए भी लाते हैं, यह आवश्यक है कि पालतू जानवरों के लिए उपयोग शुरू हो जाए अन्य जानवरों की उपस्थिति .

जब नया पालतू आता है तो यह महत्वपूर्ण है कि वे एक दूसरे को जान सकें, यह है: वे गंध और संबंधित हैं। यद्यपि पहले दिन यह महत्वपूर्ण है कि आप मौजूद हैं, आप प्रगतिशील रूप से अधिक स्थान और अधिक समय अकेले छोड़ सकते हैं क्योंकि वे एक-दूसरे को जानते हैं। लेकिन हम उस पर जोर देते हैं यह महत्वपूर्ण है कि आप पहले क्षणों में उपस्थित हों , उन्हें पूरी तरह से अकेले और एक ही स्थान पर छोड़ने से पहले।

पहला कदम सामाजिककरण है

भोजन पर विवादों से बचें

अपने जानवरों के बीच विवाद का कारण भोजन द्वारा सौभाग्य से दिया जा सकता है, इसे बहुत ही सरल तरीके से टाला जा सकता है।




यह महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक पालतू जानवर के खाने के लिए अपने बर्तन हैं और यदि संभव हो तो दूसरे स्थान पर एक ही स्थान पर नहीं। अगर प्रत्येक जानवर के पास है फीडर और अलग से स्प्रे और घर के विभिन्न क्षेत्रों में भी खाते हैं, भोजन ईर्ष्या या झगड़े का कोई कारण नहीं होगा।

भोजन पर विवादों से बचें

एक ही देखभाल और ध्यान दें

यह सच है कि बिल्लियों के कुत्तों के लिए बहुत अलग प्रकृति होती है, वे अधिक स्वतंत्र होते हैं और कम प्यार की आवश्यकता होती है, लेकिन कोई गलती नहीं होती है, बिल्लियों को भी बहुत स्नेह की जरूरत है.

सोफे का उपयोग करके एक स्पष्ट उदाहरण दिया जा सकता है। आम तौर पर, कुत्ते बिल्लियों से अधिक अपने गुरु के बगल में झूठ बोलना पसंद करते हैं, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि अगर आप अपने कुत्ते को सोफे पर उतरने देते हैं तो यह भी आपके लिए बिल्ली में एक ही व्यवहार की अनुमति देना आवश्यक होगा।

जाहिर है आपको इन का सम्मान करना होगा प्रत्येक प्रजाति के अपने मतभेद लेकिन आपको यह भी समझना चाहिए कि कुत्ते के लिए देखभाल करने और स्नेह देने के लिए आपकी पूर्वनिर्धारित बिल्ली के लिए ही होनी चाहिए, अन्यथा, ये भिन्नता ईर्ष्या के कारण संघर्ष शुरू कर सकती है।

एक ही देखभाल और ध्यान दें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
अन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्व
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?
कुत्तों में ईर्ष्याकुत्तों में ईर्ष्या
कुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेलकुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेल
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
बच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियोंबच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियों
बिल्लियों और कुत्तों को एक साथ रहने के लिए कैसे सामाजिक बनाना हैबिल्लियों और कुत्तों को एक साथ रहने के लिए कैसे सामाजिक बनाना है
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व के लिए 5 युक्तियाँकुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व के लिए 5 युक्तियाँ
» » बिल्लियों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या
© 2022 TonMobis.com