मेरा कुत्ता किसी से भी मेरे पास आने नहीं देता है

मेरा कुत्ता किसी से भी मेरे पास आने नहीं देता है

iquest- जब भी आप अपने कुत्ते के साथ चलते हैं, तब भी कोई व्यक्ति आपके पास आ जाता है, यह छाल शुरू होता है? यह व्यवहार ईर्ष्या के कारण है। आपका कुत्ता "शेयर" नहीं करना चाहता किसी और के साथ और बिना छेड़छाड़ पर अपना ध्यान खींचने का प्रयास करें।

ईर्ष्या जानवर में चिंता पैदा कर सकती है और यहां तक ​​कि स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकती है। यही कारण है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यदि आवश्यक हो तो एक विशेषज्ञ के पास जाकर आप जितनी जल्दी हो सके इस दृष्टिकोण को हल करने का प्रयास करें।

अगर आपका कुत्ता किसी से भी आपके पास आने नहीं देता है ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख को पढ़ना जारी रखें जिसमें हम इसे हल करने का प्रयास करने के लिए आपको कुछ दिशानिर्देश देते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

एक ईर्ष्यापूर्ण कुत्ते के लक्षण

यदि आपका कुत्ता निम्नलिखित में से कोई भी व्यवहार दिखाता है जब कोई आपके पास आता है, तो यह एक स्पष्ट संकेत है कि वह ईर्ष्यावान है:

  • छाल: यदि आप हर बार किसी अन्य व्यक्ति के पास अनियंत्रित रूप से भौंकने लगते हैं या यहां तक ​​कि कोई अन्य जानवर आपका ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है ताकि आप उसका ध्यान भी दे सकें।
  • पूरे घर में पेशाब करें: जब कोई आगंतुक घर आता है, तो आपका कुत्ता हर जगह पेशाब करता है। यह घर को चिह्नित करने और "घुसपैठिए" को स्पष्ट करने का एक तरीका है कि यह आपका क्षेत्र है जबकि यह आपका ध्यान खींचता है।
  • अपनी तरफ मत छोड़ो: आप iQuest-पीछा करते हुए भी आप जा सकते हैं और जब आप किसी और से बात अपने पैरों के बीच में हो जाता है? ऐसा इसलिए है क्योंकि वे दृष्टि खो नहीं करना चाहते हैं और आप केवल उसे चाहते हैं। जब कुत्ते आक्रामक है, हम प्रीतिकर के रूप में इस भाव को देख सकते हैं और यहां तक ​​कि हमें दया करता है, लेकिन सच्चाई यह है कि यह एक ईर्ष्या और अस्थिर कुत्ता है कि दूसरों के साथ "आप साझा" कर सकते हैं जानने के लिए की जरूरत है और नहीं रोक सकता है उसके लिए उससे प्यार करो।
  • आक्रामकता: यह ईर्ष्या का सबसे तीव्र और खतरनाक चरण है। जब आपसे संपर्क किया जाता है तो कोई आपको दांत दिखाता है, आप पर उगता है और यहां तक ​​कि आपको काटने की कोशिश करता है। आपका कुत्ता महान अस्थिरता के संकेत दिखाता है और, इस मामले में, आपको एक पेशेवर से परामर्श लेना चाहिए।
  • अन्य व्यवहार अलगाव: प्रत्येक कुत्ता एक दुनिया है और प्रत्येक व्यक्ति एक अलग तरीके से ईर्ष्या दिखाता है। कई बार यह ईर्ष्या हमारे प्यारे दोस्त में चिंता का कारण बनती है जो उन्हें अपने पैरों को मारने, खाने या खाने से रोकने के लिए जुनूनी व्यवहार करती है। जब स्थिति अस्थिर हो जाती है तो ऐसे पेशेवर से परामर्श करना बेहतर होता है जो हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य से पहले समस्या को हल करने में हमारी सहायता करता है।
एक ईर्ष्यापूर्ण कुत्ते के लक्षण

समस्या का इलाज कैसे करें?

यदि आपका कुत्ता किसी से भी आपके पास आने नहीं देता है, तो आपको चाहिए अपनी शिक्षा बहुत गंभीरता से लें ताकि समस्याएं और अधिक न पहुंचें और उनके स्वास्थ्य में समस्याएं न हों या तीसरे पक्ष के खिलाफ आक्रामक न हों।

हर बार जब आपका कुत्ता ईर्ष्या से बाहर निकलता है, तो आपको उसे बताने वाला होना चाहिए एक शानदार "नहीं", कभी दूसरा व्यक्ति नहीं। आपको उसे देखना चाहिए कि आपको वह रवैया पसंद नहीं है लेकिन बहुत अधिक ध्यान दिए बिना, क्योंकि यही वह है जिसे आप ढूंढ रहे हैं।

न ही आप इसे पूरी तरह से अनदेखा कर सकते हैं, इसे "बैठे" और "अभी भी" का मूल आदेश सिखाएं और जब कोई अन्य व्यक्ति दृष्टिकोण करता है, तो उसे शांत रहने का आदेश दें। जब वह आपको सुनता है और शांत होता है, तो उसे एक इलाज दें या उसे सहारा दें।




इन समस्याओं को हल करने के लिए सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग आवश्यक है, सज़ा या हिंसा कभी नहीं . यदि आप उसके लिए बहुत कठिन हैं, तो वह अपनी भावनाओं को मजबूत करेगा। यदि आप देखते हैं कि आप दूसरे व्यक्ति के बारे में उत्सुक हैं, तो उसे उसे छीनने दें और उससे परिचित हो जाएं, यह एक अच्छा संकेत है।

यदि आपका कुत्ता आक्रामक नहीं है, तो हम कर सकते हैं परीक्षण अभ्यास कुत्ते के लक्ष्य के साथ परिचितों के साथ कुछ अच्छे व्यक्ति के साथ किसी अन्य व्यक्ति की उपस्थिति को जोड़ो. हम तीनों पर चलने के लिए जा सकते हैं, कि दूसरा व्यक्ति प्यार और ट्रिंकेट या तीनों के बीच गेंद बजाता है। यदि यह काम करता है, तो हम अन्य मित्रों से हमारी मदद करने के लिए कह सकते हैं, ताकि कुत्ता अलग-अलग लोगों की उपस्थिति में आदी हो।

यदि आप अभी भी अनिच्छुक हैं और आपका कुत्ता किसी से भी आपके पास आने नहीं देता है, तो स्थिति को मजबूर न करें और थोड़ा सा आगे बढ़ें। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उसे पहल करनी होगी.

समस्या का इलाज कैसे करें?

सीमित स्थितियों

सकारात्मक सुदृढीकरण के साथ और दोस्तों की मदद से कोशिश कर के बाद, अपने कुत्ते को किसी को भी आप के करीब नहीं दूँगी, तो यह समय हमें जानवर की ईर्ष्या नियंत्रण करने में मदद करने के लिए एक ethologist या कुत्ता ट्रेनर का दौरा करने के लिए है।

यदि यह एक आक्रामक कुत्ता है और, विशेष रूप से, यदि यह बड़ा है, आपको सड़क पर एक थूथन रखना चाहिए उसे तब तक अन्य लोगों को काटने से रोकने के लिए जब तक वह बरामद नहीं हो जाता है।

याद रखें कि ईर्ष्या समाधान के साथ एक समस्या है और एक विशेषज्ञ की मदद से आपके कुत्ते के साथ संबंध स्वस्थ होगा और वह अधिक संतुलित और खुश होगा।

सीमित स्थितियों

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता किसी से भी मेरे पास आने नहीं देता है , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डर के साथ कुत्ते का इलाज कैसे करेंडर के साथ कुत्ते का इलाज कैसे करें
अगर मेरा कुत्ता बहुत तेज़ खाता है तो क्या करें?अगर मेरा कुत्ता बहुत तेज़ खाता है तो क्या करें?
ईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझावईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझाव
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
मेरा कुत्ता दुखी है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता दुखी है, मुझे क्या करना चाहिए?
बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचेंबच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचें
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?
मेरा कुत्ता भाग जाता है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता भाग जाता है, मुझे क्या करना चाहिए?
अगर मेरा कुत्ता लोगों से डरता है तो क्या करना है?अगर मेरा कुत्ता लोगों से डरता है तो क्या करना है?
» » मेरा कुत्ता किसी से भी मेरे पास आने नहीं देता है
© 2022 TonMobis.com