कुत्तों और बिल्लियों के लिए सामना करने के लिए ईर्ष्या 18 युक्तियाँ

अपने पशु साथी के साथ रहना आम तौर पर अद्भुत था। लेकिन समय में Гєltimos क्योंकि किसी †"प्रेमी, bebГ © या अन्य animalвЂ" अपने vida.В तथ्य में प्रवेश किया है कि जानवरों में उसी तरह है कि लोगों को नहीं करना चाहता में ईर्ष्या का अनुभव नहीं है तकलीफ sГіlo बन गया है कहने के लिए कि आपका आकर्षक मित्र स्वार्थी कारणों से दूर नहीं जाता है। एक स्पष्ट प्रतिद्वंद्विता है। दिन के अंत में, आप अपने सबसे अच्छे «हड्डी» हैं, और यह तर्कसंगत है कि जानवर इसे साझा नहीं करना चाहता है।

किसी कंपनी के प्रत्येक जानवर के पास नापसंद दिखाने का एक विशेष तरीका होता है। यह संभावना है कि आपकी बिल्ली छुपाएगी, असामान्य स्थानों में पेशाब करेगी या फर्नीचर को खरोंच करेगी। आप दिखा सकते हैं अपने कुत्ते, आक्रामक apГЎtico या बहुत असंयत है, या यहाँ तक कि घर उपद्रव मचाना या अपने hГЎbitos higiГ © nicos.В जानवरों compaГ भूल ± Гa प्यार करता था महसूस करने की जरूरत है। तो जब ईर्ष्या उत्पन्न होती है, तो अपने स्नेह को दिखाने के लिए इन विशेषज्ञ सलाह का अभ्यास करें।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

इसे एक तरफ मत छोड़ो। कोई भी बाईं ओर शून्य नहीं होना पसंद करता है, इसलिए अपनी नींद के कारण की उपस्थिति से पहले अपने जानवर को प्यार के रूप में महसूस करने की कोशिश करें। उनके साथ खेलने के लिए जितना संभव हो उतना समय दें और उसी गतिविधि के साथ जारी रखें जो वे एक साथ करते थे।

दिनचर्या रखें . हालांकि एक नए व्यक्ति या अपने जीवन में पशु नहीं है, के लिए ceГ ± वर्ष rutina.В के लिए जाने के पशु, sГЎquelo टहलने फ़ीड और पहले की तरह ही समय पर Г © एल के साथ खेलने के लिए हर संभव कोशिश। एक साथी जानवर के लिए दिनचर्या बहुत महत्वपूर्ण है, और यदि आप इसे तोड़ते हैं, तो यह उलझन में लगेगा।

पहले उसे खिलाओ . यदि एक नए जानवर की उपस्थिति आपके पुराने पालतू को कड़वाहट के रास्ते से नीचे ले जाती है, तो सुनिश्चित करें कि यह आपके जीवन में एक विशेषाधिकार प्राप्त स्थान पर है। नए जानवर के रूप में आकर्षक लग सकता है, पहली जगह में «अनुभवी» फ़ीड। और यह खेल या सहवास के लिए जाता है।

लेकिन इसे क्रैम मत करो। उत्साही या बेचैन जानवरों का अधिक खपत होता है। फीडर में केवल उचित रेडॉन की सेवा करके भोजन का सेवन नियंत्रित करें। और यह सुनिश्चित करने के लिए सतर्क रहें कि आप अन्य जानवरों से भोजन चोरी नहीं करते हैं।

ध्यान से जाओ। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि जो व्यक्ति सिर्फ अपने जीवन में दिखाई दिया Гa ± अपने जानवर compaГ में ईर्ष्या पैदा होती है, संभावना है वास्तव में आप को जगाने के लिए temor.В PГdale अपने नए दोस्त है जो एक कम, गर्म आवाज जब भी जानवर में बोलती है estГ © बंद करो। बिल्लियों के मामले में, धैर्य रखें और पालतू जानवर को पहला कदम उठाने दें। व्यक्ति को बिल्ली से संपर्क नहीं करना चाहिए या उसके साथ दोस्ती स्थापित करने पर जोर देना चाहिए।

एक अच्छा समय है। मज़ेदार जानवरों की अपेक्षाओं में नया व्यक्ति जागृत होना चाहिए। जब जानवर इसे देखता है, तो उसे सोचना चाहिए: «अब चलो एक अच्छा समय है»। उस व्यक्ति से जानवर को खिलाने के लिए कहें, इसे चलने या खेलने के लिए बाहर निकालें। जल्द ही वे दोस्त बन जाएंगे और ईर्ष्या गायब हो जाएगी। लेकिन चीजों को मजबूर मत करो। उसे अपनी उपस्थिति में इस्तेमाल करने के लिए समय दें।

इसे बच्चे के लिए तैयार करो . पालतू पशुओं को बच्चे के आगमन के साथ गंध, कुर्सियां, खिलौने और अन्य वस्तुओं की गंध और ध्वनि के लिए उपयोग करने के लिए समय चाहिए। इसे प्राप्त करने के लिए, अंतिम क्षण तक इंतजार करना सुविधाजनक नहीं है, जब जानवर बच्चे की उपस्थिति के बारे में चिंतित होगा।

अग्रिम में बच्चे की वस्तुओं को खरीदें . इससे पहले कि आप अपने आगमन के लिए घर तैयार करें, जितनी जल्दी जानवर अपने नए परिवेश में अनुकूल होगा।

उसे अपने नए कमरे में तैयार करें। यदि साथी जानवर आपके कमरे में सोता है, लेकिन बच्चे के आने पर इसे बदलने के बारे में सोचता है, तो इसे कई हफ्तों पहले आदी करना शुरू करें। इस तरह, आप बच्चे द्वारा त्याग या "डेथ्रोन" महसूस नहीं करेंगे।




उसे अभ्यास करने दो। एक बच्चे की रोना किसी जानवर के लिए परेशान हो सकती है जिसने इसे पहले नहीं सुना है। इसका उपयोग करने में आपकी सहायता के लिए, अपने बच्चों को छोटे बच्चों के साथ दोस्तों को आमंत्रित करें। इस तरह, जब बच्चा घर आता है तो जानवर नई स्थिति में अधिक आसानी से अनुकूल होगा।

या उसे एक रिकॉर्डिंग दे . यदि आप किसी को भी नहीं जानते हैं जिसके छोटे बच्चे हैं, तो एक ध्वनि प्रभाव टेप खरीदें जिसमें बच्चे की रोना शामिल है। सामान्य मात्रा में टेप सेट करें। यदि आप देखते हैं कि जानवर घबरा जाता है, तब तक मात्रा कम करें जब तक कि यह शांत न हो जाए, लेकिन इसे ज़ोर से पर्याप्त रखें ताकि आप रोना सुन सकें। इस तरह, आप बेबी टाइम के समय भी शांत रहना सीखेंगे।

इसे अपनी सुगंध भेजें . अस्पताल से बच्चे के घर को स्थानांतरित करने से पहले, एक दोस्त से कुछ कपड़े पहनने के लिए कहें जो बच्चे ने पहना है। इस प्रकार, जानवर बच्चे की गंध के आदी हो जाएगा, जो जल्द ही पूरे घर में होगा। अनुकूली अवधि के दौरान जानवर को शांत करने के लिए आप जो कुछ भी कर सकते हैं, भविष्य में समस्याओं से बचने में मदद मिलेगी।

एक साथ मजा करो . बहुत से लोग केवल बच्चे को सोने के दौरान जानवरों पर ध्यान देने की गलती करते हैं। दूसरी तरफ, जब वे बच्चे के साथ होते हैं, तो वे उसे छोड़ने के लिए कहते हैं। इस तरह, जानवर बच्चे को प्रतिद्वंद्वी के रूप में देखना सीखता है। आदर्श है कि बच्चे को अपनी बाहों में पकड़े हुए जानवर को पुरस्कृत करना। बच्चे को बोतल देने के दौरान, उसे बिल्ली या कुत्ते के साथ एक इलाज दें, और जब छोटी सी अपनी कार सीट में है, तो जानवर के साथ खेलें। इस प्रकार, आपका पालतू बच्चे को मज़ा के क्षणों से जोड़ देगा। हालांकि, बच्चे को अकेले बच्चे के साथ कभी नहीं छोड़ें, क्योंकि कुछ दुर्घटना हो सकती है।

एक नया सहायक किराया . यदि आपका साथी जानवर पर्याप्त नाजुक है, तो बच्चे को आपको इलाज करने की अनुमति दें। इस तरह, जानवर इसे भोजन के उदार प्रदाता के रूप में एक अद्भुत रूप के रूप में देखेगा, और दोनों एक महान रिश्ते में संलग्न होंगे।

इसे एक आश्रय दें। एक कुत्ता या जो शोक मानव भाइयों के साथ एक बिल्ली नहीं हो FГЎcil, वे पूंछ खींच सकते हैं और सदा ही तोड़ paz.В एक शांत जगह का पता लगाएं, एक तहखाने या एक habitaciГіn rincГіn जहां पशु हलचल से शरण ले सकते हैं की तरह। याद रखें niГ ± कि ओएस इस जगह है, जहां podrГЎ जानवरों सोने या आराम करने के लिए जब भी आप अकेले रहना जरूरत महसूस रिटायर करने के लिए उपयोग नहीं होना चाहिए।

केवल कुत्तों के लिए

इसे एक मिलनसार में बदलो . यदि आपके कुत्ते के कुत्ते के बाद अन्य कुत्तों और कई लोगों के साथ संपर्क है, तो नवागंतुक की ओर ईर्ष्या महसूस करना अधिक कठिन होता है। आप इसे प्रशिक्षण कक्षाओं में ले जा सकते हैं, जहां आप एक संरक्षित वातावरण में अन्य कुत्तों से मिलेंगे। दोस्तों को बनाने के लिए एक और महान जगह पार्क है, वहां आप लोगों और जानवरों के साथ बातचीत करना सीखेंगे।

केवल बिल्लियों के लिए

इसे एक पेडेस्टा पर उठाओ एल। जब वे «altitudes» में एक लुकआउट है तो बिल्लियों को सुरक्षित महसूस होता है। नतीजतन, asegГєrese अपनी बिल्ली एक उच्च जगह है जहां लोग स्थितियों का निरीक्षण किया और nuevas.В अपनी बिल्ली एक उच्च जगह पर fГЎcil पहुंच नहीं है, तो है, gatosВ के लिए cГіmprele एक В «ГЎrbol" कई अलमारियों के साथ एक पोल कि गलीचे से ढंकना यह मंजिल से छत तक जाता है। इस प्रकार, जानवर चढ़ाई, बैठे और आराम करने में सक्षम हो जाएगा। कुछ पालतू आपूर्ति दुकानों में बिल्ली के पेड़ बेचे जाते हैं।

प्रस्तुतियों को कम से कम बनाओ। अगर आपने अभी एक नई बिल्ली खरीदी है, तो तुरंत घर के चारों ओर न चलें। यदि वह करता है, तो वह केवल पहले किरायेदार तंत्रिका को ही प्राप्त करेगा। बिल्लियों को अलग-अलग क्षेत्रों में 1 या 2 दिनों तक रखें। फिर, इन जोनों का आदान-प्रदान करें, ताकि प्रत्येक जानवर दूसरे की गंध में उपयोग किया जा सके। यदि कुछ दिनों के बाद बिल्लियों शांत लगते हैं, तो उन्हें एक-दूसरे को बताने दें। हालांकि, अगर वे अपने बालों को घुमाते हैं या घुमाते हैं, तो उन्हें कुछ दिनों से अलग रखें।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

आपका पालतू पशु हमेशा समय में «washbowl» पर ​​पहुंचा है। हालांकि, हाल के दिनों में यह याद नहीं है कि यह कहां है। आप मानते हैं कि समस्या को आपके जीवन में किसी नए व्यक्ति के भ्रष्टाचार के साथ करना है - इसलिए प्रतीक्षा करें, यह मानते हुए कि सबकुछ जल्द ही सामान्य हो जाएगा।

यह संभावना है कि आप एक त्रुटि बग। यद्यपि ईर्ष्या और चिंता जानवरों को अपने शिष्टाचार को भूल सकती है, यह व्यवहार शारीरिक विकार, जैसे संक्रमण, या यहां तक ​​कि मूत्र संबंधी बाधा के कारण भी हो सकता है। इसलिए, जोखिम न लें और जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक से परामर्श लें। एक नए जानवर या परिवार के सदस्य के लिए अचानक आक्रामकता पशुचिकित्सा की यात्रा के लायक भी है। आक्रामक व्यवहार खुद से गायब होने की अपेक्षा न करें। एक पेशेवर का हस्तक्षेप दुर्घटनाओं को रोक सकता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता मेरे साथी की ईर्ष्या हैमेरा कुत्ता मेरे साथी की ईर्ष्या है
मेरा कुत्ता बच्चे की ईर्ष्या है, मैं क्या करूँ?मेरा कुत्ता बच्चे की ईर्ष्या है, मैं क्या करूँ?
कुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैंकुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं
ईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझावईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझाव
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?
कुत्तों में ईर्ष्याकुत्तों में ईर्ष्या
मूत्र असंतुलन कुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे रखने के 8 तरीकेमूत्र असंतुलन कुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे रखने के 8 तरीके
अपने कुत्ते और बिल्ली के जीवन को उज्ज्वल करने के लिए 20 युक्तियाँ अवसादअपने कुत्ते और बिल्ली के जीवन को उज्ज्वल करने के लिए 20 युक्तियाँ अवसाद
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए सामना करने के लिए ईर्ष्या 18 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com