बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचें

बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचें

पर गर्भावस्था के समय हमारे कुत्ते इस मामले में हम सहित सवालों के सभी प्रकार करना शुरू कर दिया, हम नहीं जानते कि कैसे अपने पालतू बच्चे के आगमन या क्या वह करता है, तो हम इतना समय समर्पित नहीं कर सकते करना होगा करने के लिए प्रतिक्रिया होगी।

ईर्ष्या एक प्राकृतिक भावना है जो तब उत्पन्न होती है जब हमें नाभिक के भीतर खारिज महसूस होता है क्योंकि इस मामले में, एक अन्य सदस्य सभी ध्यान ग्रहण करता है।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम आपको कुछ सुझाव देंगे ताकि आपका कुत्ता कभी नवागंतुक से ईर्ष्या न हो, इसके विपरीत, जो घर में उसके साथ अच्छा रिश्ता स्थापित करता है। कैसे जानना जारी रखें बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचें.

आप में भी रुचि हो सकती है: छोटे कुत्ते बच्चों के लिए आदर्श हैं
सूची

बच्चे के आगमन तैयार करें

कैसे बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचने के लिए पर यह लेख हम आपको इस अवांछनीय स्थिति को रोकने के लिए सभी कदम को समझने के लिए आप एक छोटे से गाइड की पेशकश करेगा कुत्ते और बच्चे के बीच ईर्ष्या के रूप में पैदा होती है। ऐसा करने के लिए, और इससे पहले कि बच्चा होता है तो उसके हमारी सामान्य दिनचर्या, इस तरह से बदल रहा है शुरू करने के लिए महत्वपूर्ण है, हमारे कुत्ते को समझने के लिए चीजें पहले की तरह नहीं बल्कि बदतर होने जा रहा नहीं होगा कि शुरू हो जाएगा।

गर्भावस्था के रूप में इस अद्भुत अनुभव में हमारे कुत्ते को शामिल कोई मज़ाक नहीं है: मिलनसार किया जा रहा है और भावनाओं को कुत्ते इस प्रक्रिया में जितना संभव हो उतना भाग लेना चाहिए, किसी भी तरह से समझने क्या होगा की तरह। याद रखें कि कुत्तों का छठा अर्थ है, इसे अपने पेट के करीब ले जाने दें.

बच्चे के आने से पहले, हर परिवार चीजों को तैयार करना शुरू करता है: उनके कमरे, उनके पालना, उनके कपड़े, खिलौने ... आपको चाहिए कुत्ते को एक व्यवस्थित और शांत तरीके से घूमने और पारगमन करने की अनुमति दें जो बच्चे को घेर लेगा . इस पिछले पल में कुत्ते को अस्वीकार करना परिवार के भविष्य के सदस्य की ओर ईर्ष्या को ट्रिगर करने का पहला कदम होगा, आपको डरना नहीं चाहिए कि वह आपके लिए कुछ भी कर सकता है।

यह जोर देना महत्वपूर्ण है कि यदि चलने के कार्यक्रम, भोजन आदि। नवजात शिशु के आगमन से बदला जा सकता है, हम जितनी जल्दी हो सके इन परिवर्तनों को तैयार करना शुरू करते हैं: कुत्ते को किसी अन्य व्यक्ति के साथ चलने के लिए तैयार करें, अपना खाना तैयार कर लें, कुछ आदतों को न भूलने के लिए अलार्म सेट करें। अपने पालतू जानवर को अपने दिनचर्या में अचानक बदलाव न होने दें.

एक बार जब बच्चा इस दुनिया में आता है तो हम अपने कुत्ते को परिवार के नए सदस्य के कपड़ों से बाहर निकलने देंगे, इस तरह हम उसे अपनी गंध में आदी करेंगे और यह एक और कारक होगा जिससे वह उनके आने की सराहना करेगा।

बच्चे के आगमन तैयार करें

बच्चे और कुत्ते की प्रस्तुति

एक बार जब बच्चे घर पर आ जाए, तो हमारा कुत्ता यह जानने के लिए सबकुछ कर देगा कि यह क्या है, शायद पहले कभी एक बच्चा नहीं देखा है। उसकी गंध से पहले से ही आदी हो गई है, वह उसके लिए एक अजीब होने की उपस्थिति में अधिक आत्मविश्वास और आराम से होगा।




शुरुआत में आपके लिए बहुत करीब होना सामान्य बात है, आप पूछेंगे Iquest- और अगर मेरा कुत्ता भ्रमित हो जाता है? Iquest- और अगर आपको लगता है कि यह खिलौना है? यह शायद ऐसा नहीं होगा क्योंकि छोटे की गंध आपके साथ मिश्रित होती है।

आस-पास प्रस्तुतियों के लिए अपना समय लें हालांकि यह आवश्यक है पहले दिन से आपका कुत्ता उसके साथ दृश्य और जेश्चर संपर्क संलग्न करता है . अपने दृष्टिकोण पर बारीकी से देखो।

थोड़ा सा छोटा, आप अपने बच्चे को अपने कुत्ते के करीब लाने की अनुमति देंगे, आप देखेंगे। और यह है कि, यदि आपके साथ कुत्ता अच्छा, शांत और निपुण है, Iquest- यह आपके बच्चे के साथ क्यों नहीं होगा?

एक और पूरी तरह से अलग मुद्दा यह है कि क्या हम ऐसे कुत्ते के बारे में बात कर रहे हैं जिसका चरित्र या प्रतिक्रिया हम नहीं जानते क्योंकि यह एक गोद लेने वाला कुत्ता है, उदाहरण के लिए। इन मामलों में और यदि आपको वास्तव में उनकी प्रतिक्रिया के बारे में संदेह है तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप स्वयं को सूचित करने के लिए आश्रय को कॉल करें या प्रस्तुति प्रक्रिया की निगरानी के लिए एक चिकित्सक को किराए पर लें।

बच्चे और कुत्ते की प्रस्तुति

कुत्ते के बगल में बच्चे की वृद्धि

3 या 4 साल तक, छोटे बच्चे अपने कुत्तों के साथ मीठा और स्नेही होते हैं और जब वे बड़े हो जाते हैं, तो वे एक और अचानक तरीके से घिरे हुए सब कुछ में प्रयोग और प्रजनन करना शुरू करते हैं। आपको अपने बच्चों को सिखाना होगा परिवार में कुत्ता रखने का वास्तव में क्या मतलब है और इसमें क्या शामिल है: स्नेह, स्नेह, सम्मान, कंपनी, जिम्मेदारी इत्यादि।

यह आपके बच्चे है कि भले ही कुत्ता क्या ठीक से पूछा जाता है का जवाब नहीं है, उसे चोट या उसे बनाने कभी नहीं करना चाहिए कुछ नहीं पढ़ाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है: कुत्ता एक रोबोट या एक खिलौना नहीं है, यह एक जीवित प्राणी है। एक कुत्ता जो हमला करता है वह खुद का बचाव कर सकता है, इसे मत भूलना।

सह-अस्तित्व और बच्चों के भावनात्मक विकास के लिए कर रहे हैं आदर्श हम अपने बेटे के साथ साझा इस तरह, सैर पर हमें में शामिल होने के तरीकों की व्याख्या और अनुमति देता है के रूप में एक कुत्ते की जिम्मेदारियों, जब हम भोजन और पानी आदि डाल इन दैनिक कार्यों में बच्चे को शामिल करना उनके लिए फायदेमंद है।

कुत्ते के बगल में बच्चे की वृद्धि

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचें , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता मेरे साथी की ईर्ष्या हैमेरा कुत्ता मेरे साथी की ईर्ष्या है
मेरा कुत्ता बच्चे की ईर्ष्या है, मैं क्या करूँ?मेरा कुत्ता बच्चे की ईर्ष्या है, मैं क्या करूँ?
कुत्तों और बच्चोंकुत्तों और बच्चों
कुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैंकुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं
ईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझावईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझाव
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?
कुत्तों में ईर्ष्याकुत्तों में ईर्ष्या
कुत्तों और बिल्लियों के लिए सामना करने के लिए ईर्ष्या 18 युक्तियाँकुत्तों और बिल्लियों के लिए सामना करने के लिए ईर्ष्या 18 युक्तियाँ
मेरी बिल्ली ईर्ष्यापूर्ण है!: इसे रोकने के लिए यहां जांचेंमेरी बिल्ली ईर्ष्यापूर्ण है!: इसे रोकने के लिए यहां जांचें
» » बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचें
© 2022 TonMobis.com