बच्चे के आने के साथ विस्थापित पालतू जानवरों का क्या होता है?

जब कोई नया सदस्य परिवार में शामिल होता है, तो अक्सर ऐसा होता है जानवरों को हटा दिया गया है एक तरफ, एक दर्दनाक विस्थापन के रूप में इसका अनुभव क्या हो सकता है। हालांकि, आप इस विस्थापन को जीवित रहने से रोकने के लिए इस स्थिति से निपट सकते हैं और उन्हें प्रभावित कर सकते हैं। उत्कृष्टता की स्थिति जो इस स्थिति को जन्म देती है जब एक बच्चा परिवार में आता है, चूंकि यह लोगों के सभी ध्यानों का एकाधिकार करता है, और जहां उन्हें निर्देशित किया जाता है कि उन सभी छेड़छाड़, सहवास और ध्यान जो पहले उन्हें निर्देशित किए गए थे।

रिश्ते-डॉग-bebe5

वे इस स्थिति को विकसित करने और हमारे प्यारे पालतू जानवरों के नकारात्मक प्रभाव होने से रोकने के लिए हमेशा उपाय करने के लिए जिम्मेदार मालिक हैं। यही कारण है कि आपको नीचे दी गई युक्तियों पर ध्यान देना चाहिए।


जब पालतू नए जोड़े से विस्थापित महसूस करता है

यह बच्चे के लिए पालतू जानवरों के ईर्ष्या के हमलों से बचने के लिए और इस व्यवहार के साथ किया जाता है जो उसे नुकसान पहुंचा सकता है (यानी जानवर)। संभवतः ईर्ष्या शब्द यह निर्धारित करने के लिए सबसे उपयुक्त नहीं है कि कुत्तों को परिवार के नए सदस्य के आगमन से पहले क्या महसूस होता है, बल्कि उन्हें क्या लगता है वे रील या विस्थापित थे बच्चे के निगमन द्वारा।

कुत्ते + 2

हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि एक कुत्ता जिसे ठीक से प्रशिक्षित किया गया था, जब कोई बच्चा परिवार में आता है या प्रश्न में सदस्य आता है तो उसका व्यवहार नहीं बदलेगा। इस संबंध में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कुत्तों के साथ-साथ बिल्लियों, जो अत्यंत विशिष्ट पालतू जानवर हैं, अपनी भाषा बोलते हैं, और हम मालिक हैं जिन्हें इसे डीकोड करना सीखना चाहिए।

ऐसा करने के लिए कैसे पालतू जानवर इस नए जोड़े द्वारा रीलिगेट महसूस नहीं करते हैं?




शुरुआत से, हमें पहला कदम उठाना चाहिए दोनों सदस्यों के लिए मौजूद है , वह है, बच्चे को पालतू जानवर को पेश करना। यदि यह नहीं किया गया था, तो वे समझेंगे कि उनकी मौजूदगी को ठोस रूप से देखने से पहले कुछ हो रहा है, क्योंकि वे हमारे सामने चीजें समझते हैं। इसका एक उदाहरण यह है कि कुत्तों में गर्भवती महिला का पता चलता है क्योंकि महिलाओं में होने वाली गंध में परिवर्तन, जो हार्मोनल स्तर पर होने वाले परिवर्तनों के उत्पाद हैं। बदले में वे बच्चे के दिल की धड़कन महसूस कर सकते हैं, क्योंकि उनके पास कान है जो हमारे मुकाबले तेज है, जितना 25 गुना।

कब्जा-स्क्रीन-2010-12-01-ए-लास-162,636

इस अर्थ में, जब बच्चा पैदा होता है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि हम इसे पेश कर सकते हैं और फिर जानवर के साथ काम कर सकते हैं ताकि यह निश्चित हो सके इस छोटे से होने के संबंध में परवाह करता है , और इस तरह दुर्घटनाओं और बेकार से बचें।

गलतियों और अवांछित परिस्थितियों से बचने के लिए प्रशिक्षण आवश्यक है

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि मनुष्यों, कुत्तों, घोड़ों, उनके व्यवहार जैसे ग्रेगरीय प्रजातियां आनुवांशिक रूप से 30% निर्धारित होती हैं, जो कि चरित्र का गठन करती है और शेष 70% स्वभाव के रूप में जाना जाता है और पर्यावरण द्वारा ढाला या वातानुकूलित है। इस अर्थ में, यह समझा जाएगा कि यह एक है एक कुत्ते का इलाज करने में गंभीर गलती जैसे कि यह एक वस्तु या व्यक्ति था, क्योंकि इस तरह से हम उसे इस जगह में स्थित होने के लिए नेतृत्व कर रहे हैं।

बच्चे और कुत्ते

बदले में, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कुत्ता उन सभी संकेतों का पालन नहीं करेगा जिन्हें सिखाया नहीं गया है। उदाहरण के लिए, अगर आपको बताया जाता है कि जब आप उसे घर पर खेलते हुए बच्चे को नहीं चलाते हैं, तो कुत्ता जवाब नहीं देगा क्योंकि इसे सिखाया नहीं गया था। यह कहकर, प्रशिक्षण का महत्व समझा जाएगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों और बच्चोंकुत्तों और बच्चों
ईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझावईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझाव
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
चलो अपने कुत्ते को कभी नहीं छोड़ेंचलो अपने कुत्ते को कभी नहीं छोड़ें
बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचेंबच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचें
क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?
कुत्ता और बच्चाकुत्ता और बच्चा
कुत्तों में हिप विस्थापन - लक्षण और उपचारकुत्तों में हिप विस्थापन - लक्षण और उपचार
कुत्तों में ईर्ष्याकुत्तों में ईर्ष्या
क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?
» » बच्चे के आने के साथ विस्थापित पालतू जानवरों का क्या होता है?
© 2022 TonMobis.com