समुद्री जल द्वारा कुत्तों में इंटॉक्सिकेशन - प्राथमिक चिकित्सा

समुद्री जल द्वारा कुत्तों में विषाक्तता - प्राथमिक चिकित्सा

यह सामान्य है कि जो लोग समुद्र तट पर अपने कुत्ते के साथ खेल का दिन बिताते हैं, वे चिंतित हैं अगर वे अपने सबसे अच्छे दोस्त को देखते हैं समुद्र पानी नशे में है , विशेष रूप से उल्टी, दस्त या असुविधा के लक्षणों से पहले। हालांकि, कितने लोगों को पता नहीं है कि समुद्री जल एक उत्कृष्ट प्राकृतिक चिकित्सा है, जो वर्तमान में बढ़ रहा है।

इस लेख में ExpertoAnimal पहचान कैसे और कैसे समुद्री जल में एक कुत्ता विषाक्तता चुनौती देने के लिए है, लेकिन हम भी अपने दैनिक जीवन में समुद्री जल को शुरू करने के कुछ लाभ detallarte चाहते हैं की व्याख्या करेगा।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में प्राथमिक चिकित्सा
सूची

मेरे कुत्ते ने समुद्र का पानी नशे में है, क्या हो सकता है?

iquest- समुद्र तट पर अपने कुत्ते को चलाने और आनंद लेने के लिए क्या लेना अच्छा है? कुछ चीजें हमें "मुस्कान" देखने से हमें खुश बनाती हैं। लेकिन, iquest- क्या होता है जब हमारे कुत्ते समुद्र के पानी निगलता है? Iquest- क्या यह जहर हो सकता है? ये वे सवाल हैं जिन्हें आमतौर पर कार्यालय में पूछा जाता है जब मालिक अपने पालतू जानवर को समुद्र तट पर ले जाने पर विचार करते हैं। कभी-कभी, लहरों के आने से उन्हें चुनौती मिलती है और वे उन्हें काटने की कोशिश करते हैं और इसके कारण, वे पानी निगलते हैं।

चलो भागों, समुद्री जल का सेवन में जाओ यह फायदेमंद हो सकता है आपके स्वास्थ्य के लिए, वर्तमान में उपचार हैं जहां उनकी सिफारिश की जाती है, लेकिन सभी उचित माप में और इसके लिए जीव को अनुकूलित करने के लिए आवश्यक समय के साथ।

हालांकि, अगर हमारे कुत्ते ने कभी नशे में नहीं है समुद्री जल और, अचानक, अपने प्राकृतिक राज्य में 1 लीटर पीते हैं, न कि यह नशे में है, लेकिन वह जीव जवाब देगा कुछ अजीब से पहले जो उसे दर्ज किया है। हम कर सकते हैं उल्टी, दस्त और नशे की लत के समान सामान्य मलिनता की स्थिति। कभी-कभी, यह उन जानवरों के साथ भी हो सकता है जो समुद्री जल की थोड़ी मात्रा पीने के आदी हैं और बड़ी मात्रा में झटका लगाकर, हमारे पास एक ही परिणाम होंगे।

मेरे कुत्ते ने समुद्र का पानी नशे में है, क्या हो सकता है?

लक्षण और उपचार

यदि आपको लगता है कि आपके कुत्ते ने समुद्री जल की बड़ी मात्रा में प्रवेश किया हो, तो आपको संभावित लक्षणों से अवगत होना चाहिए। इसके बाद हम बताते हैं कि क्या हैं सबसे लगातार लक्षण समुद्री जल द्वारा कुत्तों में नशा में:

  • उल्टी
  • Diarreas
  • उदासीनता
  • असावधानता
  • बुखार

बहुत सारे समुद्री जल पीते समय ये कुछ संभावित परिणाम हैं। यह हमें डरा सकता है और यह महत्वपूर्ण है पशु चिकित्सक के पास जाओ गंभीरता की डिग्री का आकलन करने के लिए। उल्टी और दस्त के साथ एक जानवर को जल्दी से निर्जलीकरण करना पड़ता है और इसके वजन और उम्र के आधार पर, प्राणघातक हो सकता है अगर हम तत्काल उपस्थित नहीं होते हैं।

विशेष रूप से अगर हम आपातकालीन विशेषज्ञ के पास जाने के लिए असुविधा के बहुत गंभीर लक्षणों का पालन करना आवश्यक होगा। हम अनुशंसा करते हैं कि आप चरणबद्ध रूप से इस चरण का पालन करें:

  1. हम कुत्ते को जबरदस्त या चिल्लाने के बिना छाया के स्थान पर रखेंगे।
  2. हम बोतलबंद पानी पीने की कोशिश करेंगे, लेकिन अगर आप नहीं चाहते हैं तो हम आपको मजबूर नहीं करेंगे।
  3. हम पशु चिकित्सा केंद्र में जाएंगे।
  4. आप सीरम या बोतलबंद पानी से गंभीरता के अनुसार बहाल हो जाएंगे।
  5. एंटीमेटिक्स (उल्टी रोकने के लिए) का संभावित उपयोग, जिसे एक पेशेवर द्वारा मूल्यांकन किया जाना चाहिए। व्यक्तिगत रूप से मैं इसकी अनुशंसा नहीं करता, क्योंकि शरीर से समुद्री जल प्राप्त करना बेहतर होता है, इसलिए उल्टी आवश्यक है।
  6. Antidiarrheals (एक ही पिछली अवधारणा)।
  7. एक पेशेवर द्वारा संकेतित सख्त आहार।
  8. तापमान नियंत्रण, क्योंकि इससे संक्रमण हो सकता है।
लक्षण और उपचार

चिकित्सा के रूप में समुद्री जल

ताकि समुद्री जल विषाक्तता न हो, हमें पता होना चाहिए कि इसे कैसे लागू किया जाए और इसके उपयोग के लिए क्या अनुशंसा की जाती है। एक बार हमारे पास समुद्र का पानी हो जाने के बाद हमें एक बड़ा अंतर बनाना होगा: विशुद्ध (हाइपरटोनिक) या पतला (Isotonic)।




यदि यह शुद्ध है तो हम इसे पतला कर सकते हैं, क्योंकि हम नहीं चाहते हैं कि वे पानी पीने से रोकें क्योंकि उन्हें यह पसंद नहीं है। अनुपात समुद्र के 1/3 और ताजा पानी के 2/3 (टैप या बेज़ोया) होगा। उन्हें लेना चाहिए प्रति दिन अधिकतम 20 मिलीलीटर . अनुकूलन हमेशा धीमा होगा लेकिन प्रभावी रूप से कोई संभावित जहरीला नहीं होगा।

शरीर के अनुकूलन की कमी के कारण नशे की लत से बचने के लिए, बहुत कुपोषित या एनोरेक्सिक जानवरों में इसे प्रशासित करने का एक और तरीका होगा, चमड़े के नीचे का , हमेशा एक पशुचिकित्सा द्वारा लागू किया जाता है। हमारे जानवरों में उपयोग और लाभ हो सकते हैं:

  • जिगर की समस्याएं
  • त्वचा घाव (गौज के माध्यम से)
  • गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल, रक्त और श्वसन संबंधी विकार
  • एनोरेक्सिया
  • गुर्दे विकार

उपयोग तब से और पूरे शरीर में हैं यह कोशिकाओं को पुन: उत्पन्न करके कार्य करता है.

चिकित्सा के रूप में समुद्री जल

सागर वॉटरमार्क

जिन लोगों को हम अनुशंसा करते हैं वे स्वाभाविक रूप से प्राकृतिक चिह्न या समुद्र में संग्रह से जाते हैं, अगर हम इसके पास रहने के लिए भाग्यशाली हैं और " औद्योगिक या पैक किया गया "।

हम में से जो समुद्र के पास रहते हैं उन्हें निश्चित करना चाहिए जहर से बचने के लिए सावधानी बरतें सूक्ष्मजीव द्वारा ई कोलाई, दूसरों के बीच में हमें एक ऐसा क्षेत्र दर्ज करना होगा जहां हम जानते हैं कि यह मानव कचरे के साथ एक सीवर का मुंह नहीं है। एक बार जब आप सही क्षेत्र की पहचान कर लेंगे, किनारे से समुद्र में प्रवेश करना जरूरी नहीं है, हम इसे भी ले सकते हैं। अलग-अलग विकल्प हैं:

  1. इसे बंद करने और इसे पानी में उजागर करने के लिए बंद ड्रम के साथ समुद्र में जाएं, इसलिए हम इसे अधिक आसानी से भर देंगे। यह किनारे से भी हो सकता है।
  2. हम उसे एक हफ्ते के लिए एक अंधेरे और ठंडा जगह में निर्णायक दे सकते हैं।
  3. हम इसे कॉफी फ़िल्टर से दबा सकते हैं।

औद्योगिक ब्रांडों के भीतर हम हाइलाइट कर सकते हैं:

  • क्विनटन प्रयोगशालाएं
  • Biomaris
  • Lactoduero
सागर वॉटरमार्क

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं समुद्री जल द्वारा कुत्तों में विषाक्तता - प्राथमिक चिकित्सा , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
समुद्र तट पर मजाकिया कुत्तों के 4 सबसे अच्छे वीडियोसमुद्र तट पर मजाकिया कुत्तों के 4 सबसे अच्छे वीडियो
कुत्तों के लिए हाइड्रोथेरेपीकुत्तों के लिए हाइड्रोथेरेपी
समुद्र तट पर अपने कुत्ते को अपने साथ ले जाओसमुद्र तट पर अपने कुत्ते को अपने साथ ले जाओ
कुत्तों के लिए सबसे अच्छा समुद्र तट एलिकेंट में होगाकुत्तों के लिए सबसे अच्छा समुद्र तट एलिकेंट में होगा
समुद्र तटों पर कुत्तों का अभ्यास करने के लिए विशेषज्ञ सुझावसमुद्र तटों पर कुत्तों का अभ्यास करने के लिए विशेषज्ञ सुझाव
समुद्र तट पर अपने कुत्ते को लेने के लिए युक्तियाँसमुद्र तट पर अपने कुत्ते को लेने के लिए युक्तियाँ
क्या समुद्री जल कुत्तों की त्वचा के लिए अच्छा है?क्या समुद्री जल कुत्तों की त्वचा के लिए अच्छा है?
Cerdita `petunia `चील (वीडियो) में, एरिका के समुद्र तटों का आनंद लेता हैCerdita `petunia `चील (वीडियो) में, एरिका के समुद्र तटों का आनंद लेता है
चुंगुनगो, समुद्र ओटरचुंगुनगो, समुद्र ओटर
समुद्री घोड़े की देखभाल कैसे करेंसमुद्री घोड़े की देखभाल कैसे करें
» » समुद्री जल द्वारा कुत्तों में इंटॉक्सिकेशन - प्राथमिक चिकित्सा
© 2022 TonMobis.com