कुत्तों के लिए हाइड्रोथेरेपी

कुत्तों के लिए हाइड्रोथेरेपी

वसूली और रोकथाम के मामले में हमारे कुत्ते की मदद करने के लिए हमारे पास कई संसाधन हैं। पूर्व में, और मेरा मानना ​​है कि आज भी इसका उपयोग किया जाता है, एक कहावत थी कि "हम पानी हैं और हम पानी से आते हैं"।

वर्तमान में, समुद्री जल के लाभों के बारे में बहुत कुछ कहा जा रहा है, दोनों तैराकी के साथ, जो सभी के द्वारा अच्छी तरह से जाना जाता है, और इसे पेय और मानव भोजन में शामिल किया जाता है। लेकिन, iquest- क्या यह हमारे पालतू जानवरों के लिए अच्छा है? iquest- हम क्या उपयोग कर सकते हैं?

ExpertoAnimal के इस आलेख से हम सभी संदेहों से छुटकारा पाने के लिए और स्वास्थ्य सुधारने के लिए इन नए रुझानों को पूरी तरह से जानना चाहते हैं कुत्तों के लिए हाइड्रोथेरेपी . हम आंतरिक और बाहरी दोनों अलग-अलग तरीकों को देखेंगे।

आप में रुचि भी हो सकती है: बार्सिलोना में कुत्तों के लिए पूल
सूची

हाइड्रोथेरेपी का एक छोटा सा इतिहास ..

हम में से उन लोगों के लिए जो पशु चिकित्सा दवाओं या जानवरों के लिए समर्पित हैं, इतिहास, सामान्य रूप से, बहुत सारी कृपा हमें नहीं बनाती है। यह तिथियों और नामों से भरा है जिसे हम पुस्तक को बंद करने के कुछ दिनों के बाद आसानी से भूल जाते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि इतिहास को इसके क्रेडिट या महत्व दिया जाना चाहिए जब यह समझाया जाए कि हम कहां हैं और हम कहां से उपयोग करना चाहते हैं। तो मैं इतिहास का अध्ययन करने आया था रेने क्विनटन , वह व्यक्ति जिसने 1 9वीं शताब्दी में समुद्री जल के उपयोग को बढ़ावा दिया। अपने काम में प्रकाशित ldquo-सागर पानी, आधा कार्बनिक लगातार अनुसंधान के 10 से अधिक वर्षों। अपने पृष्ठों में यह आश्वासन देता है मनुष्य सहित जानवरों के पैमाने का कोई भी जीव, समुद्र में दिखाई दिया और, जैसा कि अपेक्षित है, परिवर्तन डार्विन के अनुसार विकसित नहीं होते हैं, लेकिन आंतरिक रूप से उन परिस्थितियों को बनाए रखने के लिए जो इसे उत्पन्न करते हैं।

जैसा कि इस वैज्ञानिक के कार्यों द्वारा दिखाया गया है, पशु जीवन ने अपनी उत्पत्ति से उत्पन्न होने वाले परिस्थितियों को बनाए रखने के लिए, आंतरिक वातावरण की तापमान और भौतिक-रासायनिक संरचना को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध किया है। हम उसी परिस्थितियों के बारे में बात करते हैं जो कि समुद्री जल प्रजातियों के निर्माण के समय माना जाता था। जानवर, जो मूल रूप से समुद्र में थे, उनके विकास के दौरान विकसित हुए, उनके अस्तित्व को सुनिश्चित करने के लिए एक सिंबियोटिक रणनीति। स्थलीय जीवन के अनुकूलन के संरक्षण के लिए गहन विकासवादी प्रगति की आवश्यकता है। ग्रह में सबसे बड़ा बायोमास, फाइटोप्लांकटन, खनिजों की सांद्रता को संशोधित करता है जो पानी के नीचे प्रकाश संश्लेषण के माध्यम से पानी में स्थानांतरित होते हैं। ज़ूप्लंकटन इन खनिजों को जैव उपलब्ध सामग्रियों में बदलने के प्रभारी हैं जो सभी बहुकोशिकीय जीवों की खपत के लिए हैं।

लेकिन आइए व्यावहारिक अनुप्रयोगों पर जाएं ताकि हम इसे बेहतर समझ सकें। क्विनटन ने तर्क दिया कि पशु जीव एक समुद्री मछलीघर है जहां कोशिकाएं तैरती हैं , क्योंकि सफेद रक्त कोशिकाएं समुद्री जल में जीवित रहती हैं और किसी अन्य तरीके से एक ही परिणाम प्राप्त नहीं हुआ था। भटक कुत्तों के साथ प्रयोग किए गए थे जिन्हें लगभग ब्लेड किया गया था और एक समुद्री संक्रमण के रूप में समुद्री जल के साथ इंजेक्शन दिया गया था, उनकी वसूली और केवल 2 दिनों में सुधार प्राप्त हुआ था। घायल और अन्य प्रजातियों को ठीक करने के लिए प्रथम विश्व युद्ध के दौरान फ्रांसीसी सेना के सैनिकों, मानव शिशुओं के साथ भी अध्ययन किए गए थे, लेकिन हम इस विस्तार के सबसे महत्वपूर्ण रूप से पूर्ण चिकित्सा में देखेंगे।

हाइड्रोथेरेपी का एक छोटा सा इतिहास ...

समुद्र के पानी का उपयोग कैसे करें?

समुद्री जल पर विचार करें एक और उपचार और हमारे सभी मामलों के समाधान के रूप में नहीं इसका उपयोग करने का उत्तर होगा ldquo-newrdquo- उपकरण। जैसा कि मैं हमेशा इस तरह की जानकारी के लिए कहता हूं, हम पशु चिकित्सकों, मालिकों और जानवरों के प्रेमियों के रूप में गिनते हैं, एक महान लाभ के साथ और हमारे मरीज़ अज्ञात से डर नहीं सकते, जैसे कि इंसानों की तरह। उत्पन्न होने वाले इन नए रुझानों के साथ, कई बार हम अज्ञात से पहले डर के कारण पथ का चयन नहीं करते हैं, वैज्ञानिक प्रगति के विशेषाधिकार खो देते हैं। हम उन लोगों से सुन सकते हैं जिनके पास कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है कि पुराने गुर्दे की विफलता वाले मरीजों के लिए समुद्री जल जहर पीने जैसा है। डॉ इलारी कहते हैं कि हजारों मामले हैं, जिन लोगों ने अपनी दैनिक गुणवत्ता में समुद्र के पानी को जोड़ा था, उनकी जीवन की गुणवत्ता में सुधार किया। लेकिन जैसा कि मैंने कहा, हमारे जानवर इन बुराइयों को पीड़ित नहीं करते हैं और वे हमें बेहतर या बदतर के लिए दिखाएंगे, प्रत्येक नए चुने हुए पथ का नतीजा।

स्वस्थ और बीमार जानवरों के बीच उपचार अलग-अलग उम्र, प्रजातियों और गतिविधियों पर विचार करते हुए दैनिक होते हैं। एक स्वस्थ जानवर में परिवर्तन वही नहीं होंगे जहां हम एक बीमार जानवर की तुलना में इसे धीरे-धीरे देखेंगे, जिससे तुरंत नुकसान की मरम्मत शुरू होनी चाहिए क्योंकि उनका जीवन खतरे में है।




समुद्री जल को ठीक से तैयार किया जाता है, इन प्रजातियों में प्रशिक्षित पशुचिकित्सा के हाथ से, विभिन्न प्रजातियों में बीमारियों को बेहतर बनाने या कम करने के लिए प्राकृतिक उपचार के रूप में प्रयोग किया जाता है। हमें इसे आइसोटोनिक (सेल के अंदर और बाहर समान एकाग्रता) बनाने पर विचार करना चाहिए समुद्री जल का 1 हिस्सा चलने या वसंत पानी के 3 हिस्सों में पतला होता है. मानव और पशु आहार में इसे शामिल करने का एक आसान तरीका भोजन खाना बनाना है, क्योंकि वर्तमान में उनके पास कम खनिज हैं। अगर हम अपने पालतू जानवरों के लिए स्वस्थ और घर का बना पोषण चुनते हैं, तो हमारे परिवार के लिए, हम समुद्री जल के एक हिस्से के साथ खाना बनाना शुरू कर देंगे।

हमारे कुत्ते के समुद्री जल के साथ पहला संपर्क अच्छा होना चाहिए ताकि हम धीरे-धीरे इसे देख सकें इसके साथ परिचित हो जाओ . मानव और पशु दोनों प्रकार की आबादी के लिए एक व्यावहारिक सलाह सामान्य के बगल में अतिरिक्त पेय पदार्थ डालना है। आदत में पीने वाले हर दिन आपका सामान्य पानी और अतिरिक्त मिश्रण में: सामान्य पानी के 3 गिलास + समुद्री जल का 1 गिलास। भंडारण के लिए रेफ्रिजरेटर में कांच की बोतल को हिलाएं और स्टोर करें।

कुछ दिनों के बाद हम समुद्री जल की मात्रा में वृद्धि करना शुरू कर देंगे, जिससे इसका उपयोग करने के लिए सामान्य पानी के अनुपात को कम किया जा सकेगा। बिल्लियों में परिवर्तन लंबे होते हैं लेकिन सिद्धांत वही होगा। अवांछित दस्त को रोकने के लिए यह कुत्ते में भोजन में बदलाव के समान कुछ होगा।

कुत्तों के लिए हाइड्रोथेरेपी के लाभ और व्यावहारिक अनुप्रयोग

समुद्री चिकित्सीय एक वैश्विक सेलुलर पोषण तकनीक है जो उच्च दक्षता के साथ इलाज कर सकती है गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याएं, parvovirus , त्वचीय, हेपेटिक, गुर्दे और निर्जलीकरण , दूसरों के बीच में। वर्तमान लक्षणों या बीमारी के इलाज के लिए सक्षम पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित खुराक दिया जाएगा।

लाभ:

  • प्रतिरक्षा प्रणाली चेतावनी रखता है
  • पुनरुत्थान और पुनर्निर्माण जो आपके पालतू जानवर के ऊर्जा स्तर में दिखाई देगा।
  • यह सहायक अंगों और सामान्य दांत के रखरखाव में मदद करता है।
  • शारीरिक प्रयास के रूप में कमजोर पड़ता है।

जैसा कि हमने देखा कि ये फायदे हैं जो कारण बनेंगे कुत्तों के लिए हाइड्रोथेरेपी आंतरिक रूप से, लेकिन पुरानी कुत्तों के लिए पुरानी कुत्तों के लिए फिजियोथेरेपी जैसे पुराने या युवा कुत्तों के लिए गतिविधियों के हिस्से के रूप में बाहरी रूप से समुद्र में तैरना जैसे बाहरी उपयोग भी होते हैं।

कुत्तों के लिए हाइड्रोथेरेपी के लाभ और व्यावहारिक अनुप्रयोग

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए हाइड्रोथेरेपी , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में हाइड्रोथेरेपीकुत्तों में हाइड्रोथेरेपी
कुत्तों में कॉर्टिकोस्टेरॉइड के साइड इफेक्ट्सकुत्तों में कॉर्टिकोस्टेरॉइड के साइड इफेक्ट्स
कुत्तों में हाइड्रोथेरेपी के साथ पुनर्वासकुत्तों में हाइड्रोथेरेपी के साथ पुनर्वास
कुत्तों के इतिहास के बारे में रहस्यकुत्तों के इतिहास के बारे में रहस्य
बार्सिलोना में कुत्तों के लिए पूलबार्सिलोना में कुत्तों के लिए पूल
समुद्री जल द्वारा कुत्तों में इंटॉक्सिकेशन - प्राथमिक चिकित्सासमुद्री जल द्वारा कुत्तों में इंटॉक्सिकेशन - प्राथमिक चिकित्सा
कुत्तों में मुसब्बर वेरा का उपयोग - लाभ, आवेदन और संरक्षणकुत्तों में मुसब्बर वेरा का उपयोग - लाभ, आवेदन और संरक्षण
गठिया के साथ कुत्तों के लिए एनाल्जेसिकगठिया के साथ कुत्तों के लिए एनाल्जेसिक
कुत्तों के लिए प्राकृतिक एनाल्जेसिककुत्तों के लिए प्राकृतिक एनाल्जेसिक
कुत्तों में चाय पेड़ के तेल का उपयोग करता हैकुत्तों में चाय पेड़ के तेल का उपयोग करता है
» » कुत्तों के लिए हाइड्रोथेरेपी
© 2022 TonMobis.com