हाल के वर्षों में समुद्री जानवरों की आबादी में कमी आई है

हाल के वर्षों में समुद्री जानवरों की आबादी में कमी आई है
सीसी छवि: एलन मैकग्रेगर

समुद्री जानवरों जिनमें पक्षियों को शामिल किया गया है, स्तनधारियों, सरीसृपों और मछली ने 70 के दशक से अपनी आबादी की मात्रा में उल्लेखनीय गिरावट देखी है, जो ओवरफिशिंग, प्रदूषण और जलवायु परिवर्तन का परिणाम है।

पर्यावरण एनजीओ डब्ल्यूडब्ल्यूएफ की एक रिपोर्ट के अनुसार, जो ला टेर्केरा में प्रकाशित हुआ था, ": समुद्र अम्लीकरण और समुद्र की वार्मिंग के लिए जिम्मेदार ग्रीनहाउस गैसों का उत्सर्जन के माध्यम से तटीय प्रबंधन और प्रदूषण के overfishing और निष्कर्षण उद्योगों मानव कार्रवाई इन प्रवृत्तियों का मूल है"।

60 के दशक से 2012 तक, मछली की खपत काफी के रूप में यह प्रति वर्ष 19.2 किलो के लिए 9.9 से चला गया बढ़ गया है, यह स्पष्ट है कि मनुष्य की भूख पतन के कारणों में से एक है बनाने पानी के नीचे आबादी।

कुछ प्रजातियों ने अपने नमूने का लगभग 75% खो दिया है, जो डब्ल्यूडब्ल्यूएफ को अलार्म करता है, जिसने 5.829 में अध्ययन किया पानी के नीचे आबादी, वे 1,234 विभिन्न प्रजातियों से संबंधित हैं।

विशेषज्ञों का कहना है कि अब और 2050 के बीच ग्रह से कोरल रीफ और सीग्रास बेड गायब हो सकते हैं, यह ग्लोबल वार्मिंग द्वारा उत्पन्न समस्याओं के कारण है।




चूंकि समुद्र में रहने वाली प्रभावित प्रजातियों में से 25% से अधिक और लाखों लोगों को उन उत्पादों से लाभ होता है जो वे वहां से निकाले जाते हैं, इससे यह उत्तेजित हो सकता है "समुदायों के लिए नाटकीय परिणामों के विनाशकारी विलुप्त होने"।

"हम सामूहिक रूप से महासागर को किनारे के किनारे ले जा रहे हैं" बयान में जोर दिया, पर्यावरण समूह के सामान्य निदेशक, मार्को लैबर्टिनी, जिन्होंने इसे जोड़ा "एक पीढ़ी के स्थान पर, मानव गतिविधियों ने अपने प्रजनन से अधिक दर पर पोषक तत्वों को पकड़कर और पोषक तत्वों को नष्ट कर महासागरों को गंभीर रूप से अपमानित किया है"

रिपोर्ट में डब्ल्यूडब्ल्यूएफ वाणिज्यिक मछली पकड़ने की और subsistencial मछली पकड़ने की है कि प्रजातियों सुनिश्चित, जो कि 74% के एक रिश्तेदार गिरावट से पता चला है इस तरह के ट्यूना, प्रकार की समुद्री और बोनिटो के रूप में जनसंख्या में गिरावट, से ग्रस्त हैं।

"कुछ हफ्तों में पेरिस में विश्व जलवायु सम्मेलन में किए गए निर्णयों का महासागरों के भविष्य पर निर्णायक प्रभाव होगा" इसलिए डब्ल्यूडब्ल्यूएफ लोगों को समुद्री उत्पादों की देखभाल करने और कम मछली का उपभोग करने के लिए बुलाता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सागर कछुएसागर कछुए
पेंगुइन खिला रहा हैपेंगुइन खिला रहा है
वाल्डिवियन जंगल में कृंतक की एक नई प्रजातियां पाई गईंवाल्डिवियन जंगल में कृंतक की एक नई प्रजातियां पाई गईं
जलवायु परिवर्तन प्रजातियों के संरक्षण के लिए एक खतरा हैजलवायु परिवर्तन प्रजातियों के संरक्षण के लिए एक खतरा है
माईपो नदी के वेटलैंड को शोरबर्ड के लिए वैश्विक महत्व का स्थान दिया गया थामाईपो नदी के वेटलैंड को शोरबर्ड के लिए वैश्विक महत्व का स्थान दिया गया था
2 9 जुलाई बाघ का अंतरराष्ट्रीय दिन है2 9 जुलाई बाघ का अंतरराष्ट्रीय दिन है
महान बाधा चट्टान के विलुप्त होने के खतरे में पशुमहान बाधा चट्टान के विलुप्त होने के खतरे में पशु
विलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवरविलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवर
बार्सिलोना में गर्भ निरोधकों के साथ कबूतरों की आबादी को नियंत्रित करता हैबार्सिलोना में गर्भ निरोधकों के साथ कबूतरों की आबादी को नियंत्रित करता है
ग्लोबल वार्मिंग विभिन्न समुद्री प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकती हैग्लोबल वार्मिंग विभिन्न समुद्री प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकती है
» » हाल के वर्षों में समुद्री जानवरों की आबादी में कमी आई है
© 2022 TonMobis.com