क्या समुद्री जल कुत्तों की त्वचा के लिए अच्छा है?

क्या समुद्री जल कुत्तों की त्वचा के लिए अच्छा है?

स्वीमिंग मांसपेशियों में दर्द और तनाव, चिंता या अवसाद जैसे युद्ध विकारों से छुटकारा पाने के लिए यह हड्डी, हृदय रोग और प्रतिरक्षा प्रणाली से संबंधित बीमारियों के इलाज के लिए सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले तरीकों में से एक है। इस प्रकार, यह किसी के लिए कोई रहस्य नहीं है कि इस समग्र चिकित्सा तकनीक मानव रोगियों और कुत्तों दोनों में उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करती है। इस उद्देश्य के लिए, इन प्रयोजनों के लिए निर्मित कुत्ते के फिजियोथेरेपिस्ट की सलाह के माध्यम से, या विशेषज्ञ के संकेतों के तहत समुद्र में जाकर, स्विमिंग पूल में उपचार किए जा सकते हैं। हालांकि, क्या आप जानते थे कि कुत्ते की त्वचा की स्थिति में समुद्र के पानी के प्रभाव भी दिखाई देते हैं?

पूल के पानी के साथ हमारा कुत्ता अपनी त्वचा या फर के स्वास्थ्य में सुधार नहीं करेगा, हालांकि, समुद्र में यह तथ्य पूरी तरह से बदल जाता है। इस तरह, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि हम खुद से पूछते हैं, iquest- समुद्री जल कुत्तों की त्वचा के लिए अच्छा है? iquest- किस मामले में इसका इस्तेमाल किया जा सकता है और कैसे? ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में इन और अधिक प्रश्न हल किए जाएंगे, iexcl- तो पढ़ना जारी रखें!

आप में भी रुचि हो सकती है: समुद्री जल द्वारा कुत्तों में जहर - प्राथमिक चिकित्सा
सूची

कुत्तों की त्वचा के लिए समुद्री जल के लाभ

, हाँ समुद्री जल कुत्तों के लिए अच्छा है , 1 9वीं शताब्दी के अंत में फ्रांसीसी शोधकर्ता रेने क्विनटन द्वारा किए गए अध्ययन के लिए निरंतर पुष्टि की गई पुष्टि। इस रिपोर्ट में उन्होंने पाया कि समुद्र के पानी की संरचना सभी स्तनधारियों के शरीर में आवर्त सारणी के लगभग सभी तत्वों के साथ ही पोषक तत्वों की एक विस्तृत विविधता हैं, भी,। इस प्रकार, कई प्रयोगों के बाद, यह पाया गया पतला समुद्री जल गंभीर रक्तस्राव के मामलों में कार्रवाई करने के लिए रोगियों के शरीर को स्थिर, जैसे गुर्दे के रूप में अंगों के साथ समस्याओं के इलाज के लिए, और भी मदद की है कि, इंजेक्शन एक संक्रमण के रूप में तरल।

उनके अध्ययन में, अपने पतला रूप में, इंजेक्शन या पीने में कुत्तों के लिए समुद्र के पानी के लाभ पता चला रहे हैं, तथापि, कि खोज भी दिलचस्प को समझने के लिए कारण है कि समुद्री जल के साथ शौचालय में काफी के राज्य में सुधार करने में सक्षम हैं त्वचा जैसा कि हमने कहा, इसकी रचना के लिए धन्यवाद, शरीर स्थिर करने, इसकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने और रोगजनकों से इसकी रक्षा करने का प्रबंधन करता है। इस परिणाम के उत्पादन से, त्वचा भी लाभान्वित होती है। इसके बाद, हम कुत्तों की त्वचा के लिए समुद्री जल के मुख्य लाभ का पर्दाफाश करते हैं:

क्षतिग्रस्त ऊतक पुनर्जन्म

समुद्री जल महत्वपूर्ण है एंटीसेप्टिक और उपचार गुण , ताकि जब क्षतिग्रस्त त्वचा इस तरल के संपर्क में आती है, तो इसे पुन: उत्पन्न करने की प्रक्रिया सक्रिय होती है। बेशक, परिणाम अपेक्षित होने के लिए, यह आवश्यक है कि समुद्री जल दूषित नहीं है।

घावों कीटाणुशोधन में मदद करता है

आपके लिए धन्यवाद जीवाणुरोधी और antimicrobial गुण , समुद्री जल किसी भी तरह के मामूली घाव की सही कीटाणुशोधन का पक्ष लेता है। इस तरह, यह खरोंच या पहली और दूसरी डिग्री जलने से खरोंच के कारण घावों को ठीक करने और कीटाणुरहित करने का एक आदर्श प्राकृतिक उपाय है। ऐसे तृतीय जलता या चौथी कक्षा, या चोट एक और कुत्ते के साथ एक लड़ाई के दौरान निरंतर की वजह से उन लोगों के रूप गंभीर चोटों के मामलों में, पशु चिकित्सक द्वारा संबोधित किया जाना चाहिए और, एक बार इलाज किया, अगर समुद्री जल को लागू करने के विशेषज्ञ वह मंजूरी देता है।

मामूली चोटों के लिए, समुद्र स्नान और केवल प्रभावित क्षेत्र का एक सामयिक आवेदन किया जा सकता है। ऐसा करने के लिए, आप एक छोटे से तरल एक बोतल उठा सकते हैं, उसके साथ चोट कुत्ता साफ दे यह कुछ सेकंड के लिए बैठते हैं, अवशेष को हटाने, समुद्र के पानी, सुखाने की एक और परत reattaching और अंत में कवर एक ड्रेसिंग के साथ घाव।

खुजली से राहत मिलती है

के कारण एंटीबायोटिक और सुखदायक गुण समुद्री जल, ऐटोपिक जिल्द की सूजन, सेबोरीक जिल्द की सूजन, खुजली, सोरायसिस या रूसी, त्वचा रोग, कि तीव्र खुजली का उत्पादन काफी कम किया लक्षण देख सकते हैं और खुजली सनसनी कम कर सकते हैं सहित के साथ रोगियों। इस तरह, न केवल सूजन और जलन को कम करना संभव है कि ये रोग प्रभावित प्रभावित कुत्ते में पैदा होते हैं, लेकिन यह भी टालता है कि यह खरोंच जारी रहता है और इसलिए, नए घावों का कारण बनता है। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि समुद्री जल को इन शर्तों के लिए एकमात्र उपचार के रूप में कभी भी कार्य नहीं करना चाहिए, यह पशु चिकित्सा उपचार के पूरक होना चाहिए, शरीर को और अधिक तेज़ी से ठीक करने में सहायता करना चाहिए।

कुत्तों की त्वचा के लिए समुद्री जल के लाभ

कुत्तों में खरोंच के लिए सागर पानी

जैसा कि पिछले खंड में उल्लेख किया गया है, समुद्री जल कुत्तों के लिए अच्छा है और त्वचा की स्थितियों जैसे स्कैबीज के कारण लक्षणों से छुटकारा पाने में मदद कर सकता है। इसके लिए, रोगी का आनंद लेने की सलाह दी जाती है समुद्र में एक दैनिक स्नान , जहां आप तैर सकते हैं और पानी को घावों पर कार्य करने देते हैं, जिससे बीमारी का कारण बनने वाली पतंगों की उपस्थिति से लड़ने में मदद मिलती है, उन्हें कीटाणुशोधन और खुजली से राहत मिलती है। हम "सहायता" शब्द के महत्व पर जोर देते हैं, क्योंकि जैसा कि हमने कहा था, समुद्र का पानी खरोंच का इलाज नहीं हो सकता है, बल्कि इसका पूरक भी हो सकता है।

समुद्री जल के साथ स्नान करने के बाद, चूंकि इस प्राकृतिक तरल से पहले ही इसका प्रभाव हो चुका है, कुत्ते को पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित शैम्पू के साथ स्नान करना आवश्यक है। एक dermoprotector शैम्पू होने के नाते, सुरक्षात्मक परत त्वचा को नुकसान पहुँचाए के बारे में चिंता मत करो कर सकते हैं, के बाद से इन उत्पादों को पहले से ही सम्मान करने के लिए और अपने कार्य को परेशान नहीं है, लेकिन इसका उल्टा डिजाइन किए हैं।




यदि आपके पास समुद्र तक पहुंच नहीं है, तो आप बोतलबंद समुद्री पानी खरीद सकते हैं और घर पर स्नान कर सकते हैं, या अपने आप को अपने स्वयं के जग भरने के लिए एक दिन जा सकते हैं। इस अर्थ में, खरोंच द्वारा उत्पन्न खुजली, सूजन और जलन को कम करने के लिए एक और प्रभावी उपाय है, यह एक आधारित है समुद्र का पानी और जैतून का तेल . ऐसा करने के लिए, आपको केवल एक स्प्रेयर खरीदना होगा, समुद्री जल का परिचय देना चाहिए, जैतून का तेल का एक चम्मच, इसे हिलाएं, इसे प्रभावित क्षेत्रों पर लागू करें और इसे छोड़ दें। प्रत्येक आवेदन के बाद अवशेषों को हटाने के लिए याद रखें।

ये सभी युक्तियां अन्य त्वचा की स्थितियों, जैसे एटोपिक और सेबरेरिक डार्माटाइटिस, सोरायसिस, रिंगवार्म, एलर्जी या पायोडर्मा के लिए भी लागू होती हैं।

कुत्तों में खरोंच के लिए सागर पानी

घर पर कुत्तों के लिए सागर स्नान

समुद्री जल स्नान के लिए उनके प्रभाव होने के लिए, कुत्ते को मजबूर करना जरूरी नहीं है उनके लिए इसलिए, यदि आपका प्यारे साथी समुद्र के एक डर है, तो आपको उसे यह में स्नान के लिए है, क्योंकि यह आपकी त्वचा है कि आप को प्राप्त करने में सुधार कर सकते मजबूर नहीं, लेकिन आप अपने डर में वृद्धि होगी और यह इस तरह के तनाव या चिंता के रूप में अन्य समान रूप से गंभीर बीमारियों, का विकास होगा। इन मामलों के लिए, घर पर त्वचा की समस्याओं वाले कुत्तों के लिए समुद्री स्नान करने के लिए सबसे अधिक सलाह दी जाती है, जो उनके लिए पूरी तरह से आराम से और सकारात्मक माहौल चाहते हैं।

यदि आपके पास समुद्र तक पहुंच है, तो आप पिछले खंड में दिए गए निर्देशों का पालन कर सकते हैं। यदि आपके पास समुद्र तक पहुंच नहीं है, तो आपको पता होना चाहिए कि आपके पास समुद्र के पानी को अनुकरण करने की भी संभावना है। ऐसा करने के लिए, आपको निम्नलिखित अनुपातों का पालन करना होगा:

  • 1 लीटर गर्म या आसुत पानी
  • शुद्ध समुद्री नमक के 60 ग्राम

एक बार जब आप समुद्री नमक प्राप्त कर लेते हैं, जिसे आप हिमालय से नमक के लिए प्रतिस्थापित कर सकते हैं, तो आपको पानी को गर्म करना होगा यदि आपके पास आसुत पानी नहीं है। जब यह गर्म होता है, नमक जोड़ें और इसे एकीकृत करने के लिए अच्छी तरह से हलचल। वैकल्पिक रूप से, आप चाय के पेड़ के तेल, नीम के तेल, बादाम के तेल या जैतून का तेल की कुछ बूंदें जोड़ सकते हैं। आप इस समाधान का उपयोग कर सकते हैं घर पर स्नान करें , या इसे एक स्प्रेयर में पेश करने के लिए और इसे केवल प्रभावित क्षेत्रों में लागू करें, हमेशा बाद में अवशेषों को हटा दें और क्षेत्र को बहुत साफ छोड़ दें। इस तरह, आप घर के आराम में कुत्तों के लिए समुद्री जल के लाभों का लाभ उठा सकते हैं, हालांकि यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि वे वास्तविक समुद्र द्वारा प्रदान किए गए लोगों के जितना मजबूत नहीं हैं।

घर पर कुत्तों के लिए सागर स्नान

क्या कुत्ते समुद्र के पानी पी सकते हैं?

जैसा कि हमने पहले खंड में उल्लेख किया है, शोधकर्ता रेने क्विनटन ने पाया कि पतला समुद्री जल सभी स्तनधारियों को कई लाभ लाता है और इसलिए, हम कह सकते हैं कुत्तों समुद्री जल पी सकते हैं लेकिन समुद्र से सीधे नहीं , लेकिन उचित तरीके से। इस पतले तरल को न केवल आपको अपनी त्वचा की स्थिति में सुधार करने की अनुमति मिलेगी, बल्कि कार्डियोवैस्कुलर फ़ंक्शन को बढ़ावा देने, हड्डी प्रणाली को बढ़ावा देने और कई अन्य लाभों के बीच आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में भी मदद मिलेगी।

कैसे एक कुत्ते को समुद्री जल के लिए में जाने पर पहले, यह है कि एक ही दो वर्गों में विभाजित किया जाता है, शुद्ध समुद्र के पानी, isotonic hypertonic करने के लिए इसी पतला समुद्री जल के संदर्भ में और क्विंटन विधि में प्रयोग किया जाता उल्लेखनीय है। इसलिए, हम यह समझ सकते हैं कि हमें अपने प्यारे साथी को जो पानी देना चाहिए वह आइसोटोनिक है, जिसे हम पहले ही तैयार या विस्तृत कर सकते हैं। इसे घर पर बनाने के लिए, हमें सामान्य पानी के तीन हिस्सों में समुद्री जल का एक हिस्सा पतला करना चाहिए, अधिमानतः कमजोर खनिजरण। प्राप्त समाधान से, कुत्ते को देने की सिफारिश की जाती है आइसोटोनिक समुद्री पानी के 20 मिलीलीटर दैनिक , और नहीं इसी तरह, इस तरल का परिचय प्रगतिशील होना चाहिए।

पीने के लिए आइसोटोनिक समुद्री जल की पेशकश के अलावा, हम आपके भोजन को पकाए जाने के लिए इस समाधान का उपयोग कर सकते हैं, जब तक आप घर के बने भोजन का पालन न करें। तो, आम पानी में उबलते मांस, मछली या सब्जियों के बजाय, हम इसे ताजे पानी के तीन हिस्सों और समुद्री जल में से एक में कर सकते हैं। इस तरह, हम यह प्राप्त करेंगे कि कुत्ता समुद्री जल के सभी लाभों का लाभ उठाता है और सामान्य रूप से, पूरे शरीर के लिए, इसे समझने के बिना और इसे अस्वीकार कर सकता है।

क्या कुत्ते समुद्र के पानी पी सकते हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या समुद्री जल कुत्तों की त्वचा के लिए अच्छा है? , हम आपको हमारे स्किन केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
9 जांघों पर खिंचाव के निशान से छुटकारा पाने के तरीके!9 जांघों पर खिंचाव के निशान से छुटकारा पाने के तरीके!
कुत्तों के लिए हाइड्रोथेरेपीकुत्तों के लिए हाइड्रोथेरेपी
अपने कुत्ते को पेट करने के लाभअपने कुत्ते को पेट करने के लाभ
समुद्री जल द्वारा कुत्तों में इंटॉक्सिकेशन - प्राथमिक चिकित्सासमुद्री जल द्वारा कुत्तों में इंटॉक्सिकेशन - प्राथमिक चिकित्सा
कुत्तों के लिए सबसे अच्छा समुद्र तट एलिकेंट में होगाकुत्तों के लिए सबसे अच्छा समुद्र तट एलिकेंट में होगा
कुत्तों में सूर्य के पेशेवरों और विपक्षकुत्तों में सूर्य के पेशेवरों और विपक्ष
कुत्तों में त्वचा की जलन या त्वचा की जलनकुत्तों में त्वचा की जलन या त्वचा की जलन
समुद्र तटों पर कुत्तों का अभ्यास करने के लिए विशेषज्ञ सुझावसमुद्र तटों पर कुत्तों का अभ्यास करने के लिए विशेषज्ञ सुझाव
कुत्तों में चाय पेड़ के तेल का उपयोग करता हैकुत्तों में चाय पेड़ के तेल का उपयोग करता है
अरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैंअरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैं
» » क्या समुद्री जल कुत्तों की त्वचा के लिए अच्छा है?
© 2022 TonMobis.com