समुद्र तटों पर कुत्तों का अभ्यास करने के लिए विशेषज्ञ सुझाव

यदि आप समुद्र तट पर रहते हैं या गर्मी की छुट्टियों के लिए अपने कुत्ते को लेने की योजना बनाते हैं, तो आप निश्चित रूप से इसके साथ कुछ अभ्यास करेंगे। समुद्र तट पर कुत्ते के व्यायाम की देखभाल और रख-रखाव करने के लिए आपको कुछ चीजें जाननी चाहिए।

ग्रीष्मकालीन मस्ती और यात्रा का समय है, लेकिन यह बहुत उच्च तापमान भी ला सकता है कि कुत्ते खड़े नहीं हो सकते हैं, और यह कुछ ऐसा है जो आपको ध्यान में रखना है।

युक्ति 1

लंबे या मध्यम बाल वाले कुत्तों को नियमित रूप से ब्रश किया जाना चाहिए क्योंकि घिरे बाल गर्मी जमा करते हैं और कुत्ता अत्यधिक गर्म हो सकता है।

युक्ति 2

यदि आप अपने कुत्ते के साथ समुद्र तट पर दौड़ने जा रहे हैं या बस चलना चाहते हैं, तो घर छोड़ने से पहले आपको आधे घंटे तक अपनी नाक और कान के ऊपर एक सनस्क्रीन डालना होगा। हालांकि, सुबह या रात में व्यायाम करने की सिफारिश की जाती है, जब यह बहुत गर्म नहीं होता है। इस बारे में सोचें कि रेत में नंगे पैर चलना कितना असहज है। यह कुत्तों के लिए बिल्कुल वही है। इसलिए, हालांकि व्यायाम अच्छा है, समुद्र तट पर दिन के मध्य में इसे करने से आपके पालतू जानवर के स्वास्थ्य के लिए खतरा हो सकता है।

युक्ति 3

कुछ कुत्ते पानी से डरते हैं और अगर वे नहीं चाहते हैं तो उनके कुत्ते को तैरना नहीं चाहिए। आप धीरे-धीरे इसका उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं, शायद उथले पानी में कुछ खिलौनों को फेंक दें, फिर धीरे-धीरे गहरा उत्साह और कुत्ते की हर समय प्रशंसा करें। यद्यपि इसमें कुछ समय लगेगा, कम से कम आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपका कुत्ता दर्द या चोट को खत्म नहीं करेगा। यदि आप कुत्ते को पानी का आनंद लेने के लिए नहीं मिल पा रहे हैं, तो कुत्ते को अपने प्रशिक्षण से आराम करें और रेत और पानी के बीच चलने के लिए आराम करें।


युक्ति 4

व्यायाम हमेशा अच्छा होता है, लेकिन मौसम की स्थिति नहीं होती है। हमने पहले ही स्थापित कर लिया है कि कुत्तों को गर्म कर सकते हैं और यहां कुछ चीजें हैं जो आपको बता सकती हैं कि क्या आपके कुत्ते को मौसम के साथ समस्या हो रही है। कुत्ते का सांस लेने मजबूत और भारी है, आंखें उगल रही हैं और त्वचा सूखी है। एक और संकेत यह है कि कुत्ता उसके नाम का जवाब नहीं देता है, उसकी हृदय गति भी बढ़ती है। यदि आपके कुत्ते के पास ये लक्षण हैं, तो आपको व्यायाम को तुरंत रोकना चाहिए और शरीर के तापमान को कम करना चाहिए। इसे छाया में ले जाएं और इसे बहुत पानी दें, आपको अपने सिर को बहुत ठंडे पानी में डुबो देना चाहिए या अपने सिर पर बहुत धीरे से पानी डालना चाहिए।

युक्ति 5

ध्यान रखें कि मुक्केबाज़, बुलडॉग, पिल्ले, पुराने कुत्ते, अधिक वजन वाले कुत्तों और स्वास्थ्य समस्याओं वाले कुत्ते अधिक संवेदनशील होते हैं और विशेष रूप से पर्यवेक्षित होना चाहिए।



यदि आप अपने कुत्ते को समुद्र तट पर ले जाना चाहते हैं, तो इन सुझावों को आपको डराएं, लेकिन हमेशा अपने कुत्ते के मित्र की सीमा याद रखें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
समुद्र तट पर मजाकिया कुत्तों के 4 सबसे अच्छे वीडियोसमुद्र तट पर मजाकिया कुत्तों के 4 सबसे अच्छे वीडियो
कुत्तों के लिए समुद्र तट: Andalusiaकुत्तों के लिए समुद्र तट: Andalusia
कुत्तों के लिए समुद्र तट: कैंटब्रिया और बास्क देशकुत्तों के लिए समुद्र तट: कैंटब्रिया और बास्क देश
समुद्र तट पर अपने कुत्ते को अपने साथ ले जाओसमुद्र तट पर अपने कुत्ते को अपने साथ ले जाओ
अपने कुत्ते को लेने के लिए बार्सिलोना के समुद्र तट और आसपास के समुद्र तटअपने कुत्ते को लेने के लिए बार्सिलोना के समुद्र तट और आसपास के समुद्र तट
हम अपने कुत्ते के साथ कैडिज़ जा रहे हैं!हम अपने कुत्ते के साथ कैडिज़ जा रहे हैं!
कुत्तों के लिए सबसे अच्छा समुद्र तट एलिकेंट में होगाकुत्तों के लिए सबसे अच्छा समुद्र तट एलिकेंट में होगा
समुद्र तट पर अपने कुत्ते को लेने के लिए युक्तियाँसमुद्र तट पर अपने कुत्ते को लेने के लिए युक्तियाँ
एक कुत्ते को समुद्र तट पर लेने के लिए युक्तियाँएक कुत्ते को समुद्र तट पर लेने के लिए युक्तियाँ
अपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए 8 खेलअपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए 8 खेल
» » समुद्र तटों पर कुत्तों का अभ्यास करने के लिए विशेषज्ञ सुझाव
© 2022 TonMobis.com