पालतू कहानियां: मेरे कुत्ते को धमकाने का सामना करना पड़ा

पालतू कहानियां: मेरे कुत्ते को धमकाने का सामना करना पड़ा

मेरे कुत्तों में से एक की कहानी थोड़ा दुखी है, लेकिन एक खुश अंत के साथ। एक fido उन्होंने उसे तीन महीने की उम्र में छोड़ दिया। वह केवल एक लड़का था जब वह मेरे घर के बाहर भोजन और सहवास मांगने के लिए पहुंचे, शर्मिंदा और निराश हो गया। शायद यही कारण है कि उन्होंने लोगों और अन्य कुत्तों के सामने एक विनम्र व्यक्तित्व हासिल किया।

जब हमने इसे अपने परिवार में एकीकृत किया, तो इसका सबसे अच्छा स्वागत नहीं था। मेरे अन्य पालतू जानवरों ने उसे संदिग्ध रूप से देखा और जब भी उन्हें मौका मिला, तो वे उसे डराने के लिए उन्हें काट देंगे . हर मिनट उन्होंने उसे बताया कि वह वहां नहीं था। हर बार फिडो खाना खाने के करीब या स्नेह पाने के लिए दौड़ना चाहता था, मेरे अन्य कुत्तों ने अपनी इच्छाओं को निराश किया। उस पल में मुझे एहसास हुआ कि मैं पीड़ित था बदमाशी। क्या मुझे इसे गोद लेने के लिए देना होगा क्योंकि मेरे अन्य पालतू जानवर इसे स्वीकार नहीं करते थे? स्थिति को कैसे रोकें? क्या मुझे अपने अन्य कुत्तों को दंडित करना चाहिए? उन्हें अलग करें? सौभाग्य से doglover गूगल और मेरे दोस्तों ने मुझे मदद की इस समस्या का मुकाबला करने के है, इसलिए, मैं किसी भी हताश विचार करने के लिए जाने के लिए नहीं था। तो यदि आप एक समान स्थिति से गुज़र रहे हैं तो मेरे पास इससे निपटने के लिए कुछ युक्तियां हैं।

सबसे पहले, यह जानना जरूरी है कि आपका कुत्ता वास्तव में धमकाने वाला है या नहीं। यह निर्धारित करना संभव है कि आक्रामकता दिशात्मक है या नहीं। यही है, अगर एक कुत्ते के पास हमलावर की भूमिका होती है और दूसरा केवल विनम्र तरीके से प्रतिक्रिया देता है।

एक बार जब आप यह निर्धारित कर लें कि आपका पालतू धमकाने का शिकार है, तो आप कार्रवाई करना शुरू कर सकते हैं। लेकिन सावधान रहें, पीड़ितों को डांटने जैसी कार्रवाइयां समाधान नहीं हैं और केवल समस्या को और खराब कर देगी। मैं आपको बताऊंगा क्यों।




ज्यादातर समय, आक्रामकता की स्थितियां एक झुंड के पदानुक्रम में एक ब्रेक से निकलती हैं। यही है, ऐसे जानवर हैं जो एक पैक के भीतर नेता हैं और इसलिए, कुछ विशेषाधिकारों का आनंद लें। जब इन नेताओं को उनकी भूमिका को धमकी दी जाती है, तो आक्रामकता उभरती है, एक ऐसी स्थिति जो झुंड को अव्यवस्थित करती है . यही कारण है कि हम इस संरचना को तोड़ने नहीं करना चाहिए, हालांकि यह अनुचित लग सकता है, क्योंकि यह जानवरों के साम्राज्य काम करता है। और अगर हम इसके बारे में अच्छी तरह सोचते हैं, तो हम समाज के रूप में कार्य करते हैं। मुझे याद है कि मैं क्या गलती से एहसास है कि अंत विपरीत प्रभाव को प्राप्त करने गया था, क्योंकि मेरे दूसरे कुत्तों न केवल Fido परेशान नहीं रोका बिना, Fido के लिए बदमाशी को रोकने के लिए मेरे दूसरे कुत्तों को दंडित किया गया था, लेकिन उनकी आक्रामकता तेज । इसलिए हमारे पालतू जानवरों के बीच अस्वास्थ्यकर संबंधों से बचने के लिए नंबर एक पर नियम पैक के संगठन में हस्तक्षेप नहीं करना है। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने जानवरों को खिलाने या बधाई देने जा रहे हैं, तो इसे पदानुक्रमित क्रम में करें।

हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने घर के सभी पालतू जानवरों के बीच सम्मान को बढ़ावा देना जारी रखना चाहिए। उन्हें सिखाओ एक साथ रहने के लिए . एक विचार विशेष रूप से उन जानवरों को डराने-धमकाने भुगतना सकता है सदस्यों के बीच अच्छा माहौल को बढ़ावा देने के, उन्हें टहलने या एक साथ मनोरंजन गतिविधियों के लिए बाहर ले जाना है। यह उन्हें उत्तेजित करेगा और उन्हें विश्वास बनाने में मदद करेगा। मैं एक सप्ताह यह कम से कम तीन बार किया था और विश्वास मुझे बहुत मेलजोल और एक दूसरे को जानते करने के लिए अपने पालतू जानवर की मदद की।

अंत में, एक अच्छा निर्णय है बाँझ बनाना अपने पालतू जानवरों के लिए यह न केवल बीमाकृत भविष्य के बिना पैदा हुए जानवरों को जारी रखने की संभावनाओं को कम करने में मदद करता है, बल्कि यह भी पुरुष हार्मोन के स्तर को कम करेगा जो पुरुषों में आक्रामकता और चरम क्षेत्रीयता के लिए जिम्मेदार हैं। वर्तमान में मेरे सभी कुत्तों निष्फल कर रहे हैं और यह भी अपने परिवार के सभी सदस्यों के बीच एक और अधिक सुखद संबंध उत्पन्न करने के लिए प्रोत्साहित किया है। सबसे अच्छा, अब मेरे कुत्ते फिडो को पैक के एक और सदस्य के रूप में स्वीकार करते हैं।

और क्या आपके पास धमकाने का पालतू शिकार है?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उन्होंने मेरे तीन कुत्तों को जहर दियाउन्होंने मेरे तीन कुत्तों को जहर दिया
मुझे अपने चिगुआगुआ के पोषण के बारे में संदेह हैमुझे अपने चिगुआगुआ के पोषण के बारे में संदेह है
मेरे पूडल पिल्ला के पास टिक हैमेरे पूडल पिल्ला के पास टिक है
पालतू कहानियां: मुझे कुत्ते द्वारा काटा गया था और मुझे दर्द नहीं हुआ था!पालतू कहानियां: मुझे कुत्ते द्वारा काटा गया था और मुझे दर्द नहीं हुआ था!
पालतू कहानियां: कुत्ते नायकों ने अपने परिवार को हमले से बचायापालतू कहानियां: कुत्ते नायकों ने अपने परिवार को हमले से बचाया
पालतू कहानियां: मेरे कुत्ते नायक एक बिल्ली का बच्चा बचायापालतू कहानियां: मेरे कुत्ते नायक एक बिल्ली का बच्चा बचाया
पालतू कहानियां: मेरा कुत्ता नायिका हैपालतू कहानियां: मेरा कुत्ता नायिका है
पालतू कहानियां: मेरी बिल्ली ने मुझे आगे बढ़ने में कैसे मदद कीपालतू कहानियां: मेरी बिल्ली ने मुझे आगे बढ़ने में कैसे मदद की
पालतू कहानियां: `दालचीनी` उसकी पुरानी उम्र में छोटे पीडीआई कुत्ते को अपनाया गयापालतू कहानियां: `दालचीनी` उसकी पुरानी उम्र में छोटे पीडीआई कुत्ते को अपनाया गया
प्यार में एक सबकप्यार में एक सबक
» » पालतू कहानियां: मेरे कुत्ते को धमकाने का सामना करना पड़ा
© 2022 TonMobis.com