अगर आपका कुत्ता उल्टी हो तो क्या करें?

समाचार-10

एक कुत्ता गैस्ट्रिक जलन की वजह से या पेट की उत्तेजनाओं के जवाब में अवांछित पेट बाहर फेंकने के लिए, उदाहरण के लिए कारणों के लिए कभी-कभी उल्टी अपेक्षाकृत benignas- कुछ या तो। अपने कुत्ते के शरीर में मौजूद परजीवी को दूर रखना भी महत्वपूर्ण है, आप कुछ डिवार्मर्स का समर्थन कर सकते हैं जो आपके पेट को स्वस्थ रखने में मदद करेंगे। हालांकि, अगर उल्टी या लंबे समय तक ऊर्ध्वनिक्षेप मौजूद है, यह एक गंभीर बीमारी सिर करने के लिए एक झटका की वजह से उदाहरण आघात, कुछ रासायनिक, गैस्ट्रिक रुकावट या यहां तक ​​कि कैंसर के संपर्क के लिए संकेत हो सकता है,।

आपको क्या देखना चाहिए

5340436346_6b50924ff5_o

उल्टी से जुड़े कई लक्षण हैं, लेकिन 3 सबसे सरल जिन्हें आपको अवगत होना चाहिए:

  • क्या आपका कुत्ता अनैच्छिक रूप से अपना लार छोड़ देता है?
  • क्या आप लगातार अपने होंठों को गीला कर रहे हैं?
  • क्या आप उल्टी महसूस करते हैं?

कुछ कुत्तों घास खा सकते हैं, संभवतः गैस्ट्रिक जलन से छुटकारा पाने के लिए या उल्टी प्रेरित करने के लिए।

बीच में अंतर करना महत्वपूर्ण है वमन और ऊर्ध्वनिक्षेप - उत्तरार्द्ध स्वचालित रूप से होता है, भोजन को निष्कासित करता है जो पेट के प्रयास किए बिना पच नहीं सकता है। आम तौर पर, यह पाचन प्रक्रिया में शुरुआत से होने वाली एसोफेजेल समस्याओं या अन्य समस्याओं का संकेत है। पुनर्जन्म को उल्टी के रूप में वर्गीकृत नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इसका कारण बनने वाले कारण अलग हैं।

प्राथमिक कारण

उल्टी आमतौर पर कुछ अवांछित सामग्री के पेट को खाली करती है या आपका पिल्ला पच नहीं सकता है - यह मतली या गैस्ट्रिक सूजन / जलन के साथ होता है। कुछ भी, संक्रमण और अल्सर से कैंसर के लक्षण या कुछ दवाओं की खपत से आपके कुत्ते को उल्टी हो सकती है।

तत्काल ध्यान

6854968723_90f2b2b18b_o

उल्टी के मामले में आप नियंत्रित नहीं कर सकते हैं:

  1. अपने कुत्ते से सभी खाना निकालें।
  2. जांचें कि क्या कोई झटका है, यह बहुत आसान है। यदि आप पीला दिखते हैं, तो आपके मसूड़े सूख जाते हैं और आपके पास कुछ पतन होता है, तत्काल चिकित्सा ध्यान जरूरी है।
  3. जांच करें कि निर्जलीकरण है या नहीं। यदि आपका कुत्ता निर्जलित है, तो पशुचिकित्सा का ध्यान तुरंत भी जरूरी होगा।

कभी-कभी या कम उल्टी के लिए (और यदि कुत्ता सदमे या निर्जलित नहीं होता है):

  1. 12 घंटे के लिए अपने कुत्ते को खाना वापस लेना।
  2. इसके बजाए, अपने कुत्ते के बर्फ के cubes को हर आधा घंटे चाटना या दो या तीन चम्मच पानी देने के लिए दें। यह मुंह को नम रखने में मदद करेगा।
  3. 12 घंटों के बाद, आप उसे साफ, ताजे पानी का कटोरा दे सकते हैं।
  4. पहली उल्टी के 12 घंटे बाद, मुलायम आहार देना शुरू करें। पके हुए चावल और चिकन का मिश्रण इस पल के लिए सबसे अच्छा खाना है, लेकिन इसे अधिक न करें। यदि आपका कुत्ता भोजन को पचाने में सक्षम है तो बस दो से तीन चम्मच परीक्षण करें।
  5. यदि आपकी बालों को उल्टी नहीं होती है, तो उसे दो घंटे में दो चम्मच देना जारी रखें।
  6. अगर उल्टी बंद हो जाती है, तो आपका कुत्ता बिना किसी समस्या के अगले दिन सामान्य भोजन पर लौट सकता है।

निदान

वाक्यांश पतला लगता है लेकिन, अगर असुविधा बनी रहती है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श लें (इस मामले में आपका पिल्ला) . एक पशु चिकित्सक संभावना से भी अधिक का निदान करेंगे कि क्या वहाँ किसी भी बीमारी है जो एक्स-रे, रक्त परीक्षण, मल विश्लेषण, यूरीनालिसिस, अल्ट्रासाउंड और / या एक बेरियम अध्ययन, अन्य बातों के अलावा की मदद से उल्टी का कारण है। यदि आपके पास पशुचिकित्सा के साथ कुत्ते के उल्टी का नमूना लेने का अवसर है, तो यह नैदानिक ​​प्रक्रिया में बहुत मदद करेगा।

निवारण

यह मेरा खाना है!




उल्टी के कई कारणों को रोका नहीं जा सकता है, लेकिन जिन लोगों को रोका जा सकता है, उनके लिए निम्नलिखित नियमों की जांच करें:

1. एक दिन से अगले दिन तक अपने कुत्ते के आहार को भारी रूप से न बदलें। हमेशा धीरे-धीरे भोजन को बदलें, खासकर यदि आपके कुत्ते में कुछ गैस्ट्रिक जलन या आंतों की असुविधा होती है।

समाचार-02 समाचार-03 समाचार-11

2. उसे खिलौने न दें जिन्हें टुकड़ों में निगल लिया या चबाया जा सके, इसके लिए वह उसके लिए सही आकार चुनता है।

3. उसे हड्डियों मत दो। उन्हें काटकर, वे पाचन तंत्र में उल्टी के कारण कुछ जलन पैदा कर सकते हैं। इसे बेहतर गुणवत्ता वाले मांस दें और जिनके अवयव आपके कुत्ते के स्वास्थ्य को प्रभावित नहीं करते हैं।

समाचार-06 समाचार-14

4. अपने कुत्ते को कूड़ेदान में भोजन की तलाश न करें। इससे गैस्ट्रोएंटेरिटिस हो सकता है, या आंत के भीतरी हिस्से में सूजन हो सकती है।

5. यदि आप टहलने के लिए जा रहे हैं, तो जाकर क्षेत्र को बारीकी से देखें और इसके बाद के संस्करण का उपभोग कुछ भी पता लगाया कि सड़क, क्योंकि यह आपके पेट को प्रभावित कर सकते हैं और भी बदतर परिणाम हो ... क्या आप जानते हैं कि मैं क्या मतलब है।

6. सत्यापित करें कि आपके कुत्ते में पेट में कोई वायरस या परजीवी नहीं है, विशेष रूप से गर्म मौसम में, इसे साल में दो बार कम करें।

समाचार-08 समाचार-09

आपके कुत्ते का स्वास्थ्य बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए जब भी आप उल्टी के लक्षण दिखाते हैं तो यह देखने के लिए कि क्या तत्काल ध्यान आवश्यक है, अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता बहुत उल्टी है लेकिन अभी भी भूख से हैमेरा कुत्ता बहुत उल्टी है लेकिन अभी भी भूख से है
मेरे कुत्ते के पास ehlichia है और खाना नहीं चाहता हैमेरे कुत्ते के पास ehlichia है और खाना नहीं चाहता है
कुत्तों के सामान्य लक्षण: उन्हें पहचानना सीखेंकुत्तों के सामान्य लक्षण: उन्हें पहचानना सीखें
एक गैस्ट्रिक अल्सर के साथ निदान पिल्ला फ़ीड नहीं करता हैएक गैस्ट्रिक अल्सर के साथ निदान पिल्ला फ़ीड नहीं करता है
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसनकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन - लक्षण और उपचारकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन - लक्षण और उपचार
मेरे कुत्ते पर सफेद फोम की उल्टी: क्या मुझे चिंता करनी चाहिए?मेरे कुत्ते पर सफेद फोम की उल्टी: क्या मुझे चिंता करनी चाहिए?
खाना खाने से पहले या बाद में कुत्ते चलना?खाना खाने से पहले या बाद में कुत्ते चलना?
एक कुत्ते उल्टी कैसे करेंएक कुत्ते उल्टी कैसे करें
मेरी बिल्ली दो हफ्तों में तीन बार उल्टी हो गई हैमेरी बिल्ली दो हफ्तों में तीन बार उल्टी हो गई है
» » अगर आपका कुत्ता उल्टी हो तो क्या करें?
© 2022 TonMobis.com