खाना खाने से पहले या बाद में कुत्ते चलना?

खाना खाने से पहले या बाद में कुत्ते चलना?

यदि आप एक कुत्ते के साथ रहते हैं हर दिन आप के लिए एक स्वस्थ अधिनियम की तुलना में अधिक है कि बाहर पता टहलने के लिए, उसके लिए और अपने संघ के लिए, यह एक आवश्यक गतिविधि है कि एक पूर्ण कल्याणकारी राज्य का आनंद ले सकते कर सकते हैं।

नस्ल के कुत्तों के आधार पर शारीरिक व्यायाम के लिए विभिन्न आवश्यकताओं हो सकता है, लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि हर कुत्ते अपनी संभावनाओं और सीमाओं, अन्य कारणों के बीच के भीतर प्रयोग किया जाना चाहिए नहीं है, क्योंकि यह सबसे अच्छा संसाधनों खतरनाक कुत्ते मोटापे से बचने के लिए में से एक है।

हालांकि, यह भी पता है कि कैसे किसी भी जोखिम है कि इस तरह गैस्ट्रिक मरोड़, इसलिए के रूप में शारीरिक व्यायाम, के अभ्यास से पैदा हो सकता है कम करने के लिए, इस लेख पशु विशेषज्ञ निम्नलिखित प्रश्न का उत्तर में महत्वपूर्ण है: Iquest-खाने से पहले या बाद में कुत्ते चलना?

आप भी रुचि ले सकते हैं: खाने के बाद मेरा कुत्ता उल्टी क्यों है?
सूची

खाना खाने के बाद कुत्ते को हटाना सामान्य है, लेकिन यह हमेशा उपयुक्त नहीं होता है

अगर हम खाने के बाद हमारे कुत्ते ले यह एक नियमित स्थापित करने के लिए आसान है, इसलिए आप नियमित रूप से मूत्र तथा मल को हटा सकते हैं और इस का मुख्य कारण कई homeowners खाने के बाद तुरंत अपने कुत्ते को ले है।

इस अभ्यास के साथ मुख्य समस्या यह है कि यह गैस्ट्रिक टोरसन पीड़ित होने का जोखिम बढ़ा सकता है, ए सिंड्रोम जो पेट के फैलाव और टोरसन का कारण बनता है, पाचन तंत्र में परिसंचरण प्रवाह को प्रभावित करना और समय पर इलाज नहीं होने पर मौत का कारण बन सकता है।

हालांकि गैस्ट्रिक टोरसन का सटीक कारण आज ज्ञात नहीं है, यह ज्ञात है कि यह बड़े कुत्तों में अधिक आम है और यह कि तरल और भोजन के प्रचुर मात्रा में सेवन या खाने के बाद शारीरिक व्यायाम इसकी उपस्थिति को सुविधाजनक बना सकता है।

इसलिए, एक तरह से इस गंभीर हालत भोजन के बाद कुत्ते नहीं है, हालांकि यह भी सच है को रोकने के लिए, वह यह है कि अगर हम एक छोटे नस्ल का कुत्ता, बड़े, छोटे शारीरिक गतिविधि और मध्यम भोजन के सेवन का सामना कर रहे एक गैस्ट्रिक मरोड़ के लिए मुश्किल एक पूर्ण पेट पर एक प्रकाश की पैदल दूरी की वजह से दिया जाता है।

खाना खाने के बाद कुत्ते को हटाना सामान्य है, लेकिन यह हमेशा उपयुक्त नहीं होता है

गैस्ट्रिक टोरसन को रोकने के लिए भोजन से पहले कुत्ते को हटा दें




अगर अपने कुत्ते को बड़ी नस्ल है और दैनिक शारीरिक गतिविधि महत्वपूर्ण आवश्यकता है यह खाने के बाद टहलने के लिए लेकिन इससे पहले कि क्योंकि ऐसा करने से मदद मिलेगी ब्लोट रोकने बाहर निकालने के लिए नहीं सबसे अच्छा है।

इस मामले में, चलने के बाद अपने कुत्ते को खाने से पहले शांत हो जाएं , उसे आराम करने दो और जब वह शांत हो जाए तो आप उसे भोजन दे सकते हैं।

हो सकता है कि आप पहली बार में अंदर (विशेष रूप से अगर वह खाने से पहले चलने के लिए इस्तेमाल नहीं किया गया था) अपने घर की जरूरत के लिए कर सकते हैं, लेकिन यह के रूप में वे नई दिनचर्या आदत हो उनकी निकासी को विनियमित करने के लिए संभव हो जाएगा।

जितनी जल्दी हो सके गैस्ट्रिक टोरसन का पता लगाएं

भोजन से पहले चलने के लिए अपने कुत्ते को ले लो गैस्ट्रिक टोरसन के जोखिम को पूरी तरह से रद्द नहीं करता है , यही कारण है कि आप इस शर्त के लक्षणों को जानते हैं:

  • कुत्ता बेल्ट या पेट के spasms पीड़ित है
  • वह बहुत बेचैन है और शिकायत करता है
  • बहुतायत में उल्टी फोमनी लार
  • पेट बहुत सूजन और कड़ी है

यदि आप इनमें से किसी भी लक्षण का पता लगाते हैं, तो पशु चिकित्सक के लिए जितनी जल्दी हो सके जाएं।

जितनी जल्दी हो सके गैस्ट्रिक टोरसन का पता लगाएं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं खाना खाने से पहले या बाद में कुत्ते चलना? , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक थका हुआ कुत्ता एक संतुलित कुत्ता हैएक थका हुआ कुत्ता एक संतुलित कुत्ता है
कुत्तों के लिए व्यायामकुत्तों के लिए व्यायाम
क्या कुत्तों को भी कठोरता है?क्या कुत्तों को भी कठोरता है?
मेरे वयस्क कुत्ते का खानामेरे वयस्क कुत्ते का खाना
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
लैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायामलैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायाम
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन के कारणकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन के कारण
स्वस्थ और खुश कुत्ते होने की कुंजीस्वस्थ और खुश कुत्ते होने की कुंजी
कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए? उत्तरकुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए? उत्तर
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन - लक्षण और उपचारकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन - लक्षण और उपचार
» » खाना खाने से पहले या बाद में कुत्ते चलना?
© 2022 TonMobis.com