Rottweiler कुत्तों के लिए व्यायाम

Rottweiler कुत्तों के लिए व्यायाम

rottweiler यह अच्छी तरह से विकसित मांसलता और शक्तिशाली जबड़े के साथ बड़े आकार का एक कुत्ता है। इस वजह से, इसे कई देशों में संभावित रूप से खतरनाक कुत्ता माना जाता है। हालांकि भव्य रूपात्मक सुविधाओं स्वभाव परिभाषित या एक Rottweiller (या किसी अन्य जाति) की निंदा नहीं है एक आक्रामक कुत्ता होने के लिए, हम यह समझना चाहिए कि प्रशिक्षण, समाजीकरण और शारीरिक गतिविधि हमारे कुत्ते एक स्वस्थ, संतुलित जीवन देने के लिए आवश्यक हैं।

एक स्वस्थ कुत्ता, स्वभाव, सामाजिक, आज्ञाकारी प्रकृति, और खुश: यदि आप एक Rottweiler, या तो एक पिल्ला या एक वयस्क जानवर को अपनाने का फैसला है, तो आप क्या हर मालिक चाहता है पाने के लिए अपनी दिनचर्या पर अधिक ध्यान दें चाहिए। पशु विशेषज्ञ द्वारा इस नए लेख में, हम कुछ प्रस्ताव देते हैं rottweiller कुत्तों के लिए अभ्यास, साथ ही इष्टतम पेशकश करने के लिए युक्तियाँ शारीरिक प्रशिक्षण अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए।

आपको इसमें रूचि भी हो सकती है: रोट्टवेयर प्रशिक्षण
सूची

क्या एक रोटवेयर कुत्ता किसी अभ्यास का अभ्यास कर सकता है?

Rottweiler कुत्तों में से एक है हिप डिस्प्लेसिया के लिए प्रवण। अपने सबसे अच्छे दोस्तों के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने या नुकसान पहुंचाने के डर के लिए, कई मालिक उनके साथ कुछ स्पोर्ट्स गतिविधियों को करने से बचते हैं। लेकिन क्या यह सच है कि रोट्टवेयर कुत्ते कई अभ्यासों का अभ्यास नहीं कर सकते हैं?

इस सवाल का जवाब देने के लिए, हमें अपने जीवन के लिए एक बहुत उपयोगी विचार विकसित करना होगा: अतिरिक्त हमेशा स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है . वास्तव में, Rottweiler, और बड़े आकार और मजबूत मांसपेशियों के साथ सबसे कुत्तों, और अधिक तेजी से पीड़ित अपने जोड़ों, जो इस तरह के हिप dysplasia के रूप में musculoskeletal अपक्षयी रोगों के विकास के पक्ष में है, के पहनने के लिए करते हैं कोहनी या गठिया।

अगर हम अपने rottweiler का अधिक से अधिक खुलासा करते हैं उच्च प्रभाव अभ्यास, एक पंक्ति में कई घंटों तक कूदने, जॉगिंग या दौड़ने की तरह, हम वास्तव में प्राकृतिक पहनने और अपने जोड़ों को फाड़ने में योगदान दे सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि हम अपने शारीरिक प्रशिक्षण को विविधता, विविध, फायदेमंद और शैक्षणिक गतिविधियों का प्रस्ताव नहीं दे सकते हैं चपलता. लेकिन हमें हमेशा उन्हें एक प्रस्ताव देना चाहिए क्रमिक और मध्यम हमारे साथी के लिए।

इसके अलावा, हम मदद के लिए प्राकृतिक खुराक के साथ अपने आहार को पूरक करने का सहारा ले सकते हैं अपने जोड़ों को मजबूत करो और अपने शारीरिक सहनशक्ति में सुधार। हालांकि, हमें अपने कुत्तों के आहार में कोई बदलाव करने या उन्हें किसी भी नए पदार्थ की पेशकश करने से पहले हमारे भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श करने की आवश्यकता के बारे में स्पष्ट होना चाहिए।

Rottweiler पिल्ले के लिए व्यायाम

सभी कुत्तों के शारीरिक प्रशिक्षण, साथ ही संज्ञानात्मक उत्तेजना, उनकी उम्र, स्वास्थ्य की स्थिति और शारीरिक शक्ति पर निर्भर करता है। एक पिल्ला प्रदर्शन करना चाहिए मध्यम गतिविधियों और कम प्रभाव, मज़ा की "उच्च खुराक" की इजाजत देता है। याद रखें कि हमारे कुत्ते को शिक्षित करने के लिए गेम एक महत्वपूर्ण तत्व है।

iquest- पिल्ला को कितना व्यायाम करना चाहिए? यह निर्भर करता है ... अगर हम rottweiler पिल्ला के बारे में बात करते हैं, तो हमारे पास एक छोटा मजबूत, ऊर्जावान और बहुत बुद्धिमान होता है। आपका पहला चलना होना चाहिए छोटा, सौम्य चलता है, 20 से 30 मिनट के बीच, दिन में 2 बार। पिल्लों में अत्यधिक शारीरिक गतिविधि आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकती है: आपके जीवन के पहले महीनों के दौरान, आपके सबसे अच्छे दोस्त को स्वस्थ होने के लिए दिन में कुछ घंटे आराम करने और सोने की आवश्यकता होगी।

ट्रेन चलाने और उसे आउटडोर चलने के लिए बेनकाब करने से पहले, यह पुष्टि करना आवश्यक है कि उसकी टीकाकरण और ड्यूमरिंग कैलेंडर अद्यतित हैं। अपनी शारीरिक फिटनेस सुनिश्चित करने के लिए जानवरों के स्वास्थ्य की स्थिति के संबंध में अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श करना भी आवश्यक है। यदि आपके पिल्ला ने अभी तक अपने टीकाकरण बेस चक्र को पूरा नहीं किया है, तो आप जीवन के पहले हफ्तों से अपने शारीरिक, भावनात्मक, संज्ञानात्मक और सामाजिक क्षमताओं के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए प्रारंभिक उत्तेजना अभ्यास का उपयोग कर सकते हैं।

Rottweiler पिल्ले के लिए व्यायाम

रोट्टवेइलर के लिए प्रशिक्षण और सामाजिककरण आवश्यक अभ्यास हैं

सोशललाइजेशन और रोटवेल्लर का प्रशिक्षण सबसे महत्वपूर्ण और पूर्ण अभ्यास है जिसे आप अपना सकते हैं शरीर और दिमाग को उत्तेजित करें अपने नए सबसे अच्छे दोस्त का। एक पिल्ला rottweiler की शिक्षा उसी पल में शुरू होनी चाहिए कि वह अपने नए घर में प्रवेश करता है, और जब भी हम एक प्यारे को अपनाने का फैसला करते हैं तो हमें दूध की उम्र का सम्मान करना चाहिए। सिद्धांत रूप में, हमें स्थापित करने की आवश्यकता होगी आचरण के नियम हम अपने कुत्ते को अपने पूरे जीवन में अपनाने की उम्मीद करते हैं, जैसे कि बिस्तर पर या सोफे पर नहीं, खाने के हमारे समय का सम्मान करना, उचित जगह पर पेशाब करना आदि।

जब हमारे पिल्ला ने अपना टीकाकरण कार्यक्रम पूरा कर लिया है, तो हम उसे सामाजिक बनाने के लिए खुद को समर्पित करना शुरू कर सकते हैं। हमारे प्यारे के लिए अपने 3 महीने के दौरान अपनी सामाजिककरण प्रक्रिया शुरू करना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस अवधि में वह सह-अस्तित्व के अपने मूल विचारों को विकसित करता है। लेकिन अगर आप वयस्क रोट्टवेइलर को अपनाने का फैसला करते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि वयस्क कुत्ते को सामाजिक बनाना भी संभव है।

सभी उम्र में, हमें सीखने को पहचानने और उत्तेजित करने की विधि के रूप में सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के महत्व को मजबूत करना होगा। शारीरिक दंड, हिंसक दृष्टिकोण और चॉक हार जैसे सामानों का उपयोग, जानवर को चोट नहीं पहुंचा सकता है, क्योंकि वे अपनी शिक्षा में भी प्रतिकूल हैं। उच्च तनाव, शारीरिक या भावनात्मक दुर्व्यवहार के संदर्भ में कुत्ते को जमा करके, हम आक्रामक व्यवहार के प्रकटन में योगदान दे सकते हैं, और आपके स्वास्थ्य को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं।

रोट्टवेइलर के लिए प्रशिक्षण और सामाजिककरण आवश्यक अभ्यास हैं

वयस्क rottweiler कुत्तों के लिए 4 अभ्यास

जब आपका रोट्टेविलर वयस्कता तक पहुंचता है और बुनियादी प्रशिक्षण आदेशों को सीखा है, तो आप अपने शारीरिक प्रशिक्षण को विविधता देना शुरू कर सकते हैं। आपकी मदद करने के लिए, हम नीचे प्रस्ताव देते हैं वयस्क rottweiler कुत्तों के लिए 4 अभ्यास :

1. दैनिक चलना

दैनिक चलने वाले हमारे वयस्क रोट्टवेयर को अच्छी शारीरिक स्थिति में रखने के लिए, और तनाव, तनाव संचय या बोरियत से जुड़े बुरे व्यवहार से बचने के लिए हमारे सर्वोत्तम और सबसे व्यावहारिक सहयोगी हैं। इस उम्र में, आपके कुत्ते के पास पहले से ही एक अच्छी तरह से विकसित पेशाब होगा और अधिक तीव्र अभ्यास का अनुभव हो सकता है।

चलने के लिए हो सकता है 30 से 40 मिनट अवधि के दौरान, दिन में 2 से 3 बार, और चलने के साथ छेड़छाड़ की जा सकती है जॉग और रन . आप दैनिक कल्पना को बढ़ाने के लिए अपनी कल्पना का भी उपयोग कर सकते हैं, जिसमें चढ़ाई सीढ़ियां, ऊपर और नीचे सड़कों, और वस्तुओं को खींचना शामिल है। लेकिन हमेशा याद रखना कि एक शक्तिशाली कुत्ते के इष्टतम शारीरिक प्रशिक्षण के लिए संयम आवश्यक है।

1. दैनिक चलना

2. गेंद खेलें!: एक अचूक क्लासिक

अपने कुत्ते के साथ गेंद बजाना एक क्लासिक है, जो कभी भी कुशल या मजेदार होने से नहीं रोकता है। इसके अलावा, यह बच्चों और कुत्तों के लिए सबसे अच्छी गतिविधियों में से एक है, क्योंकि यह ऊर्जा खर्च करने, शरीर को मजबूत करने, और अपनी शिक्षा के लिए कुछ आवश्यक आदेशों को मजबूत करने की अनुमति देता है।




खेलना शुरू करने से पहले, हमें यह स्पष्ट होना चाहिए कि कुत्ते के आदेश के बाद हम केवल गेंद को फेंक सकते हैं बैठ जाओ हमारी तरफ और उम्मीद. फिर, हमारे प्यारे को गेंद को देखना और लाना चाहिए, के लिए इसे हमारे हाथों में वापस कर दें, और अपना पात्र कमाएं मान्यता कार्य पूरा करने के लिए।

हम गेंद को खिलौने या कुत्ते के सहायक के साथ बदलकर इस गतिविधि को विविधता दे सकते हैं, जो हमारे कुत्ते की उम्र के लिए उपयुक्त है। और यदि आप एक स्पोर्टियर गतिविधि का प्रयास करना चाहते हैं, तो आप एल्बम (या फ्रिसबी) को अपने रोटवेयर में प्रस्तुत कर सकते हैं और उसे "डिस्क कुत्ता" खेलने के लिए सिखा सकते हैं।

तनाव से जुड़े लक्षणों की उपस्थिति से बचने के लिए, इस गतिविधि को निष्पादित करते समय कुत्ते को उत्तेजित करना बहुत महत्वपूर्ण है। और हमें प्रतिरोधी और कुत्ते के अनुकूल गेंदों को प्राथमिकता देना चाहिए।

3. चपलता

चपलता यह आपके सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है जिसे आप अपने रोट्टवेयर की पेशकश कर सकते हैं, क्योंकि यह आपको अपने शरीर और दिमाग को एकसाथ व्यायाम करने की अनुमति देता है। यद्यपि यह ज्यादातर लाइटर और अधिक चुस्त कुत्तों द्वारा किया जाता है, जैसे सीमा कोल्ली, यह किसी भी वयस्क और स्वस्थ कुत्ते के लिए एक उत्कृष्ट शारीरिक प्रशिक्षण है।

चपलता सर्किट मूल रूप से इस तरह के सुरंगों, पुलों, बाड़ कूद, स्लैलम, और पहियों के रूप में कई बाधाओं के साथ एक पथ का प्रस्ताव, कुत्ते गतिविधि सफलतापूर्वक पूर्ण करने के गुरु चाहिए। शुरू करने के लिए चपलता, आपको अपने कुत्ते को प्रगतिशील रूप से बाधाओं को एक-एक करके मास्टर करने की आवश्यकता होगी, और उन्हें हर अच्छे व्यवहार के लिए इनाम देना होगा ताकि वह सीखना जारी रख सके और उसे मनोरंजन करने वाले किसी चीज़ से निराश होने से बचें।

3. चपलता

4. खेल खींचो और ढीला

एक और महान मिथक संभावित खतरनाक कुत्तों के बारे में, शक्तिशाली जबड़े के साथ, जैसे रोटवेयर या अमेरिकी पिट बैल टेरियर, यह है कि खींचो और ढीला करो वे आक्रामक व्यवहार को प्रोत्साहित कर सकते हैं, जैसे कि लोगों और अन्य कुत्तों को काटने। iexcl- वास्तविकता से कुछ और नहीं!

इन कुत्तों के लिए काटने को रोकना और वस्तुओं को मुक्त करने के लिए इसे पढ़ाना आवश्यक है। जोखिम तब प्रकट होता है जब इन गतिविधियों को सही देखभाल के साथ सही तरीके से नहीं किया जाता है, या जब जानवर को पहले ठीक से प्रशिक्षित नहीं किया जाता था। इसलिए, इन अभ्यासों का अभ्यास हमेशा होना चाहिए बहुत अच्छी तरह से उन्मुख.

जब पुल खेल रहे हैं और ढीला अपने rottweiler`ll में देने के लिए और उसे कभी कभी जीतने देते हैं, लेकिन यह जरूरी है कि हम भी, जीतने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए नहीं कुत्ता अपने खिलौनों और अन्य संसाधनों का अधिकार हो जाता है। आप पाते हैं कि अपने कुत्ते को कराहना या एक शत्रुतापूर्ण मुद्रा अपनाते हैं, तो आप तुरंत खेल खत्म और गाँठ सहेजना होगा। वस्तु और खेल के अभाव कुत्ते को समझने के लिए कि उनके व्यवहार अनुचित था के लिए एक संदेश होगा, लेकिन हम समुद्री मील या biters के साथ फिर से खेलने से पहले आदेश "रोक" फिर से सीखें।

बुजुर्ग rottweiler कुत्तों के लिए व्यायाम

जब एक रोट्टवेयर अपने 7 वें जन्मदिन तक पहुंच जाता है, तो वह "वरिष्ठ नागरिकों"कुत्ते। स्वाभाविक रूप से, आप चयापचय गतिविधि में कमी, और मांसपेशियों की प्रगतिशील हानि अनुभव करते हैं। हम न सिर्फ भोजन के लिए, साथ ही एक बुजुर्ग कुत्ते और शारीरिक गतिविधि की देखभाल के लिए जागरूक होना चाहिए।

एक वरिष्ठ जानवर को उच्च प्रभाव वाली गतिविधियों के संपर्क में नहीं आना चाहिए, इसलिए हमें पुराने रोटवेयर कुत्तों के लिए अभ्यास की तीव्रता को कम करना चाहिए। आप चिकनी, छोटी पैदल दूरी पर वापस जा सकते हैं, जिसे हम केवल पिल्ला होने पर अभ्यास करते थे। लेकिन हम अनुशंसा करते हैं कि आपके कुत्ते को अन्य कम प्रभाव वाली गतिविधियों का भी अनुभव करें, जैसे कि कुत्तों के लिए तैराकी और योग.

बुजुर्ग rottweiler कुत्तों के लिए व्यायाम

Rottweiler कुत्तों के लिए तैरना

तैरना कम प्रभाव वाले खेलों में से एक है जो बुजुर्ग रोट्टवेयर के लिए महत्वपूर्ण स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है, जैसे जोड़ों को मजबूत करना, गतिशीलता और लचीलापन में सुधार करना, मांसपेशियों में कमी से बचना, और अधिक वजन से लड़ना।

जबकि रोट्टवेयर आमतौर पर एक कुत्ता है जो जलीय गतिविधियों को पसंद करता है, आप अपने कुत्ते को पानी से डरते हैं तो क्या करना है, इस बारे में हमारी युक्तियां देख सकते हैं। और याद रखें कि हमें अपने कुत्तों को समुद्र में या पूल में अकेले नहीं छोड़ना चाहिए, या उन्हें ऐसी गतिविधि करने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए जो उनकी पसंद नहीं है।

योग: आपके rottweiler के लिए प्रतिरोध और विश्राम

कुत्तों के लिए योग (या "डोगा") एक पूर्ण और कम प्रभाव गतिविधि है, जो लोच में सुधार और शारीरिक धीरज बढ़ाने के अलावा, कल्याण और विश्राम प्रदान करता है। आप अपने कुत्ते के साथ अपने घर छोड़ने के बिना बुनियादी मुद्राओं का अभ्यास कर सकते हैं, और अपने आप को शांति का एक अच्छा समय देने का मौका ले सकते हैं।

यदि आपका रोटविल्लर अपने "कुत्ते" दिनचर्या पर ध्यान केंद्रित करने में कठिनाई दिखाता है, तो आप कुत्तों के लिए विश्राम अभ्यास या शांत होने में मदद करने के लिए सहवास के साथ प्रयास कर सकते हैं। व्यायाम के बावजूद आप अपने रोट्टवेयर कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए चुनते हैं, आपको याद रखना चाहिए कि नियमित भरोसेमंद, हर 6 महीने, आपके भरोसेमंद पशुचिकित्सा के लिए आपके अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं Rottweiler कुत्तों के लिए व्यायाम , हम आपको हमारे खेल अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक rottweiler कुत्ते की देखभालएक rottweiler कुत्ते की देखभाल
RottweilerRottweiler
Extremadura में पीपीपीExtremadura में पीपीपी
क्या Rottweiler खतरनाक है?क्या Rottweiler खतरनाक है?
देरी के विकास के साथ Rottweiler पिल्लेदेरी के विकास के साथ Rottweiler पिल्ले
एक rottweiler की देखभाल कैसे करेंएक rottweiler की देखभाल कैसे करें
पिल्ला को कितना व्यायाम करना चाहिए?पिल्ला को कितना व्यायाम करना चाहिए?
Rottweiler प्रशिक्षणRottweiler प्रशिक्षण
एक पिल्ला rottweiler की देखभालएक पिल्ला rottweiler की देखभाल
पेशाब के बाद योनि रक्तस्राव के साथ Rottweilerपेशाब के बाद योनि रक्तस्राव के साथ Rottweiler
» » Rottweiler कुत्तों के लिए व्यायाम
© 2022 TonMobis.com