पिल्ला को कितना व्यायाम करना चाहिए?

पिल्ला को कितना व्यायाम करना चाहिए?

कुत्तों को अलग-अलग देखभाल की आवश्यकता होती है अपने जीवन के चरण के अनुसार अपने स्वास्थ्य, पोषण, स्वच्छता और शारीरिक गतिविधि को बनाए रखने के लिए जिसमें वे खुद को पाते हैं। एक वरिष्ठ पशु मांसपेशियों और अपने चयापचय को कम करने के नुकसान के लिए क्षतिपूर्ति करने की जरूरत के रूप में, एक पिल्ला के लिए अपने शरीर का इष्टतम विकास को सुनिश्चित करने और स्वस्थ वयस्कता प्राप्त करने के लिए अपने प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने की जरूरत है।

यदि आपने अपने घर को खुशी से भरने के लिए एक नया सबसे अच्छा दोस्त अपनाने का निर्णय लिया है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप स्वस्थ और खुश विकास को बढ़ावा देने के लिए इसे व्यायाम करने के महत्व को जानते हों। और जानना कितना अभ्यास एक पिल्ला बनाना चाहिए, हम आपको विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: पिल्लों के लिए प्रारंभिक उत्तेजना अभ्यास
सूची

अपने पिल्ला व्यायाम शुरू करने के लिए युक्तियाँ

अभ्यास करने के लिए अपने पिल्ला को लेने से पहले और उसे आउटडोर चलने के लिए बेनकाब करने से पहले, यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि उसकी टीकाकरण और ड्यूमरिंग शेड्यूल अद्यतित है। अपनी शारीरिक फिटनेस सुनिश्चित करने के लिए जानवरों के स्वास्थ्य की स्थिति के संबंध में अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श करना भी आवश्यक है।

यदि आपके पिल्ला ने अभी तक अपने टीकाकरण बेस चक्र को पूरा नहीं किया है, तो आप जीवन के पहले हफ्तों से अपने शारीरिक, भावनात्मक, संज्ञानात्मक और सामाजिक क्षमताओं के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए प्रारंभिक उत्तेजना अभ्यास का उपयोग कर सकते हैं।

पर गिनती ldquo-aptordquo- vet, आपका पिल्ला आपके बगल में एक नई दुनिया खोजने के लिए खुश और तैयार होगा। लेकिन हमें उसके बारे में सोचना चाहिए फॉर्म की शारीरिक तैयारी धीमी और धीरे-धीरे . तो, आदर्श नरम गतिविधियों और कम प्रभाव, जैसे कि शुरू करना है छोटी सैर आराम अवधि के साथ छेड़छाड़ की। थोड़ा सा छोटा, आपका सबसे अच्छा दोस्त मजबूत हो जाएगा और आप प्रगतिशील नए अभ्यासों को शामिल करने में सक्षम होंगे। फिर, स्वागत किया जाएगा रन है, दौड़ता है, उतार चढ़ाव, आदि, हमेशा चलता साथ बीच-बीच में और आराम की अवधि निश्चित रूप से,। इसका कारण यह है अत्यधिक व्यायाम, या बहुत तीव्र शारीरिक गतिविधि गंभीरता से हड्डियों और पिल्ला के जोड़ों के विकास को नुकसान पहुँचा सकते हैं, और बाद इसका कारण बताएं।

एक और महत्वपूर्ण देखभाल है कि सबसे व्यस्त दिनों के दौरान शारीरिक गतिविधि के साथ अपने पिल्ला के कल्याण का पर्दाफाश न करें, गर्मी के स्ट्रोक, जलन और निर्जलीकरण को रोकने के लिए है। चलने के दौरान छाया और ताजे पानी प्रदान करना याद रखें, और सुबह, देर दोपहर या शाम के दौरान अभ्यास करना पसंद करते हैं। और सतहों से सावधान रहें जो बहुत अधिक तापमान बढ़ाते हैं, जैसे सीमेंट और डामर।

अपने पिल्ला व्यायाम शुरू करने के लिए युक्तियाँ

और पिल्ला को कितना व्यायाम करने की ज़रूरत है?

यह निर्भर करता है। ज्यादातर विशेषज्ञ आमतौर पर अनुशंसा करते हैं की प्रत्येक से 20 से 40 मिनट तक 1 से 2 दैनिक सवारी , पशुचिकित्सा की मंजूरी के साथ स्वस्थ पिल्लों के लिए। हालांकि, यह जानने के लिए कि पिल्ला को कितना व्यायाम करना चाहिए, उनके नस्ल, आकार, वजन, स्वास्थ्य की स्थिति आदि जैसे कारकों पर विचार किया जाना चाहिए।

उदाहरण के लिए: रोटवेइलर, अर्जेंटीना बुलडॉग या पिट बैल कुत्तों जैसे मांसपेशियों की व्यापक नस्लों को आमतौर पर इष्टतम शारीरिक कंडीशनिंग प्राप्त करने के लिए अधिक तीव्र अभ्यास की आवश्यकता होती है। यदि हम ऊपर वर्णित दौड़ों के बारे में भी बात करते हैं, तो सामाजिककरण और प्रशिक्षण की प्रक्रिया में मदद करने के लिए नियमित शारीरिक गतिविधि आवश्यक है, और तनाव अधिभार से बचने के लिए भी तनाव से जुड़े आक्रामक व्यवहार हो सकते हैं। केवल इन दौड़ों में, लेकिन किसी भी कुत्ते में। हालांकि, पिल्ला के लिए शारीरिक व्यायाम के लाभ केवल मात्रा या तीव्रता पर निर्भर नहीं हैं। दृढ़ता निर्णायक है जब हम अपने सबसे अच्छे दोस्त के विकास के लिए शारीरिक गतिविधि के सकारात्मक प्रभाव प्रदान करना चाहते हैं। अभ्यास एक स्वस्थ दिनचर्या का हिस्सा होना चाहिए, जिसके लिए एक संतुलित आहार और पर्याप्त निवारक दवा की भी आवश्यकता होती है।

अत्यधिक व्यायाम पिल्ला के स्वास्थ्य के लिए एक जोखिम है




हम अपने प्यारे लोगों के स्वास्थ्य के लिए आसन्न जीवनशैली के जोखिमों के बारे में बहुत कुछ बोलते हैं, लेकिन हमें इसे समझना चाहिए अत्यधिक अभ्यास हानिकारक हो सकता है एक पिल्ला के स्वस्थ विकास के लिए। स्वस्थ और खुश होने के लिए आपके छोटे साथी को बहुत आराम और नींद के कुछ घंटों की आवश्यकता होगी।

अत्यधिक शारीरिक गतिविधि आमतौर पर जोड़ों पर सीधे प्रभाव डालता है कुत्तों के, प्राकृतिक पहनने में तेज़ होते हैं जिनके लिए वे अधीन होते हैं। बड़े या विशाल आकार के कुत्ते, में है कि क्या mestizos या परिभाषित दौड़, इस घटना में काफी ऐसे हिप dysplasia और कोहनी के रूप में अपक्षयी musculoskeletal रोगों के खतरे को बढ़ा देता है।

और फ्लैट-नुकीले कुत्ते, अक्सर जुड़े होते हैं ब्रैचियोसेफेलिक कुत्ता सिंड्रोम , फ्रेंच बुलडॉग या पाग की तरह, अत्यधिक या बहुत तीव्र अभ्यास के अधीन होने पर वे हवा की कमी से पीड़ित हो सकते हैं। इस कारण से, कई बार, मालिकों को यह सोचने से डर लगता है कि उनके कुत्ते को उनकी श्वसन कठिनाई के कारण डूब रहा है, और इसी कारण से इस कठिनाई के कारण के महत्व को उजागर करना महत्वपूर्ण नहीं है। इन चरम स्थितियों से बचने के लिए, हमें जरूरी है दोहन ​​का उपयोग पसंद करते हैं अपने पैदल चलने के दौरान और लगातार कार्डियोस्पिरेटरी लय को पुनर्प्राप्त करने के लिए रोक देता है।

यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता कठिनाई या अनियमित रूप से सांस लेता है, तो चलने के दौरान दृढ़ता से खांसी या जडेम्यू होती है, तो पशु चिकित्सक को जल्दी से सहारा लेने में संकोच न करें।

अत्यधिक व्यायाम पिल्ला के स्वास्थ्य के लिए एक जोखिम है

प्रशिक्षण भी एक अभ्यास है

प्रशिक्षण उन बेहतरीन अभ्यासों में से एक है जो आप अपने नए सबसे अच्छे दोस्त को प्रस्तावित कर सकते हैं, क्योंकि यह आपको न केवल आपके शरीर को उत्तेजित करने की अनुमति देता है, बल्कि आपके संज्ञानात्मक और सामाजिक कौशल भी प्रदान करता है। और आप खुद का प्रस्ताव कर सकते हैं बुनियादी आज्ञाकारिता अभ्यास जैसे आपका नाम पहचानने के रूप में अपनी शिक्षा के बुनियादी आज्ञाओं, शिक्षण शुरू करने के लिए, आदि अपने कॉल का उत्तर, बैठते हैं, आप के साथ चलते हैं, हाँ, बराबर, उनके समाजीकरण की उपेक्षा नहीं है, इसलिए महत्वपूर्ण है कि आप अन्य पशुओं और लोगों के साथ बातचीत करने का तरीका जानने लाने के लिए, और उनके काटने और जहां खुद को राहत देने के लिए रोकना सिखाना।

और आपको सही शुरुआत करने में मदद करने के लिए, हम आपको हमारी बुनियादी स्तर की प्रशिक्षण मार्गदर्शिका में सबसे अच्छी युक्तियां प्रदान करते हैं। Iquest- आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को प्रशिक्षित करने की क्या उम्मीद करते हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पिल्ला को कितना व्यायाम करना चाहिए? , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने पिल्ला के लिए विशिष्ट पोषणअपने पिल्ला के लिए विशिष्ट पोषण
कुत्ते का पिल्ला मंचकुत्ते का पिल्ला मंच
आपके कुत्ते को कितना व्यायाम करना चाहिए?आपके कुत्ते को कितना व्यायाम करना चाहिए?
छोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषणछोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
मध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषणमध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
कुत्ते को व्यायाम करने में कितना समय लगता हैकुत्ते को व्यायाम करने में कितना समय लगता है
कुत्ता कितना पुराना है?कुत्ता कितना पुराना है?
Rottweiler कुत्तों के लिए व्यायामRottweiler कुत्तों के लिए व्यायाम
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
कुत्ते के चरणों और विकास: वयस्क कुत्ते का विकासकुत्ते के चरणों और विकास: वयस्क कुत्ते का विकास
» » पिल्ला को कितना व्यायाम करना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com