कुत्तों के लिए पकाने के लिए पकाने की विधि - कुकीज़

कुत्तों के लिए पकाने के लिए पकाने की विधि - कुकीज़

यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो भोजन में भी अपने पालतू जानवरों को समय और समर्पण समर्पित करते हैं तो आप सही स्थान पर पहुंच गए हैं। ExpertoAnimal के इस लेख में हम एक बनाने की देखभाल करते हैं कुत्तों के लिए पेस्ट्री नुस्खा.

कुत्ते के भोजन और विभिन्न सामग्रियों के कुछ पहलुओं का विवरण देने के अलावा, हम आपको मार्गदर्शन करेंगे ताकि आप पेस्ट्री का एक स्वादिष्ट नुस्खा बना सकें जो हमें यकीन है कि आप प्यार करेंगे। AnimalExpert का पालन न करें।

आप में भी रुचि हो सकती है: मादा और पुरुष गिनी सूअरों के लिए नाम
सूची

क्या घर का बना आहार कुत्ते के लिए अच्छा है?

कुत्ते के आहार की देखभाल करना एक ऐसा कार्य है जो अपने मालिकों पर पड़ता है और सीधे जानवर के स्वास्थ्य को प्रभावित करता है। इस कारण से यदि हमारे पास कुत्ते को खिलाने के बारे में उन्नत ज्ञान नहीं है फ़ीड पर अपने आहार को आधार देने के लिए बेहतर है , एक तैयारी जो आपकी सभी जरूरतों को पूरा करती है।

फिर भी, कभी-कभी घर का बना आहार प्रदान करते हैं उदाहरण के लिए, हमारे कुत्ते को, साप्ताहिक आधार पर, यह एक अच्छा विकल्प है जो हमें यह जानने की अनुमति देता है कि हमारे पालतू जानवरों के लिए कौन से खाद्य पदार्थों का संकेत दिया गया है और जो नहीं हैं। वर्जित भोजन का एक उदाहरण चॉकलेट है।

क्या घर का बना आहार कुत्ते के लिए अच्छा है?

कुत्तों के लिए उपयुक्त पेस्ट्री सामग्री

एक नए उभरते क्षेत्र में संदर्भ की बेकरी हैं: कुत्ते कन्फेक्शनरी। उन्होंने हमें उपयोग की जाने वाली सामग्री की समस्या के बिना हमें सूचित किया है, उपभोक्ताओं के मालिकों की कुंजी पालतू जानवरों को उनके उत्पादों की पेशकश करने के लिए शांत है।

Iquest- कैनिन बेकर्स क्या सामग्री करते हैं?

  • पूरा गेहूं: सफेद आटा या खमीर की कमी आटा है कि भविष्य पटाखे गेहूं बहुत फायदेमंद घटक हैं कि अन्य बातों के अलावा प्रयोग किया जाता है पाचन के लिए अच्छा है हो जाएगा बनाने के लिए और भी हमारे कुत्ते अहसास देता है पूर्ण होने और अधिक खाने की आवश्यकता नहीं है, सामान्य रूप से आपकी चिंता को कम कर देता है।
  • शहद और दालचीनी: चॉकलेट आम तौर पर किसी भी बेकरी का सितारा घटक होता है लेकिन हमारे कुत्तों को नुकसान पहुंचाने के लिए इसका उपयोग किए बिना हम अन्य अवयवों को मीठे और समान रूप से स्वादिष्ट भी पा सकते हैं। हनी वास्तव में कुछ दर्द के खिलाफ अच्छा है और बुजुर्ग कुत्तों के लिए दालचीनी की सिफारिश की जाती है। हमेशा छोटे अनुपात में।
  • चेडर पनीर और प्राकृतिक दही: यह हमारी कल्पना में कभी फिट नहीं होगा लेकिन वास्तव में ये दो खाद्य पदार्थ बहुत फायदेमंद हैं क्योंकि वे दोनों कैल्शियम और प्रतिरक्षा रक्षा प्रदान करते हैं। दूध कुत्तों के लिए हानिकारक है क्योंकि वे लैक्टोज अच्छी तरह से पचते नहीं हैं लेकिन प्राकृतिक दही में लैक्टोज नहीं होता है।
  • चिकन लिवर: बेशक आप इन कुत्ते बिस्कुट में मांस को याद नहीं कर पाएंगे, चिकन यकृत मांसपेशियों के विकास के लिए बहुत सकारात्मक है।
  • टूना और सार्डिन: मछली भी अच्छी है और इसे भी एकीकृत किया जा सकता है, हालांकि यह अजीब लगता है, केक और कुकीज़ में।
  • फल: केले, नारंगी, नारियल और सेब जो न केवल अपने विटामिन के लिए लाभ लेते हैं, बल्कि उन गुणों के लिए जो एक अच्छा कोट और अच्छी मौखिक स्वच्छता पाने में मदद करते हैं।
  • सब्जियां: इस घटक कम आकर्षक हमें लग सकता है, लेकिन सच यह है कि हमारे चार पैरों वाला मित्र पालक, ब्रोकोली, मटर, गाजर और अन्य न मजेदार भोजन के लिए हमारे लिए की तरह सबसे perruna भोजन के लिए अच्छे हैं ।
  • अंडे: हालांकि अंडे को संयम में दिया जाना चाहिए (सप्ताह में एक बार) यह बुजुर्ग कुत्तों के लिए एक शानदार भोजन है और हमारे पालतू जानवरों के बाल चमकता है।
कुत्तों के लिए उपयुक्त पेस्ट्री सामग्री

कुत्तों के लिए कुकीज़ नुस्खा

शुरुआत के लिए हम सभी को प्राप्त करने जा रहे हैं कुकीज़ बनाने के लिए सामग्री हमारे कुत्ते का घर का बना। हमने निम्नलिखित उत्पादों का उपयोग करने का निर्णय लिया है:

  • पूरे गेहूं
  • अंडा
  • शहद
  • सेब
  • प्राकृतिक दही

यदि आप अन्य अवयवों का उपयोग करना पसंद करते हैं, iexcl- कोई समस्या नहीं है! आप अपने पालतू जानवर के पसंदीदा खाद्य पदार्थों से बेहतर जानते हैं, आप एक अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए नवाचार कर सकते हैं।

कुत्तों के लिए कुकीज़ नुस्खा

कुकीज़ के द्रव्यमान तैयार करें




शुरू करने के लिए हम जा रहे हैं हमारे कुत्ते के लिए कुकी आटा बनाओ . बस गेहूं का आटा (150 ग्राम), एक अंडे और शहद का एक चम्मच मिलाएं। आप पूरे अंडे को अच्छी तरह से कैल्शियम की अतिरिक्त आपूर्ति के रूप में कुचल सकते हैं, हां, इसे पहले पानी से साफ करना याद रखें।

कुकीज़ के द्रव्यमान तैयार करें

हमें आटा को एक अच्छा समय काम करना चाहिए जब तक कि हम एक सजातीय और मोटी बनावट न लें। एक बार काम खत्म हो जाने के बाद हम करेंगे एक रोलर की मदद से इसे फैलाओ.

कुकीज़ का आकार तय करने का समय है: दिल, सितारे, गोल ...

अंत में हमें चाहिए 15 मिनट के लिए ओवन में कुकीज़ छोड़ दें 200ordm-C के तापमान पर हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि आटा कच्चा नहीं है, इस तरह कुत्ते का पाचन बेहतर होगा।

इस बीच, हम एक प्राकृतिक दही के साथ एक क्रीम बना देंगे (कभी शर्करा नहीं) और सेब के छोटे टुकड़े। यदि आप किसी अन्य प्रकार के पूरक का उपयोग करना पसंद करते हैं या अकेले दही का उपयोग करना पसंद करते हैं तो कोई समस्या नहीं है।

जब तक वे ठंड न हों तब तक कुकीज़ को आराम करने दें और एक बार तैयार होने पर हम उन्हें दो से दो ले जाएंगे और बीच में दही और सेब की क्रीम जोड़ देंगे। iexcl-तैयार!

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए पकाने के लिए पकाने की विधि - कुकीज़ , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आहार यमआहार यम
आपातकालीन पिल्ले के लिए शिशु फार्मूला - घर का बना नुस्खाआपातकालीन पिल्ले के लिए शिशु फार्मूला - घर का बना नुस्खा
Carob के साथ कुत्ते बिस्कुट सजाने के लिएCarob के साथ कुत्ते बिस्कुट सजाने के लिए
कुत्तों के लिए घर का बना मफिनकुत्तों के लिए घर का बना मफिन
कुत्तों के लिए सब्जियों के साथ चावलकुत्तों के लिए सब्जियों के साथ चावल
सेब और गाजर कुत्ते के लिए कुकीज़सेब और गाजर कुत्ते के लिए कुकीज़
चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया को खिलाानाचेकोस्लोवाकियाई भेड़िया को खिलााना
पकाने की विधि कदम: कुत्तों के लिए घर का बना कुकीज़ तैयार करेंपकाने की विधि कदम: कुत्तों के लिए घर का बना कुकीज़ तैयार करें
कुत्तों के लिए स्नैक व्यंजनोंकुत्तों के लिए स्नैक व्यंजनों
कदम से मेरे कुत्ते के लिए चावल तैयार करने के लिए कैसेकदम से मेरे कुत्ते के लिए चावल तैयार करने के लिए कैसे
» » कुत्तों के लिए पकाने के लिए पकाने की विधि - कुकीज़
© 2022 TonMobis.com