चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया को खिलााना

चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया को खिलााना

जब हम एक खूबसूरत चेकोस्लोवाकियन भेड़िया कुत्ता देखते हैं जो रखा जाता है स्वस्थ, मजबूत और असाधारण कोट के साथ हमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए कि भोजन एक कारक है जिसने इस अच्छे राज्य में काफी योगदान दिया है।

इसके विपरीत, यदि आपूर्ति पर्याप्त नहीं है इस नकारात्मक अपने पालतू जानवरों, जो स्पष्ट रूप से भी नग्न आंखों के लिए ध्यान देने योग्य हो जाएगा के स्वास्थ्य, प्रभाव, उदाहरण के लिए अगर आप फर या के साथ ऊर्जा को देखो कि हमारे कुत्ते को अपने दैनिक दिनचर्या का सामना करना पड़ता है।

iquest- क्या आप वह आहार चाहते हैं जो आप अपने कुत्ते को सर्वश्रेष्ठ मानते हैं? फिर ExpertoAnimal से इस आलेख को याद न करें जहां हम बात करते हैं चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड की भोजन.

आप में भी रुचि हो सकती है: चेकोस्लोवाक वुल्फहाउंड केयर
सूची

क्या फ़ीड या घर का बना व्यंजन बेहतर है?

चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया कुत्ते की सबसे महत्वपूर्ण देखभाल में से एक खिला रहा है और इसे ध्यान में रखना चाहिए, लेकिन शारीरिक गतिविधियों का स्तर और उत्पादों की गुणवत्ता की विशिष्ट आवश्यकताओं को ध्यान में रखना चाहिए।

भोजन के आधार के रूप में फ़ीड

बहुत से लोग फ़ीड पर आधारित वाणिज्यिक आहार का विकल्प चुनते हैं क्योंकि वे जो आराम देते हैं। अगर हम उत्पाद पैकेजिंग पर लेबल देखते हैं " पौष्टिक रूप से पूरा "हम एक ऐसे भोजन के सामने हैं जो सिद्धांत रूप में कुत्ते की सभी आवश्यकताओं को पूरा करता है।

हालांकि, सभी वाणिज्यिक फ़ीड गुणवत्ता के उत्पादों रहे हैं, तो यह यह खरीदने से पहले कुत्ते के भोजन की संरचना की जांच के लिए महत्वपूर्ण है, इस तरह से हमें पता चल जाएगा एक उत्कृष्ट उत्पाद है या इसके विपरीत बुनियादी और से बनाया गया है, तो कम गुणवत्ता वाले उत्पादों.

सबसे लोकप्रिय ब्रांडों में से कुछ वर्तमान में जंगली, Acana, मेनू या अल्फा प्राकृतिक आत्मा का स्वाद लेकिन वहाँ फ़ीड की कई किस्में है कि चेकोस्लोवाक wolfhound खिला में शामिल किए जाने के लिए उपयुक्त हो सकता है कर रहे हैं,।

याद रखें कि यद्यपि आहार फ़ीड पर आधारित है, फिर भी आप कभी-कभी कुत्ते को कुछ घर का बना आहार प्रदान कर सकते हैं, हां, यह भोजन की प्राकृतिक भोजन के साथ मिश्रण करने की सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि उनके पाचन के समय अलग होते हैं।

घर का बना आहार: पाक कला बनाम बारफ

घर के बने आहार के बचावकर्ता यह मानते हैं कि, हालांकि एक फ़ीड उच्च गामा है, यह कभी पूर्ण और गुणवत्ता के रूप में कभी नहीं होगा क्योंकि यह प्राकृतिक आहार हो सकता है ताजा उत्पाद . इस प्रकार का आहार हमें उत्पाद की उत्पत्ति पर सख्त नियंत्रण रखने की इजाजत देता है, जो कि फ़ीड नहीं दे सकता है।

बीएआरएफ आहार है कच्चे मांस के आधार पर , दुबला मांस, कच्ची मांसपेशियों की हड्डियों और फल और सब्जियों के छोटे हिस्से। यह ध्यान रखें कि यह कि हड्डियों पकाया नहीं कर रहे हैं, यह उन्हें इस हानिकारक टूटने क्षमता को जीतने और गंभीरता से पशु खतरे में पकाने के लिए है जरूरी है महत्वपूर्ण है।

अन्य लोग घर के बना व्यंजनों पर सट्टेबाजी कर रहे हैं न्यूनतम खाना पकाने का समय , जो आंतरिक परजीवी या जीवाणु संक्रमण के संचरण से पूरी तरह से बचाता है, जो उन उत्पादों में मौजूद है जो संबंधित सैनिटरी नियंत्रण पास नहीं कर चुके हैं।

क्या फ़ीड या घर का बना व्यंजन बेहतर है?

पिल्ला की भोजन




3 सप्ताह की उम्र से, जब पिल्ला अभी भी अपनी मां के साथ है, तो दूध शुरू होता है। यह एक क्रमिक प्रक्रिया है जिसमें हम बच्चे को गीले भोजन में शुरू करेंगे और फिर इसे ठोस भोजन में शुरू करेंगे, यह सब लगभग 2 महीने तक चलेगा।

जीवन के वर्ष तक हम जो भी प्रकार का भोजन करते हैं, वह होना चाहिए विशेष रूप से पिल्ले कुत्तों के लिए तैयार किया गया . बाजार में हम व्यावसायिक रूप से लेबल किए गए फ़ीड को "पिल्ला"कौन सा सभी विशिष्ट पोषक तत्वों को शामिल यह विकास चरण में एक कुत्ते की जरूरत है। एक घर का बना भोजन पर दांव लगा के मामले में आवश्यक है एक पशु चिकित्सक की निगरानी पोषण संबंधी कमियों, इस स्तर पर बहुत ही हानिकारक बनाने से बचने के लिए संचालन करने के लिए।

पिल्ले और वयस्क कुत्तों के लिए भोजन का मुख्य अंतर इसमें रहता है वसा, प्रोटीन का योगदान , खनिजों और विटामिन इन विवरणों को ध्यान में रखना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि वे कुत्ते के इष्टतम विकास की गारंटी देंगे।

iquest- पिल्ला को कितने लेना चाहिए?

2 से 3 महीने के बीच पिल्ले फ़ीड करना चाहिए दिन में चार बार , मुख्य रूप से hypoglycemia से बचने के लिए। बाद में, जब पिल्ला 3 से 6 महीने के बीच होती है, तो आप भोजन शुरू कर सकते हैं दिन में तीन बार और, अंत में, 6 साल से जीवन के वर्ष तक पिल्ला खाने शुरू कर सकते हैं दिन में दो बार , हालांकि अगर हम तीन शॉट्स रखना चाहते हैं तो भी सही है।

एक वयस्क चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया को खिलााना

कैलोरी की जरूरत है वुल्फ कुत्ता चेकोस्लोवाकियाई हालांकि, इन नंबरों शारीरिक गतिविधि के स्तर कर सकते हैं के अनुसार भिन्न हो सकते हैं पुरुषों में हर दिन लगभग 970 किलोकैलोरी और 790 प्रतिदिन महिलाओं किलोकैलोरी कर रहे हैं।

यह माना जाता है कि 12 महीने से चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया को वयस्क कुत्ते को खिलाने में शुरू किया जाना चाहिए, या तो फ़ीड या घर के बने भोजन के आधार पर। जब कोई मालिक फ़ीड का विकल्प चुनता है, तो उन्हें वाणिज्यिक रूप से लेबल किए गए कंटेनर को "वयस्क"और 8 साल से , ऐसा माना जाता है कि कुत्ता एक बूढ़ा आदमी है, इसलिए हम उसे भोजन में शुरू करेंगे "वरिष्ठ"।

जैसा कि हमने पिल्ला को खिलाने के अनुभाग में भी टिप्पणी की है, अगर आप घर के बने व्यंजनों के साथ कुत्ते को खिलाना चाहते हैं तो पशु चिकित्सक के पास जाना उचित है, इस तरह हम पौष्टिक कमियों से बचेंगे। इसे लगभग हर 3 या 6 महीने में एनालिटिक्स द्वारा भी पालन किया जाना चाहिए।

iquest- वयस्क कुत्ते को कितने लेते हैं?

आम तौर पर कुल दैनिक भोजन को विभाजित करने की सिफारिश की जाती है दो शॉट्स , हालांकि हम हमेशा तीन या एक कर सकते हैं, जो हमारी उपलब्धता और हमारे द्वारा चुने गए भोजन के प्रकार पर निर्भर करेगा।

एक वयस्क चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया को खिलााना

चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड के आहार में अन्य खाद्य पदार्थ

कुछ खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें कभी-कभी पेश किया जा सकता है और यह उनके गुणों के लिए उत्कृष्ट हैं। हम घर के बने आहार के हिस्से के रूप में, या एक स्वादिष्ट ऐपेटाइज़र के रूप में, चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड के प्रशिक्षण के दौरान उन्हें पुरस्कार के रूप में शामिल कर सकते हैं। यहां हम समझाते हैं कि वे क्या हैं:

  • अंडा : हम सप्ताह में दो और तीन बार (वयस्क कुत्तों में) के बीच अंडे की पेशकश कर सकते हैं, जो हो सकता है कच्चा या पकाया जाता है , लेकिन जमीन की भूसी को शामिल करने की हमेशा सिफारिश की जाती है क्योंकि यह खनिजों को बहुत महत्व प्रदान करेगी। जबकि अंडे प्रोटीन भोजन उत्कृष्टता नहीं होना चाहिए जैसा हमने देखा है, इसे कुत्ते के लिए स्वस्थ प्रोटीन और वसा प्रदान करने के लिए अपने आहार में साप्ताहिक आधार पर शामिल किया जा सकता है। यह एक ऐसा भोजन भी है जो फर को एक विशाल चमक देता है।
  • एक प्रकार की घास जिस को पशु खाते हैं : जब भी संभव हो, इसकी सिफारिश की जाती है, कि कुछ बाहरी जगह में कुत्ता कर सकता है शुद्ध करना अल्फल्फा के साथ, जो फाइबर प्रदान करने के अलावा महत्वपूर्ण खनिज भी प्रदान करेगा।
  • ऐप्पल साइडर सिरका : सेब साइडर सिरका के महान लाभ इसे घर के बने आहार में एक आवश्यक अतिरिक्त स्थान के रूप में रखते हैं, चाहे दैनिक या कभी-कभी। यह पाचन को बढ़ावा देने के लिए उपयोगी है और कुत्तों के त्वचा और बालों के स्वास्थ्य में काफी सुधार करता है। इसके अलावा, यह एंटीफंगल, विरोधी भड़काऊ और मॉइस्चराइजिंग गुण भी है।
  • spirulina : यह शैवाल उच्च प्रोटीन सेवन के लिए मानव आहार में बहुत मौजूद है, जो उच्च गुणवत्ता का भी है। यह एक उच्च भोजन कुत्तों के लिए संकेत दिया गया भोजन है और यह बड़ी संख्या में विटामिन और फैटी एसिड भी प्रदान करता है।

याद रखें कुत्ते के भोजन की दुनिया बहुत व्यापक है, कि कारण के लिए,, भोजन के सभी प्रकार के बारे में सूचित करने के लिए उदाहरण के लिए सुनिश्चित हो, क्या अच्छा कुत्ता वसा कर रहे हैं, क्या प्राकृतिक पूरक कुत्तों के लिए मौजूद हैं या जो सबसे अच्छा कर रहे हैं आहार के बुनियादी उत्पादों। मत भूलना टिप्पणी करें और अपने अनुभव साझा करें ताकि विशेषज्ञ एनीमल के समुदाय के अन्य सदस्य भी अपने संदेहों को हल कर सकें।

ग्रन्थसूची

  • फेडरेशन साइनोलॉजिक इंटरनेशनल (एआईएसबीएल) मानक-एफसीआई संख्या 332 सेस्कोलोवेन्सकी Vlciak
  • आदर्श शरीर की स्थिति, डब्लूएसएवीए में कैलोरी को औसत स्वस्थ वयस्क कुत्ते की आवश्यकता होती है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया को खिलााना , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
भेड़िया की भोजनभेड़िया की भोजन
गर्भवती बिल्ली को खिलाानागर्भवती बिल्ली को खिलााना
चिंचिला खिला रहा हैचिंचिला खिला रहा है
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंडचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड
मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है?मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है?
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का प्रशिक्षणचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का प्रशिक्षण
क्या कुत्ते सब्जियां खा सकते हैं?क्या कुत्ते सब्जियां खा सकते हैं?
गठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीडगठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीड
चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया की देखभालचेकोस्लोवाकियाई भेड़िया की देखभाल
हमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभावहमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभाव
» » चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया को खिलााना
© 2022 TonMobis.com