कुत्तों और बिल्लियों शाकाहारी

कुत्तों और बिल्लियों शाकाहारी

जब हमारे पालतू जानवर जंगली में होते हैं, तो वे स्वाभाविक रूप से मांसाहारी होते हैं। अपने पर्यावरण में, वे पक्षियों, चूहों या छोटे जानवरों को खिलाते हैं जिन्हें वे खिलाने की आवश्यकता से प्राप्त कौशल के साथ शिकार करते हैं। हालांकि, जब हम उन्हें इस तरह से बाहर ले जाते हैं, तो हम आपके घर में मौजूद गतिविधि के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए संतुलित भोजन को डिलीवर कर सकते हैं।

शाकाहारी और शाकाहारी लोग अपने पालतू जानवरों को उसी खाद्य प्रणाली के साथ खिलाते हैं, जो फल, सब्जियां और अनाज के आधार पर होता है। लेकिन, क्या आपके कुत्ते के लिए स्वस्थ आहार बनाए रखना संभव है या बिल्ली मैं मांस कहाँ नहीं खा सकता? जाहिर है, हां, तब से पर्यटन, एक 27 वर्षीय सीमा कोल्ली गिनीज रिकॉर्ड्स पर दिखाई देती है, जैसा कि दुनिया का सबसे लंबा कुत्ता, और इसका आहार चावल, दाल और कार्बनिक सब्जियों पर आधारित था।

यदि हम ध्यान में रखते हैं कि वाणिज्यिक पालतू भोजन में मांस होता है, तो हमें विकल्पों की तलाश करनी चाहिए। हम आसानी से घर का बना शाकाहारी भोजन तैयार कर सकते हैं और पूरक जोड़ सकते हैं ताकि हमारे पालतू जानवरों को सभी आवश्यक पोषक तत्व मिल सकें और इस तरह, उन रोगों से बचें जो मांस-आधारित खाद्य पदार्थों, जैसे दिल की समस्याओं और मोटापा में निहित अतिरिक्त वसा के कारण प्रभावित होते हैं, दूसरों के बीच में। मनुष्यों में मांस के इंजेक्शन द्वारा उत्पादित वही नुकसान, हमारे पालतू जानवरों में उनकी खपत के कारण होते हैं - इसके अतिरिक्त, पालतू भोजन में उपयोग किया जाने वाला मांस आमतौर पर सबसे खराब गुणवत्ता होता है, इसलिए इसकी विषाक्तता भी अधिक होती है ।

की वजह से बढ़ती दिलचस्पी शाकाहारी और शाकाहारी भोजन के साथ कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए, जो इस आहार को समृद्ध करने के लिए आवश्यक खुराक विकसित करने की देखभाल करते हैं, वे बढ़ी हैं।

कुछ कंपनियां जो इस प्रकार के पालतू पूरक की बिक्री करती हैं वे हैं:

- एफओ वैकल्पिक पालतू पशु उत्पाद (कुत्तों और बिल्लियों के लिए डिब्बाबंद भोजन और शाकाहारी croquettes)

- एक नई उम्र के Harbingers (खाद्य और पाचन एंजाइम)

- प्राकृतिक जीवन पालतू पशु उत्पाद (कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन और शाकाहारी croquettes)

- प्रकृति की पकाने की विधि (कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन और शाकाहारी croquettes)




- न्यूमैन का अपना (कुत्तों के लिए कार्बनिक शाकाहारी कैंडी)

- पालतू गार्ड (डिब्बाबंद भोजन और कुत्ते बिस्कुट)

- वि कुत्ता (वेगन कुत्ता खाना)

- वाह-धन वितरक (डिब्बाबंद भोजन, शाकाहारी croquettes और कुत्ते बिस्कुट)

- Wysong निगम (कुत्तों और बिल्लियों के लिए क्रोकेट्स)

यदि आप अपने पालतू जानवर के आहार को शाकाहारी भोजन में बदलना चाहते हैं, तो आपको इसे धीरे-धीरे करना चाहिए, जैसा कि आप पिल्ला से वयस्क तक भोजन में बदलाव के मामले में करेंगे। आपको पुराने भोजन के साथ मिश्रित कुछ नए खाद्य पदार्थों को शामिल करना होगा, धीरे-धीरे अनुपात में वृद्धि करना जब तक कि यह केवल नए भोजन के साथ न हो। आप इस प्रक्रिया को आसान बना सकते हैं, आप थोड़ा गर्म भोजन कर सकते हैं और जैतून का तेल का एक चम्मच जोड़ सकते हैं।

हमारे कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक स्वस्थ आहार बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए आपको समय-समय पर अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य की जांच करने के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए। व्यायाम और उचित हाइड्रेशन के महत्व को भी न भूलें। इस प्रकार, आपके पास एक स्वस्थ और खुश पालतू जानवर होगा।

सीसी छवि: डेमो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक हॉगस्टर के लिए पर्याप्त भोजनएक हॉगस्टर के लिए पर्याप्त भोजन
Toucan की भोजनToucan की भोजन
फेरेट खिला रहा हैफेरेट खिला रहा है
कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?
मेरे कुत्तों में जिगर और गुर्दे की समस्याओं के लिए प्रोटीनमेरे कुत्तों में जिगर और गुर्दे की समस्याओं के लिए प्रोटीन
कुत्ते के भोजन के प्रकारकुत्ते के भोजन के प्रकार
कुत्तों के लिए शाकाहारी व्यंजनोंकुत्तों के लिए शाकाहारी व्यंजनों
मैं अपने कुत्ते के लिए खाना कैसे चुनूं?मैं अपने कुत्ते के लिए खाना कैसे चुनूं?
क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?
बिल्लियों vegans या शाकाहारियों हो सकता है?बिल्लियों vegans या शाकाहारियों हो सकता है?
» » कुत्तों और बिल्लियों शाकाहारी
© 2022 TonMobis.com