बिल्लियों के लिए कुकीज़ कैसे बनाएं?

बिल्लियों के लिए कुकीज़ कैसे बनाएं?

नाश्ता और पुरस्कार बिल्लियों के लिए उनकी शिक्षा के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, और सुदृढ़ करने के लिए अच्छा व्यवहार हमेशा सफलता का पर्याय है। हालांकि, वहाँ, कई लोग हैं जो एक प्राकृतिक भोजन के लिए चुनते हैं अपने प्यारे साथी को खिलाने के लिए, साथ ही यह सुनिश्चित उत्पादों की गुणवत्ता हृदय प्रणाली और मुखर अपने प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत, मदद करता है पसंद करते हैं कर रहे हैं बशर्ते वह तहत स्थापित किया गया है पर्यवेक्षण बिल्ली पशु चिकित्सक या पोषण।

दूसरी तरफ, क्योंकि कोई भी रहस्य नहीं है कि बिल्लियों का ताल अन्य जानवरों की तुलना में अधिक मांग कर रहा है और इसलिए, उनमें से कुछ औद्योगिक पुरस्कारों को अस्वीकार करते हैं, जिससे उनके मानव साथी उन्हें घर पर ले जाते हैं। आपकी मदद करने के लिए, ExpertoAnimal में हम आपको समझाते हैं बिल्लियों के लिए कुकीज़ कैसे बनाएं और हम आपके साथ 4 आसान बिल्ली स्नैक रेसिपी साझा करते हैं, iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: मादा से पुरुष गिनी सूअर को कैसे अलग किया जाए?
सूची

खाना पकाने से पहले ..

बिल्लियों के लिए घर का बना कुकीज़ के व्यंजनों के साथ काम करने से पहले, हम एक संक्षिप्त समीक्षा करेंगे सामग्री जो हम उपयोग करेंगे , इसके लाभ और यदि आप उनमें से कोई भी नहीं है तो उन्हें कैसे बदला जाए।

  • पूरा भोजन . परिष्कृत आटे के विपरीत, पूरे मील का आटा पूरे अनाज को संसाधित करने का नतीजा है, इसके किसी भी हिस्से को बर्बाद किए बिना। इस प्रकार, इस आटे में परिष्कृत आटे की तुलना में फाइबर का उच्च प्रतिशत होता है, जो बिल्ली के लिए अधिक पचाने योग्य होता है, इसलिए, विशेष रूप से जब घर का बना व्यंजन बनाने की बात आती है। दलिया और चावल के आटे को उनके कई लाभों के लिए सबसे अधिक अनुशंसा की जाती है, हालांकि हम गेहूं या मकई के आटे के अभिन्न संस्करण का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • डिब्बाबंद ट्यूना . लोकप्रिय धारणा के बावजूद यह सुनिश्चित करता है कि ट्यूना बिल्ली के आहार का मुख्य घटक होना चाहिए, सच्चाई यह है कि यह पारा और सोडियम की उच्च सामग्री के लिए सबसे अधिक अनुशंसित मछली में से एक नहीं है। हालांकि, समय-समय पर पकाया गया कुछ ताजा टूना, या पानी में ट्यूना का एक प्रोटीन के योगदान के लिए फायदेमंद धन्यवाद हो सकता है, यही कारण है कि हमारे व्यंजनों में हम अनुशंसित राशि से अधिक उपयोग नहीं करेंगे।
  • चिकन स्तन . चिकन, हालांकि, एक ऐसा भोजन है जो बिल्लियों के पोषण मूल्य और कम वसा वाले सेवन के लिए सबसे अधिक अनुशंसित मांस की सूची का हिस्सा है, इसलिए हम इसे अधिक बार प्रदान कर सकते हैं। बिल्ली का बच्चा एक मांसाहारी जानवर है और, इस तरह, स्वस्थ रहने के लिए प्रोटीन का एक उच्च प्रतिशत की आवश्यकता होती है, iquest- और घर का बना व्यंजनों के माध्यम से इसे प्रदान करने के लिए बेहतर तरीका क्या है? इस अर्थ में, हमने सबसे स्वस्थ होने के लिए स्तन का हिस्सा चुना है, हालांकि, आप जांघ की तरह जांघ और यहां तक ​​कि वीसीरा का भी उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, आप टर्की मांस असफल होने का उपयोग कर सकते हैं।
  • Catnip या catnip . Iquest- क्या बिल्ली इस जड़ी बूटी के साथ पागल नहीं जाता है? और यह है कि यूरोप में पैदा होने वाले इस पौधे के गुण जानवरों में एक अतिसंवेदनशीलता उत्पन्न करते हैं जो उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से सक्रिय रहने की अनुमति देता है। अपने आप में, यह बिल्लियों के लिए एक जहरीला पौधा नहीं है, लेकिन सलाह दी जाती है कि इसकी खपत का दुरुपयोग न करें और इसे संयम में पेश न करें।
  • अंडे . विशेष रूप से ग्राउंड अंडे खोल बिल्लियों और कुत्तों को एक उच्च खनिज सामग्री देता है, इसलिए हम इसका उपयोग अपने घर के बना व्यंजनों को स्वाद और उनके पौष्टिक मूल्य में वृद्धि के लिए कर सकते हैं। हालांकि, कुकीज़ के लिए हम इस भाग का उपयोग नहीं करेंगे, हम इंटीरियर का उपयोग करेंगे, जिसमें प्रोटीन, आवश्यक एमिनो एसिड, विटामिन और अच्छी वसा शामिल है। इसके कई फायदों के बावजूद, जानवर को प्रति सप्ताह दो से अधिक अंडे प्रदान करने की सलाह नहीं दी जाती है, यही कारण है कि निम्नलिखित विस्तारों में हम एक प्रति नुस्खा का उपयोग करेंगे।
  • सब्जी दूध . यद्यपि सभी बिल्लियों लैक्टोज के असहिष्णुता को विकसित नहीं करते हैं, लेकिन यह सच है कि उनमें से अधिकतर इसे अधिक या कम हद तक प्रस्तुत करते हैं। इस प्रकार, किसी भी नकारात्मक प्रतिक्रिया से बचने के लिए, हम बादाम दूध, चावल के दूध या जई के दूध जैसे सब्जी दूध चुनने की सलाह देते हैं।
  • प्राकृतिक दही . प्रोबायोटिक्स उचित पाचन के लिए आवश्यक फायदेमंद बैक्टीरिया के उपभेदों से बना है, साथ ही कुछ विटामिन और खनिजों को संश्लेषित करने के लिए भी बना है। आज हमारे पास प्रोटीओटिक्स के साथ उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला है, विशेष रूप से बिल्ली के आंतों के वनस्पति को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन की गई है, हालांकि, यदि हम अधिक प्राकृतिक और आर्थिक खाद्य पदार्थों का उपयोग करना चाहते हैं, तो दही सबसे अच्छा है। इस अर्थ में, यह आवश्यक है कि चयनित दही जितना संभव हो उतना प्राकृतिक और बिना शर्करा के प्राकृतिक हो। इसके अलावा, हम कुकीज़ बनाने के दौरान दूध को प्रतिस्थापित करने के लिए दही का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि लैक्टोज की मात्रा बहुत कम है।
  • जैतून का तेल . इस प्रकार का वनस्पति तेल मुख्य रूप से बिल्ली एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन ई और अच्छी वसा देता है। यदि जैतून का तेल उपलब्ध नहीं है तो इसे फ्लेक्ससीड तेल से बदला जा सकता है।
  • मछली का तेल . बिल्ली के खाने के लिए ओमेगा 3 फैटी एसिड का उत्कृष्ट स्रोत होने के अलावा, मछली का तेल प्रतिरक्षा प्रणाली का समर्थन करता है, इसमें महत्वपूर्ण विरोधी भड़काऊ गुण होते हैं, कोलेस्ट्रॉल के स्तर को संतुलित करते हैं और कार्डियोवैस्कुलर प्रणाली को बढ़ावा देते हैं।
  • सब्जियों . बिल्ली के आहार में सब कुछ मांस या मछली नहीं है, न ही सभी मालिक अपने फेलिन के लिए एक ही आहार प्रदान करते हैं, ताकि सब्जियां उनके लिए विटामिन, फाइबर और खनिजों का एक अच्छा स्रोत भी प्रस्तुत कर सकें। कुकीज़ की तैयारी के लिए, सबसे अधिक अनुशंसित सब्जियां गाजर और स्क्वैश हैं, हालांकि हम इन पके हुए मटर या ककड़ी उत्पादों के लिए विकल्प के रूप में भी उपयोग कर सकते हैं।
खाना पकाने से पहले ...

बिल्लियों के लिए टूना बिस्कुट नुस्खा

अगर आपकी बिल्ली टूना प्यार करती है, iexcl- ये सरल कुकीज़ आपकी पूर्ववत हो जाएगी! याद रखें कि इसकी अनुशंसा की जाती है पानी में ट्यूना का प्रयोग करें , चूंकि हम पहले से ही नुस्खा में तेल जोड़ देंगे। इसकी तैयारी के लिए, आप मैनुअल रॉड, एक स्पुतुला, लकड़ी के चम्मच और यहां तक ​​कि ब्लेंडर का भी उपयोग कर सकते हैं।

सामग्री

  • टूना के 1 कर सकते हैं
  • पूरे कप का आटा 1 कप
  • 1 अंडे
  • 1 बड़ा चमचा मछली या जैतून का तेल
  • Catnip के 1 बड़ा चमचा

तैयारी

  1. ट्यूना को निकालें, इसे अच्छी तरह से खराब करें और पर्याप्त क्षमता वाले कटोरे में अंडे के साथ मिलाएं।
  2. मछली या जैतून का तेल जोड़ें और सामग्री को एकीकृत करने के लिए मिश्रण जारी रखें।
  3. यह catnip शामिल है और, आखिरकार, पूराmeal चयनित, थोड़ा कम और हरा रोकने के बिना।
  4. जब आप कर सकते हैं, तब तक अपने हाथों से गूंध लें जब तक आप एक कॉम्पैक्ट और सजातीय द्रव्यमान प्राप्त न करें।
  5. आटा को कुछ मिनट के लिए आराम दें और, इस बीच, ओवन को 180 तक गरम करें ordm सी।
  6. बिल्ली बिस्कुट के द्रव्यमान को एक रोलिंग पिन के साथ फैलाएं और उन्हें उस आकार में काट दें जिसे आप सबसे ज्यादा पसंद करते हैं।
  7. कुकीज़ को चर्मपत्र के साथ पंक्तिबद्ध बेकिंग शीट पर रखें, और ओवन के प्रकार और बनावट जिसे आप स्नैक्स देना चाहते हैं, के आधार पर 10-15 मिनट के लिए सेंकना।
  8. जब वे तैयार होते हैं, तो ओवन से बिल्ली ट्यूना कुकीज़ को हटा दें, उन्हें ठंडा होने दें और उन्हें पुरस्कार के रूप में अपनी बिल्ली के रूप में पेश करें।
बिल्लियों के लिए टूना बिस्कुट नुस्खा

बिल्लियों के लिए चिकन पटाखे की पकाने की विधि

जैसा कि हमने पहले खंड में बताया है, चिकन मांस बिल्लियों के लिए घर का बना व्यंजन तैयार करने की सिफारिश की जाती है, दोनों अपने उच्च पौष्टिक मूल्य और खराब वसा के कम योगदान के लिए। हालांकि, याद रखें, आप इसे टर्की मांस के साथ हमेशा बदल सकते हैं।

सामग्री

  • 1 कप पकाया और कटा हुआ चिकन स्तन
  • पूरे कप का आटा 1 कप
  • 1 बड़ा चमचा तेल
  • 1 अंडे
  • 1 बड़ा चमचा सब्जी दूध या सादा दही

तैयारी

  1. बिल्ली कुकीज़ को अधिक आसानी से बनाने के लिए पका हुआ चिकन पीस लें।
  2. यदि आप ब्लेंडर या इलेक्ट्रिक मिक्सर का उपयोग करते हैं, तो ग्लास में जैतून या मछली का तेल, अंडा और चम्मच दूध या दही जोड़ें और मारना जारी रखें।
  3. एक बार पिछले अवयवों को एकीकृत करने के बाद, थोड़ा सा आटा थोड़ा जोड़ें और एक समान आटा को एकीकृत करने और बनाने के लिए हरा जारी रखें।
  4. अपने हाथों से घुटनों और बिल्लियों के लिए चिकन बिस्कुट के द्रव्यमान को फैलाएं ताकि उन्हें आपकी पसंद के अनुसार बनाया जा सके।
  5. ओवन को 180 तक गरम करें Ordm-C और, इस बीच, चर्मपत्र पेपर के साथ लाइन ट्रे पर कुकीज़ रखें।
  6. 10-15 मिनट के लिए कुकीज़ को सेंकना, या जब तक आप ध्यान दें कि वे तैयार हैं।
  7. उन्हें हटा दें, उन्हें ठंडा होने दें और उन्हें अपने प्यारे साथी को दें।

बिल्लियों के लिए सामन पटाखे की पकाने की विधि




सैल्मन बिल्लियों के लिए एक और पसंदीदा भोजन है और इसलिए, हम उसके साथ स्वादिष्ट घर का बना कुकीज़ तैयार करने का अवसर याद नहीं कर पाए। इस नुस्खा के लिए हम दलिया का उपयोग करने की सलाह देते हैं, क्योंकि यह उत्पाद और सामन दोनों मदद करते हैं अपनी बिल्ली की त्वचा और बालों के स्वास्थ्य में सुधार करें , हालांकि, यदि आपके पास यह नहीं है, तो आप किसी अन्य प्रकार के पूरे मील का भी उपयोग कर सकते हैं। मुख्य भोजन के लिए, आपके पास ताजा या संरक्षित सैल्मन का उपयोग करने का विकल्प होता है, क्योंकि दोनों मामलों में आटा बनाने के लिए इसे कुचलना आवश्यक है।

सामग्री

  • पूरे अनाज दलिया के 1 कप
  • 50 ग्राम ताजा या संरक्षित सामन
  • 1 अंडे
  • तेल के 2 चम्मच

तैयारी

  1. जितना संभव हो सके सैल्मन को ठोकरें, और यदि आप इसे जरूरी समझते हैं, तो इसे थोड़ा कुचल दें। डिब्बाबंद सामन का उपयोग करने के मामले में, तरल को त्यागना जरूरी नहीं है।
  2. सैल्मन, अंडे और तेल मिलाएं जब तक कि सामग्री पूरी तरह से एकीकृत न हो जाए।
  3. आटा जोड़ें और इसे आटा में जोड़ें।
  4. ओवन को 180 तक गरम करें ordm-C और बेकिंग पेपर के साथ रेखांकित एक ट्रे तैयार करें।
  5. यह आटा पिछले लोगों की तुलना में कम कॉम्पैक्ट है, इसलिए आपको लगभग 10-15 मिनट के लिए सैल्मन बिल्ली क्रैकर्स को सेंकने के लिए ट्रे पर एक चम्मच की मदद से छोटे हिस्से रखना चाहिए।
  6. निकालें, शांत और सेवा करते हैं।

बिल्लियों के लिए शाकाहारी कुकीज़ के लिए पकाने की विधि

कुछ मालिक अपनी बिल्लियों को खिलाने के लिए शाकाहारी आहार चुनना पसंद करते हैं, यही कारण है कि बिल्लियों के लिए कुकीज़ की हमारी सूची में इन विशेषताओं को फिट करने वाले विकल्प को याद नहीं किया जा सकता है। बेशक, किसी भी प्रकार के पशु मांस के बिना इस प्रकार के मेनू को पूरा करने के लिए, पहले बिल्ली को पेश करने के लिए पशु चिकित्सक से परामर्श करना आवश्यक है पूर्ण, संतुलित भोजन और आपकी विशेष जरूरतों के लिए समायोजित। उन्होंने कहा, इन कुकीज़ के नुस्खा के लिए हमने बिल्लियों के लिए दो बेहद फायदेमंद खाद्य पदार्थों का चयन किया है: गाजर और नाशपाती। हालांकि, जैसा कि हमने लेख की शुरुआत में बताया है, इन उत्पादों को कद्दू, पके हुए मटर, ककड़ी या सेब द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है। दूसरी ओर, इन घर का बना व्यवहार भी बिल्लियों जो मांस का एक बहुत है, और फल और सब्जियों का प्रतिशत कम उपभोग करते हैं के लिए एकदम सही हैं।

सामग्री

  • पूरे कप का आटा 1 कप
  • 1 grated गाजर
  • 1 नाशपाती छील और कटा हुआ
  • 1 अंडे
  • जैतून का तेल के 2 चम्मच
  • पानी

तैयारी

  1. गाजर को अच्छी तरह से छीलकर दोनों उत्पादों को अच्छी तरह से नाश करें।
  2. अंडे और जैतून का तेल के साथ उपरोक्त खाद्य पदार्थों को मिलाएं।
  3. थोड़ा सा आटा थोड़ा जोड़ें और मिश्रण रखें।
  4. यदि आप इसे जरूरी मानते हैं, तो मिश्रण को बांधने के लिए कुछ पानी डालें और एक कॉम्पैक्ट और प्रबंधनीय द्रव्यमान प्राप्त करें।
  5. एक रोलिंग पिन के साथ आटा खींचें, कुकीज़ काट लें और ओवन को 180 तक गरम करें ordm सी।
  6. बेकिंग पेपर के साथ एक ट्रे पर स्नैक्स रखें और बिल्लियों के लिए शाकाहारी कुकीज़ को लगभग 10-15 मिनट तक, या पूरा होने तक सेंकना।
  7. उन्हें ओवन से बाहर निकालें, उन्हें ठंडा होने दें और उनकी सेवा करें।
बिल्लियों के लिए शाकाहारी कुकीज़ के लिए पकाने की विधि

अपनी बिल्ली को घर का बना कुकीज़ कैसे दें?

हालांकि पिछली बिल्लियों के लिए कुकीज़ सभी प्राकृतिक उत्पादों से बने हैं और बिल्लियों के लिए फायदेमंद हैं, किसी भी मामले में उनके सभी आहार का गठन नहीं हो सकता है। तो, हम कुकीज़ की पेशकश करेंगे एक इनाम, नाश्ता या सामयिक पूरक के रूप में अपने सामान्य आहार के लिए, और पाचन समस्याओं से बचने के लिए दो से अधिक दिए बिना। दूसरी ओर, यह बिल्ली की प्रतिक्रिया का निरीक्षण करने के किसी भी नए या घर का बना भोजन की पेशकश करने के लिए सुनिश्चित करें कि आवश्यक है कोई किसी भी एलर्जी या असहिष्णुता। अगर ठीक से आत्मसात, हम आसानी से proporcionándoselo जारी रख सकते हैं, लेकिन अगर, दूसरे हाथ पर, एक नकारात्मक चिह्न से पता चलता है, हम इसे तुरंत निकाल देंगे।

बिल्ली कुकीज़ का संरक्षण

एक घर का बना उत्पाद, बिल्ली कुकीज़ होने के नाते वे आमतौर पर एक सप्ताह से अधिक नहीं रहते हैं , यही कारण है कि हम उन्हें छोटी मात्रा में विस्तारित करने की सलाह देते हैं। उन्हें रखने के लिए, आप उन्हें मुहर के साथ एक जार में दर्ज करें और नमी से मुक्त एक ठंडे स्थान में छोड़ देते हैं, या फ्रिज में अगर मौसम बहुत गर्म है चाहिए।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों के लिए कुकीज़ कैसे बनाएं? , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सेब और गाजर कुत्ते के लिए कुकीज़सेब और गाजर कुत्ते के लिए कुकीज़
घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!
मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित करती है और इसमें मादा सामान्य होती है?मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित करती है और इसमें मादा सामान्य होती है?
बिल्लियों में प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए युक्तियाँबिल्लियों में प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए युक्तियाँ
बिल्लियों के लिए 3 पेटू व्यंजनोंबिल्लियों के लिए 3 पेटू व्यंजनों
कुत्तों और बिल्लियों में प्राकृतिक पोषणकुत्तों और बिल्लियों में प्राकृतिक पोषण
बिल्लियों मछली खा सकते हैं?बिल्लियों मछली खा सकते हैं?
क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?
बिल्लियों के लिए कैंडी के 3 व्यंजनोंबिल्लियों के लिए कैंडी के 3 व्यंजनों
ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेराल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेरा
» » बिल्लियों के लिए कुकीज़ कैसे बनाएं?
© 2022 TonMobis.com