कुत्ते के भोजन व्यंजनों, क्या वे अच्छे हैं?

सर्वोत्तम इरादों से मार्गदर्शन और मनुष्यों से पालतू जानवरों तक पोषण की प्रवृत्ति को स्थानांतरित करने के लिए, कई मालिक निर्णय लेते हैं पकाना और तैयार अपने कुत्तों के लिए खाना, लेकिन क्या यह एक अच्छा अभ्यास है?

एक प्रदान करने के प्रयास में "प्राकृतिक भोजन" हम भूल जाते हैं कि, प्रकृति में, जंगली कैनड अपने शिकार के लगभग सभी हिस्सों को खाते हैं, जिनमें छोटी हड्डियां, आंतरिक अंग और उनके सामग्री के साथ वीसरा शामिल हैं। कुत्तों रिहाई नियमित पशु तंग आ गया, लेकिन यह भी अक्सर सब्जियों की खपत, विशेष रूप से शरद ऋतु और संयंत्र सामग्री शाकाहारी लेने से भर गैस्ट्रिक और पेट सामग्री में फल। इस प्रकार वे अपने रखरखाव के लिए सभी आवश्यक पोषक तत्व प्राप्त करते हैं।

हम घर पर, क्या हम अपने कुत्तों की प्रकृति और वृत्ति का अनुकरण करने में सक्षम हैं? कुछ घर का बना आहार आवश्यक रूप से सीधे नुकसान नहीं करता है, लेकिन सावधान रहें कि दूसरों को करते हैं। आइए नीचे संभावित परिणामों की समीक्षा करें:

मुख्य हानिकारक प्रभावों में से दांत या गम की समस्याएं होती हैं जो कठिन भोजन या भोजन की कमी के कारण होती हैं जो बहुत अधिक अपशिष्ट छोड़ देती है।

मोटापा और कुपोषण, या बल्कि कुपोषण, दिन का क्रम भी है। पौष्टिक कमीएं अक्सर ऐसी समस्याएं होती हैं जो उन जानवरों को पेश करती हैं जिनके मालिकों ने सोचा था कि घर का बना आहार उनके लिए सबसे अच्छा विकल्प था। उदाहरण के लिए, ताजा या कच्चे मांस का भोजन, पहले से ही अन्य इनपुट में बताया गया है, न केवल एक जीवाणु या परजीवी संदूषण के बारे में जोखिम है, लेकिन बदल हड्डी चयापचय क्योंकि यह प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत का गठन किया, लेकिन है यह खनिज में बहुत खराब है और कैल्शियम / फास्फोरस अनुपात उचित है, जो अनिवार्य रूप से पशु में musculoskeletal विकारों के कारण में एक असंतुलन के पक्ष में है।

सोच अपने आहार खाना पकाने तुम सब करने की जरूरत है कुछ सब्जियों या मांस के लिए चावल, प्लस एक मल्टीविटामिन पूरक जोड़ने के लिए और इष्टतम पोषण प्रदान करने के लिए "कैल्शियम प्रदान करने के लिए दही खाने के बाद मिठाई देना है कि की गलती मत करना सब कुछ है। " अपने आहार को संतुलित करना उन सभी की तुलना में थोड़ा अधिक जटिल है।

FEDIAF fediaf.org (यूरोपीय पालतू पशु खाद्य उद्योग संघ) अधिकतम और न्यूनतम उसके जीवन विकास, रखरखाव और प्रजनन के विभिन्न चरणों में जानवरों के लिए पोषक तत्वों की मात्रा के बारे में के अनुसार विशिष्ट सिफारिशों। हम पता कर सकते है और हम इन राशियों की गणना करता है, तो हम घर का बना भोजन के साथ हमारे कुत्ते को खिलाने के कर सकते हैं?, हम एक से बढ़ पिल्ला के लिए आवश्यक इसका अत्यधिक उपयोग न कैल्शियम की मात्रा की गणना और अन्य खनिजों और संयुक्त स्वास्थ्य के चयापचय ख़राब करने में सक्षम हैं?, सोडियम के साथ ऐसा ही करें? जस्ता के साथ, विटामिन ए के साथ?, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और वसा के इष्टतम स्तर के साथ?




निश्चित रूप से जवाब नहीं है . हम स्थापित न्यूनतम मानकों को पूरा नहीं कर सकते हैं।

पिल्ले के मामले में विशेष रूप से चिंताजनक है, क्योंकि यह कुत्ते के जीवन में एक महत्वपूर्ण चरण है जिसमें उचित विकास को बढ़ावा दिया जाना चाहिए। वयस्क आकार तक पहुंचने पर इसके अंतिम आकार के अनुसार एक वांछित विकास दर पर पौष्टिक रूप से संतुलित और पर्याप्त आहार प्राप्त करना बहुत मुश्किल है।

कुत्तों के लिए कुछ अवयव भी खतरनाक हो सकते हैं। कुत्तों में फैटी खाद्य पदार्थों का अत्यधिक सेवन एक अचानक अचानक इंजेक्शन से भी अग्नाशयशोथ का कारण बन सकता है। चलो भूलें कि डेयरी उत्पाद कैनिन द्वारा प्रस्तुत लैक्टोज असहिष्णुता के कारण पाचन परिवर्तन का कारण बनते हैं।

मिठाई या घर का बना पेस्ट्री के लिए, वे या तो खतरे के बिना नहीं हैं। चीनी और स्वीटर्स दोनों कुत्तों के लिए हानिकारक हैं, उनको चॉकलेट का उल्लेख न करें जो उनके लिए जहरीले हैं।

हमारे कुत्ते की अवस्था और जीवनशैली के अनुसार, हमें यह भी अनदेखा नहीं करना चाहिए, उनका आहार समान नहीं होना चाहिए। हम इसे कैसे ठीक से अनुकूलित करेंगे?

चलो अपने कुत्ते को एक पक्ष करते हैं, आइए खाएं कि हमारे विशेषज्ञ पोषण विशेषज्ञ या पशुचिकित्सक क्या सलाह देते हैं आपकी जरूरतों के मुताबिक, एक आहार जिसका सामग्री, गुणवत्ता और जैव उपलब्धता सामग्री के लिए जाना जाता है और अनुकूलित किया जाता है। कुत्ते लोग नहीं हैं और न ही पोषण विशेषज्ञ हैं। यदि हम उनके लिए कुछ स्वस्थ बनाना चाहते हैं, संतुलित आहार प्रदान करने के अलावा, उन्हें चलने के लिए लें।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक समीक्षा उम्र बढ़ने के खिलाफ उपचारएक समीक्षा उम्र बढ़ने के खिलाफ उपचार
कुत्ते के लिए आहार acbaकुत्ते के लिए आहार acba
फर्थग्लेड, प्राकृतिक भोजनफर्थग्लेड, प्राकृतिक भोजन
कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?
कुत्ते के भोजन के बारे में सब कुछकुत्ते के भोजन के बारे में सब कुछ
क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसनकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं - तुलनात्मकमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं - तुलनात्मक
कुत्तों के लिए क्रिसमस व्यंजनोंकुत्तों के लिए क्रिसमस व्यंजनों
कुत्तों के लिए ऊर्जा के स्रोत क्या हैं?कुत्तों के लिए ऊर्जा के स्रोत क्या हैं?
» » कुत्ते के भोजन व्यंजनों, क्या वे अच्छे हैं?
© 2022 TonMobis.com