छोटे बच्चे: पालतू जानवर जो आपके पर्स में फिट होते हैं




छोटे बच्चे: पालतू जानवर जो आपके पर्स में फिट होते हैं




ज्ञात पेरिस हिल्टन और उसके अविभाज्य चिहुआहुआ कुत्ते को टिंकरबेल कहा जाता है। कुत्तों की दुनिया में खिलौनों के नाम से एक छोटी नस्ल होती है, जो इसके छोटे आकार के माध्यम से आपको पोर्टफोलियो के भीतर बिना किसी समस्या के डाल देती है।


औसतन, कुत्ते 45 सेमी मापते हैं, लेकिन नियम के हमेशा अपवाद होते हैं। पालतू जानवरों की एक गैर-मामूली रेंज है जो 30 सेमी और 5 किलो वजन के आकार से अधिक नहीं है।


एक साल पहले यॉर्कशायर टेरियर के मालिक मेरिबेल संतिबेनेज कहते हैं, "मैं एक विभाग में रहता हूं और यदि यह छोटा होता है तो यह अधिक स्वागत करता है"। उसने इसे 200 हजार पेसो के लगभग अत्यधिक मूल्य पर एक दोस्त से खरीदा। मेरिबेल कहते हैं, "यह पागल लगता है, लेकिन वे वास्तव में आराध्य हैं।"


योरशियर और चिहुआह के अलावा खिलौनों की श्रेणी के भीतर अन्य प्रकार के पिल्ले और कुत्ते भी हैं:


माल्टीज़ बिचॉन: यह ऊंचाई में 20 से 25 सेमी के बीच उपाय करता है और वजन 3 किलो से अधिक नहीं होता है। वह बुद्धिमान, जिंदा, स्नेही और चुस्त है। यह सफेद है और कभी-कभी उनके मालिकों ने उन्हें इस तरह से दबाया कि उनके बाल चिकना और रेशमी दिखते हैं।

बिचॉन फ्रिसे: यह 23 सेमी मापता है और वजन 3 किलो से अधिक नहीं होता है। वह हंसमुख, बहिर्वाह, चंचल, स्नेही और आज्ञाकारी है। यह सफेद है और इसके फोमनी बाल इस दौड़ को आकर्षित करते हैं।

बौना पूडल: जिसे पूडल भी कहा जाता है। यह 28 सेमी मापता है और वजन 4 किलो से अधिक नहीं होता है। यह एक उत्कृष्ट कंपनी है, यह लगभग अपने मालिक से कभी नहीं लेती है! वे भूरे, काले या सफेद में पाए जा सकते हैं।

पूडल खिलौना: 22 सेमी मापता है और वजन 4.5 किलो से अधिक नहीं होता है। वह सबसे वफादार दौड़ में से एक होने के अलावा, एक पर्यवेक्षक और नाटक है। सफेद, काले, भूरे और भूरे रंग हैं। उनके पास पूडल के साथ शारीरिक समानताएं हैं।

chihuaha: चिहुआहुनो के रूप में भी जाना जाता है। यह 16 से 20 सेमी के बीच मापता है और 1.5 किलो वजन का होता है। यह सबसे छोटे खिलौनों में से एक है। वह निविदा और स्नेही है, लेकिन कभी-कभी मज़बूत भी है। उनकी बड़ी आंखें भी उनकी निरंतर सतर्कता का प्रतिबिंब हैं। आपके कोट के रंग सफेद, क्रीम (लगभग भूरे रंग) या काले हो सकते हैं।

बेल्जियम ग्रिफॉन: 18 से 20 सेमी के बीच उपाय और वजन 3 किलो से अधिक नहीं है। क्रोध का उनका प्यारा सा चेहरा वह है जो उसे बाकी हिस्सों के साथ-साथ निविदा मच्छरों से अलग करता है। इसे रोजाना ब्रश करना महत्वपूर्ण है क्योंकि आपके बाल उलझन में पड़ सकते हैं। यह सबसे घरेलू पालतू जानवरों में से एक है, अंदरूनी पसंद करता है। वे काले और भूरे रंग में पाए जा सकते हैं।

ल्हासा अपसो: 25 सेमी मापता है और इसका वजन 4 से 6 किलो के बीच बदलता रहता है। यह ठेठ शुभंकर है जिसके लिए वे अपने बालों को सुचारू बनाते हैं और इसे कैनाइन फैशन प्रतियोगिताओं में प्रस्तुत करते हैं। यह स्वतंत्र है, जो एक कुत्ते की तुलना में बिल्ली के समान दिखता है। इस दौड़ के रंग सफेद और भूरे रंग के स्वर के बीच भिन्न होते हैं।

पैपिलॉन: कॉन्टिनेंटल खिलौना स्पैनियल भी कहा जाता है। यह 28 सेमी मापता है और वजन 1.5 और 3 किलो के बीच होता है। यह सिखाने के लिए एक आसान कुत्ता है, लेकिन अगर यह शिक्षित नहीं है तो यह आसानी से काट सकता है। इस नस्ल के रंग सफेद, काले, भूरा, भूरा और काला हैं।

पेकिंग: यह 15 से 25 सेमी के बीच मापता है और वजन 2 से 7 किलो के बीच होता है। उनके पास थोड़ा चेहरा है लेकिन सच्चाई यह है कि यह बहुत सम्मानित और परिष्कृत है। कभी-कभी थोड़ा गुस्से में। यह ज्यादातर काले रंग में पाया जा सकता है।

पोमेरानिया: यह 22 सेमी से अधिक वजन और 3 किलो वजन नहीं मापता है। यह playful और हंसमुख है, तो आप इसे लगभग दैनिक चलना है। इसका रंग स्पष्ट कॉफी है।

शिह त्सू: 27 सेमी उपाय और 4.5 किलो वजन। वह स्वतंत्र और चंचल है, इस कारण से वह कभी-कभी अपने स्वामी की अवज्ञा करता है। आप इन पालतू जानवरों को सफेद और भूरा या काले और सफेद रंगों के साथ पा सकते हैं।

Teckel: "dachshund" के रूप में भी जाना जाता है। यह 17 से 25 सेमी के बीच मापता है और वजन 5 किलो है। वह एक भौंकने वाला व्यक्तित्व है, लेकिन वह भी playful और वफादार है। इसका रंग आमतौर पर काला होता है।

यॉर्कशायर टेरियर: यह 22 सेमी मापता है और वजन 3 किलो होता है। यह सबसे शरारती और निर्देशित दौड़ में से एक है, इसलिए आपको उनके साथ दृढ़ हाथ रखना होगा। इन कुत्ते का रंग काला-भूरा है।


और आप, क्या आप इन उत्कृष्ट लघुचित्रों में से एक को प्राप्त करने के बारे में सोच रहे हैं?


फोटो: पॉलेट डी गारिडो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिहुआहुआ कुत्ते नस्लचिहुआहुआ कुत्ते नस्ल
छोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजनछोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजन
यॉर्कशायर टेरियर, एक बड़ा छोटायॉर्कशायर टेरियर, एक बड़ा छोटा
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
बेडिंगटन टेरियर नस्लबेडिंगटन टेरियर नस्ल
छोटे कुत्तों की 10 नस्लोंछोटे कुत्तों की 10 नस्लों
दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
ऑस्ट्रेलियाई टेरियरऑस्ट्रेलियाई टेरियर
बुजुर्गों के लिए शीर्ष 10 साथी कुत्तोंबुजुर्गों के लिए शीर्ष 10 साथी कुत्तों
» » छोटे बच्चे: पालतू जानवर जो आपके पर्स में फिट होते हैं
© 2022 TonMobis.com