एपेंज़ेल ऑक्सफोर्ड कुत्ते नस्ल

की दौड़ एपेंज़ेल माउंटेन डॉग, यह स्विस ऑक्सन की चार नस्लों में से एक है। अन्य तीन महान स्विस बॉयरो, बर्नीज़ माउंटेन डॉग और एंटलब्यूचर माउंटेन डॉग हैं। नस्ल मवेशियों का एक उत्कृष्ट रखरखाव और बहुमुखी खेत कुत्ता था, और जारी रहा।

एपेंज़ेल माउंटेन कुत्ते की विशेषताएं

कुत्ते की यह नस्ल 48 सेमी और 58 सेंटीमीटर और 22 किलो और 27 किलो वजन के बीच की ऊंचाई तक पहुंच सकती है। एपेंज़ेल माउंटेन कुत्ते के पास एक विस्तृत सिर, छोटी अंधेरी आंखें और कान झुकाव है। उसके शरीर में एक गहरी छाती और पेशीदार कंधे हैं। पूंछ पीठ पर ले जाया जाता है। बाल काले, भूरे और सफेद धब्बे के साथ छोटा और हमेशा तिरंगा है।

एपेंज़ेल माउंटेन कुत्ते की देखभाल

इस नस्ल की देखभाल करना मुश्किल नहीं है। कोट के लिए, सप्ताह में दो बार ब्रश करना पर्याप्त होगा।
यह काम की नस्ल है, इसलिए यह आवश्यक है कि इस कुत्ते को हर दिन व्यायाम करना पड़ता है। सुबह और रात में एक लंबी सैर शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए अच्छा है, यह सलाह दी जाती है कि हर दिन एक साइकिल के साथ एक लंबा और धीमा जॉग बनाना भी उचित है। पिल्ले बहुत चंचल हो सकते हैं, लेकिन वयस्क कभी-कभी गेम के लिए थोड़ा मोटा हो सकता है। दैनिक अभ्यास के बिना, एपेंज़ेलर मस्ती करने के लिए कुछ ढूंढने के लिए प्रवण होता है, जिससे आपके घर में कुछ शरारत हो सकती है।

एपेंज़ेल माउंटेन डॉग अजनबियों के लिए संदिग्ध हो सकता है, इसलिए प्रारंभिक सामाजिककरण महत्वपूर्ण है। प्रशिक्षण भी बहुत महत्वपूर्ण है। एक कामकाजी दौड़ के रूप में, एपेंज़ेलर्स को मार्गदर्शन और विनियम की आवश्यकता होती है, अन्यथा वे स्वयं ही चीजें करेंगे। सौभाग्य से, दौड़ ट्रेन करना आसान है और उनके प्रशिक्षण के साथ मजा भी है। यह नस्ल कई कुत्ते के खेल के लिए भी एक अच्छा विकल्प है, ये कुत्ते खुश हैं, एथलेटिक हैं और आपके साथ चीजों को करने की इच्छा रखते हैं। आज्ञाकारी प्रतियोगिताओं, चराई परीक्षण और चपलता परीक्षण इस नस्ल के लिए अच्छी गतिविधियां हैं।


एपेंज़ेल माउंटेन कुत्ते की चेतावनी

यह शहर का कुत्ता नहीं है, कुत्तों की यह नस्ल उन जगहों पर अधिक खुश है जहां आप एक अच्छा आंगन या खेत और काम करने के लिए खेत कर सकते हैं।

वे परिवार के साथ स्नेही हैं, उनके घर के संरक्षक हैं, और उन बच्चों के साथ अच्छे हैं जो उनका इलाज करते हैं। वे अन्य पालतू जानवरों के साथ भी अच्छे हो सकते हैं, हालांकि बातचीत की निगरानी की जानी चाहिए।

स्वास्थ्य के लिए, आपको आमतौर पर हिप डिस्प्लेसिया के साथ समस्या हो सकती है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Beauceron कुत्ते नस्लBeauceron कुत्ते नस्ल
ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
बर्नीज़ मवेशी कुत्ते के बारे में जानकारीबर्नीज़ मवेशी कुत्ते के बारे में जानकारी
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
शीर्ष 10 चरवाहे कुत्तोंशीर्ष 10 चरवाहे कुत्तों
Akbash कुत्ते नस्लAkbash कुत्ते नस्ल
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
एपेंज़ेलर या एपेंज़ेल ऑक्सफोर्ड कुत्ताएपेंज़ेलर या एपेंज़ेल ऑक्सफोर्ड कुत्ता
काले और कांस्य श्वास के खून को जाननाकाले और कांस्य श्वास के खून को जानना
काले रूसी टेरियर की दौड़ को जाननाकाले रूसी टेरियर की दौड़ को जानना
» » एपेंज़ेल ऑक्सफोर्ड कुत्ते नस्ल
© 2022 TonMobis.com