कुत्ते के सौंदर्य और सौंदर्य

आपके कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए अच्छी व्यक्तिगत देखभाल आदतें आवश्यक हैं। सफाई में समय और प्रयास लगता है, लेकिन निरंतर अनुसूची स्थापित करना आपके लिए आसान बना सकता है और आपके कुत्ते के जीवन को खुश कर सकता है।

सामग्री

एक परिपूर्ण शौचालय के लिए दो चाबियाँ

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास उम्र, आकार, लिंग या कुत्ते का प्रकार क्या है, आप हमेशा अपने कुत्ते के जीवन का एक अच्छा हिस्सा साफ कर सकते हैं यदि:

  1. आप अपने कुत्ते को अपनी पसंद की चीजों के साथ सौंदर्य बनाने के लिए सिखाते हैं।
  2. टॉमेट चीजें शांत रूप से और जटिलता के बिना।

सकारात्मक पुरस्कार से जुड़े कुत्ते को तैयार करना

कई कुत्तों को शौचालय अप्रिय लगता है और उन्हें दोषी कौन दे सकता है? इसमें बाल, संयम और असुविधा खींचना शामिल हो सकता है, गीला हो रहा है (जो कुछ कुत्तों को पसंद नहीं है) ... हालांकि, आप अपने कुत्ते को सहन करने में मदद कर सकते हैं, और यहां तक ​​कि सौंदर्य का आनंद भी ले सकते हैं।

अपने कुत्ते को सीखता है, तो यह है कि, brushing स्नान, कान की सफाई और नाखून विशेष व्यवहार करता है की तरह मज़बूती से अच्छी बातें की भविष्यवाणी ट्रिमिंग तरह बातें, खिलौने चबाना, अपने पसंदीदा खेल की शुरुआत, पार्क या भोजन में टहलने, आप जल्द ही सौंदर्य समय का आनंद लेना सीखेंगे। तो हर बार जब आप अपने कुत्ते को दूल्हे करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप तुरंत अपनी पसंद की गतिविधियों के साथ गतिविधि का पालन करें। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने कुत्ते की नाखूनों को काट रहे हैं, हर बार जब आप एक काटते हैं, तो उसे कुछ दें जो उसे बहुत पसंद है। पुनरावृत्ति और थोड़े समय के साथ, आपका कुत्ता शायद आपके नाखूनों को कुछ मज़ा के साथ काट देगा, डर नहीं।

इसे आसान और जटिलताओं के बिना ले लो

अपने कुत्ते का निरीक्षण किया जा रहा है, चालाकी, ब्रश और नियमित रूप से साफ करने के लिए इस्तेमाल नहीं कर रहा है, आखिरी बात आप क्या करना चाहते डराने और अभिभूत जब आप तैयारी को सहन करने के लिए उसे सिखाने के लिए शुरू है। नए उपकरणों को धीरे-धीरे पेश करने के लिए समय लें, जैसे ब्रश और काटने की मशीन, साथ ही नई सनसनीखेज। उदाहरण के लिए, अपने कुत्ते को स्नान करने से पहले, कुछ दिनों पहले, इसे बाथरूम में ले जाएं, इसे बाथटब में रखें, उसे कुछ स्वादिष्ट पुरस्कार दें और फिर इसे फिर से बाहर निकालें। ब्रशिंग शुरू होने पर, कुछ स्ट्रोक से शुरू करें। यदि आपने पहले अपने कुत्ते की नाखूनों को काट नहीं दिया है, तो पहली बार जब आप नाखून क्लिपर का उपयोग करते हैं तो केवल एक नाखून या दो काटने का प्रयास करें।

यह आपकी आवाज और शरीर की भाषा पर भी ध्यान देने में मदद करेगा। जब यह साफ करने का समय होता है, तो अपने कुत्ते को शांति से संपर्क करें और चुपचाप चुपचाप बोलें। यदि आप अपने कुत्ते को तैयार करते समय आराम करना चाहते हैं, तो आपको भी आराम करने की ज़रूरत है।

पिल्ले में शौचालय

जितनी जल्दी हो सके शुरू करें

यदि आपके पास पिल्ला है, तो अब सौंदर्य रखने वाली सभी गतिविधियों में उपयोग करने का सही समय है। अपने शरीर पर अपने पिल्ला को पालतू जानवरों के लिए हर दिन व्यतीत करें। अपने पैरों और उंगलियों में हेरफेर, उसके मुंह खोलने के लिए और अपने दांतों को देखकर, उसके कान की जांच करता है, अपने फर brushing, ध्यान से उसके नाखून, लिफ्टों में कटौती और इसकी पूंछ manipulates, और धीरे से कुछ सेकंड के लिए अपनी बाहों में retenlo।

एक पिल्ला में शौचालय

प्रत्येक चरण के तुरंत बाद, अपने पिल्ला को अपना पसंदीदा भोजन दें या अपनी गेंद को खेलने के लिए फेंक दें। आपका लक्ष्य अपने पिल्ला को मनाने के लिए है कि अच्छे चीजों में परिणाम तैयार करना। यदि आप अपने पिल्ला में अब सौंदर्य बनाने के बारे में सकारात्मक भावनाएं स्थापित कर सकते हैं कि वह अभी भी युवा है, हैंडलिंग और सौंदर्य आपके लिए और उसके पूरे जीवन में आपके लिए बहुत आसान होगा।

समस्या निवारण

यदि आप अपने पिल्ला में घुसपैठ कर रहे हैं और लड़ रहे हैं या आपसे दूर जाने की कोशिश कर रहे हैं, तो धीरे-धीरे दृढ़ता से दृढ़ता से उसे स्थिर रखें जब तक कि वह writhing बंद नहीं कर देता। जिस क्षण आप आराम करते हैं, आप इसे जाने देते हैं। विचार यह है कि उसे सिखाया जाए कि लड़ाई उसकी आजादी नहीं कमाएगी, बल्कि खुद को शांत करेगी।

कुत्ते के सौंदर्य के महत्वपूर्ण कार्यों

सामान्य बुनियादी शौचालय

अपने कुत्ते को हर दिन एक ताज़ा करने का अच्छा विचार है। संक्षेप में अपने पूरे शरीर के सभी हिस्सों की जांच करें और स्पर्श करें। इसमें लंबा समय नहीं लगेगा, और यह स्थापित करने की एक महत्वपूर्ण आदत है। आप अपने कुत्ते के शरीर के साथ परिचित हो जाते हैं और, कोई भी परिवर्तन पशु चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता हो सकती पता लगाने के लिए नया गांठ या धक्कों, सूजन त्वचा, कान या अपने कुत्ते की आँखें, और स्पर्श प्रतिक्रिया के लिए किसी भी दर्दनाक के रूप में सक्षम हो जाएगा।

कुत्ते को संभालना

अपने कुत्ते को छेड़छाड़ करने के लिए इस्तेमाल किया जाने से कई तरीकों से भुगतान किया जाएगा। इससे सौंदर्य, पशु चिकित्सक और अन्य प्रकार के हैंडलिंग को उनके लिए आसान और कम तनावपूर्ण बना दिया जाएगा।

गले लगाने का खेल

गले का खेल अपने कुत्ते को सिखाने का एक शानदार तरीका है कि संयम और छेड़छाड़ उसे डराने की ज़रूरत नहीं है। अपने कुत्ते को हग का खेल सिखाते समय, आपका लक्ष्य उनके लिए दो महत्वपूर्ण संदेश संवाद करना है:

  1. यदि कुत्ता शांत रहता है और आप इसे गले लगाते हैं, तो आप इसे जाने और इनाम देने देंगे।
  2. अगर कुत्ता संघर्ष करता है या दूर जाने की कोशिश करता है, तो आप उसे दंडित नहीं करेंगे, लेकिन वह स्वतंत्रता हासिल नहीं करेगा।

हार

कुछ कुत्ते अपनी गर्दन को छूने या पकड़ते समय भागने, फेंकने, काटने या घबराहट करने की कोशिश करते हैं। अपने कुत्ते की इन समस्याओं को विकसित करने की संभावना को कम करने के लिए, धीरे-धीरे अपने कुत्ते के कॉलर को ले जाएं और ठीक बाद (एक ही समय में नहीं), उसे एक स्वादिष्ट इलाज दें। इस अनुक्रम को दोहराएं और आपका कुत्ता कॉलर द्वारा पकड़े जाने वाली स्थिति का आनंद लेना सीख जाएगा

गले लगाओ

कई कुत्तों को गले लगाना पसंद नहीं है। कुत्ते गले लगाते नहीं हैं, और अधिकांश कुत्तों को गले लगाने के लिए प्रतिक्रिया होती है जैसे कि उन्हें प्रतिबंधित करना। कुत्ते की भाषा में, यह आपके कुत्ते के सहयोगियों को प्रतिबंधित करने के लिए प्राकृतिक या विनम्र नहीं है। अपने कुत्ते को गले लगाने के प्रतिबंध के बारे में बेहतर महसूस करने में मदद करने के लिए, अपने हाथ अपने शरीर पर रखें और उन्हें दो या दो के लिए रखें। यदि कुत्ता शांत रहता है, तो "अच्छा" कहें, फिर आप इसे छोड़ दें और इसे एक इलाज दें। अगर कुत्ता दूर जाने की कोशिश करता है, तो उसे शांत रूप से गले लगाओ। , (निचोड़ करने के लिए नहीं की कोशिश करो। तुम उसे डराने या उसे और अधिक चोट नहीं करना चाहती।) जब यह चलती बंद हो जाता है यहाँ तक कि एक दूसरे के लिए, कहते हैं, "अच्छा!" तो फिर जाने के लिए और उसे एक इलाज दे। थोड़ा सा, कुछ हफ्तों से थोड़ा कम, रिलीज होने से पहले आपके कुत्ते को गतिहीन रहना चाहिए। यदि आप कभी कड़ी मेहनत करते हैं या दूर जाने की कोशिश करते हैं, तो उसे डांट मत दो। वास्तव में, कुछ भी मत कहो। केवल धीरे-धीरे लेकिन मजबूती से उसे पकड़ना जारी रखें जब तक कि वह कुछ सेकंड तक आराम न करे। फिर तुरंत "अच्छा" कहें, उसे गले से मुक्त करें और उसे एक इलाज दें। यदि, किसी भी समय, आपको यह धारणा मिलती है कि आपका कुत्ता घबराएगा, grunts, gasps के साथ ... के लिए। अभ्यास जारी रखें और एक पेशेवर खोजने की कोशिश करें जो आपको सलाह दे सकता है। यदि आप अपने क्षेत्र में कोई व्यवहारकर्ता नहीं ढूंढ पा रहे हैं, तो आप एक प्रमाणित पेशेवर कुत्ते ट्रेनर की मदद लेना चुन सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें कि उसके पास आक्रामक उपचार में प्रशिक्षण और अनुभव है या नहीं।

एक कुत्ते के सौंदर्य, इसमें मुख्य कार्यों में क्या शामिल है?

अपने कुत्ते को ब्रश करना, इसे स्नान करना, अपने कान और आंखों को साफ रखना, और अपने दांतों को ब्रश करना आपके कुत्ते के सौंदर्य दिनचर्या का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है।

अपने कुत्ते को ब्रश करें

विभिन्न प्रकार के बालों को विभिन्न प्रकार के कॉम्ब्स और ब्रश की आवश्यकता होती है। चुनने के लिए उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला है! यह जानने के लिए कि आपको किसके लिए उपयोग करना चाहिए और आप उन्हें कितनी बार उपयोग करना चाहिए, अपने पशुचिकित्सा या प्रतिष्ठित पेशेवर हेयरड्रेसर से बात करें। अधिकांश कुत्तों को हर कुछ दिनों में एक बार से अधिक बार ब्रश करने की आवश्यकता नहीं होती है। यदि आपके पास डोबर्मन की तरह एक छोटा बालों वाला कुत्ता है, तो आपको इसे अक्सर ब्रश नहीं करना पड़ सकता है। यदि आपके पास जर्मन चरवाहे या सीमा कोल्ली है, तो आपको अत्यधिक बालों के झड़ने से बचने के लिए इसे अधिक बार ब्रश करना पड़ सकता है।

अपने कुत्ते को ब्रश करें

अपने कुत्ते को ब्रश करें

कुछ कुत्ते स्वाभाविक रूप से ब्रश होने की सनसनी का आनंद लेते हैं। हालांकि, दूसरों को यह असहज लगता है। यदि आपका कुत्ता इसे पसंद करता है जब आप अपने दांतों को ब्रश करते हैं या इसे कंघी करते हैं, तो उत्कृष्ट! सुनिश्चित करें कि वह आपको सबसे अच्छा तरीका परेशान न करके अच्छा महसूस कर रहा है। नम्र रहें और इसे अक्सर ब्रश करने से बचने के लिए पर्याप्त ब्रश करें जो दर्दनाक ब्रश कर सकता है। ब्रश करने के बाद अपने कुत्ते को महान पुरस्कार दें। आप उसे कुछ ब्रशिंग स्ट्रोक के साथ-साथ अपने ब्रशिंग सत्र के अंत में एक गेंद को फेंक सकते हैं या फेंक सकते हैं।

अपने कुत्ते को यह पसंद है जब आप ब्रश, अगर आप को छिपाने के लिए जब आप ब्रश को देखने का प्रयास करें, आप ब्रश करने या उसके सिर हिला कर रहे हैं से बचने के लिए जब वह संपर्क ब्रश अपने कोट लगता है की कोशिश कर रहा प्रतीत नहीं होता है - आप मदद करने के लिए आप जिस तरह से बदलने के लिए हो सकता है ब्रशिंग के साथ महसूस करें ताकि आप इसे बेहतर सहन कर सकें और इसका आनंद ले सकें।

अपने कुत्ते के साथ एक शांत क्षेत्र में जाकर शुरू करें, एक जगह जहां आपने उसे पहले सहारा दिया है और जहां वह खुश और आराम से महसूस करता है। ब्रश और स्वादिष्ट सैंडविच के एक मुट्ठी लाओ। (चिकन, पनीर या सॉसेज के छोटे टुकड़ों की तरह स्वादिष्ट कुछ का प्रयोग करें।) यह नरम बिस्तर या कंबल भी लाने में मदद कर सकता है। अपने कुत्ते को धीरे-धीरे बोलें, धीरे-धीरे और धीरे-धीरे ब्रश के साथ इसका पीछा करते हुए। उस क्षेत्र से शुरू करें जहां कुत्ता कम संवेदनशील है। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी पीठ को ब्रश करने की कोशिश करते हैं तो आपका कुत्ता हिलाता है, लेकिन जब वह अपनी छाती को ब्रश करता है तो वह अधिक आराम से लगता है, वह अपनी छाती से शुरू होता है। यदि कुत्ता ब्रश करना शुरू करते हैं तो कुत्ते दूर जाने की कोशिश करता है, तो आप कॉलर या पट्टा के साथ मदद कर सकते हैं। प्रत्येक ब्रश (छोटा) के बाद, अपने कुत्ते को एक इलाज दें। यदि कुत्ता ब्रश या स्नैरलिंग में बदलकर प्रतिक्रिया देता है, तो ब्रश को न हटाएं, बस इसे कहां जाने दें। ब्रश अभी भी अपने कुत्ते को छूने के साथ, शांत रूप से, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक यह प्रतिक्रिया को रोकता है और इसे हटाने से पहले दो या दो के लिए प्रतीक्षा करें। जिस क्षण आप प्रतिक्रिया करना बंद कर देते हैं, उसकी प्रशंसा करें और ब्रश को हटा दें। इस समय, आप उसे एक इलाज दे सकते हैं। व्यवहार देने को ब्रश करने के लिए कई मिनट समर्पित करें। एक बार ये मिनट बीत जाने के बाद, शेष दिन के लिए ब्रशिंग छोड़ दें। एक हफ्ते में दो या दो से अधिक छोटे ब्रशिंग सत्र होने का प्रयास करें, और प्रत्येक ब्रशिंग के बाद अपने कुत्ते के व्यवहार को जारी रखें। जब आपका कुत्ता अब ब्रश के स्पर्श पर संघर्ष नहीं करता है या प्रतिक्रिया करता है, तो दो या तीन सप्ताह धीरे-धीरे अवधि और ब्रश के दबाव में वृद्धि करते हैं, साथ ही साथ ब्रश आपके कुत्ते के संपर्क में गुजरता है। आप अपने शरीर के विभिन्न हिस्सों में ब्रशिंग शुरू कर सकते हैं, धीरे-धीरे सबसे संवेदनशील बिंदुओं पर काम कर सकते हैं।

अपने कुत्ते को स्नान करो

अधिकांश कुत्तों को अक्सर स्नान करने की आवश्यकता नहीं होती है। वास्तव में, यदि आप अपने कुत्ते को अत्यधिक स्नान करते हैं, तो यह आपकी त्वचा को सूखा या परेशान कर सकता है। यह पता लगाने के लिए कि आप अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए, अपने पशुचिकित्सा या पेशेवर हेयरड्रेसर से जांचें।

कई कुत्ते नहाने के बारे में पागल नहीं हैं। अपने कुत्ते को दोनों के लिए एक आसान तरीके से स्नान करने के लिए, उपरोक्त दो प्रमुख विचारों का पालन करें: धीमा स्नान और अपने कुत्ते के व्यवहार, खिलौने और पसंदीदा गतिविधियों से जुड़े।

अपने कुत्ते की साफ आंखें और कान

अपने कुत्ते की आंखों और कानों को साफ रखने से असुविधा और संक्रमण को रोका जा सकता है। आप धीरे-धीरे अपने कुत्ते की आंखों से मुलायम, नम कपड़े से किसी भी स्राव को साफ कर सकते हैं। अपने कुत्ते की आंखों की जांच में, यदि आप लालिमा, सूजन, हरे या पीले रंग की मुक्ति देखते हैं, या अगर अपने कुत्ते को अक्सर वस्तुओं या उनके पैरों पर उसकी आंखों की मालिश, अपने पशु चिकित्सक तुरंत परामर्श करें। आपके कुत्ते में एलर्जी या संक्रमण हो सकता है। इसी प्रकार, जब आप अपने कुत्ते के कान को देखो, उसे पशु चिकित्सक के पास यदि आप लालिमा नोटिस, त्वचा, मोम निर्माण, एक अजीब गंध की सूजन लेते हैं, या यदि आप अपने कुत्ते को उसके सिर हिलाते हुए या उसके कान खरोंच देखते हैं।

अपने कुत्ते की आंखें और कान साफ ​​करें

तकनीक के बारे में अपने चिकित्सक से बात करने और उचित उपयोग के लिए उत्पादों की सफाई के बिना अपने कुत्ते के कानों को साफ करने का प्रयास न करें।

अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करें यह क्यों महत्वपूर्ण है?

अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करेंयद्यपि कई पालतू मालिकों को इसका एहसास नहीं होता है, फिर भी कुत्ते के दांतों को ब्रश करना नियमित रूप से पीरियडोंन्टल बीमारियों की रोकथाम में बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है, जो कि कई बूढ़े बुढ़ापे में विकसित होते हैं। आप सभी पालतू दुकानों पर विशेष कुत्ते टूथपेस्ट और टूथब्रश पा सकते हैं। आप असहज महसूस एक टूथब्रश का उपयोग करने के लिए या अगर अपने कुत्ते को पसंद नहीं करता है की कोशिश कर रहा है, तो आप अपनी उंगली के आसपास साफ जाली का एक टुकड़ा लपेट कर सकते हैं और धीरे जाली के साथ अपने कुत्ते के दाँत रगड़।

अपने कुत्ते को चबाने के लिए बहुत सारी चीजें दें, अपने दांतों को साफ और स्वस्थ भी रख सकते हैं। प्रदान करें नियमित किराने की वस्तुओं चबाना और अखाद्य भी अपने कुत्ते के समग्र तनाव का स्तर कम कर देता है बोरियत से बचने और चबाने के लिए उनके प्राकृतिक जरूरत के लिए एक उचित आउटलेट देता है। हार्ड रबर, कच्चे, प्राकृतिक हड्डियों और खिलौनों के चबाने वाले खिलौने पेश करने का प्रयास करें जो भोजन और मिठाई से भरे जा सकते हैं। यदि आपके पालतू जानवरों को चबाने के लिए चीजें देने की सुरक्षा के बारे में आपके कोई प्रश्न हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें।

अपने कुत्ते को नाखून काट लें




अपने कुत्ते की नाखूनों को काटना आप दोनों के लिए तनावपूर्ण हो सकता है। आपको कैसे पता चलेगा कि नाखून को काटना है? क्या होता है यदि आप नाखून को बहुत छोटा करते हैं और संवेदनशील भाग को नुकसान पहुंचाते हैं? क्या होगा यदि आपका कुत्ता पेडीक्योर होने के बारे में चिंतित है? हालांकि यह चुनौतीपूर्ण प्रतीत हो सकता है, यह एक महत्वपूर्ण काम है। यदि आपके कुत्ते की नाखून बहुत लंबी हैं, तो वे तोड़ सकते हैं, जिससे दर्द और संक्रमण हो सकता है। वे आपके कुत्ते के पैर की उंगलियों को दर्द से मोड़ने का कारण बन सकते हैं, जिससे अनियमित चाल और संभावित कंकाल क्षति हो सकती है।

अपने कुत्ते को नाखून काट लें

किसी भी तरह के सौंदर्य या हैंडलिंग के साथ, चीजों को धीरे-धीरे लेना और अच्छी चीजों के साथ नाखून काट जोड़ना लंबे समय तक भुगतान करेगा। मदद के लिए पेशेवर व्यवहार विशेषज्ञ से संपर्क करना भी आवश्यक हो सकता है, खासकर यदि आपका कुत्ता आक्रामक तरीके से व्यवहार करता है जब आप उसकी नाखूनों को काटने की कोशिश करते हैं।

कुत्तों में परजीवी की रोकथाम

अपने कुत्ते को परजीवी लेने से रोकने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह सबसे खराब और आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत खतरनाक हो सकता है।

अपने कुत्ते में संभावित परजीवी

फ्लीस सिर्फ कीट नहीं है जो डंक है। कुछ घरेलू जानवरों में, उनके डंक त्वचा और संक्रमण की अत्यधिक जलन पैदा कर सकते हैं। फ्लीस आपके घर या यार्ड में एक उपद्रव को गुणा और उत्पन्न कर सकता है, और एक बार गुणा होने के बाद, उन्हें समाप्त करना मुश्किल हो सकता है। फ्लीस कुछ कुत्तों में एनीमिया भी पैदा कर सकता है।

टिक्स लाइम रोग, कैनाइन एहरलिचियोसिस और कैनाइन एनाप्लाज्मोसिस का कारण बन सकता है। ये बीमारियां आपके कुत्ते के कल्याण के लिए एक महत्वपूर्ण खतरा दर्शाती हैं।

आंतों के परजीवी, जैसे आंतों कीड़े, गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का भी कारण बन सकते हैं।

आपका कुत्ता जोखिम में अकेला नहीं है। इनमें से कुछ रोग और परजीवी मनुष्यों के लिए भी संक्रामक हैं। अच्छी खबर यह है कि आप अपने कुत्ते और अपने परिवार को परजीवी से संबंधित परजीवी और बीमारियों से बचाने के लिए कई प्रभावी उत्पाद पा सकते हैं। अपने कुत्ते के लिए उचित निवारक तरीकों को चुनने और उपयोग करने में मदद के लिए अपने पशुचिकित्सा से पूछें।

कैनाइन हेयरड्रेसर कैसे चुनें?

कुछ लोग पेशेवर हेयरड्रेसर किराए पर लेना पसंद करते हैं, क्योंकि उनके पास अपने कुत्तों को साफ करने के लिए समय, उपकरण या अनुभव नहीं होता है। हेयरड्रेसर की अधिकांश सेवाओं में स्नान, काटने, कंघी और ब्रशिंग, नाखूनों काटने और कान की सफाई शामिल है। यदि यह आपके और आपके कुत्ते के लिए सही विकल्प है, तो अपने कुत्ते के पशुचिकित्सक और अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से सिफारिशों के लिए पूछें। यदि आपको प्रतिष्ठित हेयरड्रेसर की ज़रूरत है तो आप कुत्ते प्रशिक्षकों, केनेल, पशु आश्रयों या पालतू दुकानों से भी सलाह मांग सकते हैं। अपने कुत्ते के लिए नियुक्ति का अनुरोध करने से पहले हमेशा सुविधाओं पर जाएं, और सुविधाओं और कर्मचारियों पर ध्यान दें।

क्या जगह साफ दिखती है?

क्या कर्मचारी दोस्ताना और अच्छी तरह से सूचित है?

क्या कुत्ते जो नम्रता और दयालुता को देखते हैं?

सफाई से पहले और बाद में जानवर कहां जाते हैं?

क्या हेयरड्रेसर आपको हेयरड्रेसिंग सत्र देखने की अनुमति देता है? (आपको ऐसा करने के लिए अधिकृत होना चाहिए)।

क्या हेयरड्रेसर आपके पालतू जानवर के लिए टीकाकरण रिकॉर्ड और आपातकालीन संपर्क जानकारी मांगता है? (वह चाहिए।)

क्या इंस्टॉलेशन बहुत शोर, बहुत गर्म, बहुत ठंडा लगता है, या यह एक असहज वातावरण है?

हेयरड्रेसर की पहली यात्रा के बाद अपने कुत्ते के सामान्य व्यवहार पर ध्यान दें। थोड़ा तनाव सामान्य है। आपके कुत्ते को बस एक अजीब नया अनुभव था। हालांकि, अगर आप परेशान या डरते हैं, तो अपने घर के आराम में, एक और हेयरड्रेसर की कोशिश करने या अपने आप को सौंदर्य कार्यों को कैसे करना है, सीखने पर विचार करें।

यदि आपका कुत्ता पहले से डरता है या तैयार नहीं होता है

कुछ कुत्ते भयभीत या आक्रामक व्यवहार दिखाते हैं जब उनके मालिक अपने नाखूनों को काटने, छेड़छाड़ करने, ब्रश करने या स्नान करने का प्रयास करते हैं। भयभीत या आक्रामक व्यवहार के लक्षणों में कांपना, भागने या छिपाने की कोशिश करना, डोलिंग, पैंटिंग, moaning, paralyzing, grunting और निश्चित रूप से, काटने शामिल हैं। यदि आपका कुत्ता इन चीजों में से कोई भी करता है जब आप उसे शौचालय प्रदान करने का प्रयास करते हैं, तो आप जो कर रहे हैं उसे तुरंत रोकें और मदद के लिए पेशेवर से संपर्क करें। एक योग्य व्यवहार विशेषज्ञ आपको एक सुरक्षित और प्रभावी कार्यक्रम के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा जो आपके कुत्ते को महसूस करने के तरीके को बदल सकता है और जब आप इसे धोते हैं तो कार्य करता है।

क्या नहीं करना है

अगर यह सौंदर्य के समय प्रतिरोध करता है तो अपने कुत्ते पर दंडित या चिल्लाओ मत। ऐसा करने से आपको गतिविधि के बारे में और भी बुरा लगेगा और शायद आपके व्यवहार को और भी खराब कर देगा।

अपने कुत्ते को सौंदर्य पहनने के लिए मजबूर न करें अगर वह स्पष्ट रूप से डरता है या परेशान होता है। सहायता के लिए कुत्ते के व्यवहार में एक विशेषज्ञ के संपर्क में रहें।

टिप्पणी क्षेत्र में, नीचे, हमारे अनुभवों को साझा करने में संकोच न करें!

नमस्ते!

हम कृपया प्रसार को अधिकतम करने के लिए साझा करने का अनुरोध करते हैं।

धन्यवाद!

अब हम 1000 से अधिक लोगों के बाद हैं। हमारे समुदाय में शामिल होने के लिए "अनुसरण करें" पर क्लिक करें, जहां हमारा मिशन सहायता सहायता करना है! धन्यवाद

- खोया पशु (@ एनीमलपेर्डिडोस) 12 दिसंबर, 2014

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सौंदर्य उत्पादों का उपयोग करनासौंदर्य उत्पादों का उपयोग करना
घर पर अपने कुत्ते की सफाईघर पर अपने कुत्ते की सफाई
हैंडलिंग: एक सौंदर्य प्रदर्शनी में एक कुत्ते को सही ढंग से प्रस्तुत करने की प्रतिभाहैंडलिंग: एक सौंदर्य प्रदर्शनी में एक कुत्ते को सही ढंग से प्रस्तुत करने की प्रतिभा
हाँ, यह बहुत तैयार हैहाँ, यह बहुत तैयार है
वैलेंसिया में सबसे अच्छा कुत्ते हेयरड्रेसरवैलेंसिया में सबसे अच्छा कुत्ते हेयरड्रेसर
सामान्य सौंदर्य उत्पादों मेंसामान्य सौंदर्य उत्पादों में
एक महान खोज borghese सौंदर्य प्रसाधनएक महान खोज borghese सौंदर्य प्रसाधन
चिहुआहुआ सौंदर्यचिहुआहुआ सौंदर्य
डर्मोगोलिका त्वचा देखभाल लाइन के साथ रोमांटिक बनेंडर्मोगोलिका त्वचा देखभाल लाइन के साथ रोमांटिक बनें
सौंदर्य क्या है?सौंदर्य क्या है?
» » कुत्ते के सौंदर्य और सौंदर्य
© 2022 TonMobis.com