Entropion के एक संचालित कुत्ते की देखभाल

Entropion के एक संचालित कुत्ते की देखभाल

एंट्रोपियन एक आंख की समस्या है कि, एक्ट्रोपियन के विपरीत, तब होता है जब पलकें झुकती हैं और टैब सीधे आंख को छूते हैं। इसके कारण, एक ओकुलर जलन होती है जो अन्य लक्षणों और माध्यमिक प्रेमों के बीच दर्द और यहां तक ​​कि अल्सर और कॉर्निया की सूजन पैदा करती है।

जैसे ही हम पाते हैं कि हमारे कुत्ते को आंखों में असुविधा है, हमें पशुचिकित्सा में जाना चाहिए और यदि वह सोचता है, तो इसे संचालित करें। इस मामले में, हमारे बालों की मदद करने के लिए हमें पता होना चाहिए कि सर्जरी के बाद आपको किस देखभाल की आवश्यकता है। इस कारण से, ExpertoAnimal के इस आलेख में हम यह बताने जा रहे हैं कि क्या हैं entropion के एक संचालित कुत्ते की देखभाल.

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में प्रवेश - कारण, लक्षण और उपचार
सूची

एलिजाबेथ कॉलर के साथ संरक्षण

एक कुत्ते संचालित कुत्ते के पहले उपचार में से एक है एक जगह है एलिजाबेथ कॉलर, घंटी, शंकु या सुरक्षात्मक स्क्रीन के रूप में भी जाना जाता है। यह के लिए है बिंदुओं को खरोंच से बचें, चूंकि आप बिंदुओं को छूते हैं तो आप उन्हें घाव को फिर से खोलकर बंद कर सकते हैं और उस स्थिति में, हमें उन्हें फिर से रखने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

इस प्रकार की सुरक्षा को रखने से आपको ऑपरेशन के घाव को चोट पहुंच या संक्रमित नहीं किया जाएगा। हालांकि आम तौर पर वे इसे पहनना पसंद नहीं करते हैं और इसे दूर करने की कोशिश कर सकते हैं, अगर हम उन्हें शांत करते हैं और शांत होने पर उन्हें पुरस्कृत करते हैं, तो वे जल्दी से इसे पहनने के आदी हो जाते हैं।

शंकु चारों ओर छोड़ दिया जाना चाहिए 2 सप्ताह यह सुनिश्चित करने के लिए कि घाव पहले ही कम से कम ठीक से ठीक हो गया है। लेकिन जाहिर है, जब पशु चिकित्सक प्रत्येक मामले में इंगित करता है, तो इसे हटाने के लिए जरूरी होगा, हमेशा वसूली के तरीके के अनुसार।

एलिजाबेथ कॉलर के साथ संरक्षण

शारीरिक खारा के साथ इलाज

कुत्तों में प्रवेश के संचालन के बाद घाव का ख्याल रखने और एक अच्छा उपचार प्राप्त करने के लिए हमें इसे साफ करना होगा शारीरिक सीरम और बाँझ गौज। के बीच दिन में 2 और 3 बार हमें शारीरिक सीरम के साथ एक बाँझ धुंध को सोखना होगा, और मुलायम छूने के साथ, legañas और घाव के exudations को हटा दें। यह सावधानी से करना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि हमारे कुत्ते को नुकसान न पहुंचाए और इसके अलावा, हमें अपने पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित सामयिक उपचार को लागू करने से पहले हमेशा यह करना चाहिए।

पोस्ट ऑपरेटिव दवा

एक और प्रमुख entropion के एक संचालित कुत्ते की देखभाल हमारे पशुचिकित्सा ने हमें संकेत दिया है कि इलाज का सही ढंग से पालन करना है। वे आमतौर पर निर्धारित हैं एंटीबायोटिक्स और विरोधी inflammatories, आंखों या क्रीम के लिए बूंदों के रूप में पहला और दूसरा मौखिक या इंजेक्शन। इस उपचार की अवधि वसूली की गति पर निर्भर करेगी जो हमारे प्यारे हैं और केवल पशुचिकित्सक संकेत दे सकते हैं कि दवाओं को वापस ले लिया जा सकता है।

यदि विशेषज्ञ हमें बताता है, तो हमें इस अवशोषण को बढ़ावा देने और क्षेत्र में परिसंचरण को बढ़ावा देने के लिए कोमल मालिश के साथ शल्य चिकित्सा घाव में एंटीबायोटिक मलम लागू करना होगा। इस तरह, हम एंटीबायोटिक को अधिक आसानी से कार्य करने और उपचार को अधिक इष्टतम बनाने में मदद करेंगे।

पोस्ट ऑपरेटिव दवा

वसूली के लिए भोजन

जब कुत्ते सर्जरी से गुजरते हैं, इस प्रकार के आधार पर, यह संभावना है कि पशु चिकित्सक हमें कुछ दिनों के लिए अनुशंसा करते हैं खिलाने को मजबूती प्रदान करें हमारे पालतू जानवर का अधिक प्रोटीन सेवन करने और वसूली को आसान बनाने में मदद करने के लिए हम पुनर्प्राप्तियों के लिए विशेष पशु चिकित्सा रेंज के हमारे प्यारे भोजन को दे सकते हैं और पिल्लों के लिए अधिक ऊर्जा या भोजन भी प्रदान कर सकते हैं।

अन्य पालतू जानवरों के साथ संपर्क करें




Entropion के एक संचालित कुत्ते की देखभाल के बीच है अन्य पालतू जानवरों के साथ अपने संपर्क की निगरानी करें घर पर या सड़क पर अन्य कुत्तों के साथ। हमें यह सुनिश्चित करना है कि अन्य जानवर पलक के घावों को छूएं या चाटना न करें ताकि वे संक्रमित न हों या सिलाई न खोलें। इस कारण से यह अच्छा है कि हम अपने प्यारे को शंकु के साथ चलते हैं और / या हम उन अन्य कुत्तों के मालिकों को चेतावनी देते हैं जो उनके साथ संपर्क करना चाहते हैं।

एंट्रोपियन ऑपरेशन के बाद अक्सर संदेह

कुछ हैं बहुत बार संदेह, देखभाल के अलावा, पहले से ही चर्चा की गई, कुत्ते के मालिकों के बीच जो इस पलक सर्जरी से गुजरते हैं:

iquest- अंक कब हटाया जा सकता है?

यह पशु चिकित्सक द्वारा उपयोग किए जाने वाले बिंदुओं के प्रकार पर निर्भर करता है, उदाहरण के लिए यदि वे अवशोषित हैं तो उन्हें हटा दिया जाना चाहिए क्योंकि वे स्वयं गायब हो जाते हैं। दूसरी तरफ, अगर सामान्य सामान्य सिंचन के साथ सिवनी किया गया है 2 सप्ताह इससे पहले कि वे अपने आप पर गिर जाएं या पशुचिकित्सक उन्हें हटा दें।

iquest- ऑपरेशन अंतिम है?

ज्यादातर मामलों में, सर्जरी को फिर से दोहराना जरूरी नहीं है, लेकिन यह सच है कि इस क्षेत्र में कई झुर्रियों के कारण शार पीई जैसी कुछ नस्लें भविष्य में फिर से उलझन में पड़ सकती हैं।

एंट्रोपियन ऑपरेशन के बाद अक्सर संदेह

Shar pei में Entropion सर्जरी

दौड़ shar pei चेहरे पर झुर्रियों की मात्रा के कारण, उपरोक्त पलकों पर इस प्रकार की स्थिति के लिए इसकी एक निश्चित प्रवृत्ति है। इसके अलावा, उनके पास त्वचा के प्रकार के कारण, shar pei में entropion ऑपरेशन कुछ अलग है।

आम तौर पर, घाव का एक हिस्सा अनदेखा छोड़ दिया जाता है ताकि अधिक निशान ऊतक स्पष्ट रूप से बनाया जा सके, इस प्रकार पलक को मजबूत किया जा सके और इस समस्या को आवर्ती करने की संभावनाओं को बहुत कम किया जा सके। इस कारण से, इस प्रकार के कुत्तों को वही प्राप्त करना चाहिए entropion के एक संचालित कुत्ते की देखभाल, लेकिन इलाज और सुरक्षा में अधिक ध्यान देने के साथ।

Shar pei में Entropion सर्जरी

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं Entropion के एक संचालित कुत्ते की देखभाल , हम अनुशंसा करते हैं कि आप नेत्र समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे 10 साल के कुत्ते की आंखों में वार्टमेरे 10 साल के कुत्ते की आंखों में वार्ट
मेरे कुत्ते के पेट में एक सिलाई तोड़ोमेरे कुत्ते के पेट में एक सिलाई तोड़ो
कुत्तों में Conjunctivitisकुत्तों में Conjunctivitis
कुत्तों में एक्ट्रोपियनकुत्तों में एक्ट्रोपियन
कुत्तों में प्रवेश - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में प्रवेश - कारण, लक्षण और उपचार
कुत्तों में मोतियाबिंद - उपचारकुत्तों में मोतियाबिंद - उपचार
कुत्तों में प्रवेशकुत्तों में प्रवेश
बिल्लियों में प्रवेश - कारण और उपचारबिल्लियों में प्रवेश - कारण और उपचार
बिल्लियों में एक्ट्रोपियन - लक्षण और उपचारबिल्लियों में एक्ट्रोपियन - लक्षण और उपचार
मेरा कुत्ता अपने मालिकों के साथ आक्रामक हैमेरा कुत्ता अपने मालिकों के साथ आक्रामक है
» » Entropion के एक संचालित कुत्ते की देखभाल
© 2022 TonMobis.com