मेरी shar pei उसकी आंखें क्यों नहीं खोलती?

मेरी shar pei उसकी आंखें क्यों नहीं खोलती?

आंखों की बीमारियां वे बहुत महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि वे हमारे पालतू जानवर के चरित्र को भी प्रभावित कर सकते हैं, जिससे चिड़चिड़ापन और आक्रामकता उत्पन्न होती है। कुत्तों की कुछ नस्लों में, हमें पता होना चाहिए कि वे होने की अधिक संभावना है और इसलिए, हमें उनकी निगरानी करनी चाहिए और उनकी आंखों की देखभाल पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम shar pei पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं, एक नस्ल त्वचाविज्ञान और ocular रोगों को पीड़ित करने के लिए predisposed। यदि आपने देखा है कि आपको पलकें खोलने में कठिनाई है, तो पढ़ना और खोजना जारी रखें क्यों आपकी shar pei आपकी आंखें नहीं खोलती है.

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरी तेज पीई खराब क्यों होती है?
सूची

शिकन और संबंधित बीमारियां

Shar pei कुत्ते की एक नस्ल है जो इसकी सुंदर झुर्रियों से विशेषता है। हालांकि, यह सुविधा इसलिए स्वयं को त्वचा से जुड़ी कुछ बीमारियों का सामना करने की अधिक संभावना बनाती है।

इन झुर्रियों के लिए जिम्मेदार अणु hyaluronic एसिड है और पलकें के मामले में, उनकी उच्च उपस्थिति उन्हें अधिक लापरवाही, कमजोर, अधिक वजन और खुद को उलटा करने का कारण बनता है। इस स्थिति का मतलब है कि हमारे shar pei दर्द की वजह से व्यावहारिक रूप से अपनी आंखें नहीं खोल सकते हैं और वह पीड़ित होने के लिए अधिक प्रवण है conjunctivitis और कॉर्नियल अल्सर . आदर्श है कि हमारे पिल्ला हाइड्रेटेड और आंखों की बूंदों के साथ चिकनाई के कॉर्निया को रखना है कि हमारे पशुचिकित्सक संकेत देंगे।

यह भी मामला हो सकता है एक्ट्रोपियन है लेकिन मैं अपनी आंखों को सही तरीके से खोलता हूं। इस मामले में, इस विकृति को भी सही किया जाना चाहिए, क्योंकि कॉर्निया के साथ eyelashes के लगातार रगड़ माध्यमिक रोगों का कारण बन जाएगा। इस स्थिति का एक संकेत epiphora (अत्यधिक फाड़ना) है।

शिकन और संबंधित बीमारियां

पलकें का परिभाषित रूप

यह जानने के लिए कि हमारे कुत्ते की आंखों का आकार और अंतिम स्थिति क्या होगी, हमें इसे विकसित करने और पूरी तरह बढ़ने के लिए इंतजार करना होगा (छह महीने से अधिक)। जब यह एक पिल्ला है, तो आंखों को देखना सामान्य बात है , क्योंकि आपकी त्वचा की गुना मात्रा आपके शरीर की मात्रा के समान नहीं है। हालांकि, अगर उसकी पिल्ला अवधि में उसके पास पहले से ही बहुत सारे पैल्पब्रल बदलाव होते हैं और इससे बड़ी समस्याएं होती हैं, तो जीवन की इस अवधि के दौरान ऊतक चिपकने वाले और ट्रैक्शन स्यूचर जैसी छोटी आक्रामक तकनीकें होती हैं।

हमारे पशुचिकित्सा द्वारा किए गए लगातार समीक्षाओं और टीकों में, वह इंगित करेंगे कि क्या उन्हें एक गुजरना होगा पलकें का शल्य चिकित्सा सुधार . ध्यान रखें कि इस नस्ल के सभी कुत्तों में कुछ डिग्री होनी चाहिए, लेकिन सभी शल्य चिकित्सा आवश्यक नहीं है।




Entropion को सही करने के लिए कई सर्जिकल तकनीकें हैं और, कभी-कभी, इसे हल करने के लिए एक से अधिक हस्तक्षेप आवश्यक है। हमें चिंता नहीं करनी चाहिए, क्योंकि किए गए एनेस्थेटिक प्रोटोकॉल बहुत सुरक्षित हैं और बाद की अवधि जटिल नहीं है।

अन्य कारण जो हमारे shar pei को अपनी आंखें नहीं खोल सकते हैं स्पाइक्स जैसे अजीब निकाय . इस मामले में यह आमतौर पर एकतरफा और गंभीर प्रक्रिया होती है।

इस रोगविज्ञान से बचने के लिए, यह आदर्श है कि प्रजनन तीव्र चोटियों में कुछ झुर्रियाँ होती हैं, क्योंकि यह एक ऐसी स्थिति है जो आनुवंशिक रूप से संचरित होती है।

क्या मुझे पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए?

यदि आपको संदेह है कि आपकी shar pei उपरोक्त कारणों में से किसी एक के लिए आपकी आंखें नहीं खोलती है, तो स्पष्ट रूप से हाँ, पशुचिकित्सा में जाना आवश्यक होगा अपनी पलकें जांचने, कारण निर्धारित करने और उस पर कार्य करने के लिए। जैसा कि आप देख सकते हैं, कुछ रोगी बहुत गंभीर हो सकती हैं अगर उन्हें उन्मूलन के लिए उचित उपचार नहीं मिलता है, इसलिए जानवरों की आंखों की जांच करना आवश्यक है।

विशेष रूप से एंट्रोपियन के मामलों में, सर्जरी नहीं कर रही है, यदि विशेषज्ञ यह मानता है कि दृष्टि के कुल नुकसान हो सकता है। इस कारण से, और जानवर के लिए जीवन की सर्वोत्तम गुणवत्ता की गारंटी के लिए, अक्सर शारीरिक परीक्षाएं करने के साथ-साथ shar pei की सभी देखभाल की गारंटी भी महत्वपूर्ण है।

क्या मुझे पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी shar pei उसकी आंखें क्यों नहीं खोलती? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप नेत्र समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लोंसबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लों
Entropion के एक संचालित कुत्ते की देखभालEntropion के एक संचालित कुत्ते की देखभाल
नवजात बिल्ली ने आँखों को सूजन कर दी हैनवजात बिल्ली ने आँखों को सूजन कर दी है
शार पीई बुखारशार पीई बुखार
काउंटी नारंगी त्वचा विशेषज्ञ आपकी त्वचा का ख्याल रखते हैंकाउंटी नारंगी त्वचा विशेषज्ञ आपकी त्वचा का ख्याल रखते हैं
आंखों से आसानी से झुर्रियों को हटा देंआंखों से आसानी से झुर्रियों को हटा दें
मेरे प्यारा shar pei का ख्याल कैसे रखें?मेरे प्यारा shar pei का ख्याल कैसे रखें?
एक shar pei की देखभाल कैसे करेंएक shar pei की देखभाल कैसे करें
एक shar-pei की झुर्रियों का ख्याल कैसे रखेंएक shar-pei की झुर्रियों का ख्याल कैसे रखें
Shar pei दौड़Shar pei दौड़
» » मेरी shar pei उसकी आंखें क्यों नहीं खोलती?
© 2022 TonMobis.com