Weimaraner कुत्तों में सबसे आम बीमारियों

Weimaraner कुत्तों में सबसे आम बीमारियों

इसके अलावा, यह शिकारी जीवन का एक उत्कृष्ट साथी है क्योंकि उसके परिवार के सभी सदस्यों के साथ एक सुखद, स्नेही, वफादार और मरीज चरित्र है। यह एक ऐसा व्यक्ति भी है जिसकी बहुत सारी गतिविधि की आवश्यकता है क्योंकि यह बहुत गतिशील है और आसानी से ऊर्जा जमा करता है।

यद्यपि वेमर ब्राकोस बहुत स्वस्थ और मजबूत कुत्ते हैं, लेकिन वे मुख्य रूप से कुछ अनुवांशिक समस्याओं का सामना कर सकते हैं। इसलिए, यदि आप वीमर ब्राको के साथ रहते हैं या एक होस्ट करने की सोच रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इस दौड़ के जीवन के सभी पहलुओं पर बहुत अच्छी तरह से रिपोर्ट करें, जिसमें संभावित स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। इस कारण से, ExpertoAnimal द्वारा इस नए लेख में हम टिप्पणी करेंगे Weimaraner कुत्तों में सबसे आम बीमारियों ताकि आप उन्हें जान सकें और इस प्रकार, जीवन की बेहतर गुणवत्ता प्रदान कर सकें।

आप में भी रुचि हो सकती है: आम टीकेल रोग
सूची

गैस्ट्रिक टोरसन

गैस्ट्रिक टोरसन यह विशाल, बड़ी नस्लों और कुछ मध्यम नस्लों जैसे वीमर नस्ल में एक आम समस्या है। जब कुत्तों वे पेट को बहुत अधिक भरते हैं भोजन या तरल और विशेष रूप से तब यदि व्यायाम, चलाने के लिए या नाटक, इस शरीर सिर्फ इसलिए स्नायुबंधन और मांसपेशियों को अत्यधिक वजन पकड़ नहीं है procrastinating है। आंदोलन के साथ एक साथ फैलाव, पेट को खुद को चालू करने का कारण बनता है, यह कहना है कि यह मोड़ता है। फिर, पेट को सिंचाई करने वाले रक्त वाहिकाओं को ठीक तरह से काम नहीं कर सकता है ताकि इस अंग के प्रवेश द्वार और बाहर निकलने का ऊतक नेक्रोटिक बनना शुरू हो जाए और इसके अतिरिक्त, बनाए रखा भोजन गैस बनाने के लिए शुरू होता है जो कुत्ते के आंत को फुलाता है।

यह जीवन के लिए एक महत्वपूर्ण स्थिति है यह कर सकते हैं तो आप पाते हैं कि आपके Weimaraner खा लिया या बहुत ज्यादा पिया, समाप्त हो गया है या छोड़ दिया है और जल्द ही असफल उल्टी करने के लिए, उदासीन होने के लिए और यहां तक ​​कि अगर आप अपने पेट कि नोटिस की कोशिश कर रहा शुरू होता है प्रशंसक, जाओ पशु चिकित्सा आपात स्थिति तत्काल, सर्जरी की आवश्यकता होने के बाद से।

गैस्ट्रिक टोरसन

कूल्हे और कोहनी के डिस्प्लेसिया

Weimaraner कुत्तों में से कुछ सबसे आम बीमारियां हैं हिप डिस्प्लेसिया और कोहनी डिस्प्लेसिया जो वंशानुगत दोनों हैं और आमतौर पर 5 या 6 महीने की उम्र में उपस्थित होते हैं। हिप रोग के मामले में, यह एक सवाल है संयुक्त की विकृति कोक्सोफेमोरल और कोहनी में स्थिति के मामले में कोहनी संयुक्त में एक विकृति है। इसके अलावा, दोनों मामलों में यह एक मामूली लम्बाई का कारण बनता है जो कुत्ते को प्रभावित जीवन की कुल अक्षमता तक सामान्य जीवन जीने से नहीं रोकता है।

कूल्हे और कोहनी के डिस्प्लेसिया

रीढ़ की हड्डी में वर्णना

रीढ़ की हड्डी के डिस्क्रिप्ज्म एक शब्द है जो रीढ़ की हड्डी, मेड्यूलरी नहर, मध्यवर्ती सेप्टम और भ्रूण की तंत्रिका ट्यूब में होने वाली विभिन्न प्रकार की समस्याओं को शामिल करता है, और विभिन्न तरीकों से कुत्ते के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। Weimar bracos विशेष रूप से रीढ़ की हड्डी के डिस्क्रिप्ज्म से ग्रस्त होने के लिए आनुवांशिक पूर्वाग्रह है स्पाइना बिफिडा . इसके अलावा, यह समस्या अक्सर रीढ़ की हड्डी के दोषपूर्ण संलयन की अन्य समस्याओं से जुड़ी होती है।

त्वचा ट्यूमर

Weimaraners आम तौर पर कुछ प्रकार के पीड़ित होने के लिए प्रवण हैं त्वचा ट्यूमर . कटनीस ट्यूमर जो अक्सर पीड़ित होते हैं हेमांजिओमा और हेमिंगियोसारकोमा . यह बहुत महत्वपूर्ण है कि अगर हम अपने कुत्ते की त्वचा पर एक गांठ का पता लगाते हैं तो हमें तुरंत पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए ताकि वह जल्द से जल्द कार्य करने के लिए समीक्षा और निदान कर सके। इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि आवधिक समीक्षा न छोड़ें जिसमें विशेषज्ञ को कोई विसंगति मिल सके।

त्वचा ट्यूमर

Distichiasis और entropion

distichiasis अपने आप से यह एक बीमारी नहीं है, बल्कि एक ऐसी स्थिति जिसके साथ वेमर नस्ल के कुछ पिल्ले पैदा होते हैं, लेकिन इससे आंखों की बीमारियां पैदा हो सकती हैं। इसे भी जाना जाता है डबल eyelashes और यह इस बारे में है कि एक पलक में eyelashes की दो पंक्तियां हैं। आम तौर पर यह निचले पलक में होता है, हालांकि यह भी संभव है कि यह ऊपरी या दोनों में होता है और हमेशा एक ही समय में दोनों आंखों में होता है।

इस अनुवांशिक स्थिति के साथ मुख्य समस्या यह है कि eyelashes की अधिकता आमतौर पर पैदा करता है कॉर्निया पर चाफिंग और अत्यधिक फाड़ने, कॉर्निया के इस निरंतर जलन के लिए अक्सर आंखों के संक्रमण और यहां तक ​​कि प्रवेश के लिए रास्ता भी देता है।




Entropion यह Weimaraner कुत्तों में सबसे आम बीमारियों में से एक है, हालांकि यह इस ओकुलर समस्या से पीड़ित नस्लों में से एक नहीं है। हम पहले उल्लेख किया है के रूप में, से टैब हैं जो बहुत लंबा कॉर्निया सिर्फ जलन उत्पादन के साथ संपर्क में पीछा कर रहे हैं होने के तथ्य यह है, दोनों सूजन और के साथ छोटे घाव भी इस पलक, दूसरी आँख की स्थिति के बीच के रूप में। इस प्रकार, आंखों में आंखें झुकती हैं और इससे बहुत दर्द होता है और महत्वपूर्णता कम हो जाती है और यदि दवाओं और सर्जरी से इलाज नहीं किया जाता है, तो कॉर्निया अप्राप्य बना सकता है।

इस कारण से, हमें इसके साथ बहुत सावधान रहना चाहिए आंख स्वच्छता हमारे Weimaraner के और आवधिक पशु चिकित्सा समीक्षाओं के अलावा, आंखों में दिखाए जा सकने वाले लक्षणों के प्रति हमेशा चौकस रहना।

हेमोफिलिया ए और वॉन विलेब्रांड रोग

एक हेमोफिलिया टाइप करें यह एक वंशानुगत बीमारी है जो कमजोर कुत्तों को प्रभावित करती है और रक्त को रक्तचाप के दौरान सामान्य से अधिक धीमी होने का कारण बनती है। इसलिए, अगर हमारे कुत्ते को घाव भुगतना पड़ता है तो हमें इसके लिए विशिष्ट दवा के साथ खून बहने से रोकने के लिए तुरंत पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए और इसे स्थिर करना चाहिए।

इस तरह का जमावट की स्थिति यह हल्के एनीमिया से गंभीर समस्याओं और कुत्ते की मौत के कारण भी हो सकता है। इस कारण से, यदि हम जानते हैं कि इस समस्या का निदान इस समस्या से निदान किया गया है, तो हमें किसी भी पशुचिकित्सा को सूचित करना होगा जो आपको संचालन करेगा क्योंकि आपको सावधानी बरतनी चाहिए।

अंत में, एक और Weimaraner कुत्तों में सबसे आम बीमारियों सिंड्रोम है या वॉन विलेब्रांड की बीमारी जो आनुवंशिक संग्रह की समस्या भी है। इसलिए, हेमोफिलिया ए के साथ, जब एक रक्तचाप होता है तो इसे रोकना बहुत मुश्किल होता है। वेमर ब्राको कुत्तों में यह लगातार बीमारी कई डिग्री होती है, ऐसे में ऐसे मामले हो सकते हैं जिनमें यह हल्का होता है और जिन मामलों में यह गंभीर होता है।

इन दो स्थितियों के बीच मुख्य अंतर यह है कि हेमोफिलिया ए को किसी समस्या से दिया जाता है जमाव कारक VIII , जबकि वॉन विलेब्रैंड की बीमारी में समस्या होती है वॉन विलेब्रांड कोगुलेशन कारक , इसलिए रोग का नाम।

हेमोफिलिया ए और वॉन विलेब्रांड रोग

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं Weimaraner कुत्तों में सबसे आम बीमारियों , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन को रोकने के लिए 8 अच्छी आदतेंकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन को रोकने के लिए 8 अच्छी आदतें
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसनकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन - लक्षण और उपचारकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन - लक्षण और उपचार
10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों
ब्रेटन की दौड़ कैसा है?ब्रेटन की दौड़ कैसा है?
10 स्वस्थ नस्लों10 स्वस्थ नस्लों
जर्मन शॉर्टएयर ब्रैकोजर्मन शॉर्टएयर ब्रैको
Weimaraner पेट दर्द और पेट फूलना प्रस्तुत करता हैWeimaraner पेट दर्द और पेट फूलना प्रस्तुत करता है
क्या मेरे वीमर ब्राको के लिए अनाज अच्छा है?क्या मेरे वीमर ब्राको के लिए अनाज अच्छा है?
पेट टोरसनपेट टोरसन
» » Weimaraner कुत्तों में सबसे आम बीमारियों
© 2022 TonMobis.com