बिल्लियों में प्रवेश - कारण और उपचार

बिल्लियों में प्रवेश - कारण और उपचार

बिच्छू एक ऐसी स्थिति है जो कुत्तों, घोड़ों और बिल्लियों जैसे जानवरों की विभिन्न प्रजातियों को प्रभावित कर सकती है। हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बिल्लियों शर्मीली जानवर हैं जो आमतौर पर आश्रय लेते हैं जब वे बुरा महसूस करना शुरू करते हैं और कई बार, जब हम पाते हैं कि कुछ होता है, तो यह पहले से ही काफी उन्नत है।

दैनिक आधार पर हमारी बिल्ली के खाने पर ध्यान देना और एक अच्छी चेहरे की स्वच्छता प्राप्त करना हमें तुरंत किसी भी समस्या का पता लगाने में मदद करेगा।

हालांकि, अगर आपको संदेह है कि आपकी बिल्ली बिच्छू से पीड़ित हो सकती है, तो इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको यह बताने में मदद करने जा रहे हैं कि क्या है बिल्लियों में प्रवेश - कारण और उपचार तो आप समय पर कार्य कर सकते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में प्रवेश - कारण, लक्षण और उपचार
सूची

घुसपैठ क्या है और इसका उत्पादन क्यों किया जाता है?

सबसे पहले, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि जब हम एंट्रोपियन के बारे में बात करते हैं तो हमें जरूरी है इसे एक्ट्रोपियन से अलग करें कि केवल एक पत्र द्वारा खुद को अलग करने के बावजूद, व्यावहारिक रूप से, यह उससे कहीं अधिक है:

Entropion तब होता है जब पलक, ऊपरी या निचली, की लुढ़का या आंख में बंद हो गई। एक्ट्रोपियन के विपरीत, जिसमें दिशा समाप्त हो गई है। बाद बॉक्सर, या Basset शिकारी कुत्ता, जिसमें समाधान एक छोटी सी, त्वरित टांका है और, कुछ भी की तुलना में अधिक सौंदर्यशास्त्र की एक समस्या की तरह किया जा रहा है कुत्तों में बहुत आम है, entropion के मामले में के रूप में तत्काल नहीं है।

एंट्रोपियन के कई कारण होते हैं जिसके द्वारा यह हो सकता है:

  • स्पास्टिक entropion यह कॉर्निया, क्रोनिक कॉंजक्टिवेटाइटिस, अल्सर या केराइटिसिस में विदेशी निकायों के कारण लंबे समय तक आंखों के दर्द के कारण होता है, जो रोग अक्सर बंद आँख की ओर ले जाते हैं।
  • द्वितीयक entropion या निशान चोटों या संयुग्म रोगों के बाद प्रकट होता है।
  • वंशानुगत कारणों में आम तौर पर द्विपक्षीय, यानी, दोनों आंखों में होता है, लेकिन यह बिल्लियों में बहुत दुर्लभ है और, जन्मजात जा रहा है, आम तौर पर युवा बिल्लियों को प्रभावित करता है। हम किसी भी जाति के नाम पर, याद है कि इस कारण घरेलू बिल्लियों में बहुत दुर्लभ है है, तो हम कहना होगा कि फारस की सबसे मामलों को दर्ज किया है, और विशेष रूप से कम पलक में।
घुसपैठ क्या है और इसका उत्पादन क्यों किया जाता है?

Entropion के लक्षण

Eyelashes और cornea पर बाल की रगड़ कॉर्निया पर एक घाव पैदा करेगा अगर हम समय पर इसका इलाज नहीं करते हैं। हम जा सकते हैं एक केराइटिस से एक कॉर्नियल अल्सर तक अगर हम गति से कार्य नहीं करते हैं। जब हम इनमें से किसी भी या कई लक्षणों का पता लगाते हैं, तो हमें एक जांच के लिए हमारे पशुचिकित्सा में जाना चाहिए और इस प्रकार उपचार से शुरू होना चाहिए:

  • एक या दोनों पलकें उलटा
  • कॉर्निया के संपर्क के क्षेत्र में बाल का नुकसान
  • अत्यधिक फाड़ना
  • आंखों में म्यूकोप्रुरेंटेंट डिस्चार्ज
  • आंखों को झुकाया
  • फोटोफोबिया (अंधेरा पसंद करता है)
  • कॉर्निया का संवहनीकरण

हम ब्लीफेरोस्पैज्म की उपस्थिति का भी निरीक्षण कर सकते हैं, जो एक स्थिर, लगभग अनैच्छिक उद्घाटन और समापन है, जो असुविधा या दर्द को दर्शाता है।

निदान




एक सही निदान के लिए हमें जरूरी है हमारे पशु चिकित्सक के पास जाओ गंभीरता और क्षति का आकलन कौन करेगा। आम तौर पर, केवल एक सरल अवलोकन , लेकिन कभी-कभी उन्हें बिना दर्द के आंखों को देखने के लिए प्रोपेराकाइन (स्थानीय एनेस्थेटिक) की कुछ बूंदें रखनी चाहिए।

Mainecoons.es छवि:

निदान

Entropion के उपचार

अगर हम एक का सामना कर रहे हैं जन्मजात या वंशानुगत entropion एक छोटी सी बिल्ली में हम सब कुछ कर सकते हैं लुभावनी के साथ कॉर्निया को चोटों से बचने के लिए और इस प्रकार सिर के विकास के लिए इंतजार कर सकते हैं।

ए के मामले में माध्यमिक entropion हम इस समय मौजूद अन्य ocular समस्याओं का इलाज कर सकते हैं और इसी कारण से entropion प्रस्तुत किया जाता है। वे संयुग्मशोथ, केराइटिस, यूवेइटिस इत्यादि हो सकते हैं और प्राथमिक रोगविज्ञान को हल करने से केवल सामान्य हो जाएगा।

सर्जिकल समाधान यह हमेशा मौजूद होता है और ऐसे मामलों में जहां यह माध्यमिक के रूप में शुरू हुआ और उपचार के साथ सामान्य पर वापस नहीं आया, इसे भी माना जाना चाहिए। तकनीक बहुत सरल और तेज़ है, यह पशुचिकित्सा पर निर्भर करेगी जो खुद को ऐसा करने के लिए मामला लेती है या शायद उसे मदद करने के लिए पशु चिकित्सक नेत्र रोग विशेषज्ञ की आवश्यकता होती है।

Entropion के उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में प्रवेश - कारण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप नेत्र समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचारबिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में खरोंच - लक्षण और उपचारबिल्लियों में खरोंच - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में बुखार के कारणबिल्लियों में बुखार के कारण
बिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granulomaबिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granuloma
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहीं
मेरी बिल्ली उदास है - कारण, लक्षण और उपचारमेरी बिल्ली उदास है - कारण, लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली अंधा हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली अंधा है
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिसबिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस
» » बिल्लियों में प्रवेश - कारण और उपचार
© 2022 TonMobis.com