बिल्लियों में एक्ट्रोपियन - लक्षण और उपचार

बिल्लियों में एक्ट्रोपियन - लक्षण और उपचार

बिल्लियों में ectropion यह एक ऐसी बीमारी है जो हल्के संयुग्मशोथ से दृष्टि के नुकसान के लिए उत्पन्न हो सकती है और यह है कि भविष्य की बीमारियों को रोकने के लिए हमारी बिल्ली की सही आंख स्वच्छता को बनाए रखना आवश्यक है।

एक्ट्रोपियन जैसे ओकुलर बदलाव होते हैं जिन्हें सफाई दिनचर्या के दौरान पता लगाना आसान होता है। पशु विशेषज्ञ के इस लेख में विशेषताओं को पढ़ने और खोजना जारी रखें बिल्लियों, लक्षणों और उपचार में एक्ट्रोपियन.

आप में रुचि भी हो सकती है: कुत्तों में एक्ट्रोपियन
सूची

एक्ट्रोपियन क्या है?

एक्ट्रोपियन ए है ओकुलर पैथोलॉजी से मिलकर ऊपरी या निचले पलक के विचलन बाहरी, तो पलक के conjunctiva उजागर किया गया है। यह पलक के एक हिस्से में या पूरी तरह से हो सकता है और एकतरफा या द्विपक्षीय हो सकता है।

यह स्थिति हमारी बिल्लियों की आंखों को आवर्ती संक्रमण के लिए प्रवण करती है और आंसू फिल्म सामान्य रूप से वितरित नहीं होने के बाद सेराटोकोनजेक्टिविटाइट सूख जाती है। हमें इसे एंट्रोपियन से अलग करना होगा, जिसे पलक अंदर घुमाकर, कुछ समान परिणामों को उत्पन्न करके विशेषता है।

एक्ट्रोपियन के कारण

एक्ट्रोपियन हो सकता है जन्मजात (बिल्ली इस दोष से पैदा होती है) या प्राप्त . हासिल कर ली बहिर्वर्त्मता आघात, जीर्ण सूजन, पलक सर्जरी का एक परिणाम के रूप में प्रस्तुत किया, orbicularis (बूढ़ा) या एक कपालीय तंत्रिका के पक्षाघात का मांसपेशी टोन की कमी हुई।

Dierenartsenzodiac.be के कुत्ते में एक एक्ट्रोपियन की छवि:

एक्ट्रोपियन क्या है?

बिल्लियों में एक्ट्रोपियन के लक्षण

प्रभावित जानवर एक उपस्थित होते हैं अधिक संयोजन संयोजन सतह बाहरी पर्यावरण के संपर्क में। अन्य मामलों में, यह "सूखी आंख" जैसी अन्य बीमारियों को बढ़ा सकता है, क्योंकि एक्ट्रोपियन आंसू फिल्म के वितरण में बाधा डाल सकता है।

यह स्थिति नैदानिक ​​संकेत उत्पन्न कर सकती है जैसे कि:

  • विभिन्न डिग्री के conjunctivitis।
  • एपिफोरा (अत्यधिक फाड़ना)
  • सूखी केराटोकोनजेक्टिवेटाइटिस (अपर्याप्त आंसू उत्पादन और इसकी खराब गुणवत्ता)
  • आंख दर्द
  • लसीमल क्षेत्र में चेहरे के बाल का रंग

बिल्लियों में एक्ट्रोपियन का निदान और उपचार




कोई भी व्यक्ति आंख और एक्ट्रोपियन लक्षणों को देखकर इस स्थिति का पता लगा सकता है जो बिल्ली प्रस्तुत करता है। ए के माध्यम से ophthalmologic अन्वेषण पूरा, पशुचिकित्सा एक्ट्रोपियन का निदान करेगा और पालन करने के लिए उपचार की व्याख्या करेगा।

अगर यह एक है हल्का एक्ट्रोपियन , उपचार में संकुचन, हाइड्रेट को कम करने और उजागर conjunctiva के कणों को साफ करने के क्रम में शारीरिक खारा या ओकुलर सफाई समाधान के साथ अक्सर धोने के होते हैं। इसके अलावा, अगर यह मौजूद है तो conjunctiva का संक्रमण इलाज किया जाएगा।

के मामले में गंभीर एक्ट्रोपियन , संकेत दिया गया उपचार शल्य चिकित्सा है और कॉर्निया संरक्षित छोड़कर, पलक की स्थिति को सही करने के होते हैं। सामान्य संज्ञाहरण के तहत सर्जिकल सुधार किया जाता है और बाद की अवधि जटिल नहीं होती है।

यदि बिल्लियों में एक्ट्रोपियन का इलाज नहीं किया जाता है, तो रोगी जीवन, क्रोनिक केराटोकोनजेक्टिवेटाइटिस और शुष्क केराटोकोनजेक्टिवेटाइटिस के लिए संयुग्मशोथ का सामना करने के लिए अधिक प्रत्याशित होगा। इसके अलावा, जैसे कॉर्निया अधिक खुलासा होता है, यह सूजन और अपारदर्शी हो सकता है, जिससे अग्रणी होता है दृष्टि का नुकसान.

बिल्लियों में एक्ट्रोपियन का निदान और उपचार

निवारण

बिल्लियों में एक्ट्रोपियन को रोकने के लिए, यह सलाह दी जाती है कि फेलिन का उपयोग न करें जो इस रोगविज्ञान को पुनरुत्पादकों के रूप में संयोजित रूप से पेश करे। इसी तरह, यह हमारी बिल्लियों की आंखों की सही स्वच्छता और स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए मौलिक होगा ताकि पुरानी सूजन के कारण वे इसे हासिल न करें।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में एक्ट्रोपियन - लक्षण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप नेत्र समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में उदारता - कारण और उपचारकुत्तों में उदारता - कारण और उपचार
कुत्तों में एक्ट्रोपियनकुत्तों में एक्ट्रोपियन
कुत्तों में प्रवेश - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में प्रवेश - कारण, लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को संयुग्मशोथ है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को संयुग्मशोथ है या नहीं
कुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस - कारण और लक्षणकुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस - कारण और लक्षण
अपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करेंअपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करें
कुत्ते और बिल्लियों के लिए एक परेशानी की समस्या के लिए कॉंजक्टिवेटाइटिस 6 समाधानकुत्ते और बिल्लियों के लिए एक परेशानी की समस्या के लिए कॉंजक्टिवेटाइटिस 6 समाधान
बिल्लियों में तीसरी पलक - कारण और उपचारबिल्लियों में तीसरी पलक - कारण और उपचार
बिल्लियों में Strabismusबिल्लियों में Strabismus
बिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचारबिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचार
» » बिल्लियों में एक्ट्रोपियन - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com