मेरे कुत्ते को लाल बाल मिल रहे हैं

शौकिया और कुत्ते के प्रजनकों में से एक धारणा है कि कुछ आहार या खाद्य पदार्थ काला-लेपित कुत्तों के बाल रंग को लाल कर सकते हैं। क्या यह सच है? चलो देखते हैं, फिर, काले बालों की लाली का कारण क्या कारक हो सकता है जेट काला कुत्ता

बाल रंग कई कारकों द्वारा दिया जाता है, एक तरफ यह निर्धारक है वर्णक का प्रकार और रंग बालों में जमा किया जाता है जब यह बाल कूप के अंदर अभी भी होता है। दूसरी तरफ, अनुवांशिक कारक वे यह निर्धारित करते हैं कि बाल में ये वर्णक कैसे वितरित किए जाते हैं, वे कैसे फैलते हैं और कुत्ते के विभिन्न शरीर क्षेत्रों में कोट के रंग का वितरण करते हैं।

अन्य कारण उदाहरण के लिए बाल रंग को प्रभावित कर सकते हैं सामयिक पदार्थ, दवाएं, बुढ़ापे या सूरज की रोशनी के संपर्क में।

बालों की उम्र बढ़ने से लाल या लाल रंग के बाल लाल या लाल भूरे रंग के स्वर में बदल जाते हैं। यह परिवर्तन मुख्य रूप से बालों की नोक के क्षेत्र में होता है।

सूरज की रोशनी के संपर्क में काले बाल लाल हो सकते हैं। जब ऐसा होता है, तो परिवर्तन बालों के विभिन्न हिस्सों को प्रभावित करता है लेकिन आधार आमतौर पर काला रहता है। इसके अलावा, शैंपू या एंटीपारासिटिक उत्पादों जैसे सामयिक उत्पाद बालों को लाल रंग दे सकते हैं, जो समान रूप से या आवेदन के क्षेत्र में वितरित किए जाएंगे।

bannerBlog




एक पदार्थ है जो लार और कुत्ते के आँसू में मौजूद होता है, जिसे बुलाया जाता है पॉरफाइरिन, यह सूर्य एक्सपोजर के कारण हीमोग्लोबिन और लाल रंग के चयापचय से आता है। हम आंखों के चारों ओर कुत्ते के बालों पर या उन क्षेत्रों में जहां वे अत्यधिक चाटना करते हैं, पर लाली का यह प्रभाव देख सकते हैं।

ये ज्ञात कारक हैं जो कुत्ते के बालों में रंग को एक रेडर टोन में बदलते हैं। इन और आहार या आहार की खुराक के बीच एक कनेक्शन स्थापित नहीं किया गया है। यह सच है गरीब पोषण पैदा कर सकता है कि कुत्ते के बाल फीके और रंग या एक कमी दूर है, उदाहरण के तांबे के लिए, अंधेरे विरासत कुत्तों में एक लाल बालों में जिसके परिणामस्वरूप hypopigmentation पैदा कर सकता है।

सुनहरे कुत्तों या अग्नि-रंगीन स्वरों के मामले में एक धारणा है कि कुछ खुराक को प्रशासित करके, कुछ "विशेष" आहार या यहां तक ​​कि गाजर हमारे कुत्ते के बालों के लाल रंग को तेज करते हैं। गाजर और अन्य खुराक में बीटा कैरोटीन होता है, जो केवल विटामिन ए के अग्रदूत होते हैं और काले लाल रंग के रंग होते हैं। कुत्ते द्वारा खाए जाने पर, उनकी आंतों में एक एंजाइम उन्हें सक्रिय विटामिन ए में बदल देता है, जो यकृत में अवशोषित और संग्रहीत होता है। विटामिन ए, अन्य कार्यों के बीच, उपकला के रखरखाव के लिए आवश्यक है, लेकिन यह कुत्ते के बालों के रंग को बदलने के लिए ज़िम्मेदार नहीं है। गाजर बीटा कैरोटीन त्वचा के रंग को प्रभावित करते हैं, क्योंकि यह उन लोगों में होता है जो इस सब्जी का बहुत से उपभोग करते हैं, लेकिन बालों के रंग में नहीं। कुत्तों में त्वचा घने परत बालों के नीचे छिपा हुआ है और, लोगों को काले गहरे भूरे बालों या खाने गाजर गोदा नहीं बन जाता है की तरह है, हालांकि उनकी त्वचा और अधिक आसानी से एक अच्छा सुनहरे रंग के अधिग्रहण या, tanned पूरक कुत्तों बीटा कैरोटीन अपने कोट रंग नहीं बदलेंगे या लाल हो जाएंगे।

हाँ यह सच है कि आहार बालों की गुणवत्ता को प्रभावित करता है, लेकिन इसकी चमक, हाइड्रेशन और पोषण का जिक्र करता है . एक संतुलित आहार, विटामिन ए में समृद्ध और फैटी एसिड जैसे अन्य तत्व, बाल चमकदार और चमकदार दिखेंगे, लेकिन इसका रंग नहीं बदलेंगे। इसलिए हमारे कुत्ते के बाल चमकने और चमकने के लिए अपने अलग-अलग स्वर, उनके शारीरिक आवश्यकताओं के अनुकूल आहार और उनके पोषण संबंधी आवश्यकताओं को शामिल करने के लिए पर्याप्त है। हालांकि विरासत के स्वर थोड़ा धूप या आहार की राशि के रूप में पर्यावरण एजेंटों के आधार पर भिन्न हो सकते हैं, विभिन्न नस्लों की रंगाई के सबसे अपने आनुवंशिकी पर ज्यादातर निर्भर करता है, तो हम चुनते हैं, तो हम तीव्र रंगों आग के साथ कुत्तों चाहते पुनरुत्पादक जिनके पास यह विशेषता बहुत चिह्नित है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
मेरे कुत्ते को शरीर के विभिन्न क्षेत्रों में बालों के झड़ने का अनुभव होता हैमेरे कुत्ते को शरीर के विभिन्न क्षेत्रों में बालों के झड़ने का अनुभव होता है
कुत्तों में बाल का परिवर्तनकुत्तों में बाल का परिवर्तन
बिल्ली के मंडल या फर के रंगबिल्ली के मंडल या फर के रंग
काला फारसी बिल्लीकाला फारसी बिल्ली
काउंटी नारंगी त्वचा विशेषज्ञ आपकी त्वचा का ख्याल रखते हैंकाउंटी नारंगी त्वचा विशेषज्ञ आपकी त्वचा का ख्याल रखते हैं
त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?
ग्रे बालों की देखभाल कैसे करेंग्रे बालों की देखभाल कैसे करें
अपने कुत्ते को सूर्य से बचाने के लिए 7 कुंजीअपने कुत्ते को सूर्य से बचाने के लिए 7 कुंजी
लेजर बाल हटाने और क्या शामिल हैलेजर बाल हटाने और क्या शामिल है
» » मेरे कुत्ते को लाल बाल मिल रहे हैं
© 2022 TonMobis.com