अपने कुत्ते को सूर्य से बचाने के लिए 7 कुंजी

हर कोई इस बात से सहमत है कि मनुष्यों के लिए सूर्य संरक्षण बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि यह हमारे कुत्ते के लिए भी महत्वपूर्ण हो सकता है? हां, इसे पराबैंगनी किरणों और जलने के खिलाफ भी इसकी आवश्यकता होती है। इन युक्तियों के साथ, हम आपको सौर विकिरण के परिणामों से पीड़ित होने से रोक देंगे।

  1. गर्मियों में लंबे बालों वाले कुत्ते को दाढ़ी न दें। जब हम अपने कुत्ते के बालों को दाढ़ी देते हैं, तो हम उसकी त्वचा को सौर विकिरण के लिए अधिक खुलासा करते हैं, जिससे जलने का खतरा बढ़ जाता है। बालों की परत सूर्य की पराबैंगनी किरणों के खिलाफ एक सुरक्षात्मक बाधा के रूप में कार्य करती है, और मुंडा त्वचा धूप की रोशनी के लिए बहुत कमजोर है। हम कर सकते हैं, अगर हम इसे जरूरी मानते हैं, तो हमारे कुत्ते के बालों के कोट को फूहड़ के लिए कंघी या रेक के साथ पतला करना। यह आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना आपको ताज़ा करेगा।
  2. बालों के झड़ने वाले कुत्तों को विशेष सुरक्षा की आवश्यकता होती है। यदि आप किसी भी कारण है जला, घाव, एलर्जी, खालित्य या हार्मोन रोग के लिए एक बालों के झड़ने के बारे में सोचा है, या यदि हमारे कुत्ते एक चीनी क्रेस्टेड एक Xoloitzcuintle या कुत्ते हेयरलैस पेरू है, बाल के बिना उन क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा की जरूरत ।
  3. चलो अधिकतम सौर विकिरण के घंटों से बचें! जैसा कि हमें अपनी सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए उनसे बचना चाहिए, यह हमारे प्यारे दोस्तों के मामले में भी सुविधाजनक है।
  4. संवेदनशील क्षेत्रों की रक्षा करें। वहाँ संवेदनशील क्षेत्र हैं: क्षेत्र वंक्षण, कांख, हालांकि आमतौर पर कुत्ते के सामान्य स्थिति में संपर्क में नहीं, कान की युक्तियाँ थूथन अगर यह गुलाबी है, या अगर हमारे कुत्ता है स्पष्ट त्वचा अतिरिक्त सनस्क्रीन की आवश्यकता होगी।
  5. चलो सही सनस्क्रीन का चयन करें। हमें अपने दोस्त के लिए एक उपयुक्त संरक्षक चुनना है। बाजार पर विशिष्ट उत्पाद हैं, लेकिन हम मनुष्यों के लिए लक्षित लोगों का भी उपयोग कर सकते हैं। यदि ऐसा है, तो सामान्य नियम के रूप में, हम बच्चों के लिए अनुशंसित लोगों का उपयोग करेंगे।
  6. सुरक्षात्मक कपड़े पर विचार करें। यदि कुत्ते के पास शल्य चिकित्सा प्रक्रिया द्वारा एक मुंडा क्षेत्र होता है, उदाहरण के लिए, या खाद के साथ एक विस्तृत क्षेत्र, तो हमें इसे सांस लेने वाली सामग्री के आकार की शर्ट पहने हुए सूरज से रक्षा करनी चाहिए।
  7. स्क्रीन या छतरियां। ऐसे छतरियां या स्क्रीन हैं जिनके तहत हमारे कुत्ते सूरज से आश्रय ले सकते हैं और हमारे किनारे के भ्रमण या ग्रामीण इलाकों में गर्मी ले सकते हैं। वे थोड़ी जगह पर कब्जा करते हैं, क्योंकि वे ढहने योग्य होते हैं, और वे बहुत उपयोगी होते हैं।



    सात सरल चरणों में, सूर्य से हमारे मित्र की त्वचा की रक्षा करें और चुपचाप गर्मियों का आनंद लें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते में बालों के झड़ने, बुरी गंध, काली त्वचा और स्कैब्स हैंकुत्ते में बालों के झड़ने, बुरी गंध, काली त्वचा और स्कैब्स हैं
मेरे कुत्ते के बाल गिर जाते हैंमेरे कुत्ते के बाल गिर जाते हैं
कुत्तों और सूरजकुत्तों और सूरज
कुत्तों में सूर्य के पेशेवरों और विपक्षकुत्तों में सूर्य के पेशेवरों और विपक्ष
कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।
मुँहासा और त्वचा देखभाल के बीच लिंक की खोज करेंमुँहासा और त्वचा देखभाल के बीच लिंक की खोज करें
नग्न तन: क्या यह वांछित है?नग्न तन: क्या यह वांछित है?
एक्टिनिक केराटोसिस - त्वचा कैंसर को रोकने के लिए सरल तरीकेएक्टिनिक केराटोसिस - त्वचा कैंसर को रोकने के लिए सरल तरीके
त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?
त्वचा विशेषज्ञों द्वारा अनुशंसित परिपक्व त्वचा के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँत्वचा विशेषज्ञों द्वारा अनुशंसित परिपक्व त्वचा के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
» » अपने कुत्ते को सूर्य से बचाने के लिए 7 कुंजी
© 2022 TonMobis.com