त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?




सूरज से खुद को बचाने के लिए हमेशा जरूरी है। सूर्य के संपर्क में बस थोड़ा सा त्वचा के लिए हानिकारक हो सकता है। सूरज क्षति के प्रभाव झुर्री, धब्बे, वैरिकाज़ नसों, दागदार रंगों और त्वचा की अनिवार्य रूप से समय से पहले उम्र बढ़ने के कारण जाने जाते हैं। सूरज के लंबे समय तक संपर्क के प्रभाव क्या हैं और आप स्वस्थ त्वचा को युवा दिखने से कैसे रोक सकते हैं?
सूरज की क्षति क्या है?
मानव त्वचा पर सूर्य के बुढ़ापे के प्रभाव को "फोटो-बुढ़ापे" कहा जाता है। त्वचा के बाद खुद को सुधारने में सक्षम होने के बाद "फोटो बुढ़ापे" स्पष्ट हो जाती है और सूर्य की क्षति के प्रभाव बढ़ेगा। शोध से पता चला है कि यूवी विकिरण के संपर्क में कोलेजन के टूटने का कारण बनता है। सूरज का एक्सपोजर त्वचा में इलास्टिन के लिए भी हानिकारक है। यूवी विकिरण से मुक्त कणों के मुख्य कारणों में से एक। फ्री रेडिकल झुर्री का एक कारक है, कोलेजन टूटने के लिए, और जेनेटिक सामग्री का परिवर्तन जो कैंसर का अग्रदूत है। सूर्य एक्सपोजर त्वचा कोशिकाओं की मरम्मत के लिए जिम्मेदार एंजाइमों को नुकसान पहुंचाने के लिए भी जाना जाता है। नतीजतन, सूर्य द्वारा क्षतिग्रस्त त्वचा अधिक प्रदर्शन और भंग हो जाती है, जो झुर्री का कारण बनती है, और आवश्यक तंत्र के बिना इसे बहाल करने में सक्षम होती है।
सूर्य झुर्रियां कैसे बनाता है?
सबसे मान्यता प्राप्त झुर्रियों में से एक सूर्य का संपर्क है। ये शरीर के उन क्षेत्रों में दिखाई देते हैं जो आमतौर पर सूर्य के संपर्क में आते हैं। ठीक सतह की झुर्री और गहरे नाले कोलेजन के अपघटन और मुक्त कणों के विकास के कारण होते हैं। प्रोटीन जो त्वचा के ऊतकों को दृढ़ और नरम बनाने के लिए कोलेजन प्रोटीन बनाती है। कोलेजन की कमी त्वचा को ढीला और झुर्रियों से छोड़ सकती है। क्षतिग्रस्त कोलेजन प्रोटीन की मरम्मत और पुनर्निर्माण नहीं किया जा सकता है। चेहरे की झुर्रियां इस तरह से 80 प्रतिशत तक बनाई जाती हैं।
एक दाग त्वचा का कारण बनने के लिए सूर्य क्या करता है?
आयु धब्बे सूरज क्षति का एक और परिणाम हैं। हमारी त्वचा में एक मेलेनिन वर्णक होता है जो यूवी किरणों से त्वचा की रक्षा के लिए सूरज की रोशनी को अवशोषित करने में मदद करता है। हालांकि, कुछ समय बाद, हम यूवी प्रकाश को हटाने की क्षमता खो देते हैं और उम्र के धब्बे की उपस्थिति को देखना शुरू करते हैं। यह रंग हमारे मेलानोसाइट्स, मेलेनिन उत्पन्न करने वाली कोशिकाओं के लिए सूर्य की क्षति का परिणाम है। समय के साथ, सूर्य के संपर्क में त्वचा पर जमा होने से सामान्य से अधिक वर्णक होता है। यह उम्र के धब्बे के रूप में जाना जाने वाली त्वचा पर व्यंजन, भूरे रंग की त्वचा के धब्बे बनाता है।
सूरज से कैसे रक्षा करें?
कमाना से बचने और सूरज 10 एएम -16: 00 से बचने के लिए महत्वपूर्ण है जब इसकी किरणें मजबूत हों। उच्च एसपीएफ़, `सूर्य संरक्षण कारक` के साथ एक गुणवत्ता वाली सनस्क्रीन खरीदें जो आपको बताती है कि जलने से पहले आप कितने समय तक सूर्य के संपर्क में आ सकते हैं। हर दिन सनस्क्रीन का उपयोग करना सुनिश्चित करें। यदि एक दिन की योजना बना रहे हैं, तो अच्छी तरह से सनस्क्रीन डालें और हर दो घंटों में दोबारा आवेदन करें। धूप का चश्मा और टोपी भी सबसे कमजोर क्षेत्रों, जैसे कान, चेहरे, नाक, गर्दन, खोपड़ी और आंखों की रक्षा करते हैं। आपके द्वारा पहनने वाले कपड़े भी एक कारक हैं। लूज बुने हुए कपड़े तंग हल्के पदार्थ हानिकारक किरणों को प्रतिबिंबित करने के लिए सबसे अच्छे हैं। खुद के रूप में ज्यादा संभव के रूप में की रक्षा के लिए सूरज क्षति के इन अप्रिय प्रभाव से बचने के लिए सुनिश्चित करें, और अगर वे पहले से ही उम्र बढ़ने के स्पष्ट संकेत से परेशान कर रहे हैं, एक प्राकृतिक त्वचा की देखभाल है कि वास्तव में इन परिणामों को उल्टा कर सकते के लिए लग रही है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सबसे अच्छा विरोधी बुढ़ापे उत्पादोंसबसे अच्छा विरोधी बुढ़ापे उत्पादों
कुत्तों में सूर्य के पेशेवरों और विपक्षकुत्तों में सूर्य के पेशेवरों और विपक्ष
झुर्री के लिए प्रभावी त्वचा देखभाल: आपको क्या जानने की जरूरत हैझुर्री के लिए प्रभावी त्वचा देखभाल: आपको क्या जानने की जरूरत है
उम्र त्वचा देखभाल के लिए उम्र बढ़ने के उपचार से कोई फर्क नहीं पड़ताउम्र त्वचा देखभाल के लिए उम्र बढ़ने के उपचार से कोई फर्क नहीं पड़ता
सबसे अच्छा विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंसबसे अच्छा विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
काउंटी नारंगी त्वचा विशेषज्ञ आपकी त्वचा का ख्याल रखते हैंकाउंटी नारंगी त्वचा विशेषज्ञ आपकी त्वचा का ख्याल रखते हैं
इलाज के साथ उम्र के सर्वोत्तम अंक क्या देखना हैइलाज के साथ उम्र के सर्वोत्तम अंक क्या देखना है
कोलेजन बढ़ाने के लिए एक प्रभावी मॉइस्चराइज़र की खोज करेंकोलेजन बढ़ाने के लिए एक प्रभावी मॉइस्चराइज़र की खोज करें
एक्टिनिक केराटोसिस - त्वचा कैंसर को रोकने के लिए सरल तरीकेएक्टिनिक केराटोसिस - त्वचा कैंसर को रोकने के लिए सरल तरीके
सनस्क्रीन आपको अपनी सनस्क्रीन में क्या देखना चाहिए?सनस्क्रीन आपको अपनी सनस्क्रीन में क्या देखना चाहिए?
» » त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?
© 2022 TonMobis.com