पिट बैल कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?

पिट बैल कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?

जब हम देखेंगे एक कुत्ते की वृद्धि विचार करने के लिए पहली बात यह है, दौड़ के बिना कुत्तों के मामले में अपनी जाति या आकार है, क्योंकि यह एक चिहुआहुआ के विकास के समान नहीं है कि San Bernardo के विकास। आयु महत्वपूर्ण है, लेकिन ऐसे कई अन्य कारक हैं जो विकास को प्रभावित करते हैं, जैसे आहार और पर्यावरण जिसमें पशु विकसित होता है।

जानना किस उम्र में पिटबुल बढ़ रहा है? , ExpertoAnimal से हम यथासंभव सटीक उत्तर देने पर कई चरों का मूल्यांकन करेंगे, iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: चिहुआहुआ कुत्ता किस उम्र में बढ़ रहा है?
सूची

मेरे pitbull के युग

एक सामान्य नियम के रूप में, हम जानते हैं कि लघु कुत्तों और मध्यम आकार के कुत्ते एक वर्ष की उम्र तक वयस्कता तक पहुंचते हैं और, आमतौर पर, उनकी वृद्धि लंबे समय तक नहीं बढ़ती है। दो साल तक विशाल नस्लों के कुत्ते अपने विकास को जारी रख सकते हैं। हालांकि, जब हम अमेरिकी पिट बैल टेरियर कुत्तों के बारे में बात करते हैं तो हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि, हालांकि इसकी ऊंचाई जीवन के वर्ष को परिभाषित किया गया है , वे मांसपेशियों में अपनी वृद्धि जारी रख सकते हैं।

जन्म से 6 महीने तक जीवन की वृद्धि बहुत तेज होगी, हालांकि यह आमतौर पर काफी "असंगठित" होती है। कुछ नमूनों में पैर पहले बढ़ते हैं, मंडल चौड़े, धड़ इत्यादि। हम जानते हैं कि पुरुष 15 से 27 किलो वजन, और 13 से 23 किलो के बीच महिलाओं तक पहुंच सकते हैं।

तो, जीवन के 6 महीने से लेकर वर्ष तक वे वजन और मांसपेशियों को विकसित करते हैं। चाहे वे वजन या मांसपेशियों को हासिल करें, प्रशिक्षण, खेल और पोषण पर निर्भर होंगे। याद रखें कि वे बहुत सक्रिय कुत्तों हैं जिन्हें ऊर्जा खर्च करने की आवश्यकता है। इसी तरह, शिक्षा पिटबुल कुत्ते हम पर निर्भर करता है, जैसे कि हम जानते हैं कि इन कुत्तों को एक बुरा प्रतिष्ठा है, तथ्य यह है कि कुछ मालिकों क्या है जिसके साथ नस्ल की जरूरतों को एक साथ होना पता नहीं है, या गलत प्रशिक्षण विधियों का उपयोग करें । याद रखें कि कोई कुत्ता आक्रामक या "खतरनाक" नहीं होता है। इसलिए, हमें हमेशा अपनी देखभाल की सर्वोत्तम नस्ल प्रदान करने के लिए नस्ल के बारे में सूचित करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जानवर स्वस्थ और संतुलित हो।

मेरे pitbull के युग

अनुवांशिक विरासत

यह कारक हमें हमारे कुत्ते के अंतिम विकास के बारे में सुराग दे सकता है और इसलिए, पता चलता है कि किस उम्र में एक पिट बैल बढ़ता जा रहा है। हम जानते हैं, जैसा कि हमने पिछले खंड में चर्चा की थी, वज़न जो लिंग के अनुसार पहुंचा जा सकता है, बल्कि यह भी हमें विचार करना चाहिए ऊंचाई जो गोद लेने के लिए 50 सेमी तक और 55 सेमी तक नर तक पहुंचने तक महिलाओं तक पहुंच जाएगा।




दूसरी ओर, यह उल्लेख करने लायक है शक्तिशाली जबड़े पिट बैल का, जैसा कि हमने कहा, जल्दी या बाद में विकसित हो सकता है, इसकी प्रभावशाली मांसपेशियों और मजाकिया गाल नस्ल की विशेषताओं के रूप में। पहले कुछ महीनों के दौरान सिर या पैर की आय से अधिक विकास, उदाहरण के लिए, एक बार वे वयस्कता टेरियर अमेरिकी pitubll वर्तमान एक तक पहुँचने की सराहना करने हालांकि सद्भाव में शरीर और अच्छी तरह से आनुपातिक . इस अर्थ में, यह जोर देना मिथक इंगित करता है कि पिटबुल के प्रमुख विकसित करने के लिए शरीर के लिए कदम या आय से अधिक तक पहुंच गया जारी है, पूरी तरह से गलत है आवश्यक है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है वहाँ प्रतियां जो केवल कि यह जाति की एक ख़ास विशेषता के रूप में कई गलती से विश्वास नहीं है यह सुविधा, रहे हैं।

जबड़े प्रस्तुत के बारे में गड्ढे, यह अनजाने में मनुष्यों व पशुओं के चोट पहुँचाने से रोकने के लिए, ठीक से खेलने के लिए आवश्यक सिखाने रोकना काटने, और puppyhood के दौरान एक सही समाजीकरण बाहर ले जाने है।

विकास के लिए भोजन

विकास को संतुलित करने के लिए हमें कुत्ते के आहार को ध्यान में रखना चाहिए। इस अर्थ में, विभिन्न प्रकार के भोजन होते हैं जो हमारे पिटबुल मजबूत और स्वस्थ होने के लिए खा सकते हैं। हम जानते हैं कि कुत्ते की इस नस्ल की मांसपेशियों में बहुत महत्वपूर्ण है, और वह विकास 6 महीने से डेढ़ साल तक जाएगा . इसका मतलब यह नहीं है कि उस उम्र के बाद हम अपने कुत्ते को मांसपेशियों में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन यह पिछले युग की तुलना में अधिक जटिल होगा।

सबसे अच्छा होगा एक संतुलित घर का बना खाना और संतुलित। मैं बाहरी विटामिन के उपयोग की अनुशंसा नहीं करता जो भोजन से नहीं आती है। हमें वसा को कम करने और अच्छी गुणवत्ता वाले प्रोटीन रखने के लिए चिकन और अन्य पक्षियों जैसे मीट से आने वाले प्रोटीन को प्राथमिकता देना चाहिए।

मांसपेशियों के विकास को बढ़ावा देने के लिए दैनिक व्यायाम बहुत महत्वपूर्ण है, जैसे चलना और छेड़छाड़ करना ताकि हमारा पिट बैल एक खुश कुत्ता हो।

विकास के लिए भोजन

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पिट बैल कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषणपिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषण
इष्टतम विकास दर प्राप्त करने के लिए पिल्ला को कैसे खिलाया जाएइष्टतम विकास दर प्राप्त करने के लिए पिल्ला को कैसे खिलाया जाए
मध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषणमध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
कुत्ता कितना पुराना है?कुत्ता कितना पुराना है?
एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?
एक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्रएक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्र
चिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासाचिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासा
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
» » पिट बैल कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?
© 2022 TonMobis.com