क्या मुझे एक और कुत्ता चाहिए?

इसके बाद, हम चाड कल्प, प्रमाणित कैनाइन हैंडलर और कुत्ते के व्यवहार विशेषज्ञ के बारे में दिलचस्प लेख का अनुवाद करते हैं एक और कुत्ता होने से पहले 5 अंक ध्यान में रखें.

दूसरा कुत्ता ... या तीसरा, चौथा या पांचवां होने का विचार? वाह! मैं आपके लिए बहुत खुश हूं, लेकिन मुझे भी खुशी है कि आप ऐसा निर्णय लेने से पहले इसे पढ़ते हैं। मेरे पास तीन कुत्ते हैं और मुझे और अधिक पसंद है, लेकिन हर किसी की तरह, मेरे पास सीमाएं हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास वर्तमान में कितने कुत्ते हैं: आपके पैक में एक और कुत्ता होने से यह बहुत अधिक हो सकता है। इससे पहले कि आप एक कुत्ते के पास भी हों, पर विचार करने के लिए कई चीजें हैं, लेकिन एक अनुभवी कुत्ते के मालिक के लिए भी एक और कुत्ता एक महान नया रोमांच हो सकता है।

कई कुत्ते एक झुंड के समान होते हैं और एक अलग गतिशील बना सकते हैं। कुछ संभावित उदाहरण: एक कुत्ता छाल और दूसरा छाल में शामिल हो जाता है। आप दोनों कुत्तों को बुलाते हैं और एक आता है लेकिन दूसरा फैसला करता है कि यह बेकार बनने का समय है। फिर, जब आप उन्हें बुलाया तो पहला कुत्ता, दूसरे के साथ रहने के लिए पसंद करता है। आपका कुत्ता कभी खिलौनों के स्वामित्व में नहीं रहा है लेकिन अब जब वह नया कुत्ता उन्हें पकड़ने की कोशिश करता है तो झगड़े में पड़ता है। आपका कुत्ता कचरे में कभी भी rummages नहीं, लेकिन नया कुत्ता करता है, तो अब दोनों यह करते हैं। अराजकता मुझे वर्षों तक व्यस्त रखने के लिए पर्याप्त है!

मैं तुम्हें डराने की कोशिश नहीं कर रहा हूं, मुझे कई कुत्तों से प्यार है। मैं बस इतना कह रहा हूं कि एक और कुत्ता होना बहुत अच्छा सोचने का निर्णय होना चाहिए। इस तरह, यह अधिक संभावना है कि अनुभव उतना ही अद्भुत है जितना आप उम्मीद करते हैं। एक अच्छा निर्णय लेने में आपकी सहायता के लिए, मैं आपके पैक में एक नया कुत्ता समेत अपने 5 विचारों को साझा करूंगा।

1. आपके पैक का वर्तमान व्यवहार: कई बार लोग अपने वर्तमान कुत्ते की व्यवहारिक समस्याओं को ठीक करने के लिए एक और कुत्ता चाहते हैं। यह लगभग हमेशा एक कुत्ते के साथ करना पड़ता है जो ट्रिविया कर रहा है क्योंकि यह ऊब जाता है। तर्क हमें यह सोचने के लिए प्रेरित करता है कि "अगर मैं उसे एक नाटककार प्राप्त करता हूं, तो वह अब मेरे बगीचे को कभी भी काट नहीं देगा"। यह कभी-कभी काम कर सकता है, लेकिन कभी-कभी हम केवल दो समस्या को गुणा करेंगे। (बगीचे खाने वाले दो कुत्ते हैं)। यह एक बड़ी शर्त है और मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि दो अनियंत्रित कुत्तों को केवल एक से संभालना बहुत मुश्किल है। अक्सर स्थिति की तरह है, "रोवर देखो, मुझे एक ड्रिप सिस्टम मिला है! मुझे पानी निकालने में मदद करें! "

एक सामान्य नियम के रूप में, मैं हमेशा एक और कुत्ता होने से पहले अपने वर्तमान पैक रखने की सलाह देते हैं। एक स्वीकार्य स्तर प्राप्त करने के लिए पहले कुत्ते को प्रशिक्षित करें और उसके बाद ट्रेन करने के लिए दूसरा कुत्ता भी शामिल करें, फिर यदि आप चाहें तो तीसरा जोड़ें। यह करने का सबसे सुरक्षित तरीका है, जिससे नए कुत्ते को संतुलित मॉडल का पालन करना पड़ता है। अच्छी आदतों वाले पैक में एक नया कुत्ता शामिल करना बहुत आसान है।

क्या आपके कुत्ते या आपके कुत्ते का व्यवहार सही है, या क्या उन्हें थोड़ा प्रशिक्षण चाहिए?

2. समय: एक और कुत्ते होने के लिए और अधिक समय की आवश्यकता है। जब कुछ समय बीतता है, तो आप समय बचाने के लिए कुत्तों के साथ चलकर खेल सकते हैं, लेकिन शुरुआत में आप पैक के प्रत्येक सदस्य के साथ एक व्यक्तिगत प्रशिक्षण की योजना बनायेंगे। साथ ही, आप अपने कुत्ते या पुराने कुत्तों के साथ समय बिताना नहीं रोकना चाहते हैं, इसलिए यहां एक बात स्पष्ट है: आपको वर्तमान में अपने कुत्तों के साथ अधिक समय बिताने की जरूरत है। यहां तक ​​कि छोटी चीजें जिन्हें आपने कभी नहीं सोचा था, आपको अधिक समय लगेगा: उन्हें खिलाने में अधिक समय लगेगा, व्यवस्था और ब्रशिंग में अधिक समय लगेगा, peeing अधिक समय लगता है ... मेरा विश्वास करो, उन सभी मिनटों को जोड़ो।

क्या आपके पास खाली समय है, या क्या आपको लगता है कि दिन में पर्याप्त मिनट नहीं हैं?

3. ऊर्जा:  एक और कुत्ते होने के लिए और अधिक ऊर्जा की आवश्यकता है। मुझे पता है, आपने सोचा था कि नया कुत्ता आपके दूसरे कुत्ते को टायर कर सकता है और इसके लिए आपको अपने हिस्से पर कम ऊर्जा की आवश्यकता होगी, है ना? खैर, शायद, अगर आप भाग्यशाली हैं। लेकिन मैं उस पर भरोसा नहीं करता। अतिरिक्त ऊर्जा खर्च करने के लिए तैयार रहें, क्योंकि यह शायद आपकी वास्तविकता होगी। कम से कम आपको उन्हें दैनिक चलना जारी रखना चाहिए, और कुत्तों के समूह के साथ चलना एक अकेले चलने की तुलना में अधिक ऊर्जा की आवश्यकता है।

क्या आपके पास वर्तमान में दिन के अंत में खर्च करने की ऊर्जा है, या क्या आप हमेशा थक जाते हैं?




4. धन: यदि आपके पास कुत्ता है तो आपको पता चलेगा कि उन्हें रखने के लिए पैसे खर्च करते हैं। एक और कुत्ता समेत आपके बजट में और अधिक खर्च आएगा, और यदि आप दुर्घटनाओं, विनाशकारी व्यवहार या बीमारी से ग्रस्त व्यक्ति को अपनाते हैं। आह! और कुत्ते के भोजन पर अतिरिक्त खर्च मत भूलना।

क्या आपके पास हर महीने के अंत में पैसा है या आप एक दिन रहते हैं?

5. चलता है: आप कितने कुत्ते लीश के साथ चल सकते हैं? मुझे लगता है कि यह एक अच्छा सामान्य नियम है कि केवल कुत्तों की संख्या है जिसके साथ हम नियंत्रित तरीके से चल सकते हैं। इसका मतलब है कि पट्टा खींचो मत और उनके पास चार्जिंग या भौंकने जैसी अत्यधिक प्रतिक्रियाशीलता नहीं है। बेशक, कुछ प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं (वे सभी के बाद कुत्ते हैं) लेकिन मौखिक आदेशों या पट्टा के थोड़े सुधार के साथ बहुत समय पर और आसानी से सुधार योग्य होना चाहिए।

यह अनुशंसा की जाती है कि सभी कुत्ते घुमक्कड़ के पीछे या पीछे चलें। आपके जितने कुत्ते हैं, उतना अधिक आप उन्हें स्ट्रैप्स के साथ जाने पर प्रशिक्षण में रखने की सराहना करेंगे - इससे आपको कई परेशानियों से बचाया जाएगा। बेशक आप उन्हें हमेशा अलग से चल सकते हैं, लेकिन यह समय बचाने के मामले से अधिक है। यह आपके पैक के साथ समय बिताने के बारे में है और यह दिखाने के लिए कि यह नियंत्रण में है।

क्या आपके कुत्ते या कुत्तों के साथ चलने वाले वर्तमान में सही हैं, या वे पागल हैं?

मुझे आशा है कि इसने आपको एक और कुत्ता रखने के बारे में एक और सही निर्णय लेने में मदद की है और स्वस्थ झुंड या इसके प्रक्रिया में होने के महत्व के बारे में सोचने में भी मदद की है। मुझे यकीन है कि आपके परिवार, पर्यावरण और व्यक्तिगत दिनचर्या में कई और विशिष्ट चीजें हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना होगा, लेकिन इन पांचों को शुरू करने के अच्छे कारण हैं। यदि आप इन पांच पिछले बिंदुओं से सहज हैं, तो यह समय है कि आप अपने पैक में शामिल करने के लिए सही कुत्ते का चयन करें, लेकिन यह एक और दिन का विषय है।

मजा करो और बुद्धिमानी से चुनें!

चाड कल्प, प्रमाणित कुत्ता ट्रेनर और कैनाइन व्यवहार सलाहकार
© संपन्न कैनिन 2014

मूल लेख: क्या मुझे एक और कुत्ता मिलना चाहिए?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते की एक तरह की सूखी खांसी है जैसे कि वह सांस नहीं ले सकामेरे कुत्ते की एक तरह की सूखी खांसी है जैसे कि वह सांस नहीं ले सका
जटिल वितरण के साथ चिगुआगुआजटिल वितरण के साथ चिगुआगुआ
दो कुत्ते होने के फायदेदो कुत्ते होने के फायदे
इंटरनेशनल ग्रेहाउंड डे 2017इंटरनेशनल ग्रेहाउंड डे 2017
यदि आप घर पर दूसरा कुत्ता चाहते हैं तो सफलता के लिए 3 टिप्सयदि आप घर पर दूसरा कुत्ता चाहते हैं तो सफलता के लिए 3 टिप्स
मेरे कुत्ते में नाजुक पेट है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरे कुत्ते में नाजुक पेट है, मुझे क्या करना चाहिए?
एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 चरणों वस्तुओं को नुकीले नहींएक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 चरणों वस्तुओं को नुकीले नहीं
दो कुत्तों को कैसे पेश करें: तीन सेकंड का नियमदो कुत्तों को कैसे पेश करें: तीन सेकंड का नियम
खाद्य राशन या विकिरण: मेरे कुत्ते के लिए बेहतर क्या हैखाद्य राशन या विकिरण: मेरे कुत्ते के लिए बेहतर क्या है
पुराने कुत्तों, एक शानदार अनुभवपुराने कुत्तों, एक शानदार अनुभव
» » क्या मुझे एक और कुत्ता चाहिए?
© 2022 TonMobis.com