दो कुत्तों को कैसे पेश करें: तीन सेकंड का नियम

इसके बाद, हम दो कुत्तों को पेश करने के तरीके पर चाड कल्प, प्रमाणित कैनाइन हैंडलर और कुत्ते व्यवहार विशेषज्ञ द्वारा दिलचस्प आलेख का अनुवाद करते हैं।

एक कुत्ते के मालिक के रूप में, मुझे यकीन है कि आप ऐसी स्थितियों में हैं जहां आपके कुत्ते को एक और कुत्ते से मिलना पड़ा जिसे वह नहीं जानता था। यदि आप अभी तक उस स्थिति में नहीं हैं, तो आपको चाहिए।

एक दोस्त और उसके कुत्ते एक बारबेक्यू के लिए अपने घर के लिए आते हैं, या आप अपने पैदल दूरी में एक नया कुत्ता टक्कर करने के लिए जा रहे हैं, तो कुछ बुनियादी बातें आप करते हैं और ठीक से कुत्तों के बीच मुठभेड़ के प्रबंध के बारे में पता होना चाहिए। याद रखें, सिर्फ इसलिए कि अपने कुत्ते को खुश है और लापरवाह मतलब यह नहीं है कि सभी कुत्तों उनके साथ मिलना चाहिए और गारंटी नहीं है अपने कुत्ते और शुरू से नए कुत्ते के बीच की केमिस्ट्री नहीं है। यदि आप दुनिया में एक कुत्ते को पार करने जा रहे हैं और आप अपने कुत्ते को आराम देने में सहज महसूस नहीं करते हैं और वह मिलते हैं, तो यह ठीक है। आप सड़क कह अपने कुत्ते को प्रशिक्षण में है पर बैठक से पहले विनम्रता माफी मांग सकते हैं और आप आप के लिए नजर रखने की जरूरत है।

अपने कुत्ते को जानें अगर आपके कुत्ते के पास आक्रामकता या काटने का इतिहास है, तो आपकी स्थिति इस ब्लॉग में आपको जो मिलेगी उससे परे है। अपने कुत्ते को इस विशेष समस्या के साथ मदद करने के लिए एक पेशेवर कुत्ते शिक्षक से परामर्श लें और समझें कि दो कुत्तों को कैसे पेश किया जाए।

कुत्तों को मिलने से पहले, दोनों मालिकों को कुत्तों को करीब आने के लिए सहमत होना चाहिए। जब मैं `समझौते में` कहता हूं तो मेरा मतलब है `स्थिति से सहज होना`। अपने आप को ऐसे दृष्टिकोण में प्रवेश करने की अनुमति न दें जहां आप अच्छा महसूस न करें और अगर वे इस विचार से सहमत न हों तो किसी और को मनाने की कोशिश न करें। यदि आपका कुत्ता कुत्तों के साथ मिलनसार है तो दूसरे मालिक से पूछना बिल्कुल उचित है। यदि आप दोनों कुत्तों को मिलने के लिए सहमत हैं, तो सुनिश्चित करें कि हर कोई शांत है (इंसान और कुत्ते) और इसे बहुत ढीले पट्टा पर करें। सुनिश्चित करें कि आपके पास बाहर निकलने की रणनीति है। पट्टियों को एक अवरुद्ध उलझन में न जाने दें जो गेम को ट्विस्टर गेम की तरह पागलपन में बदल देता है।

तीन सेकेंड का नियम:

  • तीन सेकंड अधिकतम समय है कि प्रारंभिक ग्रीटिंग दो कुत्तों को पेश करते समय चलना चाहिए। जब मैं तीन सेकंड कहता हूं, यह `मगरमच्छ *, दो मगरमच्छ, तीन` है और हम छोड़ते हैं। नंबर तीन में मगरमच्छ नहीं है। मैंने कई मामलों को देखा है जिनमें कुत्ते तीसरे `मगरमच्छ` में खो गए हैं। अब, अगर उस समय से पहले छाल या उगता है, तो आपको जितनी जल्दी हो सके छोड़ना चाहिए। हम नहीं चाहते हैं कि आगे बढ़ें।



* गुडोग एनोटेशन: संयुक्त राज्य अमेरिका में इसे आमतौर पर दूसरे शब्द के लिए एक शब्द समझा जाता है, जैसे "एलीगेटर" या "मिसिसिपी"। आप चार अक्षरों वाले शब्द का उपयोग करके गिन सकते हैं जो आपके लिए सबसे आसान है।

  • जब आप तीसरे दूसरे के बाद जा रहे हैं, कुत्तों को एक दूसरे के बारे में भूलने के लिए एक सेकंड दें। एक बार दोनों कुत्तों को विचलित कर दिया गया है, जब तक कि पहला मुठभेड़ अच्छा नहीं था, तब तक आप उन्हें एक और मुठभेड़ के लिए दोबारा जोड़ सकते हैं।
  • अपनी आंखें खुली रखें और पूरी तरह उपस्थित रहें। (कुत्तों के बीच बैठक होने पर संदेश न करें)।
  • एक बैठक में आई संपर्क आपदा के लिए नुस्खा है। यदि कोई नजर डाली गई है, तो उन्हें मिलने दो मत।
  • पूंछ कहानियां बताओ। पूंछ, कठोर छिपा, या टिप चाल के रूप में अगर यह रैटलस्नेक थे कर रहे हैं, यह एक संकेत है कि आप जल्दी खेल खत्म या निकट उन प्रारंभिक तीन सेकंड पर नजर रखने की जरूरत है।
  • यदि कुत्तों में से एक दूसरे कुत्ते के सिर पर अपना सिर डालता है, तो छोड़ दें।
  • यदि आपके जबड़े तनावपूर्ण होते हैं और आप अपनी सांस पकड़ रहे हैं, तो चले जाओ।
  • आप जो चाहते हैं वह आराम से पूंछ और जबड़े के साथ एक आरामदायक मुद्रा है।
  • कुत्तों के लिए अन्य कुत्तों के गधे को गंध करने के लिए यह सामान्य और अच्छा है। मेरा विश्वास करो, उन्हें लगता है कि हमारे हैंडशेक अनुष्ठान भी अजीब है। उस ने कहा, भले ही प्रारंभिक मैच अच्छी तरह से चला गया हो, फिर भी तीन-दूसरे नियम अगले मैच के लिए लागू होते हैं।
  • इतना ही नहीं बल्कि, तीन दूसरा नियम पहली बैठक भी कुत्तों जो पहले से ही एक दूसरे को जानते के लिए दो कुत्तों, लेकिन भविष्य की सभी बैठकों के लिए एक बहुत अच्छा अभ्यास शुरू करने की के लिए, विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। उन्हें अपने तीन सेकंड दें, छोड़ दो, और अगर सब ठीक हो जाए, तो वापस आएं। ऐसा समय आएगा जब आप तीन सेकंड के नियम को खत्म कर सकते हैं लेकिन इस पर काम करना हमेशा अच्छा विचार है।

उचित मुठभेड़ प्रदान करना आपके कुत्ते के लिए न केवल अन्य कुत्तों के साथ, बल्कि आपके साथ मजबूत बंधन बनाने का एक अच्छा आधार है। यह आपके कुत्ते को यह जानने का एक और मौका है कि आपके पास चीजें नियंत्रण में हैं और ट्रस्ट के आधार पर उनके साथ संबंध बनाते हैं।

कुत्तों और लोगों के साथ सामाजिककरण कुत्तों को स्थिर और पूर्ण रखने में मदद करता है, इसलिए मैं आपको नए दोस्तों को बनाने से नहीं रोकना चाहता हूं। मैं बस इतना पूछता हूं कि आप सफल मुठभेड़ पाने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करते हैं और हमेशा आपकी आंखें खोलते हैं और आपके कुत्ते का ध्यान रखते हैं।

इनमें से किसी भी सुझाव पर, यदि आपके कोई प्रश्न या चिंता हैं, तो एक पेशेवर से संपर्क करें। इलाज से रोकने के लिए हमेशा बेहतर होता है।

-चड कल्प, प्रमाणित कुत्ते ट्रेनर और कैनाइन व्यवहार सलाहकार

© संपन्न कैनिन 2012
मूल लेख देखें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
कुत्ते का सामाजिककरणकुत्ते का सामाजिककरण
अगर कुत्ते प्रशिक्षण में विचलित हो जाता है तो क्या करेंअगर कुत्ते प्रशिक्षण में विचलित हो जाता है तो क्या करें
एक कुत्ते का Etogramएक कुत्ते का Etogram
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
रोबोट कुत्ते बनाम कुत्तों को अनुमति देते हैं, कुत्ते बनेंरोबोट कुत्ते बनाम कुत्तों को अनुमति देते हैं, कुत्ते बनें
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
एक नए बच्चे के लिए एक कुत्ते की तैयारीएक नए बच्चे के लिए एक कुत्ते की तैयारी
बड़े कुत्ते और pooptrap पिल्ले के लिए डायपरबड़े कुत्ते और pooptrap पिल्ले के लिए डायपर
पीला कुत्ता परियोजनापीला कुत्ता परियोजना
» » दो कुत्तों को कैसे पेश करें: तीन सेकंड का नियम
© 2022 TonMobis.com