दो कुत्ते होने के फायदे

दो कुत्ते होने के फायदे

पूरे जीवन में, विभिन्न निर्णय लेना संभव है। जिस पल में एक व्यक्ति कुत्ते का फैसला करता है वह बहुत भावनात्मक होता है। और कई मामलों में, एक नया निर्णय बाद में उठता है: दूसरा कुत्ता रखने के लिए। इस निर्णय के क्या फायदे हैं?

दो कुत्ते होने के फायदे

दो कुत्ते होने के लाभ

1. कुत्ते खेल के समय साझा कर सकते हैं और कंपनी बन सकते हैं। यह दोनों के लिए बहुत फायदेमंद है। पार्क में अन्य जानवरों के साथ अधिक स्वभाव के साथ बातचीत करते समय जानवर अधिक मिलनसार होता है।
2. बोरियत की भावना दैनिक सह-अस्तित्व के लिए पूरी तरह से गायब हो जाती है जिसमें दो कुत्ते अच्छे दोस्त होते हैं और नियमित रूप से मजाकिया क्षण साझा करते हैं।
3. कुछ कुत्तों को अलग-अलग चिंता का सामना करना पड़ता है जब वे घर पर अकेले रह जाते हैं। इसके विपरीत, जब आपके दो कुत्ते होते हैं, तो यह निर्भरता गायब हो जाती है क्योंकि जानवर खुशी से महसूस करता है।
4. पूरे परिवार के लिए एक जीवन अनुभव एक नए सदस्य के लिए धन्यवाद जो नई भावनाओं और खुशियों को जोड़ता है।
एक और कुत्ता कब अपनाने के लिए

हालांकि, तथ्य यह है कि एक दूसरा कुत्ता अपनाना एक बहुत ही सकारात्मक निर्णय है इसका मतलब यह नहीं है कि इसे किसी भी तरह से किया जाना चाहिए। नियोजन को एकीकृत करने के लिए सलाह दी जाती है। उदाहरण के लिए, पहले कुत्ते को अपने नए घर और पारिवारिक दिनचर्या में पूरी तरह एकीकृत करने की प्रतीक्षा करना सुविधाजनक है।




यह इंगित किया जाना चाहिए कि दूसरे पालतू जानवर को अपनाने का निर्णय यह नहीं है कि मालिक दूसरे में एक जानवर की प्रभावशाली देखभाल का प्रतिनिधित्व कर सकता है। जानवरों को आपके प्यार और आपकी कंपनी की जरूरत है।

दूसरे कुत्ते को अपनाने का निर्णय लेने से पहले आपको यह भी ध्यान रखना होगा कि आपका बजट क्या है क्योंकि पशु चिकित्सा और देखभाल की लागत दो गुना बढ़ जाती है।

इसके अलावा, यह भी बहुत सलाह दी जाती है कि दो कुत्तों के सह-अस्तित्व के लिए घर पर उपलब्ध स्थान की स्थितियों का मूल्य। यदि आप एक छोटे से अपार्टमेंट में रहते हैं, तो यह एक अच्छा विचार नहीं है क्योंकि इसकी अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि प्रत्येक जानवर की अपनी जगह हो।

अगर आपको किसी अन्य कुत्ते को अपनाने का अच्छा विचार है या नहीं, तो पशु चिकित्सक से परामर्श लें जो व्यक्तिगत रूप से आपको सबसे अच्छा क्या बता सकता है। कुत्ते को अपनाने का निर्णय यह जानने की ज़िम्मेदारी से लिया जाना चाहिए कि यह एक सनकी नहीं है। इसलिए, संदेह होने के मामले में, सबसे बुद्धिमान बात प्रतीक्षा करना है।

यदि आप आखिरकार दूसरे पालतू जानवर को अपनाने का फैसला करते हैं, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आपके कुत्ते का नया नाटक एक समान उम्र का हो ताकि अनुकूलन आसान हो।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैंकुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैं
एक कुत्ते के लिए मौत और शोक का सामना करना पड़ता हैएक कुत्ते के लिए मौत और शोक का सामना करना पड़ता है
बच्चों के लिए एक कुत्ता होने के लाभबच्चों के लिए एक कुत्ता होने के लाभ
दो कुत्तों के लिए बेहतर हैदो कुत्तों के लिए बेहतर है
क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
घर पर कुत्ते होने के 8 लाभघर पर कुत्ते होने के 8 लाभ
एक कुत्ता होने का आनंदएक कुत्ता होने का आनंद
क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?
एक बिल्ली के साथ रहने के लाभएक बिल्ली के साथ रहने के लाभ
» » दो कुत्ते होने के फायदे
© 2022 TonMobis.com