यदि आप घर पर दूसरा कुत्ता चाहते हैं तो सफलता के लिए 3 टिप्स

अगर हमारे पास पहले से ही परिवार में एक कुत्ता है लेकिन हमने एक साथी बनाने का फैसला किया है, तो यह सामान्य है कि हम परेशान हो सकते हैं कि हम नवागंतुक कैसे प्राप्त करेंगे क्या वह इसे स्वीकार करेगा? क्या वे साथ आएंगे? एक से अधिक घर पर दो या अधिक कुत्तों के भविष्य के संबंध में कारक शामिल हैं, लेकिन निश्चित रूप से इतना है कि सब कुछ सद्भाव और अच्छे साथी जीवन के लिए बने हैं में चला जाता है प्रारंभिक दौर में हमारे व्यवहार निर्णायक हो जाएगा: हम देते हैं परिवार के नए सदस्य के आगमन को सफल बनाने के लिए 3 युक्तियां।

1. युग और लिंग
अगर हमारा कुत्ता पहले से ही वयस्क या वरिष्ठ है, तो चलो सोचें कि उसके पास हमेशा पूरा घर है - उसका "क्षेत्र" - और उसका परिवार विशेष रूप से उसके लिए है। इसलिये वह अकेले सभी ध्यान का आनंद लेने के लिए प्रयोग किया जाता है और एक और कुत्ते के आने पर "आक्रमण" के रूप में समझ सकता है और सबसे पहले यह उसे अपनी जगह और "उसकी चीजें" को एक और शंकु के साथ साझा करने के लिए परेशान कर सकता है।

यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि दोनों कुत्तों के बीच बड़ा उम्र अंतर है या नहीं। यदि आपका कुत्ता पहले से ही बुजुर्ग है तो यह सामान्य है कि पहले आपके पास एक नए पिल्ला के साथ खेलने के लिए धैर्य और पर्याप्त ऊर्जा नहीं है। लेकिन, जैसा कि प्रत्येक कुत्ते का अपना चरित्र होता है, वहां कोई निश्चित नियम नहीं होते हैं, और कई अवसरों पर एक पुराना कुत्ता पूरी तरह से प्राकृतिक तरीके से लगभग एक सुरक्षात्मक उत्साह के साथ स्वागत करता है।

सेक्स भी एक महत्वपूर्ण, सामान्य कारक है, अगर आप पहले से ही एक पुरुष इस बेहतर घटना है कि सह-अस्तित्व दो पुरुषों के बीच होने जा रहा है में एक महिला के आगमन (और इसके विपरीत) को सहन किया है, हालांकि यहाँ भी स्वाभाविक रूप से प्रभावित करती है अपने कुत्ते का स्वभाव, और प्रभुत्व और क्षेत्रीयता की डिग्री। यदि वे दो महिलाएं हैं, तो हमें भी सतर्क रहना चाहिए, क्योंकि क्षेत्रीयता भी दांव पर है।

2. प्रस्तुति: शांत और सतर्कता
आमतौर पर सबसे सुविधाजनक है कि चलो अचानक प्रस्तुति से बचें , यानी "अनुभवी" उसे जानता हूँ के लिए नए कुत्ते घर में स्थानांतरित नहीं है, क्योंकि वह एक अपरिचित कुत्ते ने अपने क्षेत्र का एक अप्रत्याशित आक्रमण के रूप में यह व्याख्या करेगा और निश्चित रूप से अच्छी तरह से नहीं प्राप्त किया।

यह आमतौर पर बेहतर परिणाम देता है जब घर या पार्क में पहले संपर्क स्थापित किया जाता है, तटस्थ इलाके में , और परिवार के एक सदस्य की मदद से। शांत रहने के लिए जरूरी है और तनाव नहीं है क्योंकि कुत्ते हमारी मन की स्थिति को समझते हैं और इससे उन्हें बहुत प्रभावित होता है।

परिवार या दोस्त में प्रत्येक व्यक्ति को एक पट्टा पर एक कुत्ते को रखने के लिए और उसे करीब धीरे धीरे जाना, अभी भी उन्हें अपने पहले शारीरिक संपर्क के लिए अनुमति देने से पहले उनकी शारीरिक प्रतिक्रियाओं देख रहे हैं। अगर हमें कोई नकारात्मक प्रतिक्रिया या आक्रामकता नहीं आती है तो हम उन्हें गंध और एक-दूसरे को धीरे-धीरे जान सकते हैं। सब कुछ ठीक हो जाता है (उसकी पीठ पर घुंघराला बाल, या गुर्राता, या बचाव या अविश्वास के संकेत नहीं दिख रहा है), यह उन्हें एक साथ चलना जाने के लिए समय आ गया है और अगर वे कर रहे हैं पुरुषों निश्चित रूप से एक के बाद एक पेशाब।




अगर हम आक्रामक प्रतिक्रियाओं या धमकी आँखें तय नोटिस और तुरंत रोक से संपर्क करना चाहिए लेकिन चिल्लाने या आकस्मिकता, शांति से, कुत्तों ध्यान भंग कुछ और पर अपने ध्यान तय है, और प्रोटोकॉल दोबारा देने के लिए बिना।

यदि हम देखते हैं कि कुत्तों में अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं और ईर्ष्या से बचने के लिए, संभव एक पदानुक्रम के रूप के रूप में अब तक रखने पेटिंग या प्रशंसा महत्वपूर्ण हैं: हम अपने अनुभवी कुत्ते संजोना और तुरंत नवागंतुक पहले के बाद।

यदि आप घर पर दूसरा कुत्ता चाहते हैं तो सफलता के लिए 3 युक्तियां

3. हम घर आते हैं: प्रत्येक कुत्ते को उसकी जगह
एक बार दोनों कुत्तों के साथ घर पर, हमें कम से कम पहले दो या तीन हफ्तों के सह-अस्तित्व में सतर्क रहना चाहिए, जबकि दोनों अंतरिक्ष, परिवार और दिनचर्या को सौहार्दपूर्ण रूप से साझा करने के आदी हैं। उनके बीच विश्वास के संबंध को प्राप्त करने के लिए, निम्न प्रयास करें:

  • प्रत्येक कुत्ते का अपना फीडर होता है और केवल इससे ही खाता है . यह आम बात है कि खाद्य पदार्थों के कारण पहले दिनों में कुत्तों को डरावना व्यवहार होता है।
  • अपने खिलौने . खिलौने भी उनके बीच विवाद का कारण हो सकते हैं: वे वस्तुएं हैं जो "स्वयं" हैं और शुरुआत में कुछ संघर्षों का ट्रिगर हो सकती हैं।
  • उन्हें अकेला मत छोड़ो जब तक कि आप पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं हैं कि वे साथ मिलते हैं। अगर आपको घर छोड़ना है, तो उनके बीच एक विभाजक डालें ताकि वे एक-दूसरे को देख सकें लेकिन एक ही स्थान पर एक साथ न हों।
  • एक ही आदतें रखें जितना संभव हो सके, ताकि अनुभवी कुत्ते को अपने जीवन में अचानक बदलाव न हो और नया घर घर की सामान्य लय में उपयोग किया जाता है और सुरक्षित महसूस करता है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर बिल्ली का बच्चा कैसे प्राप्त करें?घर पर बिल्ली का बच्चा कैसे प्राप्त करें?
घर के अंदर या बाहर कुत्ता?घर के अंदर या बाहर कुत्ता?
मिथकों। बड़े कुत्ते फर्श के लिए नहीं हैंमिथकों। बड़े कुत्ते फर्श के लिए नहीं हैं
घर पर कई कुत्तों के साथ एक अच्छा सहवास कैसे प्राप्त करेंघर पर कई कुत्तों के साथ एक अच्छा सहवास कैसे प्राप्त करें
बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचेंबच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचें
दो कुत्ते कैसे पेश करेंदो कुत्ते कैसे पेश करें
मेरा कुत्ता नया पिल्ला स्वीकार नहीं करता है। मैं क्या करूँ?मेरा कुत्ता नया पिल्ला स्वीकार नहीं करता है। मैं क्या करूँ?
वयस्क कुत्तों और लोगों के साथ पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना हैवयस्क कुत्तों और लोगों के साथ पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना है
बच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियोंबच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियों
बिल्लियों पर हमला करने से अपने कुत्ते को कैसे रोकेंबिल्लियों पर हमला करने से अपने कुत्ते को कैसे रोकें
» » यदि आप घर पर दूसरा कुत्ता चाहते हैं तो सफलता के लिए 3 टिप्स
© 2022 TonMobis.com