पुराने कुत्तों, एक शानदार अनुभव

पुराने कुत्तों, एक शानदार अनुभव

कई लोग कहेंगे कि वे एक पिल्ला के साथ रहना पसंद करते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि सह-अस्तित्व में है पुराने कुत्तों यह एक अनूठा अनुभव है। पालतू जानवर को कौन पसंद नहीं करता जो हमेशा बिना शर्त प्यार देता है? मुझे निश्चित रूप से विश्वास है कि दुनिया में ऐसा कोई नहीं है जो पुराने कुत्ते के स्नेह से बहकाया नहीं गया है!

जैसा कि हम सभी जानते हैं, इस समय हमारे प्यारे दोस्तों का औसत जीवन 10 साल से लगभग 15 तक चला जाता है हम अपनाते हैं हम आमतौर पर अधिकतम होने के बारे में ज्यादा चिंता नहीं करते हैं जब हम उसके साथ होते हैं, समय आ जाता है और आंखों के झपकी में वह बड़ा कुत्ता बन जाता है! उस पल में हम महसूस करते हैं कि हमारा जीवन बालों को हमारी आंखों से तेज़ी से पारित हो गया है।

चूंकि हम जानते हैं कि आपके पालतू जानवर का अधिकांश समय कितना महत्वपूर्ण है, हमेशा स्वस्थ होने के लिए इसका ख्याल रखना, आज के लेख में हम कुछ के बारे में बात करने जा रहे हैं पुराने कुत्तों की देखभाल करने पर प्रतिबिंब और सलाह और क्यों घर पर एक कुत्ता है यह आपके पास सबसे अच्छा विकल्प रहा है।

पुराने कुत्तों पर कुछ विचार

जब मैंने फैसला किया एक कुत्ता अपनाने , लगभग 10 साल पहले मैं यह देखने के लिए उत्साहित था कि मेरे साथी कितने चुस्त हो सकते हैं, उसके बाद वापस क्योंकि मेरे पास बिस्तर खरीदने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं था, मेरे साथी ने मेरे बिस्तर पर हर रात मेरे पास सोना शुरू कर दिया। सबसे पहले वह बिना किसी समस्या के सवारी कर रहा था (यहां तक ​​कि एक छोटी सी दौड़ भी), उसने जो किया वह कूद गया था, लेकिन समय के साथ जब तक उसे हर रात सवारी करने में उसकी मदद नहीं करनी पड़ी, तब तक उसे और अधिक खर्च करना पड़ता था।




तथ्य यह है कि पुराने कुत्तों वे अपनी क्षमताओं को कम से कम खो देते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वे उन साथी होने से रोकते हैं जो वे पहले थे, इसके विपरीत! उन्हें हमेशा हमारे लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त करने का एक तरीका मिलेगा, केवल अब वे इसे एक मीठे तरीके से व्यक्त करते हैं और स्वस्थ रहने के लिए कुछ देखभाल की ज़रूरत है।

एक वरिष्ठ कुत्ते के साथ विचार करने के लिए विचार

यह जानना पुराने कुत्तों उन्हें हमारे सभी स्नेह और देखभाल की ज़रूरत है, हमें निम्नलिखित में ध्यान देना होगा:

  • हमें पशुचिकित्सा के साथ नियमित नियुक्तियां करनी होंगी: इसलिए हम अपरिवर्तनीय बीमारियों को रद्द कर सकते हैं जैसे कि सेनेइल डिमेंशिया, या पुरानी आघात संबंधी बीमारियां जैसे कि हिप डिस्लोक्शन जो इन उम्र के कुत्तों में बहुत आम हैं।
  • हमें आपके आहार का ख्याल रखना चाहिए: साथ उन्नत उम्र के साथ एक कुत्ता हमें अपने भोजन के साथ सावधान रहना होगा, न कि अनुपात में जो खाया जाता है या यदि उसके खाने का मालिक है अच्छे घटक, लेकिन क्या वह खा रहा है या नहीं। यह आमतौर पर पुराने कुत्तों में बहुत आम है जो समय-समय पर भूख खो देते हैं या चबाने में मुश्किल पाते हैं।
  • लगातार अभ्यास दिनचर्या बनाए रखें: हालांकि हमारे कुत्ते घूमना हम उनके सुनहरा उम्र देने के लिए इसका मतलब यह नहीं है कि यह नियमित रूप से सैर का आनंद लेने के नहीं रह गया है प्रयोग किया जाता के घंटे सहन नहीं, हम केवल समय की राशि हम साथ और हम क्या दिन के किस समय पर चलने को विनियमित करना चाहिए । हम उसे दोपहर के अंत में चलने के लिए बाहर निकालने की सलाह देते हैं ताकि सूर्य उसे बहुत ज्यादा टायर न करे।
  • स्नेह बनाए रखें: हमेशा सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम अपने कुत्ते को स्नेह दे सकते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितने साल स्नेह हमेशा समान हैं और हमें इसे सुरक्षित महसूस करने के लिए साबित करना होगा।

जैसे-जैसे आपकी इंद्रियों को बदलना शुरू हो जाता है, आपका रवैया थोड़ा अलग हो जाएगा लेकिन यह आपके द्वारा अपनाए गए पालतू होने से कभी नहीं रुक जाएगा! उनका रवैया इस अर्थ में भिन्न होता है कि वे और अधिक सोते हैं और अपने मालिकों से अधिक संलग्न होते हैं सुरक्षा महसूस करो उनमें और इसके अलावा थोड़ा और सोते हैं, इसलिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप उन्हें एक और गद्दीदार और आरामदायक बिस्तर प्रदान करें।

अंत में और निष्कर्ष निकालने के लिए, हम आपको आमंत्रित करते हैं अपने आप को पूरी तरह से आनंद लें इस में और अपने जीवन के सभी चरणों में अपने बालों वाले दोस्त के लिए। कोई फर्क नहीं पड़ता अगर यह अब पहले की तरह के रूप में चुस्त है, अपने अथक भावना हमेशा यह में होगा और हमेशा की तरह हमें कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कैसे कर रहे हैं का समर्थन किया है, हम भी चुनौतियों दिन के दौरान सामना करना पड़ा में सबसे अधिक समर्थन करना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पुराने कुत्तों का भाग्यपुराने कुत्तों का भाग्य
पूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिएपूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिए
मेरे दोस्त मेरे कुत्तेमेरे दोस्त मेरे कुत्ते
एक वयस्क कुत्ते को अपनाने के फायदेएक वयस्क कुत्ते को अपनाने के फायदे
पुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँपुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँ
कुत्ता, साथी और शाश्वत दोस्तकुत्ता, साथी और शाश्वत दोस्त
एक युवा कार्यस्थल में कितने बड़े लोग रोजगार प्राप्त कर सकते हैंएक युवा कार्यस्थल में कितने बड़े लोग रोजगार प्राप्त कर सकते हैं
हेन्स अंडे नहीं डालते हैंहेन्स अंडे नहीं डालते हैं
अपने बालों वाले पुराने वयस्क की देखभाल करने के लिए पंचो की 5 युक्तियांअपने बालों वाले पुराने वयस्क की देखभाल करने के लिए पंचो की 5 युक्तियां
बिना शर्त प्यारबिना शर्त प्यार
» » पुराने कुत्तों, एक शानदार अनुभव
© 2022 TonMobis.com