कुत्तों में खमीर ओटिटिस - लक्षण और उपचार

कुत्तों में खमीर ओटिटिस - लक्षण और उपचार

कई प्रकार के ओटिटिस हैं जो हमारे कुत्तों को प्रभावित कर सकते हैं, लेकिन सबसे अधिक बार में से एक जो पाया जा सकता है, खमीर ओटिटिस है। यद्यपि हम उन्हें लंबे कानों के साथ कुत्तों के साथ जोड़ते हैं और गिरते हैं, जैसे कि बासेट हाउंड, सच यह है कि वे किसी भी कुत्ते में हो सकते हैं। कभी-कभी उन्हें उन्मूलन करना मुश्किल होता है और उन्हें बहुत धैर्य और समर्पण की आवश्यकता है , इसलिए ExpertoAnimal से हम आपको यह समझने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करना चाहते हैं कि ये ओटिटिस इतने विद्रोही क्यों हैं और उन्हें नियंत्रित करने के लिए क्या किया जा सकता है।

iquest- क्या आपको अपने कुत्ते को खमीर से संबंधित ओटिटिस का निदान किया गया है, और जानना चाहते हैं कि आमतौर पर कौन जिम्मेदार होता है? इस लेख को पढ़ने के बारे में रखें कुत्तों में खमीर ओटिटिस - लक्षण और उपचार थोड़ा और जानने के लिए विशेषज्ञ एनीमल में।

आप भी रुचि रखते हैं: बिल्लियों में ओटिटिस
सूची

ओटिसिस में शामिल yeasts

Yeasts सूक्ष्मजीव हैं कि हम एक विशिष्ट प्रकार के कवक, यूनिकेल्युलर (एक एकल कोशिका द्वारा गठित) के रूप में परिभाषित कर सकते हैं। कुत्तों में खमीर ओटिटिस में शामिल मुख्य एक है, है Malassezia pachydermatis, जो उत्सुकता से कुत्तों की त्वचा में स्वाभाविक रूप से रहता है। इसे एक सैप्रोफिट कहा जाता है।

यह मुख्य रूप से त्वचा पैड, ठोड़ी, कान, बगल और अंग्रेजी पर स्थित है, हालांकि हम इसे पूरे शरीर में फैला सकते हैं। सामान्य परिस्थितियों में, उनकी उपस्थिति दुर्लभ है और यह पूरी तरह से अनजान हो जाता है, इसकी आबादी कुत्ते की त्वचा के सामान्य वनस्पति से नियंत्रित होती है। जब त्वचा की प्राकृतिक सुरक्षा (लिपिड, फैटी एसिड, सामान्य वनस्पति के बैक्टीरिया ...) संतुलन में हैं, तो Malassezia यह एक प्रशंसापत्र उपस्थिति से परे नहीं जा सकता है।

Iquest- कैसे खमीर ओटिटिस का कारण बनता है Malassezia pachydermatis?

जब प्राकृतिक सुरक्षा गार्ड को कम करती है, तो वनस्पतियों की नाजुक संतुलन कटनीस टूटा जा सकता है, सूक्ष्मजीवों के अत्यधिक प्रसार को जन्म देता है जो सामान्य परिस्थितियों में बहुत अधिक प्रजनन नियंत्रित होता है।

इस प्रकार, हमारे कुत्ते के मामले में पर्यावरण की दृष्टि से पराग एलर्जी (जैसे सरो), धूल घुन, या भोजन करने के लिए एक प्रतिकूल प्रतिक्रिया है, त्वचा प्रहरी नहीं है और इस तथ्य के लिए खमीर द्वारा प्रयोग किया जाता है नियंत्रण के बिना बढ़ाना , खमीर ओटिटिस के लिए अग्रणी।

एक सामान्य नियम के रूप में, तस्वीर को जटिल बनाने के लिए, आम तौर पर इस अवसर का लाभ उठाने के लिए खमीर केवल एकमात्र नहीं होते हैं, वे कुछ बैक्टीरिया जैसे होते हैं Staphylococcus एसपीपी. इसलिए, हम कह सकते हैं कि yeasts हैं माध्यमिक रोगजनक : ओटिटिस की ओर बढ़ने के लिए, कुत्ते की त्वचा के सामान्य बचाव में एक अंतर का लाभ उठाएं।

कभी-कभी, हमारे कुत्ते में कुछ बीमारी का इलाज करने के लिए एंटीबायोटिक्स का उपयोग (भले ही उसके पास त्वचा से कोई लेना-देना नहीं है) या लंबे समय तक तनाव , यह किसी भी व्यक्ति के विकास को नियंत्रित करने के बिना, सफल होने के लिए पर्याप्त हो सकता है। कोई immunosuppression, इन otitis ट्रिगर कर सकते हैं।

ओटिसिस में शामिल yeasts

खमीर ओटिटिस के लक्षण

हालांकि वे खमीर ओटिटिस के लिए विशिष्ट नहीं हैं, कई हैं बहुत ही आकर्षक संकेत कि हम उन कुत्तों में पा सकते हैं जो ओटिटिस पीड़ित हैं:

  • कान चरागाह स्राव, इसी तरह के सीरुमेन ध्यान केंद्रित करें , पीले रंग के भूरे रंग में एक या दोनों कान, और एक अचूक के साथ कॉटेज पनीर गंध (दूसरों को "टोस्टेड रोटी" या "स्टेल हैम" की गंध का संकेत मिलता है)।
  • कान दरारें और दरारों के भीतरी हिस्से की त्वचा, यह देखना आसान है कि कुछ मालिक " हाथी त्वचा "।
  • यदि ओटिटिस का इलाज नहीं किया जाता है, तो हम देख सकते हैं कि हम कान नहर के प्रवेश द्वार को नहीं ढूंढ सकते हैं, जो त्वचा के गुंबदों के बीच पीड़ित हैं hiperqueratosis (मोटाई), फूलगोभी की उपस्थिति दे रहा है।
  • हम हमेशा खुजली या असुविधा चिह्नित नहीं करते हैं, लेकिन आमतौर पर कुत्ते अपने सिर हिलाओ , खरोंच, या कभी-कभी, अपरिहार्य otohematoma तीव्र खरोंच से प्रकट होता है।



चूंकि यह माध्यमिक है, निश्चित रूप से हम सामान्य स्तर पर बीमारी के अधिक संकेत पाएंगे, जैसे पैड की चाट, झंडे की खरोंच, पैरों की नींबू का इतिहास, छींकना, legañas ...

खमीर ओटिटिस के लक्षण

खमीर ओटिटिस का उपचार

खमीर ओटिटिस को विभिन्न उत्पादों के साथ नियंत्रित किया जा सकता है, लेकिन जब तक यह पाया जाता है वह कारण जो उस अतिप्रवाह का कारण बनता है उनमें से, हमारे कुत्ते फिर से पलट जाएगा।

उदाहरण के लिए, खमीर ओटिटिस एक मौसमी एलर्जी (पराग) के कारण होती है, तो, सबसे आम है कि हमारे कुत्ते के दो या तीन बार पीड़ित एक साल, वसंत-गर्मी के मौसम के साथ मेल खाते है। यह निर्धारित करने के लिए कि खमीर द्वारा ओटिटिस का कारण क्या होता है, इन ओटिटिस का उपचार इस पर आधारित है:

  • कान नहर की सफाई यदि संभव हो तो सुखाने के प्रभाव के साथ एक क्लीनर के साथ। ऐसे उत्पाद हैं जो बॉरिक और एसिटिक एसिड को जोड़ते हैं, कुछ हद तक परेशान होते हैं, लेकिन कभी-कभी जरूरी होते हैं। उपचार के उत्पाद को ठीक से आने के लिए दैनिक आधार पर सभी स्रावों की पूर्व सफाई आवश्यक है। यदि yeasts का प्रसार हल्का है, तो यह क्लीनर केवल समस्या को नियंत्रित कर सकता है। स्क्वेलिन और अन्य तेलों के आधार पर कई अन्य सफाईकर्ता हैं, लेकिन वे कम प्रभावी होते हैं।
  • के बाद कान मालिश ताकि क्लीनर घुसपैठ कर सके और सभी स्रावों को समाप्त करने के लिए लगभग 20 मिनट तक प्रतीक्षा कर सके, अवशेष वे गज के साथ हटा दिए जाते हैं और उपचार लागू किया जाता है, जो आम तौर पर एक को जोड़ती है ऐंटिफंगल (enilconazole, miconazole, clotrimazole) कुछ व्यापक स्पेक्ट्रम एंटीबायोटिक के साथ, क्योंकि संकेत के अनुसार, ये yeasts आमतौर पर बैक्टीरिया के साथ बढ़ते हैं। आप क्षेत्र को कम करने के लिए एक कॉर्टिकोइड भी ले सकते हैं।
  • उपचार का समय बदलता रहता है, 7 से 28 दिनों के बीच , किसी अन्य उत्पाद में बदलना आवश्यक हो सकता है। आम तौर पर, हमें अपने कुत्ते को दिन में दो बार इलाज करने की आवश्यकता होगी, लेकिन वे हर 24 घंटे हमें सलाह दे सकते हैं।

iquest- क्या ओटिटिस अकेले नियंत्रित किया जा सकता है?

दुर्लभ मामलों में, कुत्तों को एक बिंदु तनाव होता है जिसे वे प्रतिस्थापित करते हैं और खमीर की अत्यधिक वृद्धि होती है जिसे वे नियंत्रित करने में कामयाब होते हैं, कभी-कभी एसिटिक और बॉरिक एसिड के आधार पर क्लीनर की मदद से।

लेकिन अगर आप पहले से ही अतीत में एक कान के संक्रमण का सामना करना पड़ा है और एक पतन, साथ ही ऊपर का एक और संकेत है है, तो हम कह सकते हैं कि इन ओटिटिस का मूल कारण एक एलर्जी, atopy या भोजन करने के लिए एक प्रतिकूल प्रतिक्रिया है। इसलिए, इसे ढूंढना और रोकना जरूरी है ताकि ओटिटिस खमीर दोबारा न हो।

खमीर ओटिटिस का उपचार

Yeasts द्वारा ओटिटिस के इलाज में मदद करें

उपर्युक्त उपचार के अलावा, कुछ युक्तियां उपयोगी हो सकती हैं:

  • पॉलीअनसैचुरेटेड फैटी एसिड , (ओमेगा 3,6,9), वे आम तौर पर कटनीस प्राकृतिक बाधा को फिर से स्थापित करने में मदद करते हैं, हालांकि उन्हें कार्य करने के लिए कम या ज्यादा लंबी अवधि की आवश्यकता होती है।
  • अगर हमें भोजन पर प्रतिकूल प्रतिक्रिया पर संदेह है, तो हमारे पशुचिकित्सा एक व्यवस्था कर सकते हैं उन्मूलन आहार , परिणामों को देखने के लिए 6 सप्ताह की न्यूनतम अवधि के साथ हाइड्रोलाइज्ड प्रोटीन के आधार पर।
  • यदि हमारा कुत्ता धूल के काटने के लिए एलर्जी के संकेत दिखाता है, तो हमें निर्देश दिया जाएगा कि गीले कपड़े से धूल को साफ कैसे किया जाए और अच्छी तरह से खाली हो जाए, साथ ही साथ कालीन और कुशन हटा दें। यदि त्वचा के परिवर्तन और yeasts द्वारा परिणामी ओटिटिस का कारण, fleas के काटने के लिए एक एलर्जी डार्माटाइटिस है, तो उन लोगों के नियंत्रण से बचने के लिए कि वे हमारे लिए काटने के लिए सख्त होना चाहिए।

हालांकि, जबकि कारण की पहचान और नियंत्रण किया जाता है, सफाई सही ढंग से करने के लिए आवश्यक है कान की नलिका और उपचार उत्पाद के बाद के आवेदन, हमेशा एक और व्यक्ति की मदद से हमारे कुत्ते पकड़ और निर्देश है कि हमारे पशुचिकित्सा हमें कैसे प्रवेशनी दर्ज करें और कैसे करने के लिए बाद में कान की नलिका की मालिश करने को पता है (कुछ के रूप में के रूप में महत्वपूर्ण निम्नलिखित श्रवण नहर के अंदर ओटिक निलंबन लागू करें)।

Yeasts द्वारा ओटिटिस के इलाज में मदद करें

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में खमीर ओटिटिस - लक्षण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को ओटिटिस के लिए दवा लागू करने की अनुमति नहीं हैमेरे कुत्ते को ओटिटिस के लिए दवा लागू करने की अनुमति नहीं है
बिचॉन ने ओटिटिस के लिए कोर्टिसोन के साथ निर्धारित कियाबिचॉन ने ओटिटिस के लिए कोर्टिसोन के साथ निर्धारित किया
क्या आपके कुत्ते के पास ओटिटिस है? यहां कुछ सुझाव दिए गए हैंक्या आपके कुत्ते के पास ओटिटिस है? यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं
कुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षणकुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षण
कुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास ओटिटिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास ओटिटिस है या नहीं
कुत्तों में छिद्रित आर्ड्रम - लक्षण और उपचारकुत्तों में छिद्रित आर्ड्रम - लक्षण और उपचार
कुत्तों में कान संक्रमण - घरेलू उपचारकुत्तों में कान संक्रमण - घरेलू उपचार
संभवतः гўcaros द्वारा otitis के साथ बिल्लियोंसंभवतः гўcaros द्वारा otitis के साथ बिल्लियों
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ओटिटिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ओटिटिस है या नहीं
» » कुत्तों में खमीर ओटिटिस - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com