क्या आपके कुत्ते के पास ओटिटिस है? यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

क्या आपके कुत्ते के पास ओटिटिस है? यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं
सीसी छवि: ग्रेग वाल्टर्स

यहां तक ​​कि स्वस्थ कुत्तों को समय-समय पर एक शर्त भी होती है। बड़े-बड़े कुत्ते विशेष रूप से उनके कानों में नमी निर्माण के ऊतक उत्पाद विकसित करने के लिए प्रवण होते हैं। आदर्श उन्हें एक पशु चिकित्सक को लेने के लिए वास्तव में क्या ओटिटिस के प्रकार के अपने कुत्ते दोस्त प्रभावित कर रहा है पहचान करने के लिए है, यहाँ हम कुछ सुझाव स्थिति से निपटने के जब तक आप इसे जहां एक पेशेवर ले जा सकते हैं छोड़ दें।

लक्षण

ओटिटिस कान की एक शर्त है जो परजीवी, बैक्टीरिया और एलर्जी जैसे विभिन्न कारकों के कारण हो सकती है। आम तौर पर ओटिटिस वाला एक कुत्ता अपने सिर को हिलाता है, उसके कान को लगातार खरोंच करता है और दर्द के लक्षण दिखाता है। स्राव भी है कि कान में लाल, पीले, काले, हरे, सफेद, भूरा, के अलावा बुरा गंध के बीच रंग में बदलता सराहना कर सकते हैं। जब एक कुत्ते को उत्तेजित किया जाता है भी प्रभावित कान एक otohematoma है, जो इस सूजन में उल्लेखनीय है उत्पादन कर सकते हैं।

इलाज

इन उपचारों के लिए ध्यान में रखना चाहिए कि अगर कुत्ते विनम्र है और कष्टप्रद प्रदर्शित नहीं करता है जब आप साफ करने के लिए शुरू करते हैं, तो आप चुपचाप जा सकते हैं, लेकिन वहाँ है कि में कुत्तों काट जो उसे स्पर्श कर रही है की बात करने को परेशान कर सकते हैं। उस स्थिति में आपको इसे एक पशुचिकित्सा में ले जाना है ताकि इसे sedate करने में सक्षम हो, या एक बोसल का उपयोग करें। ओटिटिस की देखभाल के लिए आवश्यक है कि आप थोड़ा समय और धैर्य समर्पित करें क्योंकि कई कदम उठाने हैं।

पहली चीज़ जो आपको करने की ज़रूरत है वह इस उद्देश्य के लिए किसी उत्पाद के 10 से 15 बूंदों के साथ कान को साफ़ कर देती है, जो मुख्य रूप से एंटीसेप्टिक होना चाहिए। कान के निचले भाग को मालिश किया जाता है ताकि उत्पाद वितरित किया जा सके और सिर को दो बार हिलाया जा सके। आखिरकार कान को अंदरूनी ओर से एक आंदोलन में स्राव, स्कैब्स और पतंगों को हटाने के लिए कपास या धुंध से साफ किया जाता है।




यदि आप कान साफ ​​करने में विशेष उत्पाद खरीदने के लिए बजट पर कम हैं, तो आप एक अस्थायी उपाय के रूप में हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग कर सकते हैं। आप कपास पर थोड़ा फेंक देते हैं और कान के अंदर कान को साफ करते हैं। एक और विकल्प बेबी पोंछे है, जब तक कि वे हाइपोलेर्जेनिक हैं ताकि अतिरिक्त जलन न हो।

फिर आपको कान की बूंदों का उपयोग करना चाहिए, जो वे विभिन्न प्रस्तुतियों में बेचते हैं लेकिन जो अनिवार्य रूप से एंटीबायोटिक, एंटीफंगल और विरोधी भड़काऊ होना चाहिए। 10 दिनों से कम समय की अवधि के लिए दवाओं के साथ आने वाले निर्देशों में बताई गई राशि लागू करें। यह सिफारिश की जाती है कि सभी लक्षणों के गायब होने के 5 दिनों तक हो।

प्राकृतिक सलाह

यदि आपके कुत्ते को ओटिटिस की प्रक्रिया में घाव हो गया है, तो आप मैटिको के साथ एक जलसेक तैयार कर सकते हैं और इसे घाव पर फैला सकते हैं। आपको उबाल तक पानी गर्म करना चाहिए, फिर कुछ मिनट के लिए मैटिको की कुछ पत्तियों को छोड़ दें, ठंडा होने दें। चाय में एक कपास की गेंद डुबकी और घाव क्षेत्र, अपने कुत्ते दोस्त मदद मिलेगी जो क्योंकि matico एक महान चिकित्सा और regenerating है पर यह लागू होते हैं।

इंटरनेट पर सलाह देते समय सामान्य बात यह है कि उचित उपचार प्राप्त करने के लिए आप एक पशु चिकित्सा पेशेवर से मिल सकते हैं। आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि ऊतक कान के गहरे हिस्से तक पहुंच सकते हैं, जिससे कुत्तों में गंभीर विकार हो जाते हैं। हालांकि, ये सुझाव आपको एक घंटे मिलने पर स्थिति को हरा करने में मदद करेंगे या आप इसे लेने के लिए समय निकाल सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खमीर ओटिटिस malassezia के साथ कुत्ताखमीर ओटिटिस malassezia के साथ कुत्ता
आपके कुत्ते के कानआपके कुत्ते के कान
कुत्तों में कान के संक्रमण के लक्षणकुत्तों में कान के संक्रमण के लक्षण
कुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षणकुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षण
कुत्तों में ओटिटिसकुत्तों में ओटिटिस
कुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास ओटिटिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास ओटिटिस है या नहीं
कुत्तों में खमीर ओटिटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में खमीर ओटिटिस - लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ओटिटिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ओटिटिस है या नहीं
बिल्लियों में ओटिटिस का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में ओटिटिस का इलाज कैसे करें
» » क्या आपके कुत्ते के पास ओटिटिस है? यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं
© 2022 TonMobis.com