गर्मियों में कुत्ते के कानों की देखभाल कैसे करें

देखभाल और कान के आवधिक समीक्षा साल भर उनके स्वच्छता दिनचर्या का हिस्सा होना चाहिए, लेकिन गर्मियों में कुत्ते के पानी के साथ और अधिक संपर्क हो सकता है: समुद्र में तैराकी, नदी या पूल और इस वसीयत यह आपको कष्टप्रद ओटिटिस से अधिक खुलासा करता है। हम आपको उनसे बचने के लिए 5 युक्तियां देते हैं।

1 . लंबे, डूबने वाले कानों वाले कुत्तों से सावधान रहें:
ओटिटिस का अधिकांश हिस्सा बाह्य कान को प्रभावित करता है, जो श्रवण मंडप और टाम्पैनिक झिल्ली के बीच श्रवण नहर का हिस्सा है। वेंटिलेशन वाहिनी की कमी परजीवी, कवक, जीवाणु और खमीर के लिए एक आदर्श प्रजनन भूमि, विकसित करने के लिए और इन नलिकाओं में पैदा करना, विशेष रूप से नम गर्मी में और इस "आक्रमण" के पक्ष में है। अगर हमारे पास कुत्ता है तो हमें विशेष रूप से सतर्क रहना चाहिए कान लंबा और फॉल्स , खून की तरह और बासेट हौंड्स , चूंकि वे अक्सर इस तरह की समस्याओं से पीड़ित होने के लिए कमजोर होते हैं।

इसी तरह, संक्रमण गंदगी की वजह से कर्ण नलिका की परतों में हो सकता है, या क्योंकि एक विदेशी शरीर, इस तरह के पिन के रूप में दर्ज कराई।

2. नियमित स्वच्छता आदतों:
कान के सभी क्षेत्रों को आसानी से पहुंचा जा सकता है जिसे पूरी तरह से और स्वादिष्ट ढंग से साफ किया जाना चाहिए। इसके लिए आप एक का उपयोग कर सकते हैं धुंध पशुचिकित्सा सलाह देता है कि आयुर्वेदिक स्वच्छता के लिए एक विशिष्ट वाणिज्यिक उत्पाद में भिगो (और सूखा)। इसके साथ हम कुत्ते के कान की अंदर की सतह को साफ करेंगे (वह हिस्सा जिसे आसानी से देखा जा सकता है)।

एक बार यह साफ हो जाने के बाद, किसी भी उत्पाद के बिना एक नया गौज के साथ, हम अंदरूनी कान के दृश्य क्षेत्र को साफ कर देंगे, बिना आगे बढ़ने के जहां हम प्रतिरोध और महान देखभाल के साथ देखते हैं। यदि गज "बहुत बाहर आती है" तो आपको इसे जितनी बार आवश्यक हो उतनी बार बदलना होगा। यदि आप उपयोग करना चाहते हैं फाहे , कर्ण नलिका की अंतरतम और गहरे हिस्से (जो नहीं है) यह जरूरी है कि आपके पशुचिकित्सा बताएंगे कि कैसे सही नहीं चोट का कारण और है कि अंदर धक्का मलबे टोपियां मोड के कारण हो सकता है से बचने के लिए क्या करना साफ करने के लिए।

3. कान में बाल:
कई कुत्तों में श्रवण मंडप के अंदर प्रचुर मात्रा में फर होता है, यह आमतौर पर नरम और मुलायम बाल होते हैं जिन्हें खत्म करना आसान होता है। इसे "जाल" गंदगी और स्पाइक्स के रूप में हटाने की सलाह दी जाती है और आसानी से उलझन में हो सकती है, जिससे एक उलझन बन जाता है जो बाहरी कान को हवा में लेना और भी मुश्किल हो जाता है। अपने groomer यह कटौती कर सकते हैं, और यदि आप इसे खुद जरूरत के लिए, proceded इस प्रकार देखें: एक क्लैंप, और चिकनी और निर्धारित मार्ग के रूप में अपनी दो उंगलियों के साथ, थोड़ा-थोड़ा निकाल कर जा रहा है, ताकि कुत्ते नहीं है उस मामूली tironcito परेशान करें। स्राव के संचय के साथ कान के खराब वायुमंडल संक्रामक ओटिटिस के लिए पूर्वनिर्धारित होता है, जो आमतौर पर बैक्टीरियल ईटियोलॉजी के होते हैं।

गर्मियों में कुत्ते के कानों की देखभाल कैसे करें

4। गर्मी और पानी: दर्दनाक ऊतक

अक्सर स्नान और तैराकी कवक और yeasts, विशेष रूप से लंबे कान और गिरने वाले कुत्तों में otitis के लिए predispose। जितना संभव हो सके उनकी उपस्थिति को रोकने के लिए, अपने कुत्ते की प्रत्येक जलीय गतिविधि के बाद अपने कानों को अच्छी तरह से सूखें, लेकिन उन्हें बहुत कठोर मत करो!




इन संकेतों के लिए बहुत चौकस: यदि हम निम्नलिखित में से किसी भी लक्षण को देखते हैं, तो हम पशु चिकित्सक के पास जाएंगे, संभावित ओटिटिस का संकेतक:

  • प्रचुर मात्रा में कान निर्वहन, आमतौर पर रंग में अंधेरा
  • खराब गंध
  • लाली
  • सूजन
  • गर्म त्वचा
  • सिर की बार-बार हिलाते हुए
  • सिर पक्ष में झुका हुआ;
  • वस्तुओं या जमीन के खिलाफ कान रगड़ना

    5. यदि कान में एक विदेशी शरीर है:

    हम संदेह है कि "कुछ" उसके कान मिल गया है: एक कान, एक कंकड़, रेत या किसी भी वस्तु, हम, gauzes या के फाहे को शुरू करने से बचना चाहिए के रूप में हम "एम्बेड" कर सकते हैं और भी नाजुक कान की नलिका और कारण में एक चोट इस मामले में, पशुचिकित्सा में जाना आवश्यक है ताकि इसे निकाला जा सके।

    यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि ओटिटिस बहुत अलग कारणों से हो सकता है और अक्सर, एक प्रकार के लिए संकेतित उपचार दूसरे के लिए हानिकारक होते हैं। एक उदाहरण देता हूँ करने के लिए: ओटिटिस खमीर के साथ एक कुत्ता पानी में विसर्जन से कभी नहीं एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज किया जाना चाहिए क्योंकि खमीर उन्हें और अधिक पैदा करना और चित्र खराब हो, बस के रूप में बैक्टीरियल ओटिटिस कभी नहीं एंटीफंगल के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए।

    इसके अलावा, उपरोक्त वर्णित कारणों के अलावा, कई कुत्ते एलर्जी प्रकार के ओटिटिस से पीड़ित होते हैं, जो अक्सर पिस्सू काटने के लिए एलर्जी से जुड़े होते हैं।

    इसलिए, यदि हमारा कुत्ता ओटिटिस के साथ दिखाई देता है, तो पशु चिकित्सक के पास जाना सबसे अच्छा है, कारण की पहचान करें और इसे ठीक तरह से इलाज करें ताकि यह पुरानी न हो। निरंतर होना और पशुचिकित्सा के निर्देशों का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि पुराने ओटिटिस बहुत परेशान और हल करने में मुश्किल हैं।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में कान के संक्रमण के लक्षणकुत्तों में कान के संक्रमण के लक्षण
कुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षणकुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षण
कुत्तों में ओटिटिसकुत्तों में ओटिटिस
कुत्तों में कान और कान साफ ​​करनाकुत्तों में कान और कान साफ ​​करना
कुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास ओटिटिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास ओटिटिस है या नहीं
कुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करेंकुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करें
अपने कुत्ते के कान साफ ​​करें: हमारी सिफारिशेंअपने कुत्ते के कान साफ ​​करें: हमारी सिफारिशें
अपने कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए 5 युक्तियाँअपने कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए 5 युक्तियाँ
कुत्तों में छिद्रित आर्ड्रम - लक्षण और उपचारकुत्तों में छिद्रित आर्ड्रम - लक्षण और उपचार
» » गर्मियों में कुत्ते के कानों की देखभाल कैसे करें
© 2022 TonMobis.com