यूलिन: चीन में कुत्ते मांस त्यौहार

यूलिन: चीन में कुत्ते मांस त्यौहार

1 99 0 से चीन के दक्षिण में यूलिन त्यौहार का अभ्यास किया गया है, जहां कुत्ते के मांस का उपभोग होता है। बहुत से लोग इस "परंपरा" कार्यकर्ताओं के लिए हर साल संघर्ष, तथापि चीनी सरकार (इस तरह की घटना की लोकप्रियता और मीडिया पीढ़ी टिप्पण) सब पर अभ्यास नहीं रूकती है।

ExpertoAnimal इस खबर हम कुत्ते के मांस की खपत के इतिहास की समीक्षा करेंगे, के बाद से यूरोपीय और लैटिन अमेरिकी इस घटना से न अब तक कर रहे हैं: हमारे पूर्वजों भी या तो भुखमरी या कस्टम से पालतू जानवरों को खिलाया।

हम इस उत्सव में किए गए अनियमितताओं और इस अवधारणा का भी विश्लेषण करेंगे कि कई एशियाई निवासियों के पास कुत्ते के मांस के बारे में है। के बारे में पढ़ते रहो चीन में यूलिन त्यौहार, जहां कुत्ते के मांस को खाया जाता है :

आप में रुचि भी हो सकती है: कुत्तों के लिए चीनी नाम
सूची

कुत्ते मांस खपत का इतिहास

वर्तमान में हम दुनिया में किसी भी घर में कुत्तों को पाते हैं। इसी कारण से, बहुत से लोगों को कुत्ते के मांस को एक अबाध और राक्षसी कार्य खाने का तथ्य मिलता है: वे समझ में नहीं आते कि मनुष्य ऐसे महान जानवर पर कैसे खिला सकता है।

हालांकि, यह भी एक वास्तविकता है कि कई लोगों को निगलना के बारे में कोई गुंजाइश नहीं है वर्जित खाद्य पदार्थ गायों (भारत में एक पवित्र पशु), सुअर (इस्लाम और यहूदी धर्म में वर्जित) या घोड़े (नॉर्डिक यूरोपीय देशों में बहुत ग़लत) के लिए अन्य समाजों के लिए। खरगोश, गिनी पिग या व्हेल अन्य समाजों में वर्जित खाद्य पदार्थों के अन्य उदाहरण हैं।

मान लें कि कौन से जानवर हमारे आहार का हिस्सा होना चाहिए और कौन सा नहीं है एक विवादास्पद और विवादास्पद विषय न केवल हमारी आदतों के साथ करना है: संस्कृति और समाज हमें एक तरफ या स्वीकृति की एक काल्पनिक रेखा के लिए ड्राइव करते हैं।

iquest- किस देश में कुत्ते के मांस का उपभोग किया गया है?

यह जानकर कि कुत्ते के मांस पर खिलाए गए प्राचीन एज़्टेक्स दूरस्थ और आदिम प्रतीत हो सकते हैं, एक व्यवहार जो उस समय के अनुसार समझ में आता है लेकिन समझ में आता है। लेकिन, iquest- समान रूप से समझ में आता है अगर हम पाते हैं कि इस अभ्यास को फ्रांस में 20 के दशक में अनुभव किया गया था? 1 99 6 के स्विट्जरलैंड में iquest-O? iquest- और अगर कुत्ते के मांस का उपयोग आर्कटिक अकाल का समर्थन करने के लिए भोजन के रूप में किया जाता था? Iquest- क्या यह हमारे लिए कम क्रूर लगता है?

कुत्ते मांस खपत का इतिहास

यूलिन त्यौहार का इतिहास

यूलिन त्यौहार यह 1 99 0 में जश्न मनाने लगा और इसका उद्देश्य ग्रीष्मकालीन संक्रांति को 21 जुलाई से मनाने का था। कुल मिलाकर 10,000 कुत्तों को कत्ल और स्वादित किया जाता है एशियाई निवासियों और पर्यटकों द्वारा। यह अच्छी किस्मत और उन लोगों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए माना जाता है जो इसे उपभोग करते हैं।




हालांकि, यह चीन में कुत्ते के मांस की खपत की शुरुआत नहीं है। पहले, युद्धों के दौरान नागरिकों के बीच भूख पैदा हुई, सरकार ने आदेश दिया कि कुत्तों को होना चाहिए एक भोजन माना जाता है , एक पालतू नहीं, और इसी कारण से तीर की तरह दौड़ दौड़ विलुप्त होने के कगार पर थे।

वर्तमान चीनी समाज विभाजित है क्योंकि कुत्ते के मांस की खपत में इसके विरोधियों और समर्थक हैं। दोनों पक्ष अपनी मान्यताओं और विचारों के लिए लड़ते हैं। चीन की सरकार ने इस बीच अपने हाथ धोता है कह रही है कि घटना का प्रचार नहीं करता, यह भी चोरी और जो एक पालतू जानवर के रूप में माना जाता की विषाक्तता के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करने का दावा है।

यूलिन त्यौहार का इतिहास

यह इतना विवादास्पद क्यों है?

कुत्ते के मांस खाने से एक विवादास्पद विषय होता है, प्रत्येक व्यक्ति की राय के अनुसार वर्जित या घृणित। हालांकि, यूलिन त्यौहार के दौरान जांच की गई वे दावा करते हैं कि :

  • कई कुत्तों को उनकी मृत्यु से पहले दुर्व्यवहार किया जाता है।
  • कई कुत्तों को खपत के इंतजार में भूख और प्यास पीड़ित होती है।
  • इन जानवरों का कोई सैनिटरी नियंत्रण नहीं है।
  • कुछ कुत्तों को नागरिकों के पालतू जानवर चुराए जाते हैं।
  • पशु तस्करी में एक काले बाजार के बारे में अटकलें हैं।

हर साल त्यौहार चीनी और विदेशी कार्यकर्ताओं, बौद्धों और पशु अधिकारों को उनके साथ खपत के लिए कुत्तों की हत्या का अभ्यास करने वालों के खिलाफ वकालत करता है। कुत्तों को बचाने पर भी बड़ी मात्रा में पैसा खर्च किया जाता है और यहां तक ​​कि गंभीर विचलन भी होते हैं। मगर कुछ भी इस घृणित घटना को रोकने के लिए प्रतीत नहीं होता है.

तुम क्या कर सकते हो

इस त्योहार में किए गए अभ्यास दुनिया भर के लोगों को डरते हैं जो संकोच नहीं करते हैं अगले त्यौहार को रोकने के लिए शामिल हो जाओ . रिकी गर्वैस या गिसेले बुंडेन जैसे सार्वजनिक आंकड़े चीनी सरकार को यूलिन त्यौहार के अंत के लिए भी बुलाए गए हैं।

त्यौहार को रोकना असंभव है यदि मौजूदा चीनी राष्ट्रपति हस्तक्षेप नहीं करते हैं, हालांकि, छोटे कार्य इस वास्तविकता को बदलने में मदद कर सकते हैं, हम कुछ विचारों का प्रस्ताव देते हैं:

  • के साथ मदद करें Change.org पर हस्ताक्षर संग्रह : यूलिन कुत्ते मांस भोजन त्यौहार को रोकें।
  • चीनी फर उत्पादों का बहिष्कार।
  • त्यौहार के दौरान आयोजित किए गए विरोधों में शामिल हों, या तो अपने देश में या चीन में ही।
  • त्यौहार के दौरान वह उन कुत्तों के लिए भुगतान करने के लिए चीन आता है, जिन्हें अभी तक कत्ल नहीं किया गया है: दुनिया भर के संगठन इन कुत्तों की मौत से बचने के लिए झुंड लेते हैं। यह अभ्यास, अच्छी तरह से इरादे के बावजूद, हमें याद रखना चाहिए कि यह यूलिन को खुद को जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करता है।
  • नेपाल में एक हिंदू त्योहार कुत्तों के अधिकारों की रक्षा में कुकर तिहाड़ त्यौहार को बढ़ावा देता है।
  • पशु अधिकारों के लिए लड़ाई में शामिल हों।
  • शाकाहारी और शाकाहारी आंदोलन में शामिल हों।

हम जानते हैं कि इनमें से कोई भी उपाय उन्हें बचा सकता है और यूलिन त्योहार के साथ निष्कर्ष निकाल सकता है। iquest- क्या आपके पास कोई प्रस्ताव है? Iquest- क्या आप सोच सकते हैं कि हम उनकी मदद कैसे कर सकते हैं? टिप्पणी करें और हमें अपनी राय दें:

तुम क्या कर सकते हो

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं यूलिन: चीन में कुत्ते मांस त्यौहार , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?
क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?
मेरे कॉकर कुत्ते खा नहीं होगा के बाद © एक और कुत्ते की मृत्यु की होती हैमेरे कॉकर कुत्ते खा नहीं होगा के बाद © एक और कुत्ते की मृत्यु की होती है
चीनी क्षेत्रीय सरकार का लक्ष्य सभी कुत्तों को खत्म करना हैचीनी क्षेत्रीय सरकार का लक्ष्य सभी कुत्तों को खत्म करना है
अधिकारियों ने चीन में कुत्ते मांस त्यौहार पर ध्यान दियाअधिकारियों ने चीन में कुत्ते मांस त्यौहार पर ध्यान दिया
पशु कोरिया दक्षिण कोरिया में 103 खेत कुत्तों को बचाते हैंपशु कोरिया दक्षिण कोरिया में 103 खेत कुत्तों को बचाते हैं
कच्चे मांस कुत्तों के लिए अच्छा है?कच्चे मांस कुत्तों के लिए अच्छा है?
कुत्ते मांस त्यौहार को खत्म करने के लिए पशुपति समर्थन चाहते हैंकुत्ते मांस त्यौहार को खत्म करने के लिए पशुपति समर्थन चाहते हैं
मैं अपने कुत्ते के लिए खाना कैसे चुनूं?मैं अपने कुत्ते के लिए खाना कैसे चुनूं?
जिम्मेदार कार्यकाल: पहला बिना शर्त चील त्यौहारजिम्मेदार कार्यकाल: पहला बिना शर्त चील त्यौहार
» » यूलिन: चीन में कुत्ते मांस त्यौहार
© 2022 TonMobis.com