कच्चे मांस कुत्तों के लिए अच्छा है?

कच्चे मांस कुत्तों के लिए अच्छा है?

हो सकता है कि हम में से कई इसे याद न करें क्योंकि हम इसे नहीं जी सकते हैं, लेकिन कुत्ते का भोजन हमेशा अस्तित्व में नहीं रहा है, iquest- फिर वे कैसे जीवित रह सकते हैं और ठीक से फ़ीड? निस्संदेह उनके पास पालन करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था घर का बना खाना.

बहुत से लोग प्राकृतिक व्यंजनों पर शर्त लगाने लगते हैं, इसलिए कुत्तों के लिए बीएआरएफ आहार का बड़ा उदय, जो हम अगले भाग का खुलासा करने के लिए भाग लेते हैं। Iquest- आप अभी भी पूछते रहते हैं कच्चे मांस कुत्तों के लिए अच्छा है ? इस पशु विशेषज्ञ लेख के साथ अपने सभी संदेह साफ़ करें।

आप में भी रुचि हो सकती है: गिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजन
सूची

कच्चा या पका हुआ मांस?

की दुनिया में कुत्ते पोषण हम अनगिनत अध्ययन और राय पा सकते हैं। कुछ परजीवी और रोगजनकों की संभावित उपस्थिति के कारण कच्चे भोजन को खारिज करते हैं, जबकि अन्य एंजाइमों, प्राकृतिक प्रोबियोटिक और विटामिन के नुकसान के कारण खाना पकाने को अस्वीकार करते हैं। Iquest- यह सब के बारे में क्या सच है? Iquest- सबसे अच्छा विकल्प क्या है?

कुत्ते द्वारा पीड़ित पालतू जानवर की प्रक्रिया ने इसके कुछ पहलुओं को बदल दिया है पाचन तंत्रविज्ञान , साथ ही साथ अन्य संरचनाएं, इसलिए इतिहास में इस बिंदु पर कुत्तों और भेड़ियों, करीबी रिश्तेदारों के बीच मतभेद इतने स्पष्ट हैं।

हालांकि, कुत्ते के पालतू जानवर ने कुत्ते के सार और न ही इसके भोजन के सार को बदल दिया है, ए मांसाहारी भोजन जिसमें कुत्ता किसी भी समस्या के बिना उपभोग करेगा, और अधिमानतः कच्चे मांस जब भी यह जंगली राज्य में था। कच्चे मांस कुत्ते के लिए अच्छा है क्योंकि यह आपके शरीर को पूरी तरह से अनुकूल बनाता है:

  • दांत मांस को फाड़ने के लिए काफी मजबूत हैं।
  • पेट छोटा और मांसपेशी है, यह इसके पाचन के लिए तैयार है।
  • आंत कम होता है जो पाचन के दौरान मांस के अव्यवस्था को रोकता है।
  • कुत्ते के पाचन रस के साथ-साथ इसके लार मांस प्रोटीन को आत्मसात करने में सक्षम होने के लिए एकदम सही हैं।

कुत्ते की पाचन तंत्र है समस्याओं के बिना पचाने के लिए तैयार है मांस, अधिमानतः कच्चा, यह प्राकृतिक पर्यावरण में कैसे खाया जाएगा। हमें यह भी ध्यान रखना चाहिए कि कुछ किंवदंतियों, जैसे कि "कच्चा मांस एक कुत्ते को अधिक आक्रामक बनाता है" पूरी तरह से झूठा है।

हालांकि, जैसा कि हमने शुरुआत में उल्लेख किया है, संभावित परजीवी और रोगजनक हैं जो कच्चे मांस में पाए जा सकते हैं, इसलिए खाद्य पदार्थों की तलाश करना आवश्यक होगा इसकी गुणवत्ता प्रमाणित करें . इसी तरह, पूरी तरह से यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारे कुत्ते को संक्रमण नहीं हो सकता है साल्मोनेला, ई कोलाई या ट्राइचिनोसिस , उदाहरण के लिए, हम इसे पेश करने से पहले मांस को फ्रीज कर सकते हैं या इसे हल्के ढंग से ग्रिल पर चिह्नित कर सकते हैं। यह स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए, एक बेहतर पोषण योगदान, या थोड़ा पकाया जाता है, इसे पूरी तरह से कच्चे, मालिक की पसंद के लिए बनी हुई है। यह एक व्यक्तिगत पसंद है।

अंत में, इंगित करें कि, अंत में, यह वही कुत्ता होगा जो एक उत्पाद या दूसरे को खाने का विकल्प चुनता है। जबकि कुछ कुत्तों को कच्चे मांस का एक टुकड़ा देखने के लिए राहत मिलती है, अन्य लोग इसे स्पष्ट विचलन के साथ अस्वीकार कर देंगे, जो आमतौर पर छोटी नस्लों में, पुराने कुत्तों में, या उन लोगों में होता है जो पिल्लों के बाद उपयोग नहीं किए जाते हैं।

कच्चा या पका हुआ मांस?

कुत्ते के आहार में मांस का अनुपात




हालांकि कुत्ते को न केवल मांस पर खिलाया जाना चाहिए, सच्चाई यह है कि यह होना चाहिए अपने आहार में सबसे बड़ी उपस्थिति का भोजन . जैसा कि पिछले खंड में बताया गया है कि कुत्ते के पास एक छोटा पेट है, इसलिए राशन बड़े नहीं होने चाहिए और दिन में दो से तीन बार दोहराया जाना चाहिए।

कुत्ते के आहार में मांस का अनुपात चारों ओर होना चाहिए कुल राशन का 75% , और जो लोकप्रिय रूप से सोचा जाता है उसके विपरीत, वीसीरा अच्छा नहीं है क्योंकि वे आम तौर पर बहुत नशे में हैं। उदाहरण के लिए, गाय को दी जाने वाली सभी दवाओं को उनके यकृत में चयापचय किया जाता है, जिससे इस अंग को अपशिष्ट को जमा करने का कारण बनता है जो कुत्ते के लिए फायदेमंद नहीं होता है।

कुत्ते के खाने के लिए किस तरह का कच्चा मांस सुविधाजनक है?

यह हमारे कुत्ते की पेशकश सुविधाजनक है दुबला मांस बचाओ , अधिमानतः भेड़, बकरी या मांस, हालांकि, जब हम छोटे कुत्तों की बात करते हैं, तो सबसे अधिक अनुशंसित मांस खरगोश और मुर्गी है।

हम जानते हैं कि कुत्ते को प्रतिदिन कच्चे मांस को कुछ परिवारों पर महत्वपूर्ण आर्थिक प्रभाव पड़ सकता है, लेकिन हमने दुबला मांस बचे हुए लोगों के बारे में बात की है, वे उपयुक्त हैं, कुत्ते को और अधिक की आवश्यकता नहीं है और वे बहुत हैं कसाई की दुकानों में सस्ती.

कुत्ते को कच्चे मांस कैसे देना है?

सदैव यह बेहतर होगा कि मांस ताजा हो , हालांकि, यह आवश्यक नहीं है, हम जमे हुए मांस, एक बहुत सस्ता विकल्प पर शर्त लगा सकते हैं। हालांकि, अगर हम इस विधि को चुनते हैं, तो हमें चेतावनी दी जानी चाहिए और मांस को पूरी तरह से पिघला देना चाहिए कमरे का तापमान , अन्यथा, इसकी संपत्ति प्रभावित होगी।

केवल मांस को कुचलने या काटना आवश्यक नहीं है इसे काट लें , याद रखें कि आपका कुत्ता इसे इस तरह खाने के लिए तैयार है। यदि आप अपने कुत्ते के स्वास्थ्य में सुधार करना चाहते हैं, तो मुख्य रूप से कच्चे मांस पर आधारित आहार के साथ प्रयोग करने में संकोच न करें।

यह भी याद रखें कि कुत्ते कच्चे मांस और हड्डियों को बिना किसी समस्या के पचते हैं, हालांकि, वे सब्जियों के पोषक तत्वों को आत्मसात करने में सक्षम नहीं हैं जो खाना पकाने या पूर्व-पाचन की प्रक्रिया से गुजर चुके नहीं हैं।

कुत्ते को कच्चे मांस कैसे देना है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कच्चे मांस कुत्तों के लिए अच्छा है? , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए आहार बारफ या एसीबीए का उदाहरणकुत्तों के लिए आहार बारफ या एसीबीए का उदाहरण
बिल्लियों के लिए कच्चे आहार या बार्फ़ - उदाहरण, लाभ और सलाहबिल्लियों के लिए कच्चे आहार या बार्फ़ - उदाहरण, लाभ और सलाह
अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?
क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?
क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?
कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजनकुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन
कुत्ते पकाया हड्डियों खा सकते हैं?कुत्ते पकाया हड्डियों खा सकते हैं?
कुत्तों के लिए क्रिसमस व्यंजनोंकुत्तों के लिए क्रिसमस व्यंजनों
क्या कुत्ते ब्रोकोली और फूलगोभी खाते हैं?क्या कुत्ते ब्रोकोली और फूलगोभी खाते हैं?
क्या कुत्ते मछली खा सकते हैं?क्या कुत्ते मछली खा सकते हैं?
» » कच्चे मांस कुत्तों के लिए अच्छा है?
© 2022 TonMobis.com